संगठन आत्मीय संबध के आधार पर विकसित होता है: नंद किशोर यादव

पटना बिहार राजनीति

सक्रिय मंडल सशक्त बूथ का मंत्र लेकर कार्यकर्ता बूथ पर पहुंचे: मिथिलेश तिवारी

पटना। पटना भाजपा महानगर की एक दिवसीय जिला कार्यसमिति की संगठनात्मक बैठक विश्वनाथ भगत सभागार में आयोजित की गयी।  बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष अभिषेक कुमार ने किया। बैठक का उद्घाटन पूर्व मंत्री सह पटना साहिब विधायक नंद किशोर यादव, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष मिथलेश तिवारी, प्रदेश मंत्री अमृता भूषण, प्रदेश मंत्री शिला प्रजापति, पूर्व जिलाध्यक्ष तथा बाढ़ के प्रभारी भाजपा सीताराम पांडेय ने संयुंक्त रूप से किया।
इस कार्यसमिति बैठक में भाजपा महानगर के पदाधिकारियों के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई तथा भविष्य की योजनाओं पर विचार-विमर्श किया गया। कोरोना नियामकों का पालन करते हुए वर्चुअल माध्यम से भी भाजपा पटना महानगर के पदाधिकारी इस बैठक में जुड़े थे।
प्राप्त प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार अपने उद्घाटन भाषण में पूर्व पथ निर्माण मंत्री तथा पटना साहिब से भाजपा के वरिष्ठ विधायक नंद किशोर यादव ने कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा की संगठन आत्मीय संबध के आधार पर विकसित होता है और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता होने के कारण हमें गर्व की अनुभव होता है।
इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा की प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा किये गए कामों को जन जन तक पहुचाने की जरूरत है। प्रधानमंत्री मोदी का सात साल का कार्यकाल चुनौतियों से भरा रहा है लेकिन मोदी जी ने बहुत ही सहजता और कुशल नेतृत्व क्षमता से सभी समस्याओं का समाधान करने में सफल रहे है। धारा 370 से लेकर राम मंदिर का मामला हो अथवा वैश्विक महामारी कोरोना का संकट, प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश ने अद्भुत काम किया है।
पूर्व पथ निर्माण मंत्री ने कहा कि पहली बार ऐसा हुआ है कि कोरोना जैसी विश्वव्यापी समस्या में भारत पूरे विश्व का नेतृत्व कर रहा है, चाहे वो 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज उपलब्ध कराने की बात हो अथवा पूरे देश के अंदर हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने की बात हो या फिर देश के वैज्ञानिकों से संवाद कर कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के निमित्त वैक्सीन बनाने की बात हो, आज भारत और मोदी जी के नेतृत्व की प्रसंसा पूरी दुनिया में हो रही है। उन्होंने विपक्षी दलों पर प्रहार करते हुए कहा कि विरोधी दल सिर्फ भ्रम फैला कर नकारात्मक राजनीति करते है। आगे कार्यकर्ताओं से कहा की संगठन को मजबूत करने के लिए प्रत्येक मंडल में बूथ स्तर पर समीक्षात्मक बैठक कर काम करने की आवश्यकता है।
प्रदेश उपाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी ने बूथ स्तर पर सक्रियता बढ़ाने और मंडल को सशक्तिकरण के ऊपर जोर देने की बात करते हुए सक्रिय मंडल सशक्त बूथ का मंत्र दिया।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी द्वारा कोरोना काल में 80 करोड़ लोगो तक मुफ्त राशन की व्यवस्था करने के साथ ही भारत की 136 करोड़ की जनसंख्या के देश में अभी तक 37 करोड़ से भी ज्यादा लोगो का वैक्सिनेशन हो चुका है और ये इतने बड़े पैमाने पर कोरोना का टीकाकरण का कार्य पूरे विश्व मे अनूठा है और आज सम्पूर्ण विश्व में  कोरोना टिकाकरण में भारत का पहला स्थान है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार इथनॉल के उत्पादन पर जोर देकर आने वाले वर्षों में पेट्रोल और डीजल के ऊपर निर्भरता कम करेगी।
कार्यसमिति बैठक को संबोधित को संबोधित करने वालों में कुम्हरार विधायक अरुण कुमार सिन्हा, प्रदेश मंत्री अमृता भूषण, शीला प्रजापति, जिला प्रभारी वीरेंद्र कुशवाहा शामिल थें।वहीं कार्यक्रम का संचालन विनय केशरी ने किया तथा धन्यवाद ज्ञापन पंकज गुड्डू ने किया।
भाजपा पटना महानगर के मीडिया प्रभारी नवनीत कुमार द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार इस अवसर पर संजय पप्पू ,मनोज सिंह, शैलेन्द्र यादव, राजेश श्रीवास्तव, कुमार राघवेंद्र, सुनील भारती टिंकू, विकास मेहता, हेमेंद्र हेमू, जयराज निषाद,बजरंगी कुमार, किरण कुमारी, मीना देवी, करुणा विद्यार्थी, धर्मवीर पासवान,विमल कश्यप, पंकज गुड्डू, निशांत कुशवाहा एवं मीडिया प्रभारी नवनीत कुमार उपस्थित थे।

अन्य ख़बरें

पनघट पर पथीक है प्यासा......... सत्येन्द्र मिश्र
पत्थरों में खो गई मोरी देवी मैया... बेटियों को समर्पित, पत्रकार नकुल कुमार की अनोखी कविता
जयंती पर याद किए गए क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद,
नप क्षेत्र में प्रवेश वाले छह मुख्य सड़कों पर हो रहा 'गेट-वे ऑफ बेतिया' का निर्माण: गरिमा
आज मोतिहारी के DM होंगे लाइव, चुनावी प्रक्रिया में युवा भागीदारी विषय पर रखेंगे अपनी बात
मिस बिहार 2018 का ऑडिशन आज से पटना के होटल गार्गी ग्रैंड शुरू
कंचन गुप्ता......
इनरव्हील क्लब ऑफ पटना ने जरूरतमंदों के बीच बाटी राशन सामग्री
पं. दीनदयाल उपाध्याय की पुण्य तिथि समर्पण दिवस को शक्ति केंद्र सम्मेलन के रूप में मनाई गई
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हर्षवर्धन के पटना पहुंचने पर जन अधिकार छात्र परिषद के कार्यकर्ताओं ने द...
एक दिवसीय जॉब कैंप में 40 अभ्यर्थियों का चयन। टाटा मोटर्स जमशेदपुर में करेंगे 3 वर्ष ऑन जॉब ट्रेनिंग
शुद्ध प्राणवायु एवं प्राकृतिक संतुलन के लिए वृक्षारोपण जरूरी: 'ट्रीमैन' राजेश
परिणय सूत्र में बँधे PRO सर्वेश कश्यप, फिल्मी गलियारों चर्चा
एनएसएस समर इंटरशिप 2.0 स्वच्छता के 50 घंटे कार्यक्रम जिसके तहत आज कार्यक्रम के छठे दिन
चिरैया में खुला कंप्यूटर सेंटर, गरीब छात्रों को मिलेगा 50% डिस्काउंट
मोतिहारी चैंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा आयोजित प्रत्याशी मंच कार्यक्रम में प्रत्याशियों से पूछे गए तीखे प्रश...
मोतिहारी चैंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा आवश्यक सुझाव का स्टीकर लगाकर दुकानदार एवं ग्राहक को सावधानियां बरतने...
JACP एवं युवा शक्ति की संयुक्त बैठक SNS college में संपन्न, पुन्नु सिंह बने काॅलेज अध्यक्ष
आज होगा गांधी स्मृति चिन्ह का शिलान्यास
तैलिक साहू सभा के प्रदेश अध्यक्ष रणविजय साहू ने किया गरीबों में कंबल का वितरण

Leave a Reply