संगठन आत्मीय संबध के आधार पर विकसित होता है: नंद किशोर यादव

पटना बिहार राजनीति

सक्रिय मंडल सशक्त बूथ का मंत्र लेकर कार्यकर्ता बूथ पर पहुंचे: मिथिलेश तिवारी

पटना। पटना भाजपा महानगर की एक दिवसीय जिला कार्यसमिति की संगठनात्मक बैठक विश्वनाथ भगत सभागार में आयोजित की गयी।  बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष अभिषेक कुमार ने किया। बैठक का उद्घाटन पूर्व मंत्री सह पटना साहिब विधायक नंद किशोर यादव, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष मिथलेश तिवारी, प्रदेश मंत्री अमृता भूषण, प्रदेश मंत्री शिला प्रजापति, पूर्व जिलाध्यक्ष तथा बाढ़ के प्रभारी भाजपा सीताराम पांडेय ने संयुंक्त रूप से किया।
इस कार्यसमिति बैठक में भाजपा महानगर के पदाधिकारियों के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई तथा भविष्य की योजनाओं पर विचार-विमर्श किया गया। कोरोना नियामकों का पालन करते हुए वर्चुअल माध्यम से भी भाजपा पटना महानगर के पदाधिकारी इस बैठक में जुड़े थे।
प्राप्त प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार अपने उद्घाटन भाषण में पूर्व पथ निर्माण मंत्री तथा पटना साहिब से भाजपा के वरिष्ठ विधायक नंद किशोर यादव ने कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा की संगठन आत्मीय संबध के आधार पर विकसित होता है और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता होने के कारण हमें गर्व की अनुभव होता है।
इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा की प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा किये गए कामों को जन जन तक पहुचाने की जरूरत है। प्रधानमंत्री मोदी का सात साल का कार्यकाल चुनौतियों से भरा रहा है लेकिन मोदी जी ने बहुत ही सहजता और कुशल नेतृत्व क्षमता से सभी समस्याओं का समाधान करने में सफल रहे है। धारा 370 से लेकर राम मंदिर का मामला हो अथवा वैश्विक महामारी कोरोना का संकट, प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश ने अद्भुत काम किया है।
पूर्व पथ निर्माण मंत्री ने कहा कि पहली बार ऐसा हुआ है कि कोरोना जैसी विश्वव्यापी समस्या में भारत पूरे विश्व का नेतृत्व कर रहा है, चाहे वो 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज उपलब्ध कराने की बात हो अथवा पूरे देश के अंदर हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने की बात हो या फिर देश के वैज्ञानिकों से संवाद कर कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के निमित्त वैक्सीन बनाने की बात हो, आज भारत और मोदी जी के नेतृत्व की प्रसंसा पूरी दुनिया में हो रही है। उन्होंने विपक्षी दलों पर प्रहार करते हुए कहा कि विरोधी दल सिर्फ भ्रम फैला कर नकारात्मक राजनीति करते है। आगे कार्यकर्ताओं से कहा की संगठन को मजबूत करने के लिए प्रत्येक मंडल में बूथ स्तर पर समीक्षात्मक बैठक कर काम करने की आवश्यकता है।
प्रदेश उपाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी ने बूथ स्तर पर सक्रियता बढ़ाने और मंडल को सशक्तिकरण के ऊपर जोर देने की बात करते हुए सक्रिय मंडल सशक्त बूथ का मंत्र दिया।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी द्वारा कोरोना काल में 80 करोड़ लोगो तक मुफ्त राशन की व्यवस्था करने के साथ ही भारत की 136 करोड़ की जनसंख्या के देश में अभी तक 37 करोड़ से भी ज्यादा लोगो का वैक्सिनेशन हो चुका है और ये इतने बड़े पैमाने पर कोरोना का टीकाकरण का कार्य पूरे विश्व मे अनूठा है और आज सम्पूर्ण विश्व में  कोरोना टिकाकरण में भारत का पहला स्थान है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार इथनॉल के उत्पादन पर जोर देकर आने वाले वर्षों में पेट्रोल और डीजल के ऊपर निर्भरता कम करेगी।
कार्यसमिति बैठक को संबोधित को संबोधित करने वालों में कुम्हरार विधायक अरुण कुमार सिन्हा, प्रदेश मंत्री अमृता भूषण, शीला प्रजापति, जिला प्रभारी वीरेंद्र कुशवाहा शामिल थें।वहीं कार्यक्रम का संचालन विनय केशरी ने किया तथा धन्यवाद ज्ञापन पंकज गुड्डू ने किया।
भाजपा पटना महानगर के मीडिया प्रभारी नवनीत कुमार द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार इस अवसर पर संजय पप्पू ,मनोज सिंह, शैलेन्द्र यादव, राजेश श्रीवास्तव, कुमार राघवेंद्र, सुनील भारती टिंकू, विकास मेहता, हेमेंद्र हेमू, जयराज निषाद,बजरंगी कुमार, किरण कुमारी, मीना देवी, करुणा विद्यार्थी, धर्मवीर पासवान,विमल कश्यप, पंकज गुड्डू, निशांत कुशवाहा एवं मीडिया प्रभारी नवनीत कुमार उपस्थित थे।

अन्य ख़बरें

पूर्वी चंपारण में राजद की साइकिल रैली सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां
आज के अंक में पढ़िए शिक्षक व क्रिकेटर सुनील कुमार सिंह की कहानी
रालोसपा उम्मीदवार डॉ दीपक कुमार कुशवाहा ने 19 मोतिहारी विधानसभा क्षेत्र से भरा नामांकन
मिशन मोतिहारी 2020 के मध्य नजर भाजपा का कार्यशाला, 60 हजार नए सदस्य बनाने का लक्ष्य
मधुबन JCC क्रिकेट टूर्नामेंट में जोगौलिया की टीम हुई विजयी
कवि सम्मेलन लाइव
भारत की जनवादी नौजवान सभा ने निकाला प्रतिरोध मार्च
First Voting Experience : फिल्म एक्टर सुनील कविराज सहित कई लोगों ने दिया पहली बार वोट...
अल्पसंख्यक समुदाय द्वारा उदारता के साथ मंदिर निर्माण सहयोग राशि समर्पित करना अत्यंत हर्ष का विषय है:...
जिले के 5 अनुमंडलों में व्यवहार न्यायालय संस्थापन हेतु भूमि चिन्हित कर भू अर्जन के संबंध में की समीक...
कला संस्कृति मंत्री ने बाढ़ पीड़ितों के सहायतार्थ चूड़ा एवं गुड़ का किया पैकिंग
मिस बिहार 2018 का ऑडिशन आज से पटना के होटल गार्गी ग्रैंड शुरू
अखिलेश सिंह का पोल खोल प्रेस कॉन्फ्रेंस, मदर डेयरी प्रोजेक्ट को किया कटघरे में खड़ा
India Post payment Bank ( IPPB) का पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार ने किया शुभारंभ
रोटरी क्लब मोतिहारी द्वारा विश्व जनसंख्या दिवस पर आयोजित किया गया कार्यक्रम, जनसंख्या वृद्धि पर अंकु...
बिहार में शिक्षा सुधार के लिए लखौरा में रालोसपा ने किया नुकड़ सभा
मेगा ऑडिशन के साथ हुआ डिज़ाइनर नेक्स्ट इंडिया शो का आगाज़
सांसद सुनील कुमार पिंटू व अन्य ने सफल सार्जेंट व सब-इंस्पेक्टर को ने किया सम्मानित
पंडित दीनदयाल उपाध्याय जिस विकसित और मानववादी भारत का सपना देखा था वह फलीभूत हो रहा हैः पूर्व मंत्री
मौर्या हॉस्पिटल संचालक प्रेमचन्द कुशवाहा की अपराधियों ने गोली मारकर की हत्या

Leave a Reply