मोतिहारी विधानसभा भाजपा के मंडल समितियों की कार्यशाला आयोजित, सदस्यता पंजी के सत्यापन और बूथ एवं मंडल समितियों के होने वाले चुनाव को लेकर दिए गए आवश्यक दिशा निर्देश

Featured Post slide गाँव-किसान बिहार मुजफ्फरपुर मोतिहारी मोतिहारी स्पेशल राजनीति राष्ट्रीय स्पेशल न्यूज़

मोतिहारी। आज जिला भाजपा कार्यालय,गांधी कॉम्प्लेक्स में मोतिहारी विधानसभा भाजपा के मंडल समितियों की कार्यशाला आयोजित हुई। बैठक में सम्पन्न हुए राष्ट्रव्यापी सदस्यता अभियान के बाद सदस्यता पंजी के सत्यापन और बूथ एवं मंडल समितियों के होने वाले चुनाव को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश मोतिहारी सांसद सह पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री राधामोहन सिंह ने दिये।श्री सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि मोदी सरकार का गठन दूसरी बार 30 मई 2019 को हुआ, जिसके 100 दिन पूरे हो चुके हैं। इस 100 दिनों के छोटे से कार्यकाल में राष्ट्रवाद, आतंकवाद और सामाजिक परिवर्तन सरकार की प्राथमिकता में रहा है। इसी 100 दिन में सरकार ने तत्परता, सक्रियता और साहस दिखा दिया हो तो यह मान लेना चाहिए कि आने वाले दिन सामान्य नहीं होंगे। लक्ष्य भी लगातार बड़ा होता जाएगा और गति भी तेज होगी।
उन्होंने कहा कि 31 मई को कैबिनेट की पहली बैठक में सभी किसानों को सालाना 6 हजार रुपए मदद देने का फैसला, जिसमें लगभग 90 हजार करोड़ रुपए का खर्च। ठीक 60 दिन बाद संसद के दोनों सदनों से तीन तलाक को अवैध ठहराने का विधेयक पास होना और उसके एक सप्ताह बाद अनुच्छेद 370 को रद्द करने की ऐतिहासिक उपलब्धि। इस बीच आतंकवाद के खिलाफ ठोस कानून, किसानों व व्यापारियों के लिए पेंशन का सुरक्षा कवच और बच्चों के शोषण पर सख्त कानून जैसे कई कदम मोदी सरकार द्वारा उठाए गए।
मोदी सरकार की छवि एक मजबूत सरकार की रही है। सर्जिकल स्ट्राइक और फिर बालाकोट हमला एक उदाहरण था कि भारत एक साफ्ट स्टेट बनकर रहने को तैयार नहीं है। गैरकानूनी गतिविधि निरोधक संशोधन कानून लाकर और फिर दो दिन पहले ही दाऊद, लखवी, हाफिज और अजहर को आतंकी घोषित कर सरकार ने यह भी स्पष्ट कर दिया कि ये अब संगठन का नाम बदलकर न तो उन्हें छिपने देंगे और न ही पाकिस्तान सरीखे पड़ोसी को यह मौका देंगे कि देश के गुनहगारों को छिपा सके।
पिछले 100 दिनों में ही भाजपा सरकार ने घोषणा पत्र के लगभग आधे वादे पूरे कर दिए हैं। राज्य सभा में बहुमत न रहने के बावजूद अपनी सियासी गाड़ी सरपट दौड़ाकर मोदी सरकार ने वर्षों से देश की जनता को किए गए कई वादों का इसी 100 दिन में अमली जामा पहना दिया है।
श्री सिंह ने कहा कि भाजपा संगठन पर आधारित पार्टी है और भाजपा के कार्यकर्ता इतने ऊर्जावान हैं कि किसी भी चुनौती को स्वीकार कर के उसे पूर्ण करने की क्षमता रखते हैं।अन्य पार्टियों का संगठन कागज और फाइलों में ही सिमट कर रह जाती हैं लेकिन भाजपा लोकतांत्रिक व्यवहार वाली पार्टी है। चुनाव आयोग के दिशा-निर्देश के अनुरूप व्यवस्थित रूप से हमारी पार्टी का संगठनात्मक चुनाव होता है।
संगठनात्मक चुनाव अनुशासन के दायरे में और पार्टी के द्वारा दिये गए दिशा-निर्देश के अनुसार की सम्पन्न होंगे।
गोरखपुर सांसद सह सिने सुपरस्टार रवि किशन ने उक्त कार्यशाला में संबोधित करते हुए कहा कि मुझे सात लाख से अधिक मत मिले और सांसद के रूप में बड़ी जीत हासिल की।इस जीत में सबसे बड़ा हाथ भोजपुरी और भोजपुरिया लोगों का है।शोहरत और पैसे बहुत कमाए लेकिन जो संतुष्टि मुझे जन-सेवा में मिली वह कहीं नहीं मिली।
File Photo: बैठक में कला संस्कृति एवं युवा विभाग ,बिहार सरकार प्रमोद कुमार,पीपरा विधायक श्यामबाबू यादव,चुनाव प्रभारी मोतिहारी सह पूर्व मंत्री बिहार सरकार,रामाधार सिंह,सह-चुनाव प्रभारी मोतिहारी अरविंद सिंह,पूर्व विधायक कृष्णनंदन पासवान,जिला संयोजक बुद्धिजीवी मोर्चा भाजपा विनय वर्मा,पूर्व जिलाध्यक्ष चंद्रकिशोर मिश्रा एवं सुनील मणि तिवारी,जिला प्रवक्ता भाजपा प्रकाश अस्थाना,पूर्व उपमुख्य पार्षद सह जिलाध्यक्ष भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा मोहिब्बुल हक,
जिलाध्यक्ष किसान मोर्चा रामशरण यादव,महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष संगीता चित्रांश,जिला महामंत्री द्वय डॉ०लालबाबू प्रसाद एवं मार्तण्ड नारायण सिंह,जिला उपाध्यक्ष बसंत मिश्र एवं देवेश सिंह,सह प्रवक्ता संजीव सिंह,उप मुख्य पार्षद सह नगर अध्यक्ष भाजपा दक्षिणी मंडल रविभूषण सिन्हा,मीडिया प्रमुख मोतिहारी भाजपा गुलरेज शहजाद,पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा मो०कलाम,जिलाध्यक्ष भाजपा क्रीड़ा मंच रमेश कुमार,जिला सदस्यता सह-प्रभारी कामेश्वर चौरसिया,पुतुल पाठक,मीना मिश्रा,चंदा वर्मा,राजन मिश्रा,नगर अध्यक्ष भाजपा उत्तरी मंडल योगेन्द्र प्रसाद,अनिरुद्ध सहनी,चुमन श्रीवास्तव,बसंत मामा, पप्पू पांडेय,उत्तम मिश्रा,आतिश आनंद,मनोज कुमार,कारी अब्दुल कलाम,नगर पार्षद मदन मोहन मिश्र,मदन सिंह, मनोज कुमार,हरीश कुमार,उत्तम राम,अमिताभ भार्गव,नथुनी पाण्डेय, रोचक झा,जुमन मियां,मो०मेराज आलम,चमचम मिश्रा सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

अन्य ख़बरें

जीत का जुनून ऐसा कि सीने पर चाकू से लिखा "मोदी"
लोगों के दिमाग को ODF करने की आवश्यकता, तभी हंड्रेड परसेंट ODF हो पाएगा
पटना से शुरू होगी शहादत सम्मान यात्रा, शहीद परिवारों की आर्थिक मदद करना है उद्देश्य
केंद्रीय कृषि मंत्री ने LCD लगे रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना। ग्रामीण क्षेत्रों में दिखाई जाएगी ...
मंत्री कला,संस्कृति एवं युवा विभाग प्रमोद कुमार ने स्मार्ट क्लास का किया उद्घाटन
फीता काटकर विधान पार्षद ने किया मेन रोड स्थित "प्रभात ज्वेलर्स"का किया उद्घाटन।।
बेतिया जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने जिले के थोक खाद्यान्न विक्रेताओं के साथ की आवश्यक बैठक
धूमधाम से हुई मां सरस्वती की विदाई...
Breaking News : अटल जी का अस्थि कलश पहुंचा पटना, मोतिहारी के विधायक हुए शामिल
64 संगठनों ने मिलकर  sc-st act एवं आरक्षण खिलाफ पटना में की बैठक:-
बृज बिहारी बने सुगौली विधानसभा अध्यक्ष
"अपना बूथ सबसे मजबूत" मूल मंत्र के साथ भाजपा बूथ पदाधिकारीयों की समीक्षा बैठक सम्पन्न।।
एनएसएस समर इंटरशिप 2.0 स्वच्छता के 50 घंटे कार्यक्रम जिसके तहत आज कार्यक्रम के छठे दिन
गांधी जयंती पर युवा सहयोग दल ने प्लास्टिक उपयोग न करने का लिया संकल्प
रालोसपा नेता ने किया क्षेत्र का दौरा, उठाए कई सवाल, पार्टी को मजबूत करने की अपील
MGCU के प्रोफ़ेसर संजय कुमार पर हुए हमले के विरोध में 11 छात्र संगठनों का प्रतिरोध मार्च
प्रतिभा को रोजगार में बदलने का समय आ गया है:अनिकेत रंजन
डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर श्रद्धांजलि सभा आयोजित
चिरैया निवासी डॉ शशांक शेखर को दिल्ली एम्स ने किया सम्मानित, गांव में खुशी का माहौल
लखौरा-मोतिहारी मुख्य पथ पर पुल ना बनने के लिए सरकार एवं जनप्रतिनिधि जिम्मेदार: डॉ दीपक कुमार

Leave a Reply