प्रथम साइकिल प्रतियोगिता में दिखा खिलाड़ियों का उत्साह। बड़ी संख्या में शामिल हुए बच्चें-बच्चियां

Administration Featured Post खेल गाँव-किसान मोतिहारी मोतिहारी स्पेशल स्पेशल न्यूज़

मोतिहारी। जिला साइक्लिंग संघ,पूर्वी चम्पारण द्वारा दो दिवसीय 11-12 सितंबर 2021 जिलास्तरीय साइक्लिंग प्रतियोगिता का आयोजन बंजरिया प्रखंड अंतर्गत चौलाहा के शंकर ढाबा के समीप निर्माणाधीन फ्लाईओवर रोड़ (ट्रैक) पर किया गया।

👉 इस दो दिवसीय साइकिलिंग प्रतियोगिता का आयोजन तीन कैटेगरी में क्रमशः

(1) Sub-junior ( Boys and Girls )
(2) Junior ( Boys and Girls ) एवं
(3) Senior ( Boys and Girls ) में किया गया है।
जिसमें प्रथम दिन Sub-junior ( Boys and Girls ) एवं Junior ( Boys and Girls ) का साइकिलिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। सीनियर समूह का साइकिलिंग प्रतियोगिता रविवार को आयोजित किया जाएगा।


प्रतियोगिता के पहले दिन Sub-Junior बालिका में प्रथम अप्पी कुमारी, द्वितीय हर्षला किशोर, तृतीय पतंजलि कुमारी रही। वहीं जूनियर बालिका वर्ग में सीमा कुमारी, द्वितीय श्वेता कुमारी, तृतीय मुस्कान कुमारी रही।


जबकि Sub-Junior बालक वर्ग में प्रशांत प्रसाद, सुम्मी आलम, मणिरंजन पटेल, धर्मवीर, वैभव, रजनीश कुमार, बादल कुमार, मिथिलेश और राजू पंडित व Junior-Boys वर्ग में रोहन राज, अमरजीत कुमार, कमलेश कुमार, आनंद कुमार, राजकुमार, धर्मेंद्र कुमार, चंदन कुमार, शुभम कुमार जीत के साथ फाइनल में पहुंचे। इन दोनों वर्ग का फाइनल होगा। वही सीनियर वर्ग की बालक-बालिका की प्रतियोगिता रविवार को होंगी।




संघ के सचिव सिद्धार्थ वर्मा ने कहा कि पहली बार चंपारण में साइकिलिंग रोड इवेंट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। बड़ी संख्या में बच्चे बच्चियों ने हिस्सा लिया है एवं वे काफी उत्साहित हैं। हम लोग खेल प्रतियोगिता के माध्यम से बच्चों की प्रतिभा सामने ला रहें हैं। जो यहां से जीतेंगे वे स्टेट खेलेंगे उनके आगे का मार्ग प्रशस्त होगा।




वहीं दूसरी ओर आयोजन समिति के अध्यक्ष मुन्ना कुमार ने कहा कि पहली बार इस तरह का आयोजन किया गया है जिसमें साइकिलिंग में रुचि रखने वाले इस जिले के सभी प्रखंडों के बच्चे इसमें शामिल किया गया है। उन्हें इस Cycling प्रतियोगिता के माध्यम से यह आभास कराया जा रहा है कि इसमें यदि उनकी रूचि है तो इस खेल के माध्यम से वे आगे बढ़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि दैनिक जीवन में जिसका हम उपयोग करते हैं उसका यदि कंपटीशन के रूप में देखेंगे और उसका उस तरह से यूज करेंगे तो आपको आगे बढ़ने का मौका भी मिलेगा अर्थात इसमें कैरियर भी बनाया जा सकता है।




साइक्लिंग एसोसिएशन ऑफ बिहार द्वारा प्रतिनियुक्त आब्जर्वर गौरीशंकर कुमार ने कहा कि साइकिलिंग खेल ओलंपिक खेल है एवं पूर्वी चंपारण जिला साइकिलिंग संघ की ओर से जिला साइकिलिंग प्रतियोगिता का आयोजन यहां किया जा रहा है निश्चित रूप से यहां के खिलाड़ियों को जिला स्तरीय प्रदर्शन के आधार पर राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में खेलने का अवसर मिलेगा और राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में अच्छा करने वालों को बिहार की ओर से उनकी क्षमता योग्यता के आधार पर राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में खेलने का निश्चित रूप से अवसर मिलेगा।




इससे पूर्व प्रतियोगिता का उद्घाटन सदर एसडीओ सौरभ सुमन यादव, एडिशनल एसडीओ सुमन कुमार, एमएस कॉलेज के प्राचार्य डॉ अरुण कुमार, जिला खेल पदाधिकारी राजेंद्र कुमार, एमएस कॉलेज के पीटीआई मनोरंजन सिंह ने हरी झंडी दिखा कर किया।
इस दौरान एसडीओ ( आईएएस ) सौरभ सुमन यादव ने कहा कि स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से साइक्लिंग काफ़ी बेहतर है। प्रतियोगिता के माध्यम खेल प्रतिभाएं सामने आएगी।


आपको बता दें कि साइकिलिंग प्रतियोगिता को लेकर स्थानीय लोगों, चाहे बच्चे हो नौजवान हो, बुजुर्ग हो, सबमें इतना उत्साह का माहौल था कि भीषण गर्मी तमतमा थी धूप के बीच वे जगह जगह ट्रैक के दोनों किनारों पर खड़े होकर तालियों की गड़गड़ाहट से प्रतिभागियों का हौसला बढ़ा रहे थे । इतना ही नहीं कई दर्शक ऐसे थे जो पेड़ पर चढ़कर इस प्रतियोगिता का आनंद ले रहे थे एवं प्रतिभागियों का हौसला बढ़ा रहे थे। इस दौरान उन सभी स्पॉट पर ट्रैक प्रतिभागियों के सुरक्षा के निमित्त पुलिस पार्टी की बेहतर व्यवस्था की गई थी। जिले के लिए इस तरह का आयोजन का यह पहला पहला अनुभव था एवं प्रथम दिन का अनुभव आयोजकों एवं दर्शकों के लिहाज से देखा जाए तो काफी शानदार रहा।


एसोसिएशन के सचिव सिद्धार्थ वर्मा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मौके पर साइक्लिंग एसोसिएशन ऑफ बिहार द्वारा प्रतिनियुक्त आब्जर्वर गौरीशंकर कुमार , बंजरिया के सीओ मणि कुमार वर्मा, पूर्व पीटीआई एसएन सिंह, कप्तान राजेश कुमार सिन्हा, संघ के सचिव सिद्धार्थ वर्मा, आयोजन समिति के अध्यक्ष मुन्ना कुमार, संघ के कार्यकारी अध्यक्ष मदनाकर कुमार, उपाध्यक्ष केशव कृष्णा, संयुक्त सचिव सुधीर कुमार, कोषाध्यक्ष दीपक कश्यप, संरक्षक अरविंद कुमार, मीडिया प्रभारी पंकज वर्मा, कोच आदित्य पाण्डेय, टेक्निकल के शीर्ष, भानू, सर्वेश सहित कई खेल प्रेमी व गणमान लोग उपस्थित थे।

अन्य ख़बरें

15 दिसंबर तक भाजपा का गहन संपर्क अभियान, घर घर संपर्क करके पार्टी देगी स्वच्छता का संदेश
चिकित्सा के साथ ही संगीत के क्षेत्र में भी मनीष सिन्हा ने बनायी पहचान
चंपारण के लाल का फिर से KBC में बजा डंका जीते 50 लाख
दो दिन में इतिहास के दो पन्‍नों को हमने खो दिया : खेसारीलाल यादव
मौत की टंकी.........और एक-एक कर गई 6 लोगों की जान
तिरहुत प्रमंडल आयुक्त ने की समीक्षा बैठक, दिए आवश्यक दिशा निर्देश
माँ.......... अवर्णनीय, अद्भुत, अतुल्य।
71वीं पुण्यतिथि पर याद किए गए जॉर्ज ऑरवेल
अंतिम चरण में है नवयुवक पुस्तकालय का जीर्णोद्धार, आधुनिक सुविधाओं से होगा युक्त
 शिक्षक,लैब सहित तमाम सुविधाओ की कमी को लेकर चकिया में, महाविद्यालय के बाहर छात्रों का प्रदर्शन।।
कवि सम्मेलन, मोतिहारी
इलेक्शन कमिशन की वेबसाइट के लिए यहां क्लिक कीजिए
सदस्यता अभियान को लेकर ABVP मोतिहारी ने किया जिला बैठक का आयोजन ।
अमन क्लिनिक मोतिहारी में लगा दानपेटी। पेश की मानवता की मिसाल...!
ढाका विधायक फैसल रहमान के बैलगाड़ी का बैल ? हुआ भारत बंद के खिलाफ
बिहार सरकार के पर्यटन मंत्री  प्रमोद कुमार पहुंचे पलवैयाधाम महनार ।
पूर्वी चंपारण में मतदाता जागरूकता के लिए "फिट इंडिया मैराथन रन फॉर वोट" कार्यक्रम आयोजित
रमगढ़वा पंचायत के वार्ड नंबर 1 में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंच मुखिया ने की मानवीय सहायता
मोतिहारी में मुशायरा सह कवि सम्मेलन सम्पन्न, साहित्य जगत की नामचीन हस्तियाँ हुईं शामिल।
आज खुलेगा इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक प्रधानमंत्री करेंगे दिल्ली उद्घाटन

1 thought on “प्रथम साइकिल प्रतियोगिता में दिखा खिलाड़ियों का उत्साह। बड़ी संख्या में शामिल हुए बच्चें-बच्चियां

Leave a Reply