प्रथम राज्य स्तरीय लूड्डों प्रतियोगिता के लिए शील्ड का अनावरण। 22 एवं 23 सितंबर होगी प्रतियोगिता

Featured Post खेल बिहार मोतिहारी मोतिहारी स्पेशल स्पेशल न्यूज़

मोतिहारी। आज मोतिहारी के सिंधिया हीबन स्थित जीवन इंटरनेशनल स्कूल के प्रांगण में पूर्वी चंपारण लूड्डो संघ एवं जीवन इंटरनेशनल स्कूल मोतिहारी के तत्वावधान में 22 से 23 सितंबर 2021 को आयोजित होने वाले दो दिवसीय प्रथम बिहार राज्य पुरुष एवं महिला लूड्डो प्रतियोगिता 2021 के शील्ड का अनावरण संघ एवं विद्यालय प्रबंधकों द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। इस दौरान आयोजित होने वाले इस दो दिवसीय कार्यक्रम के प्रारूप के विषय में विस्तार से बताया गया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला लूड्डो संघ के अध्यक्ष राज किशोर रंजन ने कहा कि चंपारण क्रांतिकारी धरती माना जाता है और हम लोग बहुत अच्छा करेंगे यह कार्यक्रम ऐतिहासिक होगा और इससे पूरे देश में मैसेज जाएगा।
उन्होंने कहा कि लूड्डो एक ऐसा गेम है जो भाईचारें को भी निभाने का काम करता है जो भी खिलाड़ी यहां आ रहे हैं उन्हें हम पूरे दिल से सपोर्ट करेंगे।
वहीं संघ के मुख्य संरक्षक विनय कुमार ने कहा कि यहां खेल तो बहुत सारे खेले जाते हैं लेकिन लूडो का जो खेल है वह जीवन इंटरनेशनल स्कूल के प्रांगण से शुरू हुआ है और संगीता कुमारी इसकी कमान संभाली हुई है।
उन्होंने कहा कि परसों यानी 23 सितंबर को यह शील्ड विजेताओं को दिए जाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने कार्यक्रम में शामिल खिलाड़ियों को शुभकामनाएं भी दी।

दूसरी और आयोजन समिति के अध्यक्ष स्वर्णिम श्रीवास्तव ने कहा कि हमने जिला लूड्डो संघ के साथ मिलकर इस कार्यक्रम का अपने विद्यालय कैंपस में आयोजन किया है।
उन्होंने कहा कि हम बिहार के अलग-अलग क्षेत्रों से आने वाले खिलाड़ियों को प्लेटफार्म दे रहे हैं। यह दो दिवसीय कार्यक्रम है और यह कार्यक्रम खेल क्षेत्र में उत्साह को जागृत करेगा।

वही जीवन इंटरनेशनल स्कूल के डायरेक्टर जीवन प्रकाश श्रीवास्तव ने राज्य स्तरीय लूड्डो चैंपियनशिप को कराने के लिए संघ को बधाई देते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रम समय-समय पर आयोजित होनी चाहिए।
श्री श्रीवास्तव ने कहा कि इससे बच्चों में खेल के प्रति जो प्रतिभा है, वह निखरती है, सामने आती है। उन्होंने कहा कि संघ एवं हमारा विद्यालय परिवार दोनों आपस में मिलकर इस दो दिवसीय खेल प्रतियोगिता को कराने की कोशिश करेंगे। इसमें सभी का सहयोग अपेक्षित है एवं जो सहयोग मिला है वह सराहनीय है।
वही लूड्डो खिलाड़ी ज्योति कुमारी ने कहा कि लूडो के प्रति पहले माहौल नहीं था किंतु अब है । यह एक अच्छा गेम है एवं अन्य जिलों से जो खिलाड़ी आ रहे हैं, इसको लेकर एक्साइटेड हैं।
महिला अथवा लड़कियों को घर/परिवार /समाज द्वारा खेल के क्षेत्र में दिए जाने वाले मौके के विषय में उन्होंने कहा कि मैंने कल ट्रायल दिया था और मैं विजयी हुई। इसलिए मैं स्वयं जीती जागती उदाहरण हूं।

Video देखें:-

बता दें कि बिहार राज्य पुरुष एवं महिला लूड्डो प्रतियोगिता 2021 का राज्य स्तरीय आयोजन पहली बार जिले में हो रहा है जिसको लेकर आयोजक एवं संघ अपने स्तर से हर मुमकिन तैयारियों में जुटे हुए है। खेल की शुरुआत 22 सितंबर को होगी एवं 23 सितंबर को पुरस्कार वितरण के साथ इसका समापन होगा।
 पूर्वी चंपारण जिले में जिलाधिकारी के रूप में शीर्षत कपिल अशोक के पदस्थापन के बाद से बढ़ी स्पोर्ट एक्टिविटी का ही परिणाम है कि बैक टू बैठक कई स्पोर्ट्स एक्टिविटी लगातार हो रही है। इसके पहले मोतीझील में वाटर स्पोर्ट्स गेम का अभ्यास किया गया था।
कई मौके पर जिलाधिकारी स्वयं गांधी मैदान में प्रैक्टिस करने वाले युवाओं के साथ शहर के 11 किलोमीटर ट्रैक पर स्वयं दौड़कर जिले के युवक-युवतियों में खेल भावना जागृत करने में कामयाब हुए हैं इसी का जीता जागता परिणाम है कि यह जिला हाफ मैराथन जैसे बड़े आयोजन का गवाह भी बना है। जिसमें अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी गुट्टा ज्वाला भी शामिल हुई थी।

Advertisements
अभी हाल ही में प्रथम जिला स्तरीय रोड साइकिल प्रतियोगिता का भव्य आयोजन किया गया था एवं अबकी बार लूड्डो का राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का होना कहीं ना कहीं मोतिहारी के स्पोर्ट सिटी के रूप में एक नई पहचान  गढ़ रहा है।
इस अनावरण समारोह में बिहार राज्य लूडो संघ के अध्यक्ष मेजर हरेन्दऱ नारायण सिंह, पूर्वी चंपारण जिला लूडो संघ के अध्यक्ष राज किशोर रंजन, संघ के मुख्य संरक्षक विनय कुमार सिंह , संघ के कोषाध्यक्ष दीपक मिश्रा, संघ के संरक्षक अनिल वर्मा, अनिल कुमार गौतम, आयोजन समिति के सचिव उमेश सिंह, जिला सचिव संगीता कुमारी कार्यकारिणी सचिव दीपक कश्यप,अविनेश  एवं अन्य लोग मौजूद थे।

Video देखें:-

अन्य ख़बरें

अब दलितों को साथ में जोड़ कर अपना जनाधार बढ़ाएगी RLSP, अंबेडकर की पुण्यतिथि 6 DEC. को नगर भवन मोतिहा...
राजनीतिक लूट के खिलाफ युवाओं को संघर्ष का रास्ता चुनना चाहिए: मिश्र
कृभको के तहत जिला के थोक एवं खुदरा विक्रेताओं का पाॅश मशीनों से उर्वरकों की बिक्री का प्रशिक्षण सम्प...
मसहूर किसान नेता ध्रुव त्रिवेदी ने दी अटल जी को श्रद्धांजलि
शिक्षक को ज्ञानवान बुद्धिमान एवं चरित्रवान होना चाहिए: पप्पू सर
यूपी बिहार के लोगों पर हो रहे हमले की "कन्हैया कुमार" ने की कडे़ शब्दों में निंदा
जिलाधिकारी का आदेश, सभी धार्मिक स्थल आम जनों के लिए रहेंगे बंद... और भी पढ़िए
भारत बंद को SFI का समर्थन...
छात्रों के हित में काम करने के संकल्प के साथ अभाविप का एक दिवसीय कार्यशाला संपन्न
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा सेवा कार्य का विस्तार जिले के विभिन्न प्रखंड एवं गाँवों तक
भुअनछपरा में शराब कारोबारी शराब के साथ हिरासत में, इंस्पेक्टर संजय कुमार ने की पुष्टि
राहुल और कृपा बनीं मिस्टर एंड मिस पटना शाइनिंग आइकॉन
जनता विधायक प्रमोद कुमार को नकार चुकी है यही कारण है कि उन्हें दुत्कार रही है: डॉक्टर दीपक कुमार कुश...
अभाविप सदस्यता अभियान 5 सितंबर तक 25000 सदस्य बनाने का लक्ष्य
दीपावली के अवसर पर स्थानीय सामाजिक संस्था ने मिट्टी का दीया एवं मोमबत्ती किया वितरित
पूर्व कृषि मंत्री ने MGCU के दीवार एवं कैंपस मार्ग के लिए सांसद निधि से दिए 50 लाख
महिला क्रिकेट चैंपियनशिप टीम चयनित, अटल बिहारी वाजपेयी के जयंती पर होगा उद्घाटन
सफाई कर्मियों की कोरोना से रक्षा के लिए पूर्व कृषि मंत्री ने बांटे थ्री प्लाई मास्क
कुमार विजन क्लासेज में धूम धाम से मना 72 वे स्वंतत्रता दिवस
26 अगस्त को टाउन हॉल में लगेगी, CPTI की राजनीतिक पाठशाला

1 thought on “प्रथम राज्य स्तरीय लूड्डों प्रतियोगिता के लिए शील्ड का अनावरण। 22 एवं 23 सितंबर होगी प्रतियोगिता

Leave a Reply