देश में लोकतंत्र को वापस लाने को किया गया है महागठबंधन : आकाश कुमार सिंह

Featured Post slide गाँव-किसान बिहार मोतिहारी मोतिहारी स्पेशल
  • 35
    Shares

नीतीश कुमार ने बिहार में घोंटा जनादेश का गला:आकाश

पूर्वी चंपारण। पूर्वी चंपारण संसदीय क्षेत्र से महागठबंधन के उम्‍मीदवार आकाश कुमार सिंह ने कहा कि आरएसएस के इशारे पर चलने वाली केंद्र की मोदी सरकार ने देश के लोकतंत्र को बर्बाद करने का काम किया है। उन्‍होंने देश की संवैधानिक संस्‍था का दुरूपयोग करने का काम किया है, जो लोकतंत्र की आत्‍मा पर हमला। और इसी हमले के खिलाफ महागठबंधन बना है, जो फासिस्‍ट ताकतों को इस बार धूल चटाने का काम करेगी।आकाश कुमार सिंह ने ये बातें आज रालोसपा की कार्यकर्ता बैठक में कहीं, जहां उन्‍होंने पार्टी को बूथ लेवल तक ले जाने और मजबूत करने की बात पर भी बल दिया। उन्‍होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मोदी सरकार के जुमलों को जनता के बीच जाकर बेनकाब करने की बात कही। उन्‍होंने कहा कि पता नहीं क्‍यों मोदी सरकार हर काम 12 बजे रात में ही करते हैं। नोटबंदी भी 12 बजे रात में किया और उससे 15 लाख से अधिक लोग बेरोजगार हो गए। कहां तो वे हर साल 2 करोड़ युवाओं को नौकरी देने वाले थे, कहां 15 लाख युवाओं से उनकी नौकरी ही छीन ली। किसानों का हाल भी खराब कर के रखा है।

उन्‍होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने किसानों को आज बद्दतर हालत में जीने को मजबूर कर दिया है। इसका प्रभाव चंपारण की धरती पर भी देखने को मिलती है, जबकि चंपारण के प्रतिनिधि राधा मोहन सिंह केंद्र में कृषि मंत्री हैं। लेकिन उन्‍होंने भी यहां के किसानों को उनके हाल पर छोड़ दिया। हद तो तब हो गई, जब किसानों की आत्‍महत्‍या को उन्‍होंने प्रेम प्रसंग का मामला बताया। यह बेहद शर्मनाक है। इसलिए पूर्वी चंपारण की जनता ऐसे लोगों को इस बार पटखनी देने का मन बना चुकी है।

उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर जनादेश का गला घोंटने का आरोप लगाया और कहा कि भाजपा के खिलाफ जनादेश लेकर सत्ता में आये और उसी जनादेश का अपमान कर भाजपा के साथ मिल गए। यह लोकतंत्र की हत्‍या है। इसलिये हम कहना चाहते हैं कि केंद्र के साथ – साथ बिहार में भी अच्‍छी सरकार बने, तभी जनहित के काम हो सकते हैं।

इससे पहले आकाश कुमार सिंह ने पूर्वी चंपारण लोकसभा के बलहा मोड़, अरेराज पहाड़पुर रोड, चटिया चिंतामनपुर मज़ार, पहारपुर समेत कई जगहों पर जनसंपर्क किया और कहा कि पूर्वी चंपारण में 90 फीसदी किसान हैं और उसमें से 70 फीसदी गन्‍ना किसान हैं, जिनकी हालत बेहद खराब है। उन्‍होंने कहा कि याद करिये यूपीए सरकार को जब एमएसपी 550 रूपए थी, तब कांग्रेस सांसद डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह ने उस वक्‍त इसे डायरेक्‍ट डबल कर 1100 रूपए कर दिया था। साथ ही 72 हजार रूपए लोन भी माफ कराये थे। इसके अलावा उन्‍होंने चीनी मिल के लिए जमीन अधिग्रहण कराया था, लेकिन राधा मोहन सिंह और नीतीश कुमार ने मिलकर साजिश किया और एनओसी नहीं दिया।

उन्‍होंने कहा कि पूर्वी चंपारण में मेरी प्राथमिकता किसान हैं। आकाश ने रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा का भी आभार व्‍यक्‍त किया और कहा कि उन्‍होंने मुझ जैसे एक छोटे कार्यकर्ता में राधा मोहन सिंह को हराने की क्षमता देकर टिकट दिया, इसके लिए मैं उनका शुक्र गुजार हूं। मैं उनकी उम्‍मीदों पर पूरी तरह से खड़ा उतरने की कोशिश करूंगा। महागठबंधन इस बार बिहार की 40 सीटों पर जीत दर्ज करने वाली है। एनडीए का सफाया तय है।
कार्यकर्ता सम्मेलन में राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह,रलोसपा किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष कुशवाहा,ज़िला अध्यक्ष संत कुशवाहा, कोंग्रेस ज़िला अध्यक्ष शैलेंद्र शुक्ला,युवा ज़िला कोंग्रेस के अध्यक्ष बीट्टू यादव, हैप्पी श्रीवास्तव, रेणु सिंह,रजनीश सिंह,कृष्णा कांत मिश्रा,जय प्रकाश पाण्डे, कांतिलाल मुखिया इत्यादि मौजूद रहें।

अन्य ख़बरें

शहीद पिंटू कुमार सिंह की आदमकद प्रतिमा ड्यूक हॉस्टल मुजफ्फरपुर में लगाने के लिए एलमुनि एसोसिएशन ने क...
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान मुख्यमंत्री के समक्ष उठाया रीगा गन्ना किसानों के भुगतान एवं तियर नदी प...
कुशवाहा छात्र संगठन ने निकाला आक्रोश मार्च, पीड़ित परिवार को मिले पचास लाख का मुआवजा
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने केंद्रीय मंत्रियों के साथ विचार-विमर्श किया
उपेंद्र कुशवाहा ने दिया इस्तीफा। महागठबंधन में शामिल होकर मोतिहारी से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव
मिसेज ब्यूटी मॉम्स ऑफ बिहार के पहले ऑडिशन में छाया बिहार की महिलाओं का जलवा
बिहार विभूति स्वर्गीय सीताराम सिंह की 71वी जयंती प्रेरणा दिवस के रूप में मनाई गई
दिनेश तिवारी की फिल्‍म ‘परिवार के बाबू’ में गेस्‍ट एपीयरेंस में नजर आयेंगी भोजपुरी क्‍वीन रानी चटर्ज...
तैलिक साहू सभा के प्रदेश अध्यक्ष रणविजय साहू ने किया गरीबों में कंबल का वितरण
युवा दिवस पर दलित बस्ती में कॉपी,कलम,चॉकलेट वितरित
अखिलेश सिंह ने मदर डेयरी पर बोलकर अपना पोल स्वयं खोल दिया: सचिंद्र सिंह कल्याणपुर विधायक
गाजे बाजे के साथ निकली कलश यात्रा,भक्तो ने लगाई आस्था में डुबकी
संजीव कुमार कर्ण ने मेहनत और लगन से शिक्षा और सामाजिक क्षेत्र में पहचान बनायी
कल्याणपुर: चुनावी पाठशाला का आयोजन, मतदाताओं को जागरूक करने के बताए गए तरीके
कॉमेडी किंग का अवार्ड पाकर भावुक हुए मशहूर कॉमेडियन रोहित सिंह मटरू
एनएसआई बैनर तले बनी शार्ट फिल्म वैलेंटाइन डे रिलीज
11 महिलाओं ने जीता मिसेज़ एंड मिस इंडिया यूनिवर्सल 2019 का ताज और टाइटल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर 17 सितंबर को होगा,नि:शुल्क स्वास्थ्य मेला का आयोजन
आपदा को अवसर में बदलना ही समय की मांग: जिलाधिकारी
चंपारण पहुंचे "साइकिल मैन" रतन रंजन का हुआ भव्य स्वागत

  • 35
    Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *