देश में लोकतंत्र को वापस लाने को किया गया है महागठबंधन : आकाश कुमार सिंह

Featured Post slide गाँव-किसान बिहार मोतिहारी मोतिहारी स्पेशल

नीतीश कुमार ने बिहार में घोंटा जनादेश का गला:आकाश

पूर्वी चंपारण। पूर्वी चंपारण संसदीय क्षेत्र से महागठबंधन के उम्‍मीदवार आकाश कुमार सिंह ने कहा कि आरएसएस के इशारे पर चलने वाली केंद्र की मोदी सरकार ने देश के लोकतंत्र को बर्बाद करने का काम किया है। उन्‍होंने देश की संवैधानिक संस्‍था का दुरूपयोग करने का काम किया है, जो लोकतंत्र की आत्‍मा पर हमला। और इसी हमले के खिलाफ महागठबंधन बना है, जो फासिस्‍ट ताकतों को इस बार धूल चटाने का काम करेगी।आकाश कुमार सिंह ने ये बातें आज रालोसपा की कार्यकर्ता बैठक में कहीं, जहां उन्‍होंने पार्टी को बूथ लेवल तक ले जाने और मजबूत करने की बात पर भी बल दिया। उन्‍होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मोदी सरकार के जुमलों को जनता के बीच जाकर बेनकाब करने की बात कही। उन्‍होंने कहा कि पता नहीं क्‍यों मोदी सरकार हर काम 12 बजे रात में ही करते हैं। नोटबंदी भी 12 बजे रात में किया और उससे 15 लाख से अधिक लोग बेरोजगार हो गए। कहां तो वे हर साल 2 करोड़ युवाओं को नौकरी देने वाले थे, कहां 15 लाख युवाओं से उनकी नौकरी ही छीन ली। किसानों का हाल भी खराब कर के रखा है।

उन्‍होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने किसानों को आज बद्दतर हालत में जीने को मजबूर कर दिया है। इसका प्रभाव चंपारण की धरती पर भी देखने को मिलती है, जबकि चंपारण के प्रतिनिधि राधा मोहन सिंह केंद्र में कृषि मंत्री हैं। लेकिन उन्‍होंने भी यहां के किसानों को उनके हाल पर छोड़ दिया। हद तो तब हो गई, जब किसानों की आत्‍महत्‍या को उन्‍होंने प्रेम प्रसंग का मामला बताया। यह बेहद शर्मनाक है। इसलिए पूर्वी चंपारण की जनता ऐसे लोगों को इस बार पटखनी देने का मन बना चुकी है।

उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर जनादेश का गला घोंटने का आरोप लगाया और कहा कि भाजपा के खिलाफ जनादेश लेकर सत्ता में आये और उसी जनादेश का अपमान कर भाजपा के साथ मिल गए। यह लोकतंत्र की हत्‍या है। इसलिये हम कहना चाहते हैं कि केंद्र के साथ – साथ बिहार में भी अच्‍छी सरकार बने, तभी जनहित के काम हो सकते हैं।

इससे पहले आकाश कुमार सिंह ने पूर्वी चंपारण लोकसभा के बलहा मोड़, अरेराज पहाड़पुर रोड, चटिया चिंतामनपुर मज़ार, पहारपुर समेत कई जगहों पर जनसंपर्क किया और कहा कि पूर्वी चंपारण में 90 फीसदी किसान हैं और उसमें से 70 फीसदी गन्‍ना किसान हैं, जिनकी हालत बेहद खराब है। उन्‍होंने कहा कि याद करिये यूपीए सरकार को जब एमएसपी 550 रूपए थी, तब कांग्रेस सांसद डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह ने उस वक्‍त इसे डायरेक्‍ट डबल कर 1100 रूपए कर दिया था। साथ ही 72 हजार रूपए लोन भी माफ कराये थे। इसके अलावा उन्‍होंने चीनी मिल के लिए जमीन अधिग्रहण कराया था, लेकिन राधा मोहन सिंह और नीतीश कुमार ने मिलकर साजिश किया और एनओसी नहीं दिया।

उन्‍होंने कहा कि पूर्वी चंपारण में मेरी प्राथमिकता किसान हैं। आकाश ने रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा का भी आभार व्‍यक्‍त किया और कहा कि उन्‍होंने मुझ जैसे एक छोटे कार्यकर्ता में राधा मोहन सिंह को हराने की क्षमता देकर टिकट दिया, इसके लिए मैं उनका शुक्र गुजार हूं। मैं उनकी उम्‍मीदों पर पूरी तरह से खड़ा उतरने की कोशिश करूंगा। महागठबंधन इस बार बिहार की 40 सीटों पर जीत दर्ज करने वाली है। एनडीए का सफाया तय है।
कार्यकर्ता सम्मेलन में राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह,रलोसपा किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष कुशवाहा,ज़िला अध्यक्ष संत कुशवाहा, कोंग्रेस ज़िला अध्यक्ष शैलेंद्र शुक्ला,युवा ज़िला कोंग्रेस के अध्यक्ष बीट्टू यादव, हैप्पी श्रीवास्तव, रेणु सिंह,रजनीश सिंह,कृष्णा कांत मिश्रा,जय प्रकाश पाण्डे, कांतिलाल मुखिया इत्यादि मौजूद रहें।

अन्य ख़बरें

युवा समाजसेवी सुमित कुमार ने वार्ड 09 में कराया सैनिटाइजर का छिड़काव, बना चर्चा का विषय
अमित राणा बने छात्र जदयू बिहार के प्रदेश सचिव, बधाई देने वालों का लगा तांता
छात्र राजद की तीन दिवसीय पदयात्रा शुरू
मोतिहारी में मिशन साहसी के तहत शुरू हुआ बालिकाओं का सेल्फ डिफेंस प्रशिक्षण
खुले में शौच से मुक्ति के लिए नरकटियागंज प्रखंड के केसरिया पंचायत में हुआ कार्यशाला का आयोजन
Tejaswi Yadav twitted, he is undergoing treatment and will come soon
विभिन्न दुर्घटना मामले में हुई मौतों में पीड़ित परिवारों को मिला चार चार लाख रुपए का चेक।।
सोशल यूथ कमिटी ने मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट में 70% अंक से उतीर्ण छात्रों को किया सम्मानित
स्तनपान सप्ताह के अवसर पर महिला वार्ड सदस्यों के द्वारा परिचर्चा का आयोजन
पूर्व वार्ड पार्षद भोला गुप्ता की अध्यक्षता में नगर के दक्षिण मंडल में चला संगठन पर्व सदस्यता अभियान
मोतिहारी के किस सड़क का नाम हुआ "महात्मा गांधी मार्ग"(M.G.Road) पढ़िए.....
पटना में जल प्रलय विभीषिका देखकर दुखी हैं अभिनेता यश कुमार
चुनाव 2019 का रण..........
महागठबंधन के उम्मीदवार आकाश कुमार सिंह ने किया नामांकन, कहा चीनी मिल प्राथमिकता।
स्व.अटल बिहारी वाजपेयी जी के जयंती पर लिया पर्यावरण सुरक्षा का संकल्प एवं जागरूकता रैली
CPIM 'शहीद का० राजेन्द्र सहनी के 40 वें शहादत दिवस
"यादें"..... कवयित्री मधुबाला सिन्हा
जन अधिकार पार्टी ने जारी की अपने 33 उम्मीदवारों की पहली सूची
मोतिहारी वाले गाँधी जी से नकुल कुमार की मुलाकात... नाली, बिजली, सड़क समस्या ही समस्या
प्रदेश कार्यसमिति के बैठक हेतु क्रीड़ा प्रकोष्ठ ने की आयोजन समिति की बैठक

Leave a Reply