डॉ कलाम के जन्मदिवस पर आयोजित प्रेस वार्ता में गरजे प्लूरल्स पार्टी के उम्मीदवार मुन्ना कुमार, कहा विकास अभी अधूरा

Featured Post slide बिहार मोतिहारी मोतिहारी स्पेशल राजनीति स्पेशल न्यूज़

मोतिहारी। बिहार की नवगठित पार्टी प्लूरल्स पार्टी द्वारा मोतिहारी के स्थानीय माँ नरदेवी प्रोडक्शन के प्रांगण में डॉ एपीजे अब्दुल कलाम का जन्मदिन मनाया गया। जिसमें कोविड-19 के प्रावधानों का पालन करते हुए का आयोजन किया गया।
उक्त मौके पर आयोजित एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए प्लूरल्स पार्टी के मोतिहारी से उम्मीदवार मुन्ना कुमार कुशवाहा ने कहा कि डॉक्टर कलाम का सपना भारत को 2020 तक विकसित राष्ट्र बनाना था यह सपना के द्वारा युवाओं को दिया गया था जो अभी तक अधूरा है। उन्होंने कहा कि पूरे देश को विकसित होने के लिए एक घर गांव समाज विधानसभा राज्य को विकसित होना पड़ेगा।
उन्होंने बताया कि मोतिहारी विधानसभा को एक मॉडल विधानसभा के रूप में बदला जा सकता है। बस एक युवा को मौका देने की जरूरत है, जो 10 से समाज को आगे बढ़ाने के लिए शिक्षा, स्वास्थ्य और समाज सेवा के क्षेत्र में काम करते रहा है।
आम आदमी पार्टी से अपने वर्तमान रिश्ते को लेकर मुन्ना कुमार ने बताया कि आम आदमी पार्टी पूरे बिहार में चुनाव नहीं लड़ रही है । सकारात्मक बदलाव के लिए मैं आम आदमी पार्टी से तैयारी कर रहा था लेकिन वैसे ही काम करने वाली जो बिहार के बारे में एक बड़े लक्ष्य के साथ आई है। इस सपने को पूरा करने के लिए मुझे उम्मीदवार बनाया हैं ।
 15-15 साल से यहां बीजेपी और आरजेडी का शासन रहा है लेकिन मोतिहारी का विकास नहीं हो पाया है: मुन्ना कुमार कुशवाहा
उन्होंने राजनीतिक भ्रष्टाचार  की ओर इशारा करते हुए कहा कि लाखों-करोड़ों रुपया देकर टिकट लाना और जीतने के बाद अपना घर भरते है और जनता को उसके उनके दशा दुर्दशा पर ही छोड़ देते। यह इन नेताओं की मनसा रही है जिसके चलते आज हमारा मोतिहारी कचडा के ढेर पर रहने को मजबूर है। इन नेताओं को जो सत्ता पर काबिज है उखाड़ फेंकने की जरूरत है युवाओं ने इनके गलत नियत को समझ लिया है। सामाजिक कार्यकर्ताओं और मोतिहारी की जागरूक जनता ने इन लोगों के धोखे को देख लिया है।
उन्होंने कहा कि 15 साल कम नहीं होता है , नियत ठीक हो तो 5 साल में किसी भी विधानसभा को विकसित बनाया जा सकता है। आयुर्वेद कॉलेज का मामला हो, चीनी मिल हो, मोतीझील का मामला हो सब खत्म हो गया।
 श्री कुमार ने कहा की युवा को मौका देंगे तो वे यहां की जनता के लिए काम करेगी जो वर्षों से समाज के बीच में रहा है पुलरल्स पार्टी एक बड़े ही लक्ष्य के साथ बिहार को बदलने के लिए बिना किसी से गठबंधन किए हुए बिहार विधानसभा का चुनाव लड़ने जा रही है, जिसमें सिर्फ शिक्षित समाजसेवी और समाज को नई दिशा देने वाले ही उम्मीदवार बनाए गए हैं। सब का चयन लिखित और साक्षात्कार द्वारा किया गया है ।किसी भी उम्मीदवार से पैसा नहीं लिया गया है। इस लक्ष्य के साथ ही यह लोग जितने के बाद बिहार को बदलेंगे।
अपने पार्टी के खोइचा कार्यक्रम पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि इसके द्वारा एक मुट्ठी अनाज ₹1 और कपड़े लिए जा रहे हैं जिससे एक कर्ज के रूप में देखा जा रहा है और जीतने के बाद यह उम्मीदवार इन लोगों के कर्ज को बेहतर शिक्षा, स्वास्थ्य रोजगार, कृषि देकर उतारेंगे। युवाओं और महिलाओं ने जिस तरह से अपनी जागरूकता को दिखाया है उसे मोतिहारी में निश्चित ही परिवर्तन होगा।
आपको बता दें कि मुन्ना कुमार आम आदमी पार्टी से मोतिहारी विधानसभा से चुनाव की तैयारी कर रहे थे लेकिन ऐन मौके पर पार्टी द्वारा बिहार में चुनाव ना लड़ने की घोषणा कर दी गई फिर मुन्ना कुमार द्वारा निर्दलीय चुनाव लड़ने की बात कही गई तत्पश्चात गुरुवार को प्रेस वार्ता आयोजित करके स्वयं मुन्ना कुमार ने इस सस्पेंस को खत्म किया कि वह किस पार्टी से चुनाव लड़ रहे हैं और अपने उद्देश्यों को साझा किया।
अपने नाम पर मचे कंफ्यूजन को दूर करते हुए उन्होंने कहा कि उनका नाम मुन्ना कुमार उर्फ मुन्ना भाई उर्फ मुन्ना कुमार कुशवाहा है
उक्त मौके पर मुन्ना कुमार के साथ पार्टी के अजय कुमार , मनोज प्रसाद कुशवाहा, रंजन, रोहन कुमार, अरविंद कुमार, नीरज सिन्हा आदि मौजूद रहे।

अन्य ख़बरें

2019 की तैयारी : मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनते ही किसानों का ऋण माफ।
आरक्षण क्रियान्वयन समिति का अध्यक्ष बनाए जाने पर पूर्वी चंपारण अति पिछड़ा वर्ग ने जताई प्रसंता
अनीश राना बने मिस्टर और मुस्कान के सिर सजा मिस पर्सनालिटी का खिताब
बूथ स्तर के कोरोना वरियर्स को कला संस्कृति मंत्री के सौजन्य से मिलेगा मास्क एवं साबुन
नवयुवक पुस्तकालय मोतिहारी का जीर्णोद्धार सह चहारदीवारी निर्माण का हुआ भूमिपूजन
मोतिहारी चैंबर द्वारा आयोजित पुलिस व्यवसायी संवाद में व्यवसायियों के हित से जुड़े मुद्दों पर बिंदुवा...
वार्ड नंबर 4 में चयनित लाभुक परिवारों को मिली शौचालय की चाभी
8वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर 'स्वजन' ने किया योग शिविर का आयोजन
मोतिहारी का एस एन एस कॉलेज आजकल चर्चा में है......जानते हैं क्यों...?
125 वी जयंती पर याद किए गए नेताजी सुभाष चंद्र बोस
नई राष्ट्रीय पार्टी भांपा के प्रदेश संयोजक बने अब्बास अली
विश्व बाल श्रम निषेध दिवस पर लिया गया बालकों को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ाने का संकल्प
मोतिहारी के परिचय कुमार ने UPSC में मारी बाजी, आया 410वाँ रैंक। पिछली बार आया था इतना रैंक...
कोरोना वायरस रोकथाम को लेकर Bravo Foundation ने चलाया जागरूकता सह हस्ताक्षर अभियान
शिक्षक को ज्ञानवान बुद्धिमान एवं चरित्रवान होना चाहिए: Dr. Hena Chandra
राष्ट्र निर्माण अभियान के तहत AAP ने चलाया सदस्यता अभियान, किया गया पार्टी विस्तार
भोजपुरी फिल्म सनकी दरोगा.... 3 दिन का ओवर ऑल कलेक्शन
बेहोश डाक बम कांवरियाँ की ढाका रेफरल अस्पताल में हुई मौत
बिहार केसरी स्व.श्री कृष्ण सिंह की जयंती को लेकर बैठक संपन्न
मिशन मोतिहारी 2020 के मध्य नजर भाजपा का कार्यशाला, 60 हजार नए सदस्य बनाने का लक्ष्य

Leave a Reply