डॉ कलाम के जन्मदिवस पर आयोजित प्रेस वार्ता में गरजे प्लूरल्स पार्टी के उम्मीदवार मुन्ना कुमार, कहा विकास अभी अधूरा

Featured Post slide बिहार मोतिहारी मोतिहारी स्पेशल राजनीति स्पेशल न्यूज़
  • 30
    Shares

मोतिहारी। बिहार की नवगठित पार्टी प्लूरल्स पार्टी द्वारा मोतिहारी के स्थानीय माँ नरदेवी प्रोडक्शन के प्रांगण में डॉ एपीजे अब्दुल कलाम का जन्मदिन मनाया गया। जिसमें कोविड-19 के प्रावधानों का पालन करते हुए का आयोजन किया गया।
उक्त मौके पर आयोजित एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए प्लूरल्स पार्टी के मोतिहारी से उम्मीदवार मुन्ना कुमार कुशवाहा ने कहा कि डॉक्टर कलाम का सपना भारत को 2020 तक विकसित राष्ट्र बनाना था यह सपना के द्वारा युवाओं को दिया गया था जो अभी तक अधूरा है। उन्होंने कहा कि पूरे देश को विकसित होने के लिए एक घर गांव समाज विधानसभा राज्य को विकसित होना पड़ेगा।
उन्होंने बताया कि मोतिहारी विधानसभा को एक मॉडल विधानसभा के रूप में बदला जा सकता है। बस एक युवा को मौका देने की जरूरत है, जो 10 से समाज को आगे बढ़ाने के लिए शिक्षा, स्वास्थ्य और समाज सेवा के क्षेत्र में काम करते रहा है।
आम आदमी पार्टी से अपने वर्तमान रिश्ते को लेकर मुन्ना कुमार ने बताया कि आम आदमी पार्टी पूरे बिहार में चुनाव नहीं लड़ रही है । सकारात्मक बदलाव के लिए मैं आम आदमी पार्टी से तैयारी कर रहा था लेकिन वैसे ही काम करने वाली जो बिहार के बारे में एक बड़े लक्ष्य के साथ आई है। इस सपने को पूरा करने के लिए मुझे उम्मीदवार बनाया हैं ।
 15-15 साल से यहां बीजेपी और आरजेडी का शासन रहा है लेकिन मोतिहारी का विकास नहीं हो पाया है: मुन्ना कुमार कुशवाहा
उन्होंने राजनीतिक भ्रष्टाचार  की ओर इशारा करते हुए कहा कि लाखों-करोड़ों रुपया देकर टिकट लाना और जीतने के बाद अपना घर भरते है और जनता को उसके उनके दशा दुर्दशा पर ही छोड़ देते। यह इन नेताओं की मनसा रही है जिसके चलते आज हमारा मोतिहारी कचडा के ढेर पर रहने को मजबूर है। इन नेताओं को जो सत्ता पर काबिज है उखाड़ फेंकने की जरूरत है युवाओं ने इनके गलत नियत को समझ लिया है। सामाजिक कार्यकर्ताओं और मोतिहारी की जागरूक जनता ने इन लोगों के धोखे को देख लिया है।
उन्होंने कहा कि 15 साल कम नहीं होता है , नियत ठीक हो तो 5 साल में किसी भी विधानसभा को विकसित बनाया जा सकता है। आयुर्वेद कॉलेज का मामला हो, चीनी मिल हो, मोतीझील का मामला हो सब खत्म हो गया।
 श्री कुमार ने कहा की युवा को मौका देंगे तो वे यहां की जनता के लिए काम करेगी जो वर्षों से समाज के बीच में रहा है पुलरल्स पार्टी एक बड़े ही लक्ष्य के साथ बिहार को बदलने के लिए बिना किसी से गठबंधन किए हुए बिहार विधानसभा का चुनाव लड़ने जा रही है, जिसमें सिर्फ शिक्षित समाजसेवी और समाज को नई दिशा देने वाले ही उम्मीदवार बनाए गए हैं। सब का चयन लिखित और साक्षात्कार द्वारा किया गया है ।किसी भी उम्मीदवार से पैसा नहीं लिया गया है। इस लक्ष्य के साथ ही यह लोग जितने के बाद बिहार को बदलेंगे।
अपने पार्टी के खोइचा कार्यक्रम पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि इसके द्वारा एक मुट्ठी अनाज ₹1 और कपड़े लिए जा रहे हैं जिससे एक कर्ज के रूप में देखा जा रहा है और जीतने के बाद यह उम्मीदवार इन लोगों के कर्ज को बेहतर शिक्षा, स्वास्थ्य रोजगार, कृषि देकर उतारेंगे। युवाओं और महिलाओं ने जिस तरह से अपनी जागरूकता को दिखाया है उसे मोतिहारी में निश्चित ही परिवर्तन होगा।
आपको बता दें कि मुन्ना कुमार आम आदमी पार्टी से मोतिहारी विधानसभा से चुनाव की तैयारी कर रहे थे लेकिन ऐन मौके पर पार्टी द्वारा बिहार में चुनाव ना लड़ने की घोषणा कर दी गई फिर मुन्ना कुमार द्वारा निर्दलीय चुनाव लड़ने की बात कही गई तत्पश्चात गुरुवार को प्रेस वार्ता आयोजित करके स्वयं मुन्ना कुमार ने इस सस्पेंस को खत्म किया कि वह किस पार्टी से चुनाव लड़ रहे हैं और अपने उद्देश्यों को साझा किया।
अपने नाम पर मचे कंफ्यूजन को दूर करते हुए उन्होंने कहा कि उनका नाम मुन्ना कुमार उर्फ मुन्ना भाई उर्फ मुन्ना कुमार कुशवाहा है
उक्त मौके पर मुन्ना कुमार के साथ पार्टी के अजय कुमार , मनोज प्रसाद कुशवाहा, रंजन, रोहन कुमार, अरविंद कुमार, नीरज सिन्हा आदि मौजूद रहे।

अन्य ख़बरें

दो दिन में इतिहास के दो पन्‍नों को हमने खो दिया : खेसारीलाल यादव
अटल जी को कवयित्री मधुबाला सिन्हा की श्रद्धांजलि
इनर व्हील क्लब ने मनाया विश्व शांति दिवस
मोतिहारी के टाउन हॉल के मैदान में लगे दो दिवसीय कौशल रोजगार मेले के पहले दिन उमड़ी युवाओं की भीड़, आज...
समर इंटर्नशिप 2.0 के 50 घंटे कार्यक्रम का तीसरा दिन... LND College Motihari
आकाशीय बिजली गिरने से हुई युवक की मौत, बारिश के दौरान खेत की ओर गया था युवक
बेलसंड: मुखीया व वैश्य नेता अशोक साह की अपराधियों ने गोली मारकर की निर्मम हत्या
मुजीब गर्ल हाई स्कूल के संस्थापक स्वर्गीय कमला प्रसाद सिंह की पुण्यतिथि पर पर्यटन मंत्री ने की पुष्प...
गरीबों एवं असहायों के बीच राशन सामग्री का वितरण
शिक्षा सुधार के मुद्दे को लेकर प्रखंड से पटना तक मशाल जुलूस निकालेगी रालोसपा
गणेश उत्सव....
मोतीझील का होगा जीर्णोद्धार एवं सौंदर्यीकरण, नौका विहार का सपना जल्द होगा पूरा
जिलाधिकारी द्वारा कंटेनमेंट जोन में चलाए जा रहे सैंपलिंग कार्यो का किया गया निरीक्षण
अंतरिम बजट2019 में किसानों के मुद्दे पर मोतिहारी के नेताओं की प्रतिक्रिया,
भ्रष्टाचार के खिलाफ शुरू की गई लड़ाई को तेज करने की जरूरत : त्रिभुवन
यहां पढ़िए अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर आयुष मंत्रालय की क्या-क्या तैयारियां कर रहा है...?
इनरव्हील क्लब ऑफ पटना ने हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन किया
सामाजिक संस्था ग्रीन एंड क्लीन के तत्वधान में हुआ सैनिटाइजेशन
कॉलेजियम व्यवस्था को भारतीय न्याय व्यवस्था में अभिशाप की तरह मानता हूं: माधव आनंद
मोतिहारी में कांग्रेस गठबंधन का भारत बंद पूरी तरह से सफल

  • 30
    Shares

Leave a Reply