जायडेक्स (Zydex) विक्रेता संगोष्ठी में बोलें सीओओ जायटाॅनिक प्रोडक्ट पर भरोसा जता रहे हैं किसान

Administration Featured Post स्पेशल न्यूज़

मोतिहारी। जायडेक्स बायो फर्टिलाइजर कंपनी ( Zydex Bio fertilizer ) द्वारा मोतिहारी के स्थानीय रामसन प्लाजा बरियारपुर के सभागार में जायडेक्स विक्रेता संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस संगोष्ठी में कंपनी के COO, DGM, सीनियर एग्रोनॉमिक्स, क्लस्टर हेड, क्लस्टर इंचार्ज द्वारा कंपनी के बायोफर्टिलाइजर प्रोडक्ट एवं उसकी उपयोगिता लाभ के विषय पर आगंतुक डीलर एवं विक्रेताओं से इसके फायदे एवं उनके प्रश्न पर विस्तार से चर्चा की गई
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे कंपनी के सीओओ डाॅ. शैलेंद्र सिंह ने अपने संबोधन में कंपनी एवं उसके बायो फर्टिलाइजर उत्पाद जायटॉनिक-M, जायटॉनिक-NPK, जायटॉनिक गोधन, जायटॉनिक सुरक्षा, जायटॉनिक-ड्रॉप, जायटॉनिक-नीम ऑयल, जायटॉनिक नीम एक्टिव के विषय में विस्तार से जानकारी दी। इस दौरान कार्यशाला में मौजूद विक्रेताओं के माध्यम से किसानों को विश्वास दिलाते हुए कहा गया कि जायटॉनिक प्रोडक्ट पूरी तरह से सुरक्षित है एवं इससे मिट्टी की उर्वरा शक्ति बढ़ती है। जिससे फसल का बड़े पैमाने पर उत्पादन होता है।
श्री सिंह ने कंपनी प्रोडक्ट पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए कहा कि zydex industry मुख्य रूप से भारत में जैविक कृषि के तरफ एक विशेष अभियान प्रकल्प संजीवनी का लेकर चल रही है जिसमें हम जैविक उत्पादों के माध्यम से जैविक खेती को संभव कर पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज जायटॉनिक टेक्नोलॉजी के माध्यम से हमने यह संभव किया है कि किसान रासायनिक खाद को छोड़कर जहर मुक्त खेती के दिशा में पहले ही फसल चक्र में प्रकल्प संजीवनी के माध्यम से बिना किसी पैदावार की कमी की खेती कर सकता है।

किसानों का अच्छा फीडबैक

कंपनी के सीओओ जायटॉनिक प्रोडक्ट के प्रति कार्यक्रम में मौजूद विक्रेताओं के फीडबैक सुनकर काफी उत्साहित दिखे। उन्होंने कहा कि हमारे विक्रेता कहते हैं कि किसान डीएपी, यूरिया जैसे रासायनिक खाद खेत में नहीं डालना चाहते हैं लेकिन उनके पास विकल्प नहीं है। लेकिन प्रकल्प संजीवनी के माध्यम से हम जायडेक्स परिवार की ओर से एक विकल्प लेकर आए हैं उसको लेकर ना सिर्फ सभी उत्साहित बल्कि हमसे जुड़ने के लिए तत्पर हैं।

जायटॉनिक टेक्नोलॉजी उपयोग कर रहे किसानों से करेंगे मुलाकात

पूर्व एवं पश्चिमी चंपारण में जायटॉनिक टेक्नोलॉजी का उपयोग कर रहे किसानों के अनुभव जानने के लिए कंपनी के सीओओ अपनी पूरी टीम के साथ इन क्षेत्रों का दौरा करेंगे। इस दौरान वे क्षेत्र के किसानों से मिलेंगे एवं जायटॉनिक टेक्नोलॉजी से जुड़े हुए उनके अनुभव प्राप्त करेंगे। इसके साथ ही साथ अन्य किसानों से जुड़ने के लिए कंपनी द्वारा ब्लॉक स्तरीय किसान संगोष्ठी का आयोजन विचार किया जा रहा है जिसमें किसानों को कंपनी द्वारा जैविक कृषि करने एवं जाइटोनिक टेक्नोलॉजी के विषय में विस्तार से जानकारी दी जाएगी।

जायटॉनिक टेक्नोलॉजी अन्य के मुकाबले बेहतर

सीओओ श्री सिंह ने बताया कि हमारे जितने भी उत्पाद हैं उसमें रसायनों का प्रयोग नहीं होता है और हमारी कंपनी ने प्रकृति को टेक्नोलॉजी के साथ जोड़ने का प्रयास किया है। किसानों के पास जैविक विकल्प मौजूद हैं लेकिन वह जायटा‌ॅनिक टेक्नोलॉजी नहीं है जो इन जैविक को बेहतर काम करने के लिए सक्षम बना सके। हमारी जायटाॅनिक टेक्नोलॉजी से बने प्रोडक्ट में किसी रसायन का प्रयोग नहीं होता है इसलिए यह जमीन की क्षमता को बढ़ाता है, जमीन को भुर-भूरा करता है, नमी धारण करने की क्षमता बढ़ाता है।
वहीं दूसरी ओर एग्रो इनपुट डीलर एसोसिएशन के प्रांतीय उपाध्यक्ष सह जिलाध्यक्ष रामबाबू कुंअर ने बताया कि जायोडेक्स विक्रेता संगोष्ठी के माध्यम से जिले के विक्रेताओं को बुलाकर उन्हें प्रशिक्षण दिया गया है ताकि वे किसानों को इस उत्पाद के उपयोग के विषय में प्रेरित कर सकें। उन्होंने कहा कि व्यवसाय के साथ-साथ हमें देशहित पर भी ध्यान देना है और देश हित में ही किसानों को अच्छा से अच्छा उत्पाद देकर अच्छा उत्पादन प्राप्त किया जा सकता है।
इस विक्रेता संगोष्ठी को जायडेक्स कंपनी के सीओओ शैलेंद्र सिंह, डीजीएम डॉ संतोष मिश्रा, सीनियर एग्रोनॉमिक्स डॉ देवेंद्र सिंह, क्लस्टर हेड अभिषेक सिंह, कलस्टर इंचार्ज एस एन सिंह, अधिकृत डीलर राम बाबू कुंअर एवं पवन कुंअर ने संबोधित किया एवं प्रोडक्ट उससे जुड़े हुए किसानों के अनुभव साझा किए।
इस दौरान रिटेलर प्रजोत कुमार, अजीत तिवारी, जितेंद्र पांडे, संजय सिंह, बच्चा मिश्रा, जयकरण प्रसाद, राज किशोर चौधरी एवं 50 से ज्यादा विक्रेता शामिल हुए। इस दौरान विक्रेताओं को सम्मान के तौर पर कंपनी की ओर से एक लैपटॉप बैग एवं टी-शर्ट दिया गया।

विडियो देखें:-

Advertisements

अन्य ख़बरें

सामाजिक संस्था ग्रीन एंड क्लीन के तत्वधान में हुआ सैनिटाइजेशन
आमिर जावेद सहित दर्जनों ने ग्रहण की भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता
125 वी जयंती पर याद किए गए नेताजी सुभाष चंद्र बोस
निर्यात ऋण की समय पर उपलब्‍धता भारत की निर्यात वृद्धि की कुंजी: पीयूष गोयल
अपर समाहर्ता के टीकाकरण के साथ किया गया प्रिकॉशन डोज का शुभारंभ
Sunday Special : दंत रोग विशेषज्ञ डॉ.रजनीश कुमार शर्मा से दांतों की सुरक्षा कैसे हो...? विषय पर खास...
कोरोना वैक्सीन लेने पर क्या शरीर चुंबक हो जा रहा है...? जानिए सच्चाई...!
भाजपा छोड़ राजद में शामिल हुए कद्दावर नेता सुरेश साहनी अधिवक्ता
प्रदीप पांडे चिंटू की फिल्‍म ‘नायक’ बिहार के दर्शकों को खूब आ रही पसंद। 
बिहार की 11 बेटियों को मिला कंचन रत्न सम्मान
पश्चिम बंगाल के बोलपुर में अमित शाह ने किया रोड शो उमड़ा जनसैलाब
बिहार के डांसर की मदद के लिये आगे आया BDCA
बिहार सरकार के पर्यटन मंत्री  प्रमोद कुमार पहुंचे पलवैयाधाम महनार ।
अब वर्दी में दिखेंगे ऑटो चालक सबके पास होगा संघ का आई कार्ड, बैठक में हुआ विचार-विमर्श
तुम मुझे यूं भूला ना पाओगे ,रफी की याद में सुरीली शाम
71वीं पुण्यतिथि पर याद किए गए जॉर्ज ऑरवेल
पूर्वी चंपारण ताइक्वांडो संघ के नई कार्यकारिणी का हुआ गठन शिवाजी चुने गए जिलाध्यक्ष
संडे स्पेशल में पढ़िए .....पटना की लोक संगीत गायिका मनीषा श्रीवास्तव की चंपारण यात्रा संस्मरण
कार्यपालक सहायकों का तीन दिवसीय सामूहिक अवकाश समाप्त, मांगों की पूर्ति नहीं होने पर होगा चरणबद्ध आंद...
बिहार के मेधावी एवं आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को 100 प्रतिशत छात्रवृति देगा निजामिया एजुकेशन ग्रुप

Leave a Reply