चैंबर के वार्षिक पदस्थापना समारोह में संजय जयसवाल बने अध्यक्ष तो वही हेमंत बने महासचिव

Administration Featured Post बिहार मोतिहारी मोतिहारी स्पेशल स्पेशल न्यूज़

मोतिहारी। शहर के बंजरिया पंडाल स्थित एक सभागार में मोतिहारी चैंबर ऑफ कॉमर्स का वार्षिक पदस्थापन सह सम्मान समारोह आयोजित हुआ। समारोह का उद्घाटन डॉ कुमार आशीष, पुलिस अधीक्षक,पूर्वी चंपारण, मुख्य अतिथि, मोहन कुमार, राज्य कर संयुक्त आयुक्त, मुख्य वक्ता अजय कुमार, उपाध्यक्ष, लघु उद्योग भारती, बिहार प्रांत, पटना, विशेष अतिथि पुरुषोत्तम लाल पोद्दार, अध्यक्ष, उत्तर बिहार वाणिज्य परिषद, मुजफ्फरपुर, सत्र 2021 के अध्यक्ष सुधीर अग्रवाल एवं महासचिव अभिमन्यु कुमार के द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया।
सभा प्रारंभ करने की घोषणा सत्र-21 के अध्यक्ष के द्वारा की गई एवं आगत अतिथियों का स्वागत किया गया। सत्र 21 के महासचिव के द्वारा वर्ष 2021 में किए गए कार्यों की विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत की गई। कार्यक्रम के दौरान पिछले वर्ष बने 34 सदस्यों को चैंबर परिवार में शामिल करते हुए सदस्यता प्रमाण पत्र प्रदान किया गया।
चैंबर के वार्षिक सम्मान समारोह के अंतर्गत जिले के उत्कृष्ट नागरिक के रूप में पर्यावरणविद् सुशील कुमार, उत्कृष्ट सरकारी पदाधिकारी के रूप में जिला सूचना पदाधिकारी संजीव मिश्रा एवं उत्कृष्ट पुलिस अधिकारी के रूप में टेक्निकल सेल, जिला पुलिस के प्रभारी मनीष कुमार को पुष्पगुच्छ, शाॅल एवं प्रतीक चिन्ह से सम्मानित किया गया।
सत्र 21 में उत्कृष्ट कार्य करने हेतु डॉ विवेक गौरव को उत्कृष्ट कार्यक्रम प्रभारी एवं अंगद सिंह को उत्कृष्ट कार्यकारिणी सदस्य के रूप में सम्मानित किया गया।
हाल में ही रणजी ट्रॉफी में खेलते हुए फर्स्ट क्लास क्रिकेट के पदार्पण मैच में सर्वाधिक रन बनाने के विश्व कीर्तिमान बनाने वाले मोतिहारी शहर के व्यवसाई पुत्र सकीबुल गनी के पिता मोहम्मद मन्नान गनी को चैंबर परिवार की ओर से सम्मानित किया गया और सकीबुल के उज्जवल भविष्य की कामना की गई।
कार्यक्रम के दौरान अध्यक्ष एवं महासचिव का पदस्थापन कार्यक्रम संपन्न हुआ। जहाँ अध्यक्ष के रुप में संजय जायसवाल एवं महासचिव के रूप में हेमंत कुमार ने सत्र 2022 के लिए कार्यभार संभाला। नवपदस्थापित अध्यक्ष एवं महासचिव ने अपने संबोधन में अपने वर्ष भर के कार्यक्रमों की योजना पर प्रकाश डाला और दोनों ने व्यवसायी एवं समाज हित में कार्य करने का संकल्प दोहराया।
उत्तर बिहार वाणिज्य परिषद के अध्यक्ष पुरुषोत्तम लाल पोद्दार ने अपने संबोधन में संगठन के महत्व पर प्रकाश डालते हुए मोतिहारी चैंबर द्वारा जिले भर के व्यवसायियों को संगठित करने के प्रयास की भरपूर सराहना की। मुख्य वक्ता अजय कुमार ने उद्यमिता के महत्व और बिहार के विकास में व्यवसायियों के योगदान के संदर्भ में विस्तृत चर्चा की।
मुख्य अतिथि मोहन कुमार ने अपने संबोधन में मोतिहारी चैंबर के प्रयास और क्रियाकलापों की जमकर सराहना की, साथ ही यहां के व्यवसायियों के सहयोग की महत्ता पर प्रकाश डाला और बताया कि इन्हीं सहयोगों की वजह से पिछले दो-तीन वर्षों में वाणिज्य कर रिटर्न के मामले में 33वें स्थान पर रहने वाला पूर्वी चंपारण टॉप टेन में आ गया है और चालू वित्तीय वर्ष में टॉप 3 में आने की प्रबल संभावना है।
वहीं अपने संबोधन के दौरान उद्घाटनकर्ता डॉ कुमार आशीष ने बताया कि सभी के सहयोग से जिला पुलिस महकमा नए रंग में दिखने लगा है। प्रत्येक बुधवार को थाना दिवस मनाया जा रहा है। जिला पुलिस के द्वारा समाज के अंतिम पंक्ति के व्यक्ति तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है और समाज के अच्छे लोगों से तालमेल कर अपराध नियंत्रण का भरपूर प्रयास किया जा रहा है,जिसके असर दिख भी रहे हैं।
उन्होंने व्यवसायियों का भरपूर सहयोग करने का आश्वासन दिया और साथ ही आग्रह भी किया कि व्यवसाई वर्ग भी पुलिस का सहयोग करें,जिससे इस जिले को और भी सुंदर बनाया जा सके।

#Video

Advertisements
धन्यवाद ज्ञापन मनीष कुमार ने और मंच संचालन डॉ विवेक गौरव ने किया।
उक्त कार्यक्रम में सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अरुण गुप्ता, प्रोबेशनरी डीएसपी विनीता सिन्हा, श्रम अधीक्षक राकेश रंजन एवं शहर के विभिन्न व्यवसायिक एवं सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारी युग की उपस्थिति रही इनके साथ साथ चेंबर के पूर्व अध्यक्ष रवि कृष्ण लोहिया, वीरेंद्र जालान, अनुपम कुमार, रोहित शाह, महेश सिन्हा, संजय लोहिया, प्रशांत जयसवाल, विशाल कुमार, अरुण गुप्ता, सुनील कुमार श्रीवास्तव, चंदू मिश्रा, श्याम कुमार, अरविंद सर्राफ, धर्मेंद्र कुमार, दीपक कुमार, बलुआ व्यवसायी संघ के अध्यक्ष राहुल राय शर्मा, ढाका चैंबर के अध्यक्ष किशोर कुमार, अरेराज चैंबर के अध्यक्ष सुंदरम कुमार के साथ साथ सैकड़ों की संख्या में व्यवसायी उपस्थित रहें।

अन्य ख़बरें

मोतिहारी में मंत्री लेसी सिंह ने "भाग्यलक्ष्मी सम्मान समारोह- 2022" कार्यक्रम का किया उद्घाटन
जिलाधिकारी ने सात निश्चय योजना के तहत हर घर नल का जल का किया निरीक्षण
चित्रगुप्त सभागार सह लोकनायक जयप्रकाश नारायण सांस्कृतिक भवन का लोकार्पण
बेस्ट स्टूडेंट लुक कॉनटेस्ट की विनर बनीं निशा कुमारी
ठनका गिरने से हुई मौत मामले में पीड़ित परिवार को मिला 4-4 लाख का चेक।
रालोसपा नेता ने किया क्षेत्र का दौरा, उठाए कई सवाल, पार्टी को मजबूत करने की अपील
बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या 900 के पार, अब तक 7 लोगों की हुई मौत
लोकतंत्र की मजबूती के लिए मताधिकार का प्रयोग जरूरी: रमण कुमार
बच्चे की मौत के बाद परिजनों ने किया हंगामा
मुख्य सचिव बिहार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रमंडल वार कोविड-19 स्थिति की समीक्षा
हमारी सरकार पशु धन के विकास और संवर्धन के लिए कृतसंकल्पित: कृषि मंत्री
CTET की परीक्षा स्थगित
भ्रष्टाचार के खिलाफ शुरू की गई लड़ाई को तेज करने की जरूरत : त्रिभुवन
मोतिहारी के किस सड़क का नाम हुआ "महात्मा गांधी मार्ग"(M.G.Road) पढ़िए.....
जिला स्कूल मोतिहारी में दिव्यांग जनों के बीच वितरित की गई साइकिल एवं अन्य उपकरण
बिहार केसरी स्व.श्री कृष्ण सिंह की जयंती को लेकर बैठक संपन्न
पूर्व मंत्री राधा मोहन सिंह ने नगर विकास विभाग एवं जीविका के पदाधिकारियों के साथ की बैठक, स्वरोजगार ...
'संविधान से समरसता' कार्यक्रम के तहत वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन
जिले में 44 केंद्रों पर होगी इंटरमीडिएट परीक्षा, सूची जारी
पन्नडुब्बी: अपराधियों की हो जल्द गिरफ्तारी पीड़ित परिवार को मिले 20 लाख का मुआवजा: शिवलाल सहनी

Leave a Reply