चुनाव को लेकर जिलाधिकारी ने सभी कोषांगों के वरीय पदाधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

Featured Post slide बिहार मोतिहारी मोतिहारी स्पेशल स्पेशल न्यूज़
  • 10
    Shares

मोतिहारी। बिहार विधानसभा आम चुनाव 2020 को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक की अध्यक्षता में जिलाधिकारी कक्ष में सभी कोषांगों के वरीय पदाधिकारियों के साथ कार्य प्रगति को लेकर जिलाधिकारी ने समीक्षा की गई।
वाहन कोषांग के समीक्षा के दौरान जिला परिवहन पदाधिकारी ने बताया सभी गाड़ियों का अधियाचना पत्र सभी प्रखंडो को तमिला के लिए भेजा गया है । जिसमे एक हजार तमिला हो चुका है एवं प्रखंडों से सहयोग प्राप्त हो रहा है।
जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने सभी एसडीओ एसडीपीओ को निर्देश दिया कि तमिला तुरंत कराएं जिलाधिकारी ने पीसीसीपी के गाड़ी टैगिंग ट्रैफिक प्लान, डिसटीब्यूशन सेंटर से बनाने का निर्देश दिया। वही जिलाधिकारी ने द्वितीय चरण के मतदान को ले ट्रैफिक प्लान बनाने का निर्देश दिया।

मतदान के दिन ट्राफिक की विधि व्यवस्था तैयार कर लेने का निर्देश दिया है एवं काउंटिंग के दिन भी ट्रैफिक प्लान बना लेने का निर्देश दिया है प्रशासनिक विधि व्यवस्था एवं सुरक्षा व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त बनाए रखने का निर्देश दिया ।वही व्यय कोषांग के नोडल पदाधिकारी के साथ की समीक्षा, समीक्षा के दौरान दिए आवश्यक दिशा निर्देश।

Advertisements
जिलाधिकारी ने सिविल सर्जन को कोविड-19 का मेडिकल मैटेरियल मैनेजमेंट पोल डे एवं काउंटिंग डे के दिन तैयार कर लेने का दिया निर्देश एवं सभा स्थल एवं पोल डे के दिन सभी बूथको सैनिटाइजेशन करने की व्यवस्था सुनिश्चित कर लेने को कहा.. वही सभी आरओ को सभा स्थल पर सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करना मास्क का प्रयोग करने की दी नसीहत। पोल डे के दिन ग्लब्स, सैनिटाइजर, थर्मो स्कैनिंग हेतु दो आशा को नामित करने का दिया निर्देश साथ ही वायो मेडिकल वेस्ट को शाम में वोट के बाद सभी एमवाईसी अपने-अपने पीएससी में जमा करेंगें। सभी सभा में एमवाईसी अपने मेडिकल टीम के साथ उपस्थित रहेंगे। सामग्री कोषांग के नोडल पदाधिकारी के साथ सामग्री कोषांग की व्वयस्था की ली जानकारी। डिस्पैच सेंटर से ही सामग्री का थैला पोलिंग पार्टी को उपलब्ध कराई जाएगी।

वहीं उप निर्वाचन पदाधिकारी को निर्देश दिया कि त्रुटि रहित वोटर लिस्ट सभी निर्वाची पदाधिकारी को विखंडिकरण के लिए उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेगें। वही कार्मिक कोषांग के नोडल पदाधिकारी से कार्मिकों के नियुक्ति पत्र, ट्रेनिंग के बारे में विस्तार पूर्वक की गहन समीक्षा.. सेकंड रंडोमाईजेशन हेतु तैयारी कर लेने का दिया निर्देश।
आब्जर्वर कोषांग एवं सीपीएमएफ़ के आगमन की समीक्षा की.. पोस्टल वैलेट पीडब्ल्यूडी मतदाता एवं 80 प्लस के उम्र के आयु वाले व्यक्ति के मतदान हेतु पोलिंग दल ब्लॉक वाइज बूथ वाइज तैयार कर लेने का निर्देश दिया.. इसके लिए पूर्व से ही विज्ञापन का प्रकाशन सुनिश्चित कर लेंगे जिससे लोगों को पूर्णत: जानकारी हो जाए। जो व्यक्ति पोस्टल बैलट से वोट देंगे उन मतदाता को दोबारा बूथ पर वोट नही डाल पाएंगे..
वही एमसीसी की गहन समीक्षा के दौरान एसएसटी टीम को 24 घंटे गाड़ियों के आवागमन की जांच करेंगे.. सभी एसडीओ को निर्देश दिया कि सभी थानों में कैंप लगा कर बांड डाउन करेंगे. अभी तक शस्त्र का जो सत्यापन नहीं कराया है उनका रद्दीकरण का प्रस्ताव देंगे..भेनरेबुल, क्रिटिकल एवं नक्सल प्रभाव वाले बूथों पे चौकसी बरतने का निर्देश दिया..साथ ही होने वाले सभाओं का मोनिटरिंग करने का निर्देश दिया है। पोल डे के अंतिम समय में सभी ईवीएम को स्ट्रांग रूम भेजने की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे.. स्टार प्रचारकों/ बीआईपी के सभा के दौरान सभी अलर्ट रहेंगे एवं कोविड-19 के नियमों का पालन सुनिश्चित करायेगे.. पोस्टल बैलट के लिए ऐसी वार एआरओ को प्रतिनियुक्ति करेंगे।
एमएलसी चुनाव की तैयारियों की भी जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी ने की गहन समीक्षा, समीक्षा के दौरान दिए आवश्यक दिशा निर्देश एवं कोविड-19 के नियमों के पालन सुनिश्चित करेंगे वही इस कार्य में कोताही बरतने वालों पर होगी कार्रवाई…सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन कराते हुए थर्मल स्क्रीनिंग, ग्लब्स इत्यादि का प्रयोग अवश्य कराएंगे। सभी मटेरियल सभी बूथों पर ससमय उपलब्ध कराएंगे। चुनाव को ले आवश्यक तैयारियों को पूर्ण करेंगे।
उक्त समीक्षा में सहायक समाहर्ता, उप विकास आयुक्त, एडीएम आपदा, उप निर्वाचन पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी, स्थापना उप समाहर्ता सह नोडल पदाधिकारी सामग्री कोषांग, सिविल सर्जन, जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी, विशेष कार्य पदाधिकारी गोपनीय शाखा, जिला सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी सहित सभी कोषांग के नोडल पदाधिकारी मौजूद थे

अन्य ख़बरें

राधा मोहन सिंह ने 9वी बार भरा नामांकन का पर्चा, कहा यह मेरा अंतिम चुनाव है।
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दूर्गा पूजा के अवसर पर विधि व्यवस्था तैयारी की समीक्षा, दिए गए उपय...
बिहार में शराब के विरुद्ध अभियान में सीवान पुलिस की बड़ी कामयाबी
फसल कटनी में शामिल हुए जिला पदाधिकारी, अग्निकांड से बचाव की दी जानकारी
इनरव्हील क्लब ऑफ पटना ने ग्लोबल हैंडवाशिंग डे पर चलाया जागरूकता कार्यक्रम
गलवान घाटी में शहीद जवानों को भाजयुमो मोतिहारी ने दी श्रद्धांजलि
संघर्ष, चुनौती और कामयाबी का दूसरा नाम है काजल यादव, सामाजिक क्षेत्र में है खास पहचान।
डाॅ.गोपाल सिंह के क्लिनिक मे दर्द के मरीजो का हुआ फ्री चेकअप
बैठक में लॉकडाउन को प्रभावी ढंग से लागू कराने का निर्देश
कमेंटेटर लिटिल गुरु, वैश्विक शांति राजदूत पुरस्कार से सम्मानित
स्व०योगेन्द्र प्रसाद के प्रतिमा का अनावरण सह कार्यकर्ता सम्मेलन सम्पन्न
रामगढ़वा के अब्बास अली हुए नोबेल अवार्ड से सम्मानित
एक मार्च को बरबीघा टाउन हॉल में होगा कैंसर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन
खूबसूरत दिखने का हक है सबको : अक्षरा सिंह
मोतीझील का होगा जीर्णोद्धार एवं सौंदर्यीकरण, नौका विहार का सपना जल्द होगा पूरा
मुजफ्फरपुर में गौरव रिर्काडिंग स्टूडियो का शानदार आगाज
26 सितंबर को होने वाले विश्व गर्भनिरोधक दिवस के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया
अटल जी को जागृति सेवा किड्स प्ले स्कूल ने दी श्रद्धांजलि
सहकार भारती के प्रदेश कार्यकारिणी की हुई ऑनलाइन बैठक आलोक कुमार जिलाध्यक्ष तो वहीं केशव कृष्णा बने म...
स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने जिलाधिकारियों को कोविड-19 के एंटीजन टेस्ट को बढ़ाने का निर्देश

  • 10
    Shares

Leave a Reply