चित्रगुप्त सभागार सह लोकनायक जयप्रकाश नारायण सांस्कृतिक भवन का लोकार्पण

Featured Post औरंगाबाद बिहार मोतिहारी मोतिहारी स्पेशल राजनीति
  • 11
    Shares

औरंगाबाद 01 दिसंबर। शहर के कर्मा रोड में करीब 15 लाख रूपए की लागत से नवनिर्मित चित्रगुप्त सभागार सह लोकनायक जयप्रकाश नारायण सांस्कृतिक भवन को लोकार्पित कर दिया गया।

इस भवन का उदघाटन सांसद सुशील कुमार सिह एवं विधान पार्षद एवं जदयू के वरिष्ठ नेता प्रो.रणवीर नंदन तथा जिलाधिकरी राहुल रंजन महिवाल ने संयुक्त रूप से किया।

इस भवन का निर्माण सांसद सुशील कुमार सिह द्बारा ऐच्छिक निधि से उपलब्ध कराये गये आठ लाख रूपये एवं आमजनों के सहयोग से कराया गया है। भवन का उदघाटन करने के बाद आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए सांसद ने कहा कि चित्रांश परिवार के लोग हमेशा ही समाज को आगे बढ़ाने के लिए समर्पित रहते हैं।

चित्रांश परिवार की तरफ से यह प्रस्ताव आया था कि यहां पर एक भवन का निर्माण कराया जाय जिसका समाज के सभी लोगों को लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि चित्रांश परिवार के समाज के प्रति समर्पण भाव को देखते हुए उन्होंने यह भवन बनाने के लिए अपनी ऐच्छिक निधि से स्वीकृति प्रदान की थी। यह भवन औरंगाबाद शहर में मील का पत्थर साबित होगा।

उन्होंने कहा कि इस भवन के उदघाटन के मौके पर विभिन्न तरह के कार्यक्रम आयोजित किए गए, जो सराहनीय है। सांसद ने कहा कि वह चित्रांश परिवार के साथ-साथ समाज के सभी वर्गों के लोगों को अपना मानते हैं। उन्होंने सभी वर्गों के लिए कार्य किया है। जिले में रविदास भवन, रजक समुदाय के लिए घाट, भामाशाह भवन आदि का निर्माण कराया गया है।

सांसद ने कहा कि वे एक सांसद के रूप में नहीं बल्कि यहां के आम नागरिक के रूप में रहना पसंद करते हैं। सांसद ने क्षेत्र के विकास के लिए किये गये कार्यों की चर्चा करते हुए कहा कि उनसे जो भी संभव होगा आगे बढकर करते रहेंगे। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने लोकसभा में पेश एक विधेयक पर भी चर्चा की। यह विधेयक विचाराधीन कैदी को मत देने का अधिकार देने से संबंधित है।

इस मौके पर जदयू के विधान पार्षद रणवीर नंदन ने कहा कि चित्रगुप्त सभागार के लिए सांसद का प्रयास सराहनीय है।

उन्होंने कहा कि भगवान चित्रगुप्त सबका लेखा-जोखा रखते हैं और उनके लिए इस तरह का कार्य सांसद का चित्रांश परिवार के प्रति काफी लगाव को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि चित्रांश समाज शुरू से ही मार्गदर्शक रहा है और इसके लिए जो भी आवश्यकता होगी, वे हमेशा तत्पर रहेंगे।

समारोह को जिलाधिकारी राहुल रंजन महिवाल ने भी संबोधित किया और कहा कि इस सभागार के निर्माण से जिला मुख्यालय के विकास में एक और कड़ी जुड़ गयी है।

इसके पूर्व सांसद, विधान पार्षद एवं जिलाधिकारी को जिला कायस्थ महासभा के अध्यक्ष कमल किशोर ने मोमेंटो देकर सम्मानित किया। इस मौके पर उत्तर कोयल नहर परियोजना के अधीक्षण अभियंता संजय श्रीवास्तव, भाजपा नेता सुनील सिह, जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष विश्वनाथ सिंह, जिलाध्यक्ष धर्मेन्द्र कुमार सिंह, प्रदेश संगठन प्रभारी दीपक सिंह, वरीय चिकित्सक डा. बीके सिंह, डा. चन्द्रश्ोखर प्रसाद, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष पुरुषोत्तम सिह, रवीन्द्र शर्मा आदि उपस्थित थे।समारोह का संचालन वरिष्ठ पत्रकार एवं लेखक प्रमेंद्र मिश्रा, संजय सिन्हा एवं प्रधानाध्यापक रमेश कुमार ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में ई बृजेश श्रीवास्तव, अजय श्रीवास्तव, श्रीराम अम्बष्ट, सूर्यकांत, आशु अभिनव, महेन्द्र प्रसाद, मिथिलेश नंदनी शरण, राजेश सिन्हा, राजू रंजन सिन्हा, मधुसूदन प्रसाद सिन्हा, अजय सिन्हा, बच्चन सिन्हा, मुकेश सिन्हा, प्रशांत सिहा, अचल सिन्हा, संतोष सिन्हा, मनोज सिन्हा उर्फ चुन्नू, संजय सिन्हा, दीपक बलजोरी, मनीष सिहा, सौरभ कुमार आदि का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

अन्य ख़बरें

SP Upendra Kumar Sharma का जिले वासियों के नाम संदेश...
इंडियाज बेस्टीज अवार्ड से अंलकृत हुई निखारिका कृष्णा अखौरी
संत श्री आसाराम बापू का 56 वा आत्मसाक्षात्कार दिवस मनाया गया
UPSA शिक्षा रत्न" 2019 से निजी विद्यालयों के 108 सर्वश्रेष्ठ शिक्षक सम्मानित
अपने गुरु का सदा आभारी रहूंगी .....जूनीयर मदर टेरेसा सुप्रिया भारती
20 वां अंतर्राज्जीय कराटे प्रतियोगिता 2019 का पुरस्कार वितरण संपन्न
एनएसएस द्वारा स्वच्छता ही सेवा तहत की जा रहे हैं 7 दिवसीय कार्यक्रम का हुआ समापन
प्यार में जिस्म अगर तो सिर्फ हवस है : गुलरेज शहजाद
भारत के नौजवान सभा(DYFI) की रैली 15 Sep. को, DM को सौंपेंगे मांग पत्र
A guest lecture Organised by MGCUB on international day for elimination of violence
विद्यार्थी परिषद के प्रांतीय कार्यालय में पुलिस के द्वारा हुई छापेमारी के खिलाफ नीतीश कुमार का पुत...
चकिया रेल कांड अभियुक्त हार्डकोर नक्सली वीरेंद्र पासवान ने गिरफ्तार
चुनाव के 48 घंटे पहले अब बंद होंगे अखबार, वेब पोर्टल और सोशल मीडिया पर चुनावी विज्ञापन...???
लापता नहीं बल्कि पारिवारिक कलह के कारण राजेंद्र साह ने अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर लिया था।।
CAA एवं NRC के समर्थन में मोतिहारी के अधिवक्ताओं ने बनाया मानव श्रृंखला
चकिया में कलश यात्रा एवं शोभा यात्रा का हुआ भव्य आयोजन 1051 कन्याएं हुई शामिल
जिला कृषि कार्यालय में अबीर गुलाल के साथ धूमधाम से मनी होली
मोतिहारी के डॉक्टर्स एसोसिएशन ने कैंडल मार्च निकालकर, दिया पुलवामा शहीदों को श्रद्धांजलि
मोतिहारी में आयोजित दो दिवसीय कौशल रोजगार मेले का हुआ समापन, 1557 युवाओं को मिला रोजगार।
संविधान बचाओ न्याय यात्रा...RJD

  • 11
    Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *