चित्रगुप्त सभागार सह लोकनायक जयप्रकाश नारायण सांस्कृतिक भवन का लोकार्पण

Featured Post औरंगाबाद बिहार मोतिहारी मोतिहारी स्पेशल राजनीति

औरंगाबाद 01 दिसंबर। शहर के कर्मा रोड में करीब 15 लाख रूपए की लागत से नवनिर्मित चित्रगुप्त सभागार सह लोकनायक जयप्रकाश नारायण सांस्कृतिक भवन को लोकार्पित कर दिया गया।

इस भवन का उदघाटन सांसद सुशील कुमार सिह एवं विधान पार्षद एवं जदयू के वरिष्ठ नेता प्रो.रणवीर नंदन तथा जिलाधिकरी राहुल रंजन महिवाल ने संयुक्त रूप से किया।

इस भवन का निर्माण सांसद सुशील कुमार सिह द्बारा ऐच्छिक निधि से उपलब्ध कराये गये आठ लाख रूपये एवं आमजनों के सहयोग से कराया गया है। भवन का उदघाटन करने के बाद आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए सांसद ने कहा कि चित्रांश परिवार के लोग हमेशा ही समाज को आगे बढ़ाने के लिए समर्पित रहते हैं।

चित्रांश परिवार की तरफ से यह प्रस्ताव आया था कि यहां पर एक भवन का निर्माण कराया जाय जिसका समाज के सभी लोगों को लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि चित्रांश परिवार के समाज के प्रति समर्पण भाव को देखते हुए उन्होंने यह भवन बनाने के लिए अपनी ऐच्छिक निधि से स्वीकृति प्रदान की थी। यह भवन औरंगाबाद शहर में मील का पत्थर साबित होगा।

उन्होंने कहा कि इस भवन के उदघाटन के मौके पर विभिन्न तरह के कार्यक्रम आयोजित किए गए, जो सराहनीय है। सांसद ने कहा कि वह चित्रांश परिवार के साथ-साथ समाज के सभी वर्गों के लोगों को अपना मानते हैं। उन्होंने सभी वर्गों के लिए कार्य किया है। जिले में रविदास भवन, रजक समुदाय के लिए घाट, भामाशाह भवन आदि का निर्माण कराया गया है।

सांसद ने कहा कि वे एक सांसद के रूप में नहीं बल्कि यहां के आम नागरिक के रूप में रहना पसंद करते हैं। सांसद ने क्षेत्र के विकास के लिए किये गये कार्यों की चर्चा करते हुए कहा कि उनसे जो भी संभव होगा आगे बढकर करते रहेंगे। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने लोकसभा में पेश एक विधेयक पर भी चर्चा की। यह विधेयक विचाराधीन कैदी को मत देने का अधिकार देने से संबंधित है।

इस मौके पर जदयू के विधान पार्षद रणवीर नंदन ने कहा कि चित्रगुप्त सभागार के लिए सांसद का प्रयास सराहनीय है।

उन्होंने कहा कि भगवान चित्रगुप्त सबका लेखा-जोखा रखते हैं और उनके लिए इस तरह का कार्य सांसद का चित्रांश परिवार के प्रति काफी लगाव को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि चित्रांश समाज शुरू से ही मार्गदर्शक रहा है और इसके लिए जो भी आवश्यकता होगी, वे हमेशा तत्पर रहेंगे।

समारोह को जिलाधिकारी राहुल रंजन महिवाल ने भी संबोधित किया और कहा कि इस सभागार के निर्माण से जिला मुख्यालय के विकास में एक और कड़ी जुड़ गयी है।

इसके पूर्व सांसद, विधान पार्षद एवं जिलाधिकारी को जिला कायस्थ महासभा के अध्यक्ष कमल किशोर ने मोमेंटो देकर सम्मानित किया। इस मौके पर उत्तर कोयल नहर परियोजना के अधीक्षण अभियंता संजय श्रीवास्तव, भाजपा नेता सुनील सिह, जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष विश्वनाथ सिंह, जिलाध्यक्ष धर्मेन्द्र कुमार सिंह, प्रदेश संगठन प्रभारी दीपक सिंह, वरीय चिकित्सक डा. बीके सिंह, डा. चन्द्रश्ोखर प्रसाद, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष पुरुषोत्तम सिह, रवीन्द्र शर्मा आदि उपस्थित थे।समारोह का संचालन वरिष्ठ पत्रकार एवं लेखक प्रमेंद्र मिश्रा, संजय सिन्हा एवं प्रधानाध्यापक रमेश कुमार ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में ई बृजेश श्रीवास्तव, अजय श्रीवास्तव, श्रीराम अम्बष्ट, सूर्यकांत, आशु अभिनव, महेन्द्र प्रसाद, मिथिलेश नंदनी शरण, राजेश सिन्हा, राजू रंजन सिन्हा, मधुसूदन प्रसाद सिन्हा, अजय सिन्हा, बच्चन सिन्हा, मुकेश सिन्हा, प्रशांत सिहा, अचल सिन्हा, संतोष सिन्हा, मनोज सिन्हा उर्फ चुन्नू, संजय सिन्हा, दीपक बलजोरी, मनीष सिहा, सौरभ कुमार आदि का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

अन्य ख़बरें

प्रोफेसर संजय कुमार के साथ मारपीट निंदनीय, विवि जल्द नहीं खुला तो होगा आंदोलन: ABVP
केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह के जन्मदिन पर हुआ वृक्षारोपण एवं पौधा वितरण
विद्यालय से लौटने के क्रम में बीच दरिया में डूबा नाव। शिक्षक एवं डॉक्यूमेंट सुरक्षित
सदर हॉस्पिटल प्रांगण में खुला "दीदी की रसोई" निर्धारित न्यूनतम दर पर मिलेगा भोजन। जिलाधिकारी ने भोजन...
गैर सरकारी संस्था और सामाजिक क्षेत्र में विशिष्ट पहचान बनायी ब्रजेश वर्मा ने
डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर श्रद्धांजलि सभा आयोजित
शिक्षा विभाग ने आयोजित की लोकनृत्य व नाटिका प्रतियोगिता
महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के अच्छे दिन कब आएंगे...???
सदन में कानून हाथ में लेने वाले अधिकारियों पर नहीं हुई कार्रवाई तो होगा महाधरना: सहनी
अखिलेश सिंह ने मदर डेयरी पर बोलकर अपना पोल स्वयं खोल दिया: सचिंद्र सिंह कल्याणपुर विधायक
सामाजिक संगठनों ने दीपक जलाकर दी वीर शहीदों को श्रद्धांजलि
चैंबर के वार्षिक चुनाव में संजय अध्यक्ष तो वहीं महासचिव बने हेमंत
बिहार के नए राज्यपाल महामहिम लालजी टंडन का पटना एयरपोर्ट पर हुआ स्वागत
रमगढ़वा में छठ के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का हुआ आयोजन
इनरव्हील क्लब ऑफ पटना ने मनाया शिक्षक दिवस
पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम के छठी पुण्यतिथि पर दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय वेबीनार का हुआ आयोजन
मिस्टर, मिस एवं मिसेज स्टार इंडिया 2019 का आडिशन संपन्न
पैगम्बर हजरत मोहम्मद के यौमे पैदाईश के मौके पर जुलूस-ए-मोहम्मदी का किया गया आयोजन
मिशन मोतिहारी 2020 के मध्य नजर भाजपा का कार्यशाला, 60 हजार नए सदस्य बनाने का लक्ष्य
भोजपुरी फिल्म ‘छलिया’ 18 अक्‍टूबर को होगी रिलीज, सुपर स्‍टार अरविंद अकेला कल्‍लू की हैं फिल्‍म।

Leave a Reply