औरंगाबाद में मेडिकल कॉलेज के लिए 20 एकड़ निजी जमीन दान देंगे सांसद

Featured Post औरंगाबाद गाँव-किसान बिहार
  • 11
    Shares

औरंगाबाद। नीति आयोग द्बारा औरंगाबाद जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए सांसद सुशील कुमार सिंह 2० एकड़ निजी जमीन नि:शुल्क दान देंगे। जिलाधिकारी राहुल रंजन महिवाल ने इस संबंध में प्रस्ताव तैयार कर स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को उनके निर्देश के आलोक में भ्ोज दिया है।
जिलाधिकारी द्बारा भ्ोजे गये पत्र में मेडिकल कालेज के लिए सबसे उपयुक्त मदनपुर प्रखंड के बेरी गांव स्थित जमीन को बताया गया है। यह जमीन यहां के सांसद सुशील कुमार सिंह का है। सांसद सुशील कुमार सिंह, उनके बड़े भाई सुनील कुमार सिंह, गायत्री सिंह एवं आरती सिंह के नाम पर इस जमीन की खरीदगी वर्षों पूर्व की गयी थी। मेडिकल कालेज खोलने के लिए 2० एकड़ जमीन की आवश्यकता महसूस किये जाने के बाद इसके लिए जिला प्रशासन द्बारा जमीन की उपलब्धता के लिए किये जा रहे प्रयास के तहत सांसद एवं इनके परिवार के सभी लोगों ने बेरी में खाता संख्या-787 एवं विभिन्न खाता व प्लॉट में अपनी जमीन को राज्यपाल के नाम से नि:शुल्क उपलब्ध कराने की घोषणा करते हुए शपथ पत्र भी दिया है।
जिलाधिकारी ने उनके द्बारा दिये गये शपथ एवं घोषणा पत्र की प्रति भी प्रधान सचिव को भ्ोजी है। श्री महिवाल ने अपने पत्र में कहा है कि सरकारी भूमि उपलब्धता की समीक्षापरांत पाया गया कि वांछित 2० एकड़ भूमि किसी भी अंचल में गैरमजरूआ आम या खास उपयुक्त स्थान पर उपलब्ध नहीं है।
पकड़ीदयाल के सुरेश ने BPSC में 275 रैंक लाकर किया क्षेत्र का नाम रौशन, पहले पत्रकार बनना चाहते थे अब बनेंगे ऑफिसर
जो जमीन उपलब्ध है भी तो वह काफी सुदूर तथा उग्रवाद प्रभावित क्ष्ोत्र में है। ऐसे में सांसद सुशील कुमार सिंह द्बारा प्रस्तावित जमीन मेडिकल कालेज के लिए काफी उपयुक्त है। उन्होंने कहा कि सांसद एवं उनके परिवार का भूखंड मदनपुर प्रखंड मुख्यालय के काफी करीब है और राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-०2 से लगभग एक किलोमीटर उत्तर अवस्थित है। यह स्थान पर्यटन के दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण है। यहां पालकालीन उमगा सूर्य मंदिर अवस्थित है।63वें BPSC में प्रियंका कुमारी को आया 101 रैंक,SDM पद के लिए चयनित।
प्रस्तावित स्थल औरंगाबाद जिला मुख्यालय से लगभग 2० किलोमीटर की दूरी पर स्थित है और यहां पहुंचने में 2०-25 मिनट का समय लगता है। प्रस्तावित स्थल से सासाराम के जमुहार स्थित निजी मेडिकल कालेज और गया स्थित अनुग्रह नारायण मेडिकल कालेज लगभग समान दूरी पर है। साथ ही यहां से रफीगंज रेलवे स्टेशन की दूरी भी कम है। इस स्थान पर मेडिकल कालेज के निर्माण से न केवल औरंगाबाद बल्कि गया जिले के आमस, श्ोरघाटी, गुरूआ, बांकेबाजार, गुरारू, इमामगंज और डुमरिया प्रखंड के लोगों को भी काफी लाभ होगा।
जिलाधिकारी ने इसके अलावा अन्य दो स्थानों पर भी भूमि का चिन्हित कर प्रस्ताव भेजा है लेकिन सबसे उपयुक्त मदनपुर के बेरी स्थित जमीन को ही बताया गया है। उनके द्बारा भ्ोजे गये अन्य प्रस्ताव में जम्होर थाना क्ष्ोत्र के पौथू पंचायत अंतर्गत दुध्ौला में अवस्थित सिंचाई विभाग की भूमि का जिक्र है। उन्होंने कहा है कि सिंचाई विभाग द्बारा भूमि के हस्तांतरण के बाद ही यहां चिकित्सा महाविद्यालय का निर्माण कराया जा सकता है, वहीं देव अंचल अंतर्गत बेढनी पंचायत के चांदपुर में अवस्थित जमीन की जमाबंदी शिवजी, हनुमान जी, राधाकृष्ण जी, रामऔतार ब्रह्मचारी जी के नाम पर चल रही है एवं उसकी रसीद भी कट रही है।
लाठी-गोली-छूरी ना चलल चंपारण में, बाकी अंग्रेजन के भगावे के उपाय गांधीजी ढूंढ लिहलन चंपारण में : आर के सिन्हा
यह जमीन धार्मिक न्यास परिषद के अंतर्गत आता है जिसका हस्तांतरण के पश्चात ही कोई निर्णय लिया जा सकता है। जिलाधिकारी ने अपने पत्र में बताया है कि तीनों जगहों पर चयनित भूमि में से मदनपुर के बेरी स्थित जमीन चिकित्सा महाविद्यालय के निर्माण के लिए काफी उपयुक्त है। ऐसे में इस भूमि पर चिकित्सा महाविद्यालय के निर्माण के लिए स्वीकृति प्रदान किया जा सकता है।
इस बीच सांसद सुशील कुमार सिंह एवं इनके परिवार के लोगों द्बारा चिकित्सा महाविद्यालय के निर्माण के लिए अपनी खरीद की गयी जमीन को निशुल्क उपलब्ध कराये जाने के घोषणा का जिले के साथ ही प्रदेश एवं दूसरे राज्यों के बुद्धिजीवियों ने प्रसन्नता जताते हुए उन्हें बधाई दी है।
संडे स्पेशल में पढ़िए …..पटना की लोक संगीत गायिका मनीषा श्रीवास्तव की चंपारण यात्रा संस्मरण
बधाई देने वालों में वरिष्ठ पत्रकार विष्णुकांत मिश्र, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष विनय कुमार शर्मा, ई. विक्रांत सिंह, कौशल किशोर त्रिवेदी, आयूषी वर्मा, दिल्ली के योगेश भट्ट, कृष्णबल्लभ सिंह उर्फ बबुआ जी, नीलमणि कुमार, धीरज सिन्हा, दिव्यानंद सिंह राठौर, फिरोज, मनीष सिंह नागवंशी, ज्योति प्रकाश सिन्हा, डा. श्रुतिका श्रीवास्तव समेत सैकड़ों लोग शामिल हैं।बिहार में 15 DSP का हुआ तबादला पूरा लिस्ट यहां देखें

अन्य ख़बरें

वी एल वैश्यन्त्री बने हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष
जेनिथ कामर्स एकादमी की छात्राओं ने पुलिसकर्मियों को राखी बांध लिया सुरक्षा का वचन
स्नातक एडमिशन से वंचित छात्रों की समस्याओं को लेकर ABVP ने की प्रेस वार्ता
"साइबर क्राइम"......सावधानी ही सर्वोपरि है: IPS रतन लाल डांगी, डीआईजी, छत्तीसगढ़
सामाजिक संस्था ग्रीन एंड क्लीन के तत्वधान में हुआ सैनिटाइजेशन
ढ़ाका के चंदनबाड़ा में तेज रफ्तार टेम्पो पल्टी , कई घायल
राजीव रंजन ने ज़रूरतमँदों के बीच राशन किट्स वितरित किया
Sweta singh "मिशन साहसी जिला सह प्रमुख श्वेता सिंह " live
आज की अर्जुन............. श्रेयसी सिंह
कवि सम्मेलन, मोतिहारी
राजनीतिक लूट के खिलाफ युवाओं को संघर्ष का रास्ता चुनना चाहिए: मिश्र
सोशल यूथ कमिटी ने मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट में 70% अंक से उतीर्ण छात्रों को किया सम्मानित
रिटायर्ड कर्मचारी को अपनी कार में बैठाकर जिलाधिकारी ने पहुंचाया उसके घर
CPIM 'शहीद का० राजेन्द्र सहनी के 40 वें शहादत दिवस
सवर्ण आंदोलन से डरी सरकार, गिरिराज सिंह होंगे बिहार के नए उपमुख्यमंत्री
वृक्षारोपण करके मनाया गया प्रधानमंत्री का जन्मदिन
राष्ट्र की मुख्यधारा से विमुख होने की अभिव्यक्ति की आजादी नहीं:: प्रमोद कुमार
चकिया ट्रेन ब्लास्ट केस का वांछित नक्सली नवल साहनी गिरफ्तार
शुक्राणुओं की संख्या में हो रही है गिरावट, निःसंतानता के 30 से 40 प्रतिशत मामलों में पुरूष जिम्मेदार
गलवान घाटी में शहीद जवानों को भाजयुमो मोतिहारी ने दी श्रद्धांजलि

  • 11
    Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *