CAA एवं NRC के समर्थन में बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद एवं दुर्गा वाहिनी ने बनाया मानव श्रृंखला

Featured Post धार्मिक ज्ञान बिहार मोतिहारी मोतिहारी स्पेशल राष्ट्रीय स्पेशल न्यूज़

मोतिहारी। सिटीजन अमेंडमेंट एक्ट एवं नेशनल रजिस्टर फॉर सिटीजनशिप को लेकर विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल एवं दुर्गा वाहिनी के पूर्वी चंपारण इकाई द्वारा मोतिहारी के गांधी चौक पर इसके समर्थन में लंबी मानव श्रृंखला बना कर प्रदर्शन किया गया।इस मानव श्रृंखला कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष सुबोध कुमार और जिला मंत्री मनीष कुमार ने संयुक्त रूप से किया। वहीं मानव श्रृंखला का नेतृत्व बजरंगदल के जितेंद्र कुशवाहा, जिला संयोजक हेमन्त कुमार ने किया ।

उक्त अवसर पर उपरोक्त संगठनों के सैकड़ों कार्यकर्ता हाथ में भगवा झंडा एवं राष्ट्रीय झंडा तिरंगा लेकर भारत माता की जय वंदे मातरम के जयघोष के साथ NRC एवं CAAका समर्थन कर रहे थे। मौके पर उपस्थित जन समूह को सम्बोधित करते हुए विहिप के बिहार झारखंड क्षेत्र सम्पर्क प्रमुख अशोक श्रीवास्तव अधिवक्ता ने बताया की NRC और CAA भारत के लिए अतिआवश्यक है क्योंकि घुसपैठिए भारत को चारागाह बनाए हुए है एवं सीमा पार से अथवा देश के अंदर आतंकवादी घटनाएं इन्ही घुसपैठियों द्वारा किया जा रहा है ।
उन्होंने भारत की विपक्षी पार्टियों पर प्रहार करते हुए कहा कि विपक्षी दल ऐसे लोगो के साथ खड़ा होकर भारत का एक और टुकडा करना चाहती है।श्री अशोक कुमार ने बताया कि इस कानून से भारत के किसी भी नागरिक को डरने की जरूरत नही है यह कानून नागरिकता देने के लिए है, लेने के लिए नही है ।

उन्होने बताया कि यह कानून कांग्रेस ने ही लाया था, भाजपा ने तो केवल संशोधन कर प्रताड़ित अलपसंख्यकों को नागरिकता देने के लिए तैयार किया है ।

NRC तो सिर्फ सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर असम मे लागू है लेकिन पुरे देश के लिए अति आवश्यक है क्योंकि घुसपैठियों के कारण भारत कमजोर हो रहा है इतना ही नहीं श्री अशोक ने कहा कि हम तुरत ही इसके समर्थन में बहुत बड़ी रैली मोतिहारी में करेगें ।

मौके पर विहिप जिला मंत्री मनीष कुमार, उपाध्यक्ष डाॅ. संतोष श्रीवास्तव ने कहा कि हम एक राष्ट्रवादी संगठन है एन आर सी का बहाना बनाकर काग्रेस पुनः एक औलाद विभाजन करना चाहती है हम सारे धर्मो का सम्मान करते है भारत के किसी भी नागरिक को डरने का अधिकार नही है ।बजरंगदल के विभाग संयोजक जितेन्द्र कुशवाहा जिला संयोजक हेमन्त कुमार सह संयोजक अभिषेक तिवारी ने कहा कि देश को तोडने वाले को जनता समझ चुकी है उन्हे मुंहतोड़ जबाब देने के लिए जनता सड़क पर उतर रही है। उन्होनें बताया कि हर देश के पास नागरिक रजिस्टर होता है तो भारत क्यों नही बनाएगा और जिसके पास नागरिकता नही है वो भारत में क्यों रहेगा…?

मौके पर देवेन्द्र सिंह, अभिनव पाण्डेय, उतम श्रीवास्तव, मनीष मिश्रा और रत्नेश राज गणेश ने भी अपने अपने विचार रखे तथा कानून के समर्थन मे लोगो को सड़क पर उतरने के आह्वान किया ।कार्यक्रम में मुख्य रूप से सचिन कुमार, आदित्य कुमार, राहुल सिंह, कन्हैया कुमार, नितेश कुमार, आकाश कुमार, सूरज बरजतिया, अंकित श्रीवास्तव, दीपक कुमार, पुष्पक कुमार, उपेन्द्र प्रसाद, वेद प्रकाश, सुधीर कुमार, जगदीश प्रसाद, दीपनारायण पाण्डेय, अरूण शर्मा के साथ ही साथ अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

Advertisements

अन्य ख़बरें

बाढ़ पीड़ितों के बीच भोजन का वितरण शुरू, पूर्व मंत्री ने किया उद्घाटन
आंगनवाड़ी केंद्र में हुई गोद भराई, महिला वार्ड सदस्यों ने गर्भवती महिलाओं को दी आयरन युक्त भोजन लेने ...
बिहार शरीफ प्रोफ़ेसर हत्या मामले में मृतक के परिवार से मिले रणविजय साहू, न्याय का दिलाया भरोसा
मतदाताओं को जागरूक करने के लिए पूर्वी चंपारण के 27 जगहों पर होंगे पैदल मार्च, कैंडल मार्च, साइकिल रै...
जिलाधिकारी ने की जिले में चल रहे वैक्सीनेशन कार्यों के प्रगति की समीक्षा
मतदाता जागरूकता के लिए मोतिहारी में आज शाम 6:00 बजे से कैंडल मार्च
हास्य कलाकार से बिजनेसमैन बने सौरभ सिंह।
महिला क्रिकेट चैंपियनशिप टीम चयनित, अटल बिहारी वाजपेयी के जयंती पर होगा उद्घाटन
दो दिन में इतिहास के दो पन्‍नों को हमने खो दिया : खेसारीलाल यादव
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान मुख्यमंत्री के समक्ष उठाया रीगा गन्ना किसानों के भुगतान एवं तियर नदी प...
गांधी के विचार आज भी प्रासंगिक: अवनीश कुमार
मिस इको इंटरनेशनल में भारत का प्रतिनिधत्व करेंगी आकांक्षा
सैंड आर्टिस्ट ने बालू पर भगवान बुद्ध की प्रतिमा उकेरकर कर दिया शांति का संदेश
औरंगाबाद, एनटीपीसी परियोजना से बिहार को मिलेगी 1683 मेगावाट बिजली
फीता काटकर विधान पार्षद ने किया मेन रोड स्थित "प्रभात ज्वेलर्स"का किया उद्घाटन।।
गणेश चतुर्थी एवं मोहर्रम में नहीं निकलेगा जुलूस, बंद रहेगा डीजे, CCTV से होगी निगरानी
महिला वार्ड सदस्यों ने शुरू किया ‘मास्क जागरूकता अभियान’
नरकटिया विधायक शमीम अहमद ने किया सरकारी भवन का उद्घाटन । बनकटवा प्रखंड अंतर्गत इनरवा फुलवार पंचायत म...
सीतामढ़ी में धारा 144, अफवाह फैलने से रोकने के लिए इंटरनेट बंद ?
यज्ञ आहुति देकर शहीद जवानों को दी गई श्रद्धांजलि

Leave a Reply