CAA एवं NRC के समर्थन में बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद एवं दुर्गा वाहिनी ने बनाया मानव श्रृंखला

Featured Post धार्मिक ज्ञान बिहार मोतिहारी मोतिहारी स्पेशल राष्ट्रीय स्पेशल न्यूज़

मोतिहारी। सिटीजन अमेंडमेंट एक्ट एवं नेशनल रजिस्टर फॉर सिटीजनशिप को लेकर विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल एवं दुर्गा वाहिनी के पूर्वी चंपारण इकाई द्वारा मोतिहारी के गांधी चौक पर इसके समर्थन में लंबी मानव श्रृंखला बना कर प्रदर्शन किया गया।इस मानव श्रृंखला कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष सुबोध कुमार और जिला मंत्री मनीष कुमार ने संयुक्त रूप से किया। वहीं मानव श्रृंखला का नेतृत्व बजरंगदल के जितेंद्र कुशवाहा, जिला संयोजक हेमन्त कुमार ने किया ।

उक्त अवसर पर उपरोक्त संगठनों के सैकड़ों कार्यकर्ता हाथ में भगवा झंडा एवं राष्ट्रीय झंडा तिरंगा लेकर भारत माता की जय वंदे मातरम के जयघोष के साथ NRC एवं CAAका समर्थन कर रहे थे। मौके पर उपस्थित जन समूह को सम्बोधित करते हुए विहिप के बिहार झारखंड क्षेत्र सम्पर्क प्रमुख अशोक श्रीवास्तव अधिवक्ता ने बताया की NRC और CAA भारत के लिए अतिआवश्यक है क्योंकि घुसपैठिए भारत को चारागाह बनाए हुए है एवं सीमा पार से अथवा देश के अंदर आतंकवादी घटनाएं इन्ही घुसपैठियों द्वारा किया जा रहा है ।
उन्होंने भारत की विपक्षी पार्टियों पर प्रहार करते हुए कहा कि विपक्षी दल ऐसे लोगो के साथ खड़ा होकर भारत का एक और टुकडा करना चाहती है।श्री अशोक कुमार ने बताया कि इस कानून से भारत के किसी भी नागरिक को डरने की जरूरत नही है यह कानून नागरिकता देने के लिए है, लेने के लिए नही है ।

उन्होने बताया कि यह कानून कांग्रेस ने ही लाया था, भाजपा ने तो केवल संशोधन कर प्रताड़ित अलपसंख्यकों को नागरिकता देने के लिए तैयार किया है ।

NRC तो सिर्फ सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर असम मे लागू है लेकिन पुरे देश के लिए अति आवश्यक है क्योंकि घुसपैठियों के कारण भारत कमजोर हो रहा है इतना ही नहीं श्री अशोक ने कहा कि हम तुरत ही इसके समर्थन में बहुत बड़ी रैली मोतिहारी में करेगें ।

मौके पर विहिप जिला मंत्री मनीष कुमार, उपाध्यक्ष डाॅ. संतोष श्रीवास्तव ने कहा कि हम एक राष्ट्रवादी संगठन है एन आर सी का बहाना बनाकर काग्रेस पुनः एक औलाद विभाजन करना चाहती है हम सारे धर्मो का सम्मान करते है भारत के किसी भी नागरिक को डरने का अधिकार नही है ।बजरंगदल के विभाग संयोजक जितेन्द्र कुशवाहा जिला संयोजक हेमन्त कुमार सह संयोजक अभिषेक तिवारी ने कहा कि देश को तोडने वाले को जनता समझ चुकी है उन्हे मुंहतोड़ जबाब देने के लिए जनता सड़क पर उतर रही है। उन्होनें बताया कि हर देश के पास नागरिक रजिस्टर होता है तो भारत क्यों नही बनाएगा और जिसके पास नागरिकता नही है वो भारत में क्यों रहेगा…?

मौके पर देवेन्द्र सिंह, अभिनव पाण्डेय, उतम श्रीवास्तव, मनीष मिश्रा और रत्नेश राज गणेश ने भी अपने अपने विचार रखे तथा कानून के समर्थन मे लोगो को सड़क पर उतरने के आह्वान किया ।कार्यक्रम में मुख्य रूप से सचिन कुमार, आदित्य कुमार, राहुल सिंह, कन्हैया कुमार, नितेश कुमार, आकाश कुमार, सूरज बरजतिया, अंकित श्रीवास्तव, दीपक कुमार, पुष्पक कुमार, उपेन्द्र प्रसाद, वेद प्रकाश, सुधीर कुमार, जगदीश प्रसाद, दीपनारायण पाण्डेय, अरूण शर्मा के साथ ही साथ अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

Advertisements

अन्य ख़बरें

पढ़िए पूरा सच...तेलंगना कैडर की IAS "स्मिता सभरवाल" के बारे में। इन्हीं का फोटो चंपारण में रानी कुमा...
बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति ने अपनी 9 सूत्री मांगों का समर्थन का ज्ञापन
पार्श्वगायन के क्षेत्र में खास पहचान बना चुके हैं अमर आनंद
छात्र राजद की तीन दिवसीय पदयात्रा शुरू
रोटरी क्लब पटना ने इन डॉक्टर्स को प्रदान किए पीपीई किट
जनता पर बढ़ रहे आर्थिक बोझ कम करने के लिए सरकार के पास कोई उपाय नहीं: मुन्ना कुशवाहा
पश्चिमी चंपारण के सांसद संजय जयसवाल पहुंचे जनता के बीच
मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बूथ लेवल तक चला रही है मतदाता जागरूकता अभियान
गोलीबारी में घायल शिक्षक एवं उनके परिजनों से मिले प्रदेश अध्यक्ष रणविजय साहू, स्थिति का लिया जायजा ए...
वीर कुँवर सिंह गाथा" को मंच से जीवंत करने वाली अनुभूति शांडिल्य "तीस्ता" नहीं रही
विश्व नारियल दिवस पूर्व मंत्री ने कहा कि कल्प वृक्ष नारियल का पेड़ मानव के स्वास्थ एवं समृद्ध जीवन के...
राजीव रंजन ने ज़रूरतमँदों के बीच राशन किट्स वितरित किया
सदस्यता अभियान को लेकर ABVP मोतिहारी ने किया जिला बैठक का आयोजन ।
जिलाधिकारी रमन कुमार ने धान की फसल काटकर किया धन कटनी समारोह का शुभारंभ
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान नेता जी सो रहे थे अथवा आंख बंद करके केंद्रीय मंत्री को गंभीरता से सुन रहे ...
कृभको लि द्वारा सामूहिक परिचर्चा का आयोजन
Children performance during Mini Marathon in Motihari
हास्य कलाकार से बिजनेसमैन बने सौरभ सिंह।
तेली हुंकार रैली को सफल बनाने वाले कार्यकर्ताओं को प्रदेश अध्यक्ष रणविजय साहू ने किया सम्मानित
मधुबनी फिल्म फेस्टिवल’ में प्रदर्शित होगी राहुल वर्मा की फिल्म ‘तिरंगा’

Leave a Reply