वैकल्पिक राजनीति के दृष्टिकोण से, कन्हैया का चंपारण आना ऐतिहासिक : पुष्पेंद्र द्विवेदी

गाँव-किसान बिहार मोतिहारी मोतिहारी स्पेशल राजनीति स्पेशल न्यूज़

 NTC NEWS MEDIA

मोतिहारी। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) ने 09 अक्टूबर को स्पोर्ट्स क्लब, मोतिहारी में प्रस्तावित विशाल आम सभा की तयारी तेज़ कर दी है। सभा को जे.एन.यू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कॉमरेड कन्हैया कुमार सम्बोधित करेंगे। आम सभा की तैयारी को लेकर  दिनांक कल 07 अक्टूबर 2018 को भाकपा जिला कार्यालय में कॉमरेड प्रभाकर जायसवाल की अध्यक्षता में ज़िले के विभिन्न युवा,  किसान नेताओं तथा बुद्धिजीवियों की बैठक की गई।

बैठक की शुरुआत करते हुए कॉ. पुष्पेन्द्र के. द्विवेदी ने बताया की कॉम. कन्हैया कुमार ने कैंपस की राजनीति से निकल कर शिक्षा, बेरोजगारी, महंगाई, भ्रष्टाचार, किसानो की समस्या को ले कर आम जनता के संघर्ष में भागीदारी की शुरुआत कर दी है। कॉम. कन्हैया कुमार 02 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक देश भर में घूम घूम कर जनता की समस्याओ पर मोदी सरकार की असंवेदनशीलता पर लोगो को गोल बंद करेंगे।

इस क्रम में 09 अक्टूबर को मोतिहारी में तथा 25 अक्टूबर को पटना, गाँधी मैदान में आम सभा को सम्बोधित करेंगे। पटना की सभा में भाकपा समेत विपक्ष के तमाम शीर्ष नेता उपस्थित रहेंगे।

कल की गई बैठक को सम्बोधित करते हुए युवा नेता मुकेश यादव ने स्पष्ट रूप से मोदी सरकार की छात्र-युवा विरोधी नीतियों की आलोचना करते हुए कहा की हाल के दिनों में उच्च शिक्षण संस्थाओ पर जिस तरह हमले किये गए है, रोजगार के अवसरों को समाप्त किया जा रहा है, हम युवा उसके खिलाफ है। शिक्षा तथा रोजगार का मुद्दा, हमारे लिए अहम है। हमारा संग़ठन, छात्र- युवाओ की लड़ाई कन्हैया कुमार के साथ मिल कर लड़ेगी।

किसान नेता श्री शिवम सिंह ने कहा की एक तरफ कर्ज़ में डूबे किसान, सरकार की नीतियों के कारन आत्महत्या को मज़बूर हो रहे है, दूसरी तरफ सरकार अंबानी, अडानी जैसे पूँजीपतियों की चाकरी में लगी हुई है। पूँजीपतियों के कर्जे माफ़ किये जा रहे है। कृषि मंत्री किसानो की आत्महत्या का मज़ाक उड़ाते है।

श्री चंदन मिश्रा ने कहा की कन्हैया कुमार के 9अक्टूबर के प्रस्तावित आम सभा में ज़िले के तमाम किसान- मज़दूर तथा गरीब-गुरबे बड़ी संख्या में अपनी उपस्थिति दर्ज़ करा कर, अपने हक़ की लड़ाई को मज़बूत करेंगे।

बैठक में जिला सचिव कॉम. रामवचन तिवारी ने कहा की जिले के विभिन्न प्रखंडो से बड़ी संख्या में छात्र -युवा, किसान, महिला तथा तमाम सोचने समझने वाले लोग कॉम. कन्हैया कुमार के विशाल आम सभा में शिरकत करेंगे। सभा के साथ मुख्य रूप से युवाओ-किसानो के मुद्दे पर राष्ट्रीय आंदोलन की शुरुआत होगी तथा चम्पारण एक बार फिर से उनके केंद्र में होगी। कॉ शम्भू शरण सिंह ने आम सभा के सफल आयोजन हेतू व्यवस्था के विभिन्न पहलुओं की जानकारी ली तथा उन पर संतोष व्यक्त किया।

    बैठक में मुख्य रूप से प्रदीप कुमार, अशरफ़ अली, राजेश जायसवाल, वीरेन्द्र नट, विजय शंकर सिंह, कन्हैयालाल प्रसाद, विश्वनाथ यादव आदि उपस्थित थे।

अन्य ख़बरें

In 100 days they will be free....... Rahul Gandhi
64 संगठनों ने मिलकर  sc-st act एवं आरक्षण खिलाफ पटना में की बैठक:-
मोतिहारी चैंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा आयोजित प्रत्याशी मंच कार्यक्रम में प्रत्याशियों से पूछे गए तीखे प्रश...
चिकित्सा के साथ ही संगीत के क्षेत्र में भी मनीष सिन्हा ने बनायी पहचान
कुशवाहा छात्र संगठन ने निकाला आक्रोश मार्च, पीड़ित परिवार को मिले पचास लाख का मुआवजा
65th BPSC का Answer Key यहाँ देखिए... A, B, C, D चारो सेट
सुकृष्णा कामर्स इस्टीच्यूट ने धूमधाम से मनाया शिक्षक दिवस
अज्ञात कारण से मोती झील के तट पर उमड़ी भीड़
मैं सूअर और तू मेरा बच्चा... वेद प्रताप वैदिक का ट्यूटर संस्मरण
Breaking NEWS: अभी अभी मोतिहारी के पुलिस कप्तान उपेंद्र कुमार शर्मा निकले जाम छुड़ाने तो सड़के हो गई...
वाणिज्य प्रकोष्ठ की बैठक में आगामी चुनाव में जीत को लेकर विचार विमर्श
रेलवे के अधिकारियों के साथ बैठक में जिला में रेलवे के कई योजनाओं की समीक्षा
बिहार के डांसर की मदद के लिये आगे आया BDCA
NSS ( राष्ट्रीय सेवा योजना )....???
धूमधाम से मनाया जेनिथ कामर्स एकादमी का 18 वां स्थापना दिवस
हेलरिवो वर्क स्टूडियो में मनाया गया वैलेंटाइन डे
मोतिहारी बड़ी मस्जिद के इमाम जनाब मोहम्मद जलालुद्दीन कासमी साहब
मोतिहारी शाहिनबाग पहुंचे रालोसपा प्रमुख NPR पर कहा...हम भी कागज नहीं दिखाएंगे
सदन में कानून हाथ में लेने वाले अधिकारियों पर नहीं हुई कार्रवाई तो होगा महाधरना: सहनी
कार्तिक पूर्णिमा आज, विभिन्न नदियों में श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी

Leave a Reply