AAP का अस्पताल बचाओ जनसंवाद रथ यात्रा पहुँचा मोतिहारी

Featured Post दिल्ली बिहार मोतिहारी मोतिहारी स्पेशल राजनीति स्पेशल न्यूज़

मोतिहारी। आज आम आदमी पार्टी का अस्पताल बचाओ जनसंवाद रथ यात्रा के आठवे दिन प्रदेश अध्यक्ष शत्रुघ्न साहू, राष्टपति महात्मा गांधी के कर्मभूमि मोतिहारी पहुचे। इस दौरान आम आदमी पार्टी के जिला कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया।

उक्त अवसर पर मोतिहारी शहर के बरियारपुर
चौराहे पर जन सुनवाई ,जन संवाद एंव नुक़्क़ुड सभा का आयोजित किया गया। नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शत्रुघ्न साहू ने कहा कि सीतामढ़ी में रथ पर लगे दिल्ली का सीएम अरविन्द केजरीवाल एंव बिहार प्रदेश के अध्यक्ष शत्रुघ्न साहू के चेहरे पर कालीख पोतने और बैनर को फाड़ना सताधारी पार्टियों के हताशा का परिचायक है।

उन्होनें कहा कि स्कुल अथवा अस्पताल जन संवाद  यात्रा को मिल रहे अपार जन समर्थन से कुछ लोगों की नींद उड़ गई है और वे स्कुल- अस्पताल बचाओ यात्रा को राह में रोड़ा अटकाना चाहते है ।

उन्होंने कहा कि उनके मंसूबे कभी पूरा नही होंगे। अरविन्द केजरीवाल और शत्रुध्न साहू के चेहरे पर कालिख पोतने वाले के चेहरे पर जनता कालिख पोतेगी ।

प्रदेश अध्यक्ष श्री साहू ने बिहार सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा की पूर्वी चंपारण जिला सहित बिहार के सरकारी स्कूलों में छात्र -छात्रओं के लिए अलग-अलग शौचालय की व्यवस्था नही है। अधिकांश स्कूलो में बिजली आपूर्ति व्यस्था बहाल नही है। सरकारी अस्पताल में डॉक्टर, नर्स, दवा, जाँँच उपकरण और अन्य संसाधनों के अभाव में खुद बीमार हैं तो बीमारी की इलाज़ क्या करेगी। उसकी तुलना में दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल ने सरकारी स्कूलों में सीसीटीवी, स्मार्ट क्लास, एयर कंडीशन, स्कुल, मजबूत पुस्तकालय और प्रयोगशाला सरकारी खर्चो पर स्कॉटलैंड और फ्रांस से प्रशिक्षित शिक्षक बच्चो को पढ़ाते है।

प्रदेश अध्यक्ष श्री साहू ने कहा कि खिचड़ी खिलाने में गैर शैक्षणिक कार्यो के लिए स्कुल मैनेजर बहाल हैं। जिसके कारण दिल्ली के सरकारी स्कूल का रिजल्ट बड़े-बड़े प्राइवेट स्कूलों से बेहतर हैं, जहाँ गरीब के बच्चे पढ़ते है।

आज़ादी के 75 साल बाद किसी भी सरकार ने शिक्षा के क्षेत्रो में अभूतपूर्व क्रांति लाई हैं तो वह है दिल्ली में आम आदमी पार्टी कीीसरकार। यही कारण है कि आज दिल्ली मॉडल को देखने के लिए संयुक्त राष्ट्र संघ के सचिव सहित विभिन्न देश के सचिव अध्यक्ष आ रहे है और दिल्ली शिक्षा और स्वस्थ्य मॉडल की प्रशंसा देश की नही बल्कि दुनिया भर में हो रही है ।

केजरीवाल 2500 व्रद्ध पेंशन विकलांग विधवा पेंशन किया एपीएल ,बीपीएल के भेदभाव किये बिना देती हैं और 200 यूनिट बिजली तथा पानी मुफ्त के साथ-साथ  माहिलाओं के लिए यातायात सुविधा मुफ्त है।

उन्होने कहा कि ड्राईविंग लाइसेंस, आई कार्ड, राशन कार्ड सहित 70 तरह की सेवाएं लोगो के घर-घर तक पहुचाई जा रही है। इसके विपरीत बिहार में अस्पताल और स्कूलो की व्यस्था ध्वस्त है ।

प्रत्योक दिन हत्या, लूट दुष्कर्म जैसी घिनौनी घटनाएँ घट रही है और सरकार तथा प्रशासन असहाय है जनसुनवाई में बड़ी संख्या में लोग अपनी समस्या से सम्बंधित आवेदन दे रहे है।सभा को सम्बोधित करने वालों में जिला अध्यक्ष ऊमेश सिंह कुशवाहा, प्रदेश प्रवक्ता मुन्ना कुमार, अनांदी पटेल, जिला प्रभारी मनोज कुशवाहा, जिला किसान अध्यक्ष राम बाबू प्रसाद, मुमताज खान, ज़ितेन्द्र मौर्या, श्यामनन्दन कुशवाहा, प्रभु नाथ सिंघ, गामा अंसारी आदि रहे।

अन्य ख़बरें

संविधान दिवस पर मुंशी सिंह कॉलेज NSS द्वारा परिचर्चा का आयोजन
आसाराम बापू की शिष्या शिल्पी को मिली जमानत
सुचिता सिंह बनीं वीजी मिसेज इंडिया 2019 की मोस्ट फोटोजेनिक फेस
सोशल यूथ कमिटी ने मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट में 70% अंक से उतीर्ण छात्रों को किया सम्मानित
सियासी घमासान के बीच लालू के लाल ममता दीदी के समर्थन में पहुंचे कलकत्ता
स्थानीय संस्था ने किया पौधा वितरण कार्यक्रम, सूर्य उपासना के साथ वृक्षारोपण से होता है लाभ
नकुल कुमार जी एवं NTC News Media को शुभकामनाएं.... डा. धीरज कुमार
लायंस क्लब पटना शिव शक्ति द्वारा पर्यावरण संरक्षण के प्रति लोगों को जागरूक करने का अभियान शुरू
स्वतंत्रता दिवस के पूर्व, ABVP हरसिद्धि की तिरंगा यात्रा कार्यक्रम को लेकर बैठक संपन्न ।
विनय राय ,आयुषी और अभिलाषा की जादुई आवाज से झूमे दर्शक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन की खूब-खूब बधाई
राजद के खिलाफ भाजपा का काउंटर अटैक...अब भाजपा करेगी संविधान संरक्षण सम्मेलन
प्रधानमंत्री का जन्मदिन सेवा दिवस के रुप में मनाया गया हुआ स्वास्थ्य शिविर का हुआ उद्घाटन
पूर्व थानाध्यक्ष अरविंद प्रसाद की विदाई एवं नए थानाध्यक्ष चंदन कुमार का सम्मान समारोह संपन्न, शहर के...
बृज बिहारी बने सुगौली विधानसभा अध्यक्ष
sand artist madhurendra Kumar Congratulate to Wing Commander Abhinandan
मतदाता सत्यापन अभियान (EVP) की जानकारी देते हुए जिला अधिकारी रमण कुमार
MGCUB के समाज कार्य विभाग द्वारा मुफ्त चिकित्सा शिविर का आयोजन
LND College Motihari: समर इंटर्नशिप 2.0 स्वच्छता के 50 घंटे कार्यक्रम के पांचवे दिन...
मोतिहारी वाले गाँधी जी से नकुल कुमार की मुलाकात... नाली, बिजली, सड़क समस्या ही समस्या

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *