सी थ्री ने शुरू किया ‘थैंक यू कोरोना वारियर्स’ नामक अनूठा अभियान

Uncategorized
  • 17
    Shares

मोतिहारी। कोरोना महामारी के दौरान अपनी जान की परवाह किये बिना समुदाय को सुरक्षित रखने के लिए दिन रात कार्य कर रहे कोरोना योद्धाओं को सम्मान देने के लिए बिहार राज्य में एक अनोखा मुहीम ‘थैंक यू कोरोना वारियर्स’ की शुरुआत राष्ट्रीय स्तर की संस्था सेंटर फॉर कैटेलाईजिंग चेंज द्वारा किया गया है.

इस अभियान के माध्यम से चैम्पियन परियोजना से जुडी पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा अपने अपने वार्ड एवं पंचायत की स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं, पुलिस, सफाई कर्मी, जरुरत सामग्री को पहुँचाने वाले, सरकारी कर्मी इत्यादि को ग्राम स्तर पर सम्मान देने के कार्य किया जा रहा है.

पंचायत प्रतिनिधियों के माध्यम से उन्हें यह भी विश्वास दिलाया जा रहा है की पूरा समाज उनके साथ है एवं उनके द्वारा किये जा रहे स्वास्थ्य संबंधी कार्य, सेवाभाव जनता के हित के लिए ही हैं. इस अभियान के माध्यम से आशा एवं ए.एन.एम् को घर घर स्क्रीनिंग कार्य को करने में सहायता भी प्रदान की जा रही है एवं लोगों को भी अपेक्षित सहयोग करने के लिए आग्रह किया जा रहा है .

दिनांक 6 मई 2020 को पूर्वी चंपारण जिला के मोतिहारी प्रखंड के बसावनपुर पंचायत की महिला वार्ड सदस्यों सुधा देवी, वार्ड नंबर 11, बच्ची देवी वार्ड 10, सीता देवी वार्ड-7, पंचायत-झिटकहिया, छौरादानो प्रखंड की कुदरकट पंचायत की महिला वार्ड सदस्यों अनिता देवी, वार्ड नंबर 3, निर्जल देवी वार्ड नंबर 7 ने अपने-अपने पंचायतों में फ्रंटलाइनर कोरोना वॉरियर्स आशा, ए.एन.एम् एवं सेविका को थाली, ताली एवं पुष्पवर्षा कर कोरोना महामारी के समय महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए उनका अभिवादन एवं सम्‍मान व्‍यक्‍त किया।

जानकारी देते हुए जिला समन्वयक आदित्या राज ने कहा की जब पूरे देश में डाक्टरों, स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं पर हमले, दुर्व्यवहार एवं असहयोग कर उनके अंदर एक डर का माहौल बनाया जा रहा है उसी समय सी थ्री द्वारा इस प्रकार के अभियान की शुरुआत स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं के कार्यों, उनके योगदानों को समुदाय के बीच रखने का कार्य कर रहा है.

समाज के द्वारा उनका उत्साहवर्धन एवं सम्मानपूर्वक व्यवहार निश्चित रूप से महामारी के समय उनका मनोबल बढ़ाएगा एवं दृढनिश्चय के साथ उन्हें गुणवत्तापूर्ण कार्य करने के लिए प्रेरित करेगा.

अन्य ख़बरें

रालोसपा चिकित्सा प्रकोष्ठ द्वारा मुख्यमंत्री का पुतला दहन कर जताया गया विरोध
ब्रह्मान्ड दर्शन:--
हम वो आशिक हैं..........
.........अच्छा है।
चिन्ता
डॉ दीपक कुमार एक खोज
....उल्झन
अब राह न देखो किसी और का, स्वयं से शुरूआत करो......…..
Love Poem by Nakul Kumar
महात्मा गांधी के पुण्यतिथि पर कृतज्ञ चम्पारण ने दी श्रद्धांजलि... श्रद्धांजलि सभा में माधव आनंद सहि...
बेटी का दर्द.....जाने कोई-कोई....???
Hariom sir .... ..a lesson of life
देहमंडी के ठिकानों पर छापेमारी, छह नाबालिग और 24 महिला समेत 39 गिरफ्तार
चकिया: चैत्र नवरात्र को लेकर निकाली गई शोभायात्रा, हजारों की संख्या में भक्त हुए शामिल
हिंसा रोकना राज्य सरकार की जिम्मेवारी केंद्र हर संभव सहायता देने को तैयार राजनाथ सिंह
राम राम राम....... राम नाम
तेरे बिना......... बदलाव अधुरा
प्रिय....यूं न बेकरार करो..........?‍❤‍?‍??‍❤‍?‍??.??.?.??
इश्क का पत्थर
बोकानेकला: धूम धाम से मनाई गई डॉ राजेंद्र प्रसाद की जयंती

  • 17
    Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *