सी थ्री ने शुरू किया ‘थैंक यू कोरोना वारियर्स’ नामक अनूठा अभियान

Uncategorized
  • 17
    Shares

मोतिहारी। कोरोना महामारी के दौरान अपनी जान की परवाह किये बिना समुदाय को सुरक्षित रखने के लिए दिन रात कार्य कर रहे कोरोना योद्धाओं को सम्मान देने के लिए बिहार राज्य में एक अनोखा मुहीम ‘थैंक यू कोरोना वारियर्स’ की शुरुआत राष्ट्रीय स्तर की संस्था सेंटर फॉर कैटेलाईजिंग चेंज द्वारा किया गया है.

इस अभियान के माध्यम से चैम्पियन परियोजना से जुडी पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा अपने अपने वार्ड एवं पंचायत की स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं, पुलिस, सफाई कर्मी, जरुरत सामग्री को पहुँचाने वाले, सरकारी कर्मी इत्यादि को ग्राम स्तर पर सम्मान देने के कार्य किया जा रहा है.

पंचायत प्रतिनिधियों के माध्यम से उन्हें यह भी विश्वास दिलाया जा रहा है की पूरा समाज उनके साथ है एवं उनके द्वारा किये जा रहे स्वास्थ्य संबंधी कार्य, सेवाभाव जनता के हित के लिए ही हैं. इस अभियान के माध्यम से आशा एवं ए.एन.एम् को घर घर स्क्रीनिंग कार्य को करने में सहायता भी प्रदान की जा रही है एवं लोगों को भी अपेक्षित सहयोग करने के लिए आग्रह किया जा रहा है .

दिनांक 6 मई 2020 को पूर्वी चंपारण जिला के मोतिहारी प्रखंड के बसावनपुर पंचायत की महिला वार्ड सदस्यों सुधा देवी, वार्ड नंबर 11, बच्ची देवी वार्ड 10, सीता देवी वार्ड-7, पंचायत-झिटकहिया, छौरादानो प्रखंड की कुदरकट पंचायत की महिला वार्ड सदस्यों अनिता देवी, वार्ड नंबर 3, निर्जल देवी वार्ड नंबर 7 ने अपने-अपने पंचायतों में फ्रंटलाइनर कोरोना वॉरियर्स आशा, ए.एन.एम् एवं सेविका को थाली, ताली एवं पुष्पवर्षा कर कोरोना महामारी के समय महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए उनका अभिवादन एवं सम्‍मान व्‍यक्‍त किया।

जानकारी देते हुए जिला समन्वयक आदित्या राज ने कहा की जब पूरे देश में डाक्टरों, स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं पर हमले, दुर्व्यवहार एवं असहयोग कर उनके अंदर एक डर का माहौल बनाया जा रहा है उसी समय सी थ्री द्वारा इस प्रकार के अभियान की शुरुआत स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं के कार्यों, उनके योगदानों को समुदाय के बीच रखने का कार्य कर रहा है.

समाज के द्वारा उनका उत्साहवर्धन एवं सम्मानपूर्वक व्यवहार निश्चित रूप से महामारी के समय उनका मनोबल बढ़ाएगा एवं दृढनिश्चय के साथ उन्हें गुणवत्तापूर्ण कार्य करने के लिए प्रेरित करेगा.

अन्य ख़बरें

प्रिय....यूं न बेकरार करो..........?‍❤‍?‍??‍❤‍?‍??.??.?.??
अपर समाहर्ता शशि शेखर चौधरी की अध्यक्षता में ईवीएम सेल की हुई बैठक, दिए दिशा निर्देश
रात की गहराई में........भाग-01
....... मोरी देवी मईया
नकुल का................. समर्पण
चिन्ता
सावित्रीबाई फुले जयंति........
डॉ दीपक कुमार एक खोज
बचपन
भारतीय क्षेत्रीय पत्रकार संघ की मोतिहारी इकाई का हुआ गठन।
नबीनगर बिजली संयंत्र की पहली इकाई में अगले सप्ताह से शुरू होगा उत्पादन
ढ़ाका के चंदनबाड़ा में तेज रफ्तार टेम्पो पल्टी , कई घायल
मोतीझील मोतिहारी से नकुल कुमार'लाइव
मां जैसी......
करोड़पति सुशील कुमार ने की लोगों से अपील...
BPA1 बचपन पढ़ाओं आन्दोलन -1
BDO ने बदला बकरी चराने वाली अनाथ ऊषा का जीवन
राम मंदिर बनाम बाबरी मस्जिद......
नि:शुल्क दर्द जांच शिविर का हुआ आयोजन
इश्क का पत्थर

  • 17
    Shares

1 thought on “सी थ्री ने शुरू किया ‘थैंक यू कोरोना वारियर्स’ नामक अनूठा अभियान

Leave a Reply