रोजगार मेला: रोजगार उपलब्ध कराने के दिशा में ब्रावो फाउंडेशन का बड़ा कदम

Featured Post गाँव-किसान बिहार मोतिहारी मोतिहारी स्पेशल स्पेशल न्यूज़

मोतिहारी। नकुल कुमार
मोतिहारी। कोरोना संक्रमण के कारण हुए लाॅकडाउन के पश्चात उपजी स्थति में रोजगार एक बड़ी समस्या है और इसी समस्या के समाधान के दिशा में बड़ा कदम उठाते हुए श्रम संसाधन विभाग बिहार एवं जिला नियोजनालय पूर्वी चम्पारण के लिए सहयोग से Bravo Foundation/ Bravo Pharma द्वारा मंगलवार को मोतिहारी के राजेन्द्र नगर भवन के प्रांगण में रोजगार मेला का आयोजन किया गया।
मुख्य अतिथि जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के द्वारा चलाये जा रहे गरीब कल्याण रोजगार सृजन योजना और मुख्यमंत्री द्वारा श्रमिक कुशल रोजगार योजना जो लॉन्च किया गया है उसी के तहत श्रम संसाधन विभाग जिला नियोजनालय पूर्वी चंपारण एवं ब्रावो फाउंडेशन/ ब्रावो फार्मा के संयुक्त तत्वावधान में आज एक सौ ग्यारह प्रवासी बेरोजगारों के रोजगार के लिए यह आयोजन किया गया है, जिसमें तेईस हजार तक के वेतनमान के योग्य अभ्यर्थियों का आवेदन लिया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि जिला नियोजनालय में आवेदन स्क्रूटनी कर साक्षात्कार के लिए चयनित अभ्यर्थियों को सूचित किया जाएगा और उसके बाद एक सौ ग्यारह श्रमिको को अंत में चयन कर रोजगार उपलब्ध करा दिया जाएगा। इसके लिए उन्होंने ब्रावो फाउंडेशन की सराहना भी की।
NTC NEWS MEDIA ने रोजगार मिले में आए आवेदकों से बातचीत की । सैकड़ों की संख्या में आए हुए आवेदक जॉब के लिए आशान्वित दिखे।
गुजरात से लौटे चंपारण निवासी विजय कुमार ने बताया कि लाॅक-डाउन के पहले वह गुजरात में वेल्डिंग का काम करते थे। और इस मेले में भी वह वेल्डिंग पद के लिए ही आवेदन कर रहे हैं उन्होंने बताया कि उनके पास 3 महीने का वेल्डिंग का एक्सपीरियंस है एवं वह जॉब के लिए तो आशान्वित हैं किंतु आवेदकों की इतनी बड़ी भीड़ देखकर सशंकित भी हैं।
वहीं दूसरी ओर शंकर सरैया तुरकौलिया से आई हुई आवेदक नजीना खातून ने बताया कि वे डाटा एंट्री ऑपरेटर पद के लिए आवेदन कर रही हैं उन्हें उम्मीद है कि जॉब अवश्य ही मिलेगा क्योंकि उन्होंने इस क्षेत्र में कोर्स भी कर रखा है।
गोला पकड़िया से आए हुए आवेदक राजा कुमार ने बताया कि वह इलेक्ट्रीशियन कंस्ट्रक्शन पद के लिए आवेदन कर रहे हैं एवं जॉब के लिए आशान्वित हैं।
? Bravo Connect Mobile App
कार्यक्रम के दौरान ऑनलाइन आवेदन स्वीकार करने एवं रोजगार के अवसर आदि प्रदान करने हेतु ब्रावो कनेक्ट मोबाइल एप्लीकेशन लांच किया गया।
इस रोजगार मिले में कुल 1000 आवेदन स्वीकार किए गए एवं चयन के पश्चात् 111 योग्य अभ्यार्थियों को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा।
वहीं लंदन से ब्रावो फार्मा के सीएमडी राकेश पांडे ने अपने संदेश में रोजगार मेले में आए हुए युवक-युवतियों को धन्यवाद  करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम का मुख्य बिंदु यह है कि हम कितना अधिक से अधिक रोजगार का सृजन अपने जिले के युवक-युवतियों एवं प्रवासी भाई-बहनों के लिए कर सकते हैं।
इस आयोजन में श्रम अधीक्षक राजेश रंजन, जिला नियोजन पदाधिकारी मयंकेश्वर पंडित, जिला उद्योग केन्द्र के जेनेरल मैनेजर मुकेश्वर दृवेदी, प्रसिद्ध समाजसेवी श्रीकांत पांडेय के अलावा
मनोज पासवान, नीरज कुमार, शैलेंद्र मिश्र बाबा, राजेश रंजन, रविकेश, चूलबुल, विवेक सिंह, सन्नी बाजपेयी, उपेन्द्र पटेल, वीरेंद्र साहू, रवि सिंह, नितेश सिंह, आयुष्माण, अभिशेख, आनन्द, सोनू गुप्ता, पियुष सिंह, उज्ज्वल, आयुष, राजा यादव, विकाश यादव, राहुल यादव, भुषण यादव, जितेंद्र गिरी एवं अन्य मौजूद थे।

अन्य ख़बरें

SP Upendra Kumar Sharma का जिले वासियों के नाम संदेश...
जिओ टावर स्थित ट्रांसफार्मर-पीकअप में लगी आग, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने पाया आग पर काबू
चकिया: छात्रों की सहायता के लिए ABVP ने विवि परिसर में लगाया हेल्प डेस्क ।
स्थानीय स्वयंसेवी संस्था ने सिरहा पंचायत आसपास में किया सूखा राहत सामग्री का वितरण
नहीं रहे मुजफ्फरपुर के प्रखर समाजसेवी सुखदेव प्रसाद, पटना में ईलाज के दौरान ली अंतिम सांस।
आखिर तेजस्वी यादव की रैली में क्यों हुआ मोदी मोदी पूरा पढ़िए
चिरैया निवासी डॉ शशांक शेखर को दिल्ली एम्स ने किया सम्मानित, गांव में खुशी का माहौल
लॉक डाउन की सख्ती से अनुपालन हेतु जिलाधिकारी ने किया नगर भ्रमण
72वे गणतंत्र दिवस के अवसर पर मोतिहारी के ऐतिहासिक गांधी मैदान में जिलाधिकारी ने किया झंडोत्तोलन
MGCUB के समाज कार्य विभाग द्वारा मुफ्त चिकित्सा शिविर का आयोजन
अंतरिम बजट2019 में किसानों के मुद्दे पर मोतिहारी के नेताओं की प्रतिक्रिया,
बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति ने अपनी 9 सूत्री मांगों का समर्थन का ज्ञापन
शुक्राणुओं की संख्या में हो रही है गिरावट, निःसंतानता के 30 से 40 प्रतिशत मामलों में पुरूष जिम्मेदार
कला संस्कृति मंत्री ने पदाधिकारियों के साथ बैठक कर बाढ़ एवं राहत कार्यों की समीक्षा की
हरसिद्धि के बलुआ उप स्वास्थ्य केंद्र की खराब हालत को लेकर बिहार नव युवक सेना करेगी सिविल सर्जन से मु...
अटल जी की श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह
आज यानी 25 अप्रैल को मोतिहारी समाहरणालय गेट के बगल में रेत कलाकृति बनाएंगे सैंड आर्टिस्ट मधुरेंद्र क...
भारत लीडरशिप फेस्टिवल में सम्मानित होंगे चंपारण के आदित्य
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन की खूब-खूब बधाई
नवयुवक सेवा समिति द्वारा मनाया गया गांधीजी का 150 वां जन्मदिन

Leave a Reply