रोजगार मेला: रोजगार उपलब्ध कराने के दिशा में ब्रावो फाउंडेशन का बड़ा कदम

Featured Post गाँव-किसान बिहार मोतिहारी मोतिहारी स्पेशल स्पेशल न्यूज़
  • 42
    Shares

मोतिहारी। नकुल कुमार
मोतिहारी। कोरोना संक्रमण के कारण हुए लाॅकडाउन के पश्चात उपजी स्थति में रोजगार एक बड़ी समस्या है और इसी समस्या के समाधान के दिशा में बड़ा कदम उठाते हुए श्रम संसाधन विभाग बिहार एवं जिला नियोजनालय पूर्वी चम्पारण के लिए सहयोग से Bravo Foundation/ Bravo Pharma द्वारा मंगलवार को मोतिहारी के राजेन्द्र नगर भवन के प्रांगण में रोजगार मेला का आयोजन किया गया।
मुख्य अतिथि जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के द्वारा चलाये जा रहे गरीब कल्याण रोजगार सृजन योजना और मुख्यमंत्री द्वारा श्रमिक कुशल रोजगार योजना जो लॉन्च किया गया है उसी के तहत श्रम संसाधन विभाग जिला नियोजनालय पूर्वी चंपारण एवं ब्रावो फाउंडेशन/ ब्रावो फार्मा के संयुक्त तत्वावधान में आज एक सौ ग्यारह प्रवासी बेरोजगारों के रोजगार के लिए यह आयोजन किया गया है, जिसमें तेईस हजार तक के वेतनमान के योग्य अभ्यर्थियों का आवेदन लिया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि जिला नियोजनालय में आवेदन स्क्रूटनी कर साक्षात्कार के लिए चयनित अभ्यर्थियों को सूचित किया जाएगा और उसके बाद एक सौ ग्यारह श्रमिको को अंत में चयन कर रोजगार उपलब्ध करा दिया जाएगा। इसके लिए उन्होंने ब्रावो फाउंडेशन की सराहना भी की।
NTC NEWS MEDIA ने रोजगार मिले में आए आवेदकों से बातचीत की । सैकड़ों की संख्या में आए हुए आवेदक जॉब के लिए आशान्वित दिखे।
गुजरात से लौटे चंपारण निवासी विजय कुमार ने बताया कि लाॅक-डाउन के पहले वह गुजरात में वेल्डिंग का काम करते थे। और इस मेले में भी वह वेल्डिंग पद के लिए ही आवेदन कर रहे हैं उन्होंने बताया कि उनके पास 3 महीने का वेल्डिंग का एक्सपीरियंस है एवं वह जॉब के लिए तो आशान्वित हैं किंतु आवेदकों की इतनी बड़ी भीड़ देखकर सशंकित भी हैं।
वहीं दूसरी ओर शंकर सरैया तुरकौलिया से आई हुई आवेदक नजीना खातून ने बताया कि वे डाटा एंट्री ऑपरेटर पद के लिए आवेदन कर रही हैं उन्हें उम्मीद है कि जॉब अवश्य ही मिलेगा क्योंकि उन्होंने इस क्षेत्र में कोर्स भी कर रखा है।
गोला पकड़िया से आए हुए आवेदक राजा कुमार ने बताया कि वह इलेक्ट्रीशियन कंस्ट्रक्शन पद के लिए आवेदन कर रहे हैं एवं जॉब के लिए आशान्वित हैं।
? Bravo Connect Mobile App
कार्यक्रम के दौरान ऑनलाइन आवेदन स्वीकार करने एवं रोजगार के अवसर आदि प्रदान करने हेतु ब्रावो कनेक्ट मोबाइल एप्लीकेशन लांच किया गया।
इस रोजगार मिले में कुल 1000 आवेदन स्वीकार किए गए एवं चयन के पश्चात् 111 योग्य अभ्यार्थियों को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा।
वहीं लंदन से ब्रावो फार्मा के सीएमडी राकेश पांडे ने अपने संदेश में रोजगार मेले में आए हुए युवक-युवतियों को धन्यवाद  करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम का मुख्य बिंदु यह है कि हम कितना अधिक से अधिक रोजगार का सृजन अपने जिले के युवक-युवतियों एवं प्रवासी भाई-बहनों के लिए कर सकते हैं।
इस आयोजन में श्रम अधीक्षक राजेश रंजन, जिला नियोजन पदाधिकारी मयंकेश्वर पंडित, जिला उद्योग केन्द्र के जेनेरल मैनेजर मुकेश्वर दृवेदी, प्रसिद्ध समाजसेवी श्रीकांत पांडेय के अलावा
मनोज पासवान, नीरज कुमार, शैलेंद्र मिश्र बाबा, राजेश रंजन, रविकेश, चूलबुल, विवेक सिंह, सन्नी बाजपेयी, उपेन्द्र पटेल, वीरेंद्र साहू, रवि सिंह, नितेश सिंह, आयुष्माण, अभिशेख, आनन्द, सोनू गुप्ता, पियुष सिंह, उज्ज्वल, आयुष, राजा यादव, विकाश यादव, राहुल यादव, भुषण यादव, जितेंद्र गिरी एवं अन्य मौजूद थे।

अन्य ख़बरें

परिवार नियोजन पखवाड़ के अंतर्गत महिला जनप्रतिनिधियों का जागरूकता कार्यक्रम
जिला जदयू का महा सदस्यता अभियान जोरो पर, सैकड़ों लोगों ने ली जदयू की सदस्यता
Global Youth Peace Committee postponed Global Youth Peace Conclave due to rapid spread of COVID –19 ...
केंद्रीय कृषि मंत्री ने मछली परिवहन के लिए मत्स्यवाहन का किया वितरण
छात्रसंघ चुनाव को लेकर JAPC एवं AISF के बीच हुआ गठबंधन
जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में राजस्व संबंधी सभी कार्यों/योजनाओ के सम्यक निर्वहन/नि...
समस्तीपुर के खुला इनरव्हील क्लब मिथिला
सुगौली के गन्ना किसानों की भुगतान समस्या को लेकर अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार काउंसिल ने चीनीमील मैनेजर ...
अखिलेश सिंह ने चंपारण के सभी दलों के साथ धोखा किया है: राधा मोहन सिंह
पूर्वी चंपारण जिला कांग्रेस कमेटी एवं युवा कांग्रेस ने कैंडल मार्च निकालकर दी मृतकों को श्रद्धांजलि
LND College Motihari: समर इंटर्नशिप 2.0 स्वच्छता के 50 घंटे कार्यक्रम के पांचवे दिन...
गाजे बाजे के साथ निकली कलश यात्रा,भक्तो ने लगाई आस्था में डुबकी
जेएनयू के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के काफिले पर हुआ हमला कई गाड़ियों के शीशे टूटे कन्हैया कुमार स...
सफाईकर्मियों के चरण पखारकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया द्वापर युग को पुनर्जीवित,
मौर्या हॉस्पिटल संचालक प्रेमचन्द कुशवाहा की अपराधियों ने गोली मारकर की हत्या
बाहरी उम्मीदवारों के खिलाफ चंपारण की जनता ने फूंका बिगुल। मोतिहारी, चकिया सहित तमाम जगहों पर हुई बाह...
पश्चिमी चंपारण के सांसद संजय जयसवाल पहुंचे जनता के बीच
खट्टी मीठी यादों के साथ मोतिहारी सेंट्रल यूनिवर्सिटी के VC अरविंद अग्रवाल की छुट्टी, राष्ट्रपति ने ...
इंडिया युथ आइकॉन अवार्ड के लिए संदीप कुमार का हुआ चयन
JACP एवं युवा शक्ति की संयुक्त बैठक SNS college में संपन्न, पुन्नु सिंह बने काॅलेज अध्यक्ष

  • 42
    Shares

Leave a Reply