रोजगार मेला: रोजगार उपलब्ध कराने के दिशा में ब्रावो फाउंडेशन का बड़ा कदम

Featured Post गाँव-किसान बिहार मोतिहारी मोतिहारी स्पेशल स्पेशल न्यूज़
  • 42
    Shares

मोतिहारी। नकुल कुमार
मोतिहारी। कोरोना संक्रमण के कारण हुए लाॅकडाउन के पश्चात उपजी स्थति में रोजगार एक बड़ी समस्या है और इसी समस्या के समाधान के दिशा में बड़ा कदम उठाते हुए श्रम संसाधन विभाग बिहार एवं जिला नियोजनालय पूर्वी चम्पारण के लिए सहयोग से Bravo Foundation/ Bravo Pharma द्वारा मंगलवार को मोतिहारी के राजेन्द्र नगर भवन के प्रांगण में रोजगार मेला का आयोजन किया गया।
मुख्य अतिथि जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के द्वारा चलाये जा रहे गरीब कल्याण रोजगार सृजन योजना और मुख्यमंत्री द्वारा श्रमिक कुशल रोजगार योजना जो लॉन्च किया गया है उसी के तहत श्रम संसाधन विभाग जिला नियोजनालय पूर्वी चंपारण एवं ब्रावो फाउंडेशन/ ब्रावो फार्मा के संयुक्त तत्वावधान में आज एक सौ ग्यारह प्रवासी बेरोजगारों के रोजगार के लिए यह आयोजन किया गया है, जिसमें तेईस हजार तक के वेतनमान के योग्य अभ्यर्थियों का आवेदन लिया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि जिला नियोजनालय में आवेदन स्क्रूटनी कर साक्षात्कार के लिए चयनित अभ्यर्थियों को सूचित किया जाएगा और उसके बाद एक सौ ग्यारह श्रमिको को अंत में चयन कर रोजगार उपलब्ध करा दिया जाएगा। इसके लिए उन्होंने ब्रावो फाउंडेशन की सराहना भी की।
NTC NEWS MEDIA ने रोजगार मिले में आए आवेदकों से बातचीत की । सैकड़ों की संख्या में आए हुए आवेदक जॉब के लिए आशान्वित दिखे।
गुजरात से लौटे चंपारण निवासी विजय कुमार ने बताया कि लाॅक-डाउन के पहले वह गुजरात में वेल्डिंग का काम करते थे। और इस मेले में भी वह वेल्डिंग पद के लिए ही आवेदन कर रहे हैं उन्होंने बताया कि उनके पास 3 महीने का वेल्डिंग का एक्सपीरियंस है एवं वह जॉब के लिए तो आशान्वित हैं किंतु आवेदकों की इतनी बड़ी भीड़ देखकर सशंकित भी हैं।
वहीं दूसरी ओर शंकर सरैया तुरकौलिया से आई हुई आवेदक नजीना खातून ने बताया कि वे डाटा एंट्री ऑपरेटर पद के लिए आवेदन कर रही हैं उन्हें उम्मीद है कि जॉब अवश्य ही मिलेगा क्योंकि उन्होंने इस क्षेत्र में कोर्स भी कर रखा है।
गोला पकड़िया से आए हुए आवेदक राजा कुमार ने बताया कि वह इलेक्ट्रीशियन कंस्ट्रक्शन पद के लिए आवेदन कर रहे हैं एवं जॉब के लिए आशान्वित हैं।
👉 Bravo Connect Mobile App
कार्यक्रम के दौरान ऑनलाइन आवेदन स्वीकार करने एवं रोजगार के अवसर आदि प्रदान करने हेतु ब्रावो कनेक्ट मोबाइल एप्लीकेशन लांच किया गया।
इस रोजगार मिले में कुल 1000 आवेदन स्वीकार किए गए एवं चयन के पश्चात् 111 योग्य अभ्यार्थियों को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा।
वहीं लंदन से ब्रावो फार्मा के सीएमडी राकेश पांडे ने अपने संदेश में रोजगार मेले में आए हुए युवक-युवतियों को धन्यवाद  करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम का मुख्य बिंदु यह है कि हम कितना अधिक से अधिक रोजगार का सृजन अपने जिले के युवक-युवतियों एवं प्रवासी भाई-बहनों के लिए कर सकते हैं।
इस आयोजन में श्रम अधीक्षक राजेश रंजन, जिला नियोजन पदाधिकारी मयंकेश्वर पंडित, जिला उद्योग केन्द्र के जेनेरल मैनेजर मुकेश्वर दृवेदी, प्रसिद्ध समाजसेवी श्रीकांत पांडेय के अलावा
मनोज पासवान, नीरज कुमार, शैलेंद्र मिश्र बाबा, राजेश रंजन, रविकेश, चूलबुल, विवेक सिंह, सन्नी बाजपेयी, उपेन्द्र पटेल, वीरेंद्र साहू, रवि सिंह, नितेश सिंह, आयुष्माण, अभिशेख, आनन्द, सोनू गुप्ता, पियुष सिंह, उज्ज्वल, आयुष, राजा यादव, विकाश यादव, राहुल यादव, भुषण यादव, जितेंद्र गिरी एवं अन्य मौजूद थे।

अन्य ख़बरें

सामाजिक कार्यकर्ताओं ने गरीबों के बीच कंबल का किया वितरण
बी फॉर नेशन ने कोरोना वायरस को लेकर चलाया जागरूकता अभियान
जातिवाद को बढ़ावा देने वाले कालिया नाग को नथने का समय आ गया है: नित्यानंद राय
हरियाणवी सेंशेसन सपना चौधरी की मुरीद हुईं बॉलीवुड एक्‍ट्रेस संभावना सेठ, कहा - दिल से थैंक्‍स
विद्यार्थी परिषद के प्रांतीय कार्यालय में पुलिस के द्वारा हुई छापेमारी के खिलाफ नीतीश कुमार का पुत...
नव नियुक्त ANM का लॉटरी सिस्टम के माध्यम से पदस्थापन किया गया
ढाका में भी छठ की तैयारियों के बीच खूब हुई खरीदारी
मिस्टर-मिस और मिसेज पटना सीजन 05 का फिनाले संपन्न मॉडल्स ने रैंप पर बिखेरा जलवा
कोरोना संक्रमण से बचाव के प्रति पेंटिंग प्रतियोगिता में भाग लेने वाले 9 विजेताओं को कला संस्कृति मंत...
वृक्षारोपण करके मनाया गया प्रधानमंत्री का जन्मदिन
पुल निर्माण के लिए राणा रणधीर सिंह ने ग्रामीण कार्य विभाग के सचिव को लिखा पत्र।
CAA कानून एवं प्रस्तावित एनपीआर और एन‌आरसी हमारे संविधान की मूल प्रस्तावना के विरुद्ध:अख्तरूल इमान
कर्पूरी ठाकुर के कथित अनुयायी कर्पूरी जी के सपनों को शर्मिंदा कर रहे हैं : कृर्षि मंत्री
छोटी के मौत के बाद लोगों ने निकाला कैंडल मार्च
गुजरात में हो रहे बिहारियों पर हमले के खिलाफ महागठबंधन ने किया पुतला दहन
संत श्री आसाराम बापू का 56 वा आत्मसाक्षात्कार दिवस मनाया गया
Surgical Strike 2.0, घर घर दीप जलाकर मोदी सरकार को जिताने का लिया संकल्प
शिवहर में मतदान केंद्र पर होमगार्ड जवान की राइफल से चली गोली, मतदान कर्मी की मौत ।
SNS College Motihari के एनएसएस वॉलिंटियर्स ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली
डांस का तड़का में जलवा बिखरेंगे अमर राज सक्सेना

  • 42
    Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *