राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के प्रत्याशी राधा मोहन सिंह का चुनावी दौरा लगातार जा

Featured Post slide गाँव-किसान बिहार मोतिहारी स्पेशल राजनीति स्पेशल न्यूज़
  • 16
    Shares

गोविंदगंज । यह नई रीति और नई नीति वाला भारत है, इसका एहसास दुनिया को हो रहा है।केंद्र की मोदी सरकार दलित,पीड़ित,शोषित,वंचित वर्ग के साथ महिलाओं और युवाओं की आशा-आकांक्षाओं को समर्पित रही है। आज देश में सकारात्मकता और आत्मविश्वास का वातावरण अनुभव किया जा सकता है।

उक्त बातें आज गोविंदगंज विधानसभा अंतर्गत पंडितपुर(नोनया) और बलुआ में आयोजित विजय संकल्प सभा में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सह प्रत्याशी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन 03-मोतिहारी लोकसभा राधामोहन सिंह ने कहीं।

श्री सिंह ने कहा कि एक बार फिर मोदी सरकार इसलिए चाहिए कि मोदी जी ने देश का मस्तक ऊंचा कर के भारत को विश्व मे अग्रणी पंक्ति में बैठाया।भारतीयों और अप्रवासी भारतीयों का गौरव बढ़ाते हुए भारतीय संस्कृति का डंका बजाया।देश की अर्थव्यवस्था को विश्व की तेजी से बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था में शामिल करवाया। सामान्य वर्ग के गरीबों को दस प्रतिशत आरक्षण दिलाया।

श्री सिंह ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने दलितों और पिछड़े वर्ग के सशक्तिकरण के लिए कारगर कदम उठाए। एस.सी./एस. टी. एक्ट के प्रावधान को संसद से पारित करवा कर पूर्ववत रखा।सफाई कर्मचारियों के पाँव धोकर सम्मानित किया।डॉ०भीमराव अंबेडकर से संबंधित पांच स्थानों पर पंच तीर्थ का निर्माण कराया।

श्री सिंह ने कहा कि देश में विगत वर्षों में लगभग 1.48 करोड़ पक्के मकान, पौने 10 करोड़ शौचालय, हर गांव में बिजली, लगभग ढाई करोड़ घरों में बिजली का पहला कनेक्शन, 10 करोड़ परिवारों को स्वास्थ्य बीमा कार्ड जैसे अनेक जनहित के कार्य किए गए है। महिलाओं को गैस कनेक्शन उपलब्ध कराकर धुंए से मुक्त करने से लेकर युवाओं को शिक्षा और रोजगार के बेहतर अवसर देने का काम किया गया है। केंद्र की मोदी सरकार ने सभी छोटे किसानों को सालाना 6 हजार रुपये की आर्थिक मदद देने और असंगठित क्षेत्र के मजदूरों को पेंशन देने का ऐतिहासिक फैसला किया है।साथ ही 60 वर्ष की उम्र के बाद के किसानों एवं छोटे व्यापारियों को पेंशन दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई आयुष्मान भारत योजना, स्वच्छ भारत मिशन,डिजिटल इंडिया मिशन,जन-धन योजना जैसे अनेक कार्यक्रम की विश्व भर में चर्चा हो रही है और अनेक देश भारत के अनुभवों से सीखकर ऐसी योजनाओं को अपने यहां लागू करना चाहते हैं। श्री सिंह ने उपस्थित जनसमूह से आह्वान किया कि एक नए भारत के निर्माण के संकल्प को लेकर हम सभी को एक सजग देशवासी के रूप में काम करना है। हम सभी देशवासी देश को एक स्पष्ट और मजबूत नेतृत्व देकर अपने इस संकल्प को अवश्य पूरा करेंगे।

इस मौके पर विधायक राजू तिवारी,पूर्व विधायक मीना द्विवेदी,जिलाध्यक्ष भाजपा राजेन्द्र गुप्ता,सुनील मणि तिवारी,मंटू दुबे,जदयू प्रखंड अध्यक्ष जोखू पटेल,रजनीश सिंह एवं अनिल राय सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

अन्य ख़बरें

गरीबों एवं असहायों के बीच राशन सामग्री का वितरण
LND कॉलेज मोतिहारी की एनएसएस टीम ने किया चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन
आत्मनिर्भर बिहार की शुरुआत बिहार के विकास के लिए किए जा रहे प्रयत्नों को नई गति और आयाम प्रदान करेगी...
जेएनयू के पूर्व छात्र कन्हैया कुमार की कलम से...फीस बढ़ाना ज़रूरत या साज़िश...?
पथ निर्माण विभाग से संबंधित सड़क के किनारे किया जाएगा सघन पौधारोपण
स्नातक एडमिशन से वंचित छात्रों की समस्याओं को लेकर ABVP ने की प्रेस वार्ता
महिला के लिए असंसदीय और अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल कितना उचित है ?...SSP हरप्रीत कौर
मधुबन JCC क्रिकेट टूर्नामेंट में जोगौलिया की टीम हुई विजयी
फीचर फिल्म द हंड्रेड बक्स का ट्रेलर लॉन्च
सड़क पर लड़की को बेल्ट से मारा और फिर.........पढ़िए नरेंद्र सहारण की कलम से
Rakesh Pandey.....a ray of hope in Champaran
समस्तीपुर के खुला इनरव्हील क्लब मिथिला
एशिया कप का महा मुकाबला आज। शाम 5:00 बजे से लाइव
प्रोफेसर संजय कुमार के पक्ष में,आज होगा प्रतिरोध मार्च
राहुल गांधी सचिन पायलट समेत तमाम नेताओं ने की भारतीय पायलट के सुरक्षित वापसी की कामना
विद्यालयी सांस्कृतिक कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बच्चें हुए पुरस्कृत
पटना में जल प्रलय विभीषिका देखकर दुखी हैं अभिनेता यश कुमार
हनुमान जी दलित थे यह उतना प्रासंगिक नहीं है जितना कि उनका समाज के प्रति निस्वार्थ सेवक होना।
महापर्व छठ के दिन रिलीज होगी अभिनेता राजू सिंह माही की फिल्‍म ‘पुलिसगिरी’
परिणय सूत्र में बँधे PRO सर्वेश कश्यप, फिल्मी गलियारों चर्चा

  • 16
    Shares

Leave a Reply