राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के प्रत्याशी राधा मोहन सिंह का चुनावी दौरा लगातार जा

Featured Post slide गाँव-किसान बिहार मोतिहारी स्पेशल राजनीति स्पेशल न्यूज़

गोविंदगंज । यह नई रीति और नई नीति वाला भारत है, इसका एहसास दुनिया को हो रहा है।केंद्र की मोदी सरकार दलित,पीड़ित,शोषित,वंचित वर्ग के साथ महिलाओं और युवाओं की आशा-आकांक्षाओं को समर्पित रही है। आज देश में सकारात्मकता और आत्मविश्वास का वातावरण अनुभव किया जा सकता है।

उक्त बातें आज गोविंदगंज विधानसभा अंतर्गत पंडितपुर(नोनया) और बलुआ में आयोजित विजय संकल्प सभा में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सह प्रत्याशी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन 03-मोतिहारी लोकसभा राधामोहन सिंह ने कहीं।

श्री सिंह ने कहा कि एक बार फिर मोदी सरकार इसलिए चाहिए कि मोदी जी ने देश का मस्तक ऊंचा कर के भारत को विश्व मे अग्रणी पंक्ति में बैठाया।भारतीयों और अप्रवासी भारतीयों का गौरव बढ़ाते हुए भारतीय संस्कृति का डंका बजाया।देश की अर्थव्यवस्था को विश्व की तेजी से बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था में शामिल करवाया। सामान्य वर्ग के गरीबों को दस प्रतिशत आरक्षण दिलाया।

श्री सिंह ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने दलितों और पिछड़े वर्ग के सशक्तिकरण के लिए कारगर कदम उठाए। एस.सी./एस. टी. एक्ट के प्रावधान को संसद से पारित करवा कर पूर्ववत रखा।सफाई कर्मचारियों के पाँव धोकर सम्मानित किया।डॉ०भीमराव अंबेडकर से संबंधित पांच स्थानों पर पंच तीर्थ का निर्माण कराया।

श्री सिंह ने कहा कि देश में विगत वर्षों में लगभग 1.48 करोड़ पक्के मकान, पौने 10 करोड़ शौचालय, हर गांव में बिजली, लगभग ढाई करोड़ घरों में बिजली का पहला कनेक्शन, 10 करोड़ परिवारों को स्वास्थ्य बीमा कार्ड जैसे अनेक जनहित के कार्य किए गए है। महिलाओं को गैस कनेक्शन उपलब्ध कराकर धुंए से मुक्त करने से लेकर युवाओं को शिक्षा और रोजगार के बेहतर अवसर देने का काम किया गया है। केंद्र की मोदी सरकार ने सभी छोटे किसानों को सालाना 6 हजार रुपये की आर्थिक मदद देने और असंगठित क्षेत्र के मजदूरों को पेंशन देने का ऐतिहासिक फैसला किया है।साथ ही 60 वर्ष की उम्र के बाद के किसानों एवं छोटे व्यापारियों को पेंशन दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई आयुष्मान भारत योजना, स्वच्छ भारत मिशन,डिजिटल इंडिया मिशन,जन-धन योजना जैसे अनेक कार्यक्रम की विश्व भर में चर्चा हो रही है और अनेक देश भारत के अनुभवों से सीखकर ऐसी योजनाओं को अपने यहां लागू करना चाहते हैं। श्री सिंह ने उपस्थित जनसमूह से आह्वान किया कि एक नए भारत के निर्माण के संकल्प को लेकर हम सभी को एक सजग देशवासी के रूप में काम करना है। हम सभी देशवासी देश को एक स्पष्ट और मजबूत नेतृत्व देकर अपने इस संकल्प को अवश्य पूरा करेंगे।

इस मौके पर विधायक राजू तिवारी,पूर्व विधायक मीना द्विवेदी,जिलाध्यक्ष भाजपा राजेन्द्र गुप्ता,सुनील मणि तिवारी,मंटू दुबे,जदयू प्रखंड अध्यक्ष जोखू पटेल,रजनीश सिंह एवं अनिल राय सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

अन्य ख़बरें

कोरोना की जंग में जरूरतमंद लोगों की मदद के लिये आयी कंचन सिंह
तीन दिवसीय युवा महोत्सव की धूमधाम से हुई शुरुआत
संविधान दिवस पर मुंशी सिंह कॉलेज NSS द्वारा परिचर्चा का आयोजन
पढ़िए पूरा सच...तेलंगना कैडर की IAS "स्मिता सभरवाल" के बारे में। इन्हीं का फोटो चंपारण में रानी कुमा...
केसरिया: आगजनी में 7 घर जलकर राख, रालोसपा नेता माधव आनंद ने की पीडि़त परिवार की मानवीय सहायता ।
अटल जी को कवयित्री मधुबाला सिन्हा की श्रद्धांजलि
कैसे काम करता है टेली मेडिसिन सेंटर जिसका उद्घाटन पूर्वी चंपारण जिला अधिकारी ने अभी अभी किया है
केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन, रामलीला में बने राजा जनक,कहा मेरे लिए गर्व की बात
हाई स्कूल मैदान, अरेराज में सोमेश्वर नाथ महोत्सव 2019 का भव्य आयोजन
बैठक के दौरान जाति आधारित जनगणना एवं संगठन को मजबूत करने पर हुई चर्चा
KVK पीपरा में किसान जागरूकता सम्मेलन 2019 सम्पन्न, पिपरा में सीसीटीवी कैमरा तो ही चकिया में किसान भव...
मोहम्मद इरफान बने सपा के प्रखण्ड अध्यक्ष
चित्रकला के मामले में प्रतिभाशाली है अनिकेत राज
सरकार के नए अनलॉक रोस्टर से व्यवसायी नाखुश। सरकार पर लगाया, व्यवसायियों से पक्षपात का आरोप
देशी चंपारण मटन का स्वाद अब जल्द मिलेगा भागलपुर में
इनर व्हील क्लब ऑफ पटना ने बाल श्रमिकों के बीच अवेरनेस प्रोग्राम करवायाA
मिस्टर..मिस मिसेज स्टार इंडिया में शिरकत करेंगे प्रियांक शर्मा
राहुल और कृपा बनीं मिस्टर एंड मिस पटना शाइनिंग आइकॉन
स्वर्गीय अटल जी की मासिक पुण्यतिथि पर हुआ काव्यांजलि का आयोजन
 बिहार नवयुवक सेना ने की घोषणा सीताकुंड धाम पर लगेगा 151 फीट लंबा श्रीराम ध्वज

Leave a Reply