राजद के “संविधान बचाओ न्याय यात्रा” के जवाब में, भाजपा का “संविधान सम्मेलन”

गाँव-किसान बिहार मोतिहारी मोतिहारी स्पेशल राजनीति

NTC NEWS MEDIA

                 लालू यादव के पुत्र एवं बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की संविधान बचाओ न्याय यात्रा को जो अपार जनसमर्थन मिल रहा है यह कहीं न कही भाजपा के लिए सिर दर्द बनता जा रहा है। यही कारण है कि इधर तेजस्वी यादव की “संविधान बचाओ न्याय यात्रा” थी तो वहीं राजग ने उसी दिन संविधान सम्मेलन करके इसे जाहिर कर दिया।

          राजग द्वारा आयोजित संविधान सम्मेलन को संबोधित करते हुए मोतिहारी के विधायक पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार ने महात्मा गांधी द्वारा बताए गए सात सामाजिक दोषों का जिक्र करते हुए बताया कि सिद्धान्तहीन राजनीति,विवेकहीन सुख,श्रमहीन सम्पत्ति, चरित्रहीन ज्ञान,नीतिहीन व्यापार, दयाहीन विज्ञान और व्यागहीन पूजा से खुद को बचाये बिना बापू की कर्म भूमि पर आकर कथित संविधान बचाओ न्याय यात्रा हास्यास्पद और बापू के विचारों का मज़ाक है।

         उन्होंने कहा कि पत्नी,बेटे-बेटियों सहित आने वाली तीन पुश्तों के लिए जनता की गाढ़ी कमाई से अरबों की संपत्ति अर्जित करने वाले अद्भुत कलाकार जिनका नाम लालू यादव है। पॉवर ऑफ अटॉर्नी,फर्जी बैंक खातों और मुखौटा कंपनियों सहित कई गैरकानूनी माध्यमों से जिन लोगों ने अकूत संपत्ति बनायी उनकी सीनाज़ोरी जनता देख रही है। उन्होंने लालू परिवार  पर आरोप लगाते हुए कहा कि कई घोटालों में न्यायालय द्वारा सजायाफ्ता होने के बावजूद कथित संविधान बचाओ न्याय यात्रा नैतिकताहीन राजनीति का परिचायक है।


वहीं दूसरी ओर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष किसान मोर्चा अखिलेश सिंह ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष को आज संविधान की याद आई है। यह स्वभाविक है। उन्होंने कहा कि आज कानून की मार जिस तरह उनके परिवार पर पड़ी है उन्हें संविधान की याद आनी ही थी। आज संविधान को खतरा नहीं है बल्कि वंशवादी राजनीति को खतरा है। इसलिए इस तरह का छद्म वेेेश धारण किया जा रहा है।


संविधान सम्मेलन को संबोधित करते हुए शिक्षाविद डॉ०अरुण कुमार ने कहा कि संविधान के साथ सबसे अधिक छेड़छाड़ कांग्रेस के शासनकाल में हुआ। आज संविधान पूरी तरह सुरक्षित है। जिन लोगों ने संविधान का चीरहरण किया वे लोग संविधान को बचाने की बात कर रहे हैं जो हास्यास्पद है।

वहीं ज़िला प्रवक्ता भाजपा प्रकाश अस्थाना ने कहा कि बिहार की जनता को लूट कर बिहार के सबसे बड़े ज़मीनदार बने लालू यादव के कुनबे के लोग संविधान को बचाने की बात कह रहे हैं। सत्य-निष्ठा का प्रतिज्ञा करने वाले जब सत्ता में आये तो पूरी दुनिया में बिहार की छवि जंगल राज की ही रही।घोटालों की नित नई इबारत लिखने वाले लालू जी के उत्तराधिकारी संविधान बचाओ न्याय यात्रा पर निकले हुए हैं जनता इनके मंसूबों को खूब जानती है।

भाजपा ,जिलाध्यक्ष राजेन्द्र गुप्ता ने राजद के कार्यकाल में हुए अपहरण,फिरौती आदि घटनाओं के लिए राजद शासन को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि 90 के दशक में प्रदेश में कहीं भी अगर अपहरण हो जाता था तब फिरौती का मोल-भाव तत्कालीन मुख्यमंत्री आवास पर तय होता था। और आज अरबों की संपत्ति गलत तरीके से हासिल करने वाले संविधान बचाने की बात कह रहे हैं। लेकिन उन्होंने कहीं यह नहीं कहा कि आजकल राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार है फिर भी अपहरण की  घटनाएं क्यों हो रही है…?

कल्याणपुर विधायक सचिन्द्र प्रसाद सिंह ने राजद पर हमला बोलते हुए उसे परिवारवाद वाली पार्टी तक कह दिया। उन्होंने कहा कि जनतांत्रिक गठबंधन ने हमेशा राष्ट्र और संविधान को बचाने और उसके सम्मान के लिए तत्पर है। हमारे यहां परिवारवाद की कोई परिकल्पना नहीं है। जंगल राज जैसे शब्द की उत्पत्ति आपके पिता जी के ही शासन काल में हुआ और आप संविधान को बचाने की बात कह रहे हैं?
जदयू नेता वसील अहमद खान ने राजद के  मुस्लिम यादव  गठजोड़ पर तंज कसते हुए कहा कि उनका एम०वाई० समीकरण दिखावा है। उन्होंने कहा कि राजद ने मुसलमानों को सिर्फ वोट बैंक के तौर पर इस्तेमाल किया है। संविधान में प्रदत विभिन्न अधिकारों से अल्पसंख्यकों को दूर रखने वाले आज संविधान को बचाने की बात कर रहे हैं। मुसलमान अब उनके झांसे में आने वाले नहीं हैं।

लोजपा के जिलाध्यक्ष सह संविधान सम्मान सम्मेलन के अध्यक्ष धरणीधर मिश्र ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष पहले संविधान को जानें फिर संविधान की रक्षा की बात करें।उनके परिवार और नाते रिश्तेदारों ने जिस तरह संविधान को तार-तार किया है। उनके मुँह से संविधान को बचाने की बात मज़ाक़ जैसी लगती है।

लोजपा जिलाध्यक्ष धरणीधर मिश्र की अध्यक्षता में आयोजित संविधान सम्मान सम्मेलन का संचालन ज़िला महामंत्री भाजपा डॉ०लालबाबू प्रसाद ने किया।
इस सम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष, किसान मोर्चा भाजपा सह लोकसभा प्रभारी अखिलेश सिंह, जिलाध्यक्ष भाजपा राजेन्द्र गुप्ता,विस्तारक लोकसभा अनिल मिश्रा,ज़िला प्रवक्ता प्रकाश अस्थाना,पूर्व जिलाध्यक्ष जदयू डॉ०दिनेशचंद्र प्रसाद,जदयू नेता दीपक पटेल,सदस्य राज्य परिषद जदयू शशिभूषण कुशवाहा,जिलाध्यक्ष किसान मोर्चा रामशरण यादवज़िला संयोजक बुद्धिजीवी मंच भाजपा प्रो०विनय वर्मा,अमित सेन,सदस्य प्रदेश कार्यसमिति चंद्रकिशोर मिश्र,जदयू नेता वसील अहमद खान,मीडिया प्रमुख लोकसभा भाजपा गुलरेज़ शहज़ाद, ज़िला मंत्री भाजपा विनोद कुमार,नगर अध्यक्ष उत्तरी मंडल योगेंद्र प्रसाद,पुतुल पाठक,पंकज सिन्हा सहित बड़ी संख्या में गठबंधन के नेता और कार्यकर्ता उपस्थित थे।

अन्य ख़बरें

जादू मात्र कला नहीं,स्वच्छ मनोरंजन और संस्कार के भी बढ़ावा देता है
महिला वार्ड सदस्यों ने शुरू किया ‘मास्क जागरूकता अभियान’
जनता से साक्षात्कार कार्यक्रम में लगभग डेढ़ सौ आवेदनों पर की गई सुनवाई
निर्यात ऋण की समय पर उपलब्‍धता भारत की निर्यात वृद्धि की कुंजी: पीयूष गोयल
कैंडल मार्च निकालकर छात्र नेता प्रिंस ठाकुर को दी गई श्रद्धांजलि।
लोकतंत्र की मजबूती के लिए मताधिकार का प्रयोग जरूरी: रमण कुमार
जिलाधिकारी ने किया निर्माणाधीन खेल भवन का निरीक्षण। यहाँ बन रहा है खेल भवन...
शहीद दिवस पर शहर में निकाली गई तिरंगा यात्रा। अगले वर्ष पाकिस्तान में तिरंगा यात्रा निकालने का लिया ...
जिलाधिकारी ने 12 विधानसभा क्षेत्रों के स्ट्रांग रूम का लिया जायजा दिए आवश्यक दिशा निर्देश
"बोआई से कटाई तक" किसान प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित 
भारत के नौजवान सभा(DYFI) की रैली 15 Sep. को, DM को सौंपेंगे मांग पत्र
जब तक सूरज चांद रहेगा, अटल बिहारी आपका नाम रहेगा
दीपावली के अवसर पर स्थानीय सामाजिक संस्था ने मिट्टी का दीया एवं मोमबत्ती किया वितरित
जिला कांग्रेस कमेटी ने दी Congress के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के जन्मदिन की बधाई
मेक इन इंडिया, मेक फॉर द वर्ल्ड : प्रधानमंत्री
संजीव कुमार कर्ण ने मेहनत और लगन से शिक्षा और सामाजिक क्षेत्र में पहचान बनायी
Underprivilege children felt above during children's Day celebration at Be for Nation trust
चकिया रेल कांड अभियुक्त हार्डकोर नक्सली वीरेंद्र पासवान ने गिरफ्तार
विशेष वार्ड सभा के द्वारा गर्भावस्था के दौरान पोषण की जरूरतें (तिरंगा भोजन) विषय पर जागरूकता कार्यक्...
चकिया ट्रेन ब्लास्ट केस का वांछित नक्सली नवल साहनी गिरफ्तार

Leave a Reply