यूपी बिहार के लोगों पर हो रहे हमले की “कन्हैया कुमार” ने की कडे़ शब्दों में निंदा

बिहार मोतिहारी मोतिहारी स्पेशल राजनीति स्पेशल न्यूज़

NTC NEWS MEDIA

मोतिहारी। चंपारण की धरती पर आए कन्हैया कुमार का भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने जोरदार स्वागत किया। कन्हैया के पंडाल में पहुंचते हैं साथी कन्हैया को लाल सलाम के नारे लगने लगे। गांव देहात से आई हजारों की भीड़ बस कन्हैया कुमार की एक झलक पाने को बेताब दिखी।

मोतिहारी राजद ने किया कन्हैया का सम्मान:-

मणि भूषण श्रीवास्तव के नेतृत्व में मोतिहारी राष्ट्रीय जनता दल के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने कामरेड कन्हैया कुमार को लच्छेदार फूलों की माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया। इतना ही नहीं राजद कार्यकर्ताओं के बीच कन्हैया कुमार के साथ सेल्फी लेने की होड़ मची दिखी, जिससे कुछ देर के लिए मंच पर अव्यवस्था का माहौल बन गया।

स्पोर्ट्स क्लब मोतिहारी के मैदान में आयोजित भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की रैली में मौजूद हजारों की भीड़ के बीच कन्हैया कुमार ने अपने भाषण के दौरान बार बार केंद्र सरकार को कटघरे में खड़ा किया।

सबसे पहले गुजरात में हो रहे हैं बिहार यूपी और मध्य प्रदेश के लोगों पर हो रहे हिंसक घटना पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि इसकी मैं कड़े से कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। उन्होंने कहा कि इससे ज्यादा शर्मनाक और क्या हो सकता है कि गुजरात में भी भाजपा सरकार है केंद्र में भी भाजपा सरकार है और या जो हिंदी भाषियों के ऊपर हमला हो रहा है वह काफी निंदनीय है उन्होंने कहा कि हम प्रदेश सरकार से मांग करते हैं कि जो लोग लो एवं ऑर्डर को छोड़ रहे हैं कानून अपने हाथ में ले रहे हैं उन पर सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

डॉक्टर कन्हैया कुमार ने कहा कि गुजरात में हिंदी भाषियों पर हो रहे हमले पर मुझे अफसोस है की ना तो देश के प्रधानमंत्री बोल रहे हैं और प्रदेश के जो मुख्यमंत्री का बयान बहुत दिनों के बाद आया है ।

पत्रकारों द्वारा यह पूछे जाने पर कि आप इस घटना के लिए किसे दोषी मानते हैं पर कन्हैया कुमार ने कहा कि यदि अपराध किसी के द्वारा किया जाता है तो उसे रोकने का काम पुलिस प्रशासन का है और पुलिस प्रशासन का नियंत्रण सरकार के हाथ में होता है और इसका दोष सरकार के ऊपर जाता है और मैं सरकार से मांग करता हूं कि इसमें जो भी शामिल लोग हैं उन लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए।

इस घटना में अल्पेश ठाकुर के नाम आने के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि इसमें कोई भी शामिल हो यह अपने आप में असंवैधानिक कार्यवाही है बताओ और भारतीय नागरिक होने के चलते हम देश में किसी भी हिस्से में जा कर मेहनत मजदूरी कर सकते हैं यह हमारा संवैधानिक अधिकार है लेकिन आए दिन बिहारी पहचान के जो लोग हैं उनके साथ दुर्व्यवहार किया जाता है और किसी न किसी घटना का हवाला देकर पूरी की पूरी कम्युनिटी को पूरे के पूरे समुदाय को क्रिमिनलाइज किया जाता है उनको प्रताड़ित किया जाता है या काफी शर्मनाक बात है।

उन्होंने ऐसी घटना को गरीबी से जोड़ते हुए कहा कि देश में गरीबों के प्रति गलत मानसिकता का निर्माण हुआ है गरीब होना ही अपराध है इस मानसिकता के कारण ही विभिन्न जगहों पर इस तरह के हमले हो रहे हैं ।

यह बात सोची है कि हमको अपने प्रदेश में वह माहौल बनाना है कि हमारे प्रदेश के लोगों को प्लान करके दूसरी जगह रोजी रोजगार के लिए ना जाना पड़े और ना ही अपमानित होना पड़े।

कन्हैया के भाषण खत्म कम होते युवाओं का हुजूम मंच पर चढ़ गया एवं सेल्फी लेने के लिए धक्का-मुक्की शुरू हो गई इसे व्यवस्था में कमी या फिर सुरक्षा में चूक कुछ भी कहा जा सकता है क्योंकि इस भीड़ में यह दिल असामाजिक तत्वों को जाते हैं तो कन्हैया पर हमला भी हो सकता था लेकिन ऐसा कुछ हुआ नहीं।

 काफी मशक्कत के बाद युवाओं की भीड़ को मंच से पुलिसकर्मियों ने हटाया जिसके बाद ही प्रेस वार्ता हो सकी। प्रेस वार्ता के बाद भी युवाओं में कन्हैया के साथ सेल्फी लेने का क्रेज बना रहा जो जहां रहा कैमरा फ्लैश करते रहा अत्यधिक भीड़ को देखते हुए मोतिहारी स्थित पार्टी कार्यालय में कन्हैया कुमार के  कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया।

अन्य ख़बरें

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने नरकटिया/रक्सौल विधानसभा क्षेत्रों के आम निर्वाचन के तहत की गई तैयारियों ...
संविधान गरीब को भी राजा बनने का अधिकार देता है : मुकेश सहनी
पश्चिम बंगाल के बोलपुर में अमित शाह ने किया रोड शो उमड़ा जनसैलाब
3 मार्च की रैली को लेकर मोतिहारी अल्पसंख्यक समाज की बैठक संपन्न
शिक्षा वह हथियार है जिससे सब कुछ संभव है: डॉ दीपक कुमार
चीन की सेनाओं में हताहत होने वालों की संख्या हमारे देश से अधिक है: राधा मोहन सिंह
गया में मगध रत्न से सम्मानित हुए, चंपारण के लाल सैंड आर्टिस्ट मधुरेन्द्र
मोतिहारी में 2 जनवरी को कांग्रेस की "युवा क्रांति यात्रा"
A.N.टीचिंग सेंटर का CTET में बंपर रिजल्ट, संस्थान के निदेशक-संचालक ने दी बधाई।
District Magistrate Shirsat Kapil Ashok is awarded
सुगौली के गन्ना किसानों की भुगतान समस्या को लेकर अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार काउंसिल ने चीनीमील मैनेजर ...
बिहार के डांसर की मदद के लिये आगे आया BDCA
मुक्ति रथ का लोकार्पण व स्वचालित रोटी मशीन और मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट का जिलाधिकारी ने किया अवलोकन
मुख्य सचिव बिहार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की समीक्षा बैठक
छात्र राजद की तीन दिवसीय पदयात्रा शुरू
बैठक में सदस्यों ने जदयू को भारत की नंबर वन पार्टी बनाने का लिया संकल्प
LND College Motihari में मना विश्व एड्स दिवस। छात्रों को मिला जागरूकता ही बचाव का महामंत्र
14 अगस्त को होगा वेलकम, चीयर्स फॉर इंडिया टीम कार्यक्रम का आयोजन
COVID19 से बचाव के लिए प्रभा ग्लोबल के डायरेक्टर, रामनिवास सिंह ने मुख्यमंत्री राहत कोष में ₹51000 क...
इंडियन ग्लौरी अवार्ड 2019 से सम्मानित हुये 71 विभूति

Leave a Reply