यूपी बिहार के लोगों पर हो रहे हमले की “कन्हैया कुमार” ने की कडे़ शब्दों में निंदा

बिहार मोतिहारी मोतिहारी स्पेशल राजनीति स्पेशल न्यूज़

NTC NEWS MEDIA

मोतिहारी। चंपारण की धरती पर आए कन्हैया कुमार का भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने जोरदार स्वागत किया। कन्हैया के पंडाल में पहुंचते हैं साथी कन्हैया को लाल सलाम के नारे लगने लगे। गांव देहात से आई हजारों की भीड़ बस कन्हैया कुमार की एक झलक पाने को बेताब दिखी।

मोतिहारी राजद ने किया कन्हैया का सम्मान:-

मणि भूषण श्रीवास्तव के नेतृत्व में मोतिहारी राष्ट्रीय जनता दल के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने कामरेड कन्हैया कुमार को लच्छेदार फूलों की माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया। इतना ही नहीं राजद कार्यकर्ताओं के बीच कन्हैया कुमार के साथ सेल्फी लेने की होड़ मची दिखी, जिससे कुछ देर के लिए मंच पर अव्यवस्था का माहौल बन गया।

स्पोर्ट्स क्लब मोतिहारी के मैदान में आयोजित भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की रैली में मौजूद हजारों की भीड़ के बीच कन्हैया कुमार ने अपने भाषण के दौरान बार बार केंद्र सरकार को कटघरे में खड़ा किया।

सबसे पहले गुजरात में हो रहे हैं बिहार यूपी और मध्य प्रदेश के लोगों पर हो रहे हिंसक घटना पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि इसकी मैं कड़े से कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। उन्होंने कहा कि इससे ज्यादा शर्मनाक और क्या हो सकता है कि गुजरात में भी भाजपा सरकार है केंद्र में भी भाजपा सरकार है और या जो हिंदी भाषियों के ऊपर हमला हो रहा है वह काफी निंदनीय है उन्होंने कहा कि हम प्रदेश सरकार से मांग करते हैं कि जो लोग लो एवं ऑर्डर को छोड़ रहे हैं कानून अपने हाथ में ले रहे हैं उन पर सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

डॉक्टर कन्हैया कुमार ने कहा कि गुजरात में हिंदी भाषियों पर हो रहे हमले पर मुझे अफसोस है की ना तो देश के प्रधानमंत्री बोल रहे हैं और प्रदेश के जो मुख्यमंत्री का बयान बहुत दिनों के बाद आया है ।

पत्रकारों द्वारा यह पूछे जाने पर कि आप इस घटना के लिए किसे दोषी मानते हैं पर कन्हैया कुमार ने कहा कि यदि अपराध किसी के द्वारा किया जाता है तो उसे रोकने का काम पुलिस प्रशासन का है और पुलिस प्रशासन का नियंत्रण सरकार के हाथ में होता है और इसका दोष सरकार के ऊपर जाता है और मैं सरकार से मांग करता हूं कि इसमें जो भी शामिल लोग हैं उन लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए।

इस घटना में अल्पेश ठाकुर के नाम आने के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि इसमें कोई भी शामिल हो यह अपने आप में असंवैधानिक कार्यवाही है बताओ और भारतीय नागरिक होने के चलते हम देश में किसी भी हिस्से में जा कर मेहनत मजदूरी कर सकते हैं यह हमारा संवैधानिक अधिकार है लेकिन आए दिन बिहारी पहचान के जो लोग हैं उनके साथ दुर्व्यवहार किया जाता है और किसी न किसी घटना का हवाला देकर पूरी की पूरी कम्युनिटी को पूरे के पूरे समुदाय को क्रिमिनलाइज किया जाता है उनको प्रताड़ित किया जाता है या काफी शर्मनाक बात है।

उन्होंने ऐसी घटना को गरीबी से जोड़ते हुए कहा कि देश में गरीबों के प्रति गलत मानसिकता का निर्माण हुआ है गरीब होना ही अपराध है इस मानसिकता के कारण ही विभिन्न जगहों पर इस तरह के हमले हो रहे हैं ।

यह बात सोची है कि हमको अपने प्रदेश में वह माहौल बनाना है कि हमारे प्रदेश के लोगों को प्लान करके दूसरी जगह रोजी रोजगार के लिए ना जाना पड़े और ना ही अपमानित होना पड़े।

कन्हैया के भाषण खत्म कम होते युवाओं का हुजूम मंच पर चढ़ गया एवं सेल्फी लेने के लिए धक्का-मुक्की शुरू हो गई इसे व्यवस्था में कमी या फिर सुरक्षा में चूक कुछ भी कहा जा सकता है क्योंकि इस भीड़ में यह दिल असामाजिक तत्वों को जाते हैं तो कन्हैया पर हमला भी हो सकता था लेकिन ऐसा कुछ हुआ नहीं।

 काफी मशक्कत के बाद युवाओं की भीड़ को मंच से पुलिसकर्मियों ने हटाया जिसके बाद ही प्रेस वार्ता हो सकी। प्रेस वार्ता के बाद भी युवाओं में कन्हैया के साथ सेल्फी लेने का क्रेज बना रहा जो जहां रहा कैमरा फ्लैश करते रहा अत्यधिक भीड़ को देखते हुए मोतिहारी स्थित पार्टी कार्यालय में कन्हैया कुमार के  कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया।

अन्य ख़बरें

ABVP ने सेल्फी विथ कैम्पश यूनिट को लेकर किया पोस्टर का विमोचन, "जहाँ जहाँ परिसर - वहाँ वहाँ परिषद" क...
दिशा की समीक्षात्मक बैठक में कई अहम मुद्दे पर भी चर्चा
गांधी जयंती पर आज मोतिहारी शहर में होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों की लिस्ट यहां देखिए
स्व०योगेन्द्र प्रसाद के प्रतिमा का अनावरण सह कार्यकर्ता सम्मेलन सम्पन्न
26 अगस्त को टाउन हॉल में लगेगी, CPTI की राजनीतिक पाठशाला
कुशवाहा समाज की बैठक संपन्न। मेघावी छात्रों को आर्थिक सहायता एवं समाज के राजनीतिक हिस्सेदारी के मुद्...
NSS ने लगाया फ्री मेडिकल कैंप, दाँत-जाँच के बाद हुआ, ब्रश-पेस्ट वितरित..
फिलहाल दो ट्रेड़ो के 17 पदों के लिए 36 लोगों का हुआ इंटरव्यू
शैलेंद्र शुक्ला की अध्यक्षता में,मनाया गया चाचा नेहरू का जन्मदिन। बच्चों के बीच बांटी गई टाॅफियाँ
दुल्हनिया चाही पाकिस्तान से एक्टर एक्ट्रेस पहुंचे मोतिहारी
मोतिहारी कांग्रेस के सद्भावना मार्च का वीडियो
डा. तारा श्वेता आर्या बनीं "रूबरू मिसेज इंडिया", मॉडलिंग और फैशन की दुनिया में बना चुकी है विशिष्ट प...
बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति ने अपनी 9 सूत्री मांगों का समर्थन का ज्ञापन
अब भोजपुरी में बनेगी फ़िल्म "टारगेट"
ABVP ने केंद्रीय कृषि मंत्री को सौंपा ज्ञापन, कृषि मंत्री करे पहल ताकि SRAP कॉलेज चकिया में हो मास्...
विनय राय ,आयुषी और अभिलाषा की जादुई आवाज से झूमे दर्शक
District Magistrate Shirsat Kapil Ashok is awarded
बेस्ट स्टूडेंट लुक कॉनटेस्ट की विनर बनीं निशा कुमारी
जिला परिवहन पदाधिकारी ने मासिक पत्रिका रोटरी न्यूज़ का किया विमोचन
यूपी के खूंखार अपराधी विकास दुबे उज्जैन से गिरफ्तार: मीडिया रिपोर्ट

Leave a Reply