मोतिहारी चैंबर द्वारा आयोजित पुलिस व्यवसायी संवाद में व्यवसायियों के हित से जुड़े मुद्दों पर बिंदुवार चर्चा 

Administration Featured Post Motihari Zila Police क्राइम व्यवसायी

मोतिहारी। रविवार, 11 सितम्बर को मोतिहारी चैंबर ऑफ कॉमर्स के तत्वावधान में जिला स्तरीय पुलिस व्यवसायी संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें डॉ कुमार आशीष, पुलिस अधीक्षक, पूर्वी चंपारण, कई अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी एवं थानाध्यक्ष के साथ ही साथ जिले के हर कोने से आए हुए व्यवसायिक संगठन के प्रतिनिधि उपस्थित थे।
कार्यक्रम की अध्यक्षता चैंबर के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने की। कार्यक्रम प्रभारी डॉ विवेक गौरव ने कार्यक्रम के मुख्य उद्देश्य सभी व्यवसायिक संगठनों एवं पुलिस पदाधिकारियों के बीच समन्वय स्थापित करना है, पर प्रकाश डाला। इसके उपरांत चैंबर की ओर से विभिन्न मांगो एवं सुझावों को महासचिव हेमंत कुमार ने रखा। जिसमें मुख्य रूप से विभिन्न व्यवसायिक क्षेत्रों में पुलिस गश्ती बढ़ाने, आने वाले पर्व त्यौहार के मद्देनजर रोको-टोको अभियान चलाने, ध्वनि प्रदूषण पर सख्ती से लगाम लगाने, सीसीटीवी कैमरा की स्थिति को दुरुस्त करने, शहर के विभिन्न प्रवेश और निकास मार्गों पर अस्थाई पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाने, चांदमारी चौक के आसपास पुलिस चेक पोस्ट लगाने, किशोरों में बढ़ रहे नशाखोरी के प्रवृत्ति को रोकने आदि शामिल थे।
कार्यक्रम में उपस्थित सभी व्यवसायिक संगठनों ने अपने-अपने क्षेत्र की मांगों को उपस्थित अनुमंडल पुलिस अधिकारियों एवं पुलिस अधीक्षक के समक्ष रखा, जिनका सभी संबंधित अनुमंडल पुलिस पदाधिकारीओं ने जवाब दिया। संबोधन रखने वालों में मुख्य रूप से सिकरहना अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, अरेराज अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रंजन कुमार, सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अरुण गुप्ता, प्रशिक्षु डीएसपी विनीता सिन्हा शामिल रहें।
मोतिहारी चैंबर की ओर से हाल हीं में एक दुकान में आग लगने के दौरान पैंथर मोबाइल के एक सिपाही के द्वारा अदम्य साहस दिखाने के लिए सम्मानित किया गया। जिसकी पुलिस अधीक्षक ने भी सराहना की एवं उक्त सिपाही के लिए ₹1000 इनाम की भी घोषणा की।
वहीं पुलिस अधीक्षक ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए व्यवसाय के द्वारा उठाए गए प्रश्न एवं मांगों पर विषयवार जवाब दिया और व्यवसायियों से सहयोग की मांग की। उन्होंने कहा हमलोगों को मिलकर स्वच्छ वातावरण का निर्माण करना है, जिसमें आप सभी के सहयोग की आवश्यकता है।
उन्होंने बताया कि हमने ‘हाॅक मोबाइल’,जो गश्ती के लिए बनाई गई है,चला रहे हैं। 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चे यदि बाइक चलाते हैं तो इसमें उनके अभिभावक की भी गलती होती है। हमारा फर्ज है कि हम अपने बड़े हो रहे बच्चे और बच्चियों पर विशेष ध्यान दें। साथ हीं उन्होंने हाल में बढ़ रहे बच्चा चोरी के अफवाह पर ध्यान ना देते हुए ऐसी किसी भी संदिग्ध स्थिति में निकटतम थाना को सूचित करने का निवेदन किया।
वही उन्होंने आश्वासन दिया कि शहर के प्रवेश एवं निकास स्थलों पर अस्थाई पुलिस पोस्ट बनाया जाएगा। बड़े प्रतिष्ठानों पर गस्ती रजिस्टर की व्यवस्था की जाएगी जहां पुलिस जाकर उक्त रजिस्टर पर दस्तखत करेंगे।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से रामगढ़वा चैंबर आॅफ कॉमर्स, सुगौली चैंबर ऑफ कॉमर्स, अरेराज चैंबर ऑफ कॉमर्स, केसरिया चैंबर ऑफ कॉमर्स, ढाका चैंबर ऑफ कॉमर्स, घोड़ासहन चैंबर ऑफ कॉमर्स, छौङादानो चैंबर ऑफ कॉमर्स, बलुआ व्यवसाई संघ, हेनरी बाजार व्यवसाई संघ, जानपुल व्यवसायी संघ, स्वर्णकार संघ, पेट्रोलियम एसोसिएशन, होटल एसोसिएशन, प्लाइवुड एवं हार्डवेयर व्यवसायी संघ आदि की महत्वपूर्ण सहभागिता रही।

अन्य ख़बरें

पकड़ीदयाल में किसान के खेत से निकली भगवान की मूर्ति, ग्रामीणों ने मूर्ति को अपने कब्जे में लेकर की प...
बलुआ व्यवसायिक संघ की बैठक में शामिल हुए डीएम एसपी, दिलाया हर संभव सहयोग का भरोसा
आमिर जावेद सहित दर्जनों ने ग्रहण की भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता
मोतीझील में वॉटर स्पोर्ट्स अभ्यास प्रतियोगिता का हुआ आयोजन, 1 साल के भीतर अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी देने...
दिव्यांग बच्चों को मुख्यधारा में लाने के लिए प्रोत्साहन जरूरी :ट्रीमैन सुजीत
इनरव्हील क्लब ऑफ पटना के डांडिया धमाल में डांस मस्ती की धूम
उड़ान द फर्स्ट स्टेप प्रेप/प्ले स्कूल में केक काटकर मना शिक्षक दिवस।
चैंबर के ओरिएंटेशन कार्यक्रम में व्यवसायियों के साथ हो रहे क्राईम को लेकर जाहिर की गई चिंता
हैप्पी हेल्थ इंडिया द्वारा आयुर्वेदिक मेडिसिन पर सेमिनार
रेडक्रास परिणाम : समाजसेवी चारों खाने चित। विभिन्न पैनल के अधिकतम सदस्य हारे।।
आज हमारा देश हमारी सरकार की वजह से सुरक्षित:हेमा मालिनी
डॉ आशुतोष शरण उत्कृष्ट नागरिक सम्मान से सम्मानित
'अभियान बसेरा' के तहत बासभूमि विहीन परिवार को सरकारी जमीन बंदोबस्ती पर्चा वितरित
"बोआई से कटाई तक" किसान प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित 
Rakesh Pandey.....a ray of hope in Champaran
मोतिहारी में डॉ आर के गुप्ता के नेतृत्व में सैकड़ों लोग वर्चुअल रैली में हुए शामिल
वज्रपात (ठनका/आकाशीय बिजली) पर आधारित जागरूकता कार्यक्रम संपन्न
एनीमिया बचाव को लेकर महिला जनप्रतिनिधि द्वारा माता बैठक सम्पन्न।।
आसाराम बापू की संस्था ने मनाया मातृ-पितृ पूजन दिवस
इनर व्हील क्लब ने मनाया विश्व शांति दिवस

Leave a Reply