मोतिहारी चैंबर द्वारा आयोजित पुलिस व्यवसायी संवाद में व्यवसायियों के हित से जुड़े मुद्दों पर बिंदुवार चर्चा 

Administration Featured Post Motihari Zila Police क्राइम व्यवसायी

मोतिहारी। रविवार, 11 सितम्बर को मोतिहारी चैंबर ऑफ कॉमर्स के तत्वावधान में जिला स्तरीय पुलिस व्यवसायी संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें डॉ कुमार आशीष, पुलिस अधीक्षक, पूर्वी चंपारण, कई अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी एवं थानाध्यक्ष के साथ ही साथ जिले के हर कोने से आए हुए व्यवसायिक संगठन के प्रतिनिधि उपस्थित थे।
कार्यक्रम की अध्यक्षता चैंबर के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने की। कार्यक्रम प्रभारी डॉ विवेक गौरव ने कार्यक्रम के मुख्य उद्देश्य सभी व्यवसायिक संगठनों एवं पुलिस पदाधिकारियों के बीच समन्वय स्थापित करना है, पर प्रकाश डाला। इसके उपरांत चैंबर की ओर से विभिन्न मांगो एवं सुझावों को महासचिव हेमंत कुमार ने रखा। जिसमें मुख्य रूप से विभिन्न व्यवसायिक क्षेत्रों में पुलिस गश्ती बढ़ाने, आने वाले पर्व त्यौहार के मद्देनजर रोको-टोको अभियान चलाने, ध्वनि प्रदूषण पर सख्ती से लगाम लगाने, सीसीटीवी कैमरा की स्थिति को दुरुस्त करने, शहर के विभिन्न प्रवेश और निकास मार्गों पर अस्थाई पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाने, चांदमारी चौक के आसपास पुलिस चेक पोस्ट लगाने, किशोरों में बढ़ रहे नशाखोरी के प्रवृत्ति को रोकने आदि शामिल थे।
कार्यक्रम में उपस्थित सभी व्यवसायिक संगठनों ने अपने-अपने क्षेत्र की मांगों को उपस्थित अनुमंडल पुलिस अधिकारियों एवं पुलिस अधीक्षक के समक्ष रखा, जिनका सभी संबंधित अनुमंडल पुलिस पदाधिकारीओं ने जवाब दिया। संबोधन रखने वालों में मुख्य रूप से सिकरहना अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, अरेराज अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रंजन कुमार, सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अरुण गुप्ता, प्रशिक्षु डीएसपी विनीता सिन्हा शामिल रहें।
मोतिहारी चैंबर की ओर से हाल हीं में एक दुकान में आग लगने के दौरान पैंथर मोबाइल के एक सिपाही के द्वारा अदम्य साहस दिखाने के लिए सम्मानित किया गया। जिसकी पुलिस अधीक्षक ने भी सराहना की एवं उक्त सिपाही के लिए ₹1000 इनाम की भी घोषणा की।
वहीं पुलिस अधीक्षक ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए व्यवसाय के द्वारा उठाए गए प्रश्न एवं मांगों पर विषयवार जवाब दिया और व्यवसायियों से सहयोग की मांग की। उन्होंने कहा हमलोगों को मिलकर स्वच्छ वातावरण का निर्माण करना है, जिसमें आप सभी के सहयोग की आवश्यकता है।
उन्होंने बताया कि हमने ‘हाॅक मोबाइल’,जो गश्ती के लिए बनाई गई है,चला रहे हैं। 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चे यदि बाइक चलाते हैं तो इसमें उनके अभिभावक की भी गलती होती है। हमारा फर्ज है कि हम अपने बड़े हो रहे बच्चे और बच्चियों पर विशेष ध्यान दें। साथ हीं उन्होंने हाल में बढ़ रहे बच्चा चोरी के अफवाह पर ध्यान ना देते हुए ऐसी किसी भी संदिग्ध स्थिति में निकटतम थाना को सूचित करने का निवेदन किया।
वही उन्होंने आश्वासन दिया कि शहर के प्रवेश एवं निकास स्थलों पर अस्थाई पुलिस पोस्ट बनाया जाएगा। बड़े प्रतिष्ठानों पर गस्ती रजिस्टर की व्यवस्था की जाएगी जहां पुलिस जाकर उक्त रजिस्टर पर दस्तखत करेंगे।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से रामगढ़वा चैंबर आॅफ कॉमर्स, सुगौली चैंबर ऑफ कॉमर्स, अरेराज चैंबर ऑफ कॉमर्स, केसरिया चैंबर ऑफ कॉमर्स, ढाका चैंबर ऑफ कॉमर्स, घोड़ासहन चैंबर ऑफ कॉमर्स, छौङादानो चैंबर ऑफ कॉमर्स, बलुआ व्यवसाई संघ, हेनरी बाजार व्यवसाई संघ, जानपुल व्यवसायी संघ, स्वर्णकार संघ, पेट्रोलियम एसोसिएशन, होटल एसोसिएशन, प्लाइवुड एवं हार्डवेयर व्यवसायी संघ आदि की महत्वपूर्ण सहभागिता रही।

अन्य ख़बरें

डॉ आशुतोष शरण उत्कृष्ट नागरिक सम्मान से सम्मानित
दैनिक जागरण परिवार की ओर से आयोजित कवि सम्मेलन की पूरी फोटो...यहाँ क्लिक कीजिए।
बिहार में कोरोना से एक की मौत, स्वास्थ्य तैयारियां नमक के बराबर... जनता बैठी है थाली बजाने: रवीश कुम...
वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए मोतिहारी चेंबर ऑफ कॉमर्स की अनोखी पहल
ढाका में स्थिति हुआ सामान्य... अफवाह फैलाने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई
असंगठित कामगारों के निबंधन हेतु जिलाधिकारी ने की विशेष अभियान की शुरुआत
जिला कृषि पदाधिकारी की बड़ी कार्रवाई पांच थोक एवं 51 खुदरा उर्वरक विक्रेताओं पर गिरी गाज
रेलवे के अधिकारियों के साथ बैठक में जिला में रेलवे के कई योजनाओं की समीक्षा
Jyoti Jha: A Story of Inspiration
मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने दी जिले को 589 योजनाओं की सौगात।
प्रत्येक जिले में कोरोना के जांच की अविलंब व्यवस्था हो अन्यथा स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे त्यागपत्र ...
मिशन "प्रयास" के तहत UPSC एवं BPSC की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं के लिए कार्यशाला आयोजित
मकर सक्रांति, उत्तरायण पर्व एवं ऋषि प्रसाद जयंती समारोह धूमधाम से संपन्न
समर इंटर्नशिप 2.0 के 50 घंटे कार्यक्रम का तीसरा दिन... LND College Motihari
गणतंत्र दिवस के अवसर पर किसान सम्मेलन सह वैज्ञानिक वार्तालाप का आयोजन
कृत्रिम आसूचना और साइबर सुरक्षा में नए आयाम’ विषय पर संगोष्ठी का उद्घाटन
धूमधाम से मनाया गया शिखा नरूला का जन्मदिन
मधुबन उत्तरी मुखिया द्वारा अपने स्तर से मधुबन उत्तरी एवं दक्षिणी पंचायतों में कराया गया सैनिटाइजर का...
राज्य के शिक्षकों ,आंगनबाड़ी एवं आशा सेविकाओं को कोरोना योद्धा के रूप में 1 करोड़ तक का विशेष बीमा कवर...
छात्र राजद ने दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

Leave a Reply