मोतिहारी चैंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा आयोजित प्रत्याशी मंच कार्यक्रम में प्रत्याशियों से पूछे गए तीखे प्रश्न

Featured Post slide बिहार मोतिहारी मोतिहारी स्पेशल स्पेशल न्यूज़
  • 25
    Shares

मोतिहारी। मोतिहारी के विकास को लेकर चुनाव लड़ रही पार्टियों के प्रत्याशियों के पास मोतिहारी विधानसभा क्षेत्र के विकास को लेकर उनका रोडमैप तथा पैमाना क्या है, की जानकारी एवं इस जानकारी को व्यवसायियों सहित आम जनमानस तक पहुंचाने के उद्देश्य से मोतिहारी चेंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा बिहार विधानसभा 2020 में चुनाव में खड़ी हुई प्रमुख चार पार्टियों के नेताओं को अपनी बात रखने के लिए प्रत्याशी मंच कार्यक्रम का आयोजन शहर के स्थानीय सभागार में किया गया था।
इस कार्यक्रम के दौरान मोतिहारी विधानसभा क्षेत्र के राष्ट्रीय एवं क्षेत्रीय पार्टियों के चार मुख्य प्रत्याशी जिसमें एनडीए प्रत्याशी प्रमोद कुमार, महागठबंधन से ओमप्रकाश चौधरी, GDSF से डॉ दीपक कुमार कुशवाहा, प्लूरल्स पार्टी से मुन्ना कुमार उर्फ मुन्ना भाई को प्रत्याशी मंच कार्यक्रम हेतु निमंत्रण दिया गया था।

मोतिहारी चैंबर ऑफ कॉमर्स के कार्यक्रम प्रत्याशी मंच में NDA प्रत्याशी व वर्तमान विधायक प्रमोद कुमार रहे अनुपस्थित, व्यवसयी वर्ग एवं श्रोताओं ने की घोर निंदा

वर्तमान विधायक के अनुपस्थिति के कारण उनसे जो प्रश्न पूछे जाने थे वह प्रश्न मीडिया के माध्यम से पूछे जाने का हवाला देकर संगठन के सदस्यों द्वारा उनके लिए  विभिन्न प्रश्न किए गए….
(1) उनके विधानसभा क्षेत्र में प्रमुख उद्योग कौन-कौन सा लगा
(2) जंगलराज को आप ही याद क्यों दिलाना चाहते हैं क्या आप जंगलराज के भय का वातावरण बनाकर लोगों को वोट हासिल करना चाहते हैं।
(3) विधायक बनने के बाद आप आयुर्वेद कॉलेज के सचिव बने और कॉलेज बंद हो गया ऐसा क्यों…?
(4) आप लगातार 15 वर्षों तक विधायक रहे और सरकार में दो-दो बार मंत्री रहे लोगों को आस जगी थी कि मोतीझील का विकास होगा आप के पर्यटन मंत्री बनने के बाद भी मोतीझील की योजनाएं आज तक पूरी नहीं हो पाई क्यों…?
मोतिहारी चैंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा आयोजित प्रत्याशी मंच कार्यक्रम में निमंत्रण दिए गए प्रमुख चार पार्टियों/ गठबंधन के प्रत्याशियों में से सिर्फ तीन पार्टियों में जीडीएसएफ समर्थित राष्ट्रीय लोक समता पार्टी से डॉक्टर दीपक कुमार कुशवाहा, महागठबंधन समर्थित राष्ट्रीय जनता दल से ओम प्रकाश चौधरी तथा नई नवेली क्षेत्रीय पार्टी प्लुरल्स पार्टी की ओर से मुन्ना कुमार कुशवाहा उपस्थित थे।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे मोतिहारी चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष डॉ विवेक गौरव ने अपने स्वागत संबोधन के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की। वहीं महासचिव सुधीर कुमार गुप्ता ने कार्यक्रम के नियम एवं शर्तों की जानकारी प्रत्याशियों एवं सभागार में उपस्थित श्रोताओं के समक्ष रखी। चेंबर संयोजक सुधीर अग्रवाल ने कार्यक्रम का प्रारूप रखा, वही प्रत्याशी मंच कार्यक्रम संयोजक संजय जयसवाल थे। कार्यक्रम की शुरुआत होते ही सभी प्रत्याशियों का बायोडाटा प्रस्तुत किया गया।
पहले चरण में सभी प्रत्याशियों को अपने पूर्व की गतिविधियों की जानकारी के लिए 5 मिनट का समयावधि दिया गया 
कार्यक्रम के दूसरे चरण में सभी प्रत्याशियों को चैंबर के तरफ से 10 मिनट का समय दीया गया कि नागरिक सुविधाएं, मोतीझील का सौंदर्यीकरण एवं स्वास्थ्य शिक्षा, औद्योगिकरण, जाम की समस्या पर अपना विजन रखें। इस दौरान सभी प्रत्याशियों ने बारी-बारी से मोतिहारी विधानसभा क्षेत्र के लिए सभी मुद्दों पर अपना अपना विजन उपस्थित बुद्धिजीवियों एवं श्रोताओं के समक्ष रखा।
उक्त मौके पर ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेकुलर फ्रंट समर्थित राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के उम्मीदवार डॉ दीपक कुमार ने सर्वप्रथम अपना विजन रखा तत्पश्चात चेंबर के सदस्यों द्वारा उनसे काफी तीखे तीखे किंतु सारगर्भिक प्रश्न पूछे गए। जिसमें प्रमुख प्रश्नों में यह था कि ऐसा लगता है कि उनकी पार्टी जातिवाद पर आधारित पार्टी है, उन्होंने अपने नाम में चुनाव के समय ही कुशवाहा क्यों लगाया, उनका राजनीतिक अनुभव मात्र डेढ़ साल का है जनता आपके हाथ में सत्ता कैसे सौंप दें…? जैसे प्रश्न पूछे गए जिनका जवाब डॉक्टर दीपक कुमार द्वारा बड़ी संजीदगी के साथ दिया गया। किंतु शराबबंदी के मुद्दे पर डॉ दीपक कुमार कुशवाहा अपना अथवा अपनी पार्टी का मत स्पष्ट नहीं रख सके।
दूसरे वक्ता के रूप में महागठबंधन समर्थित, राष्ट्रीय जनता दल के उम्मीदवार ओमप्रकाश चौधरी ने मोतिहारी को लेकर अपना विजन प्रस्तुत किया। उनसे भी चेंबर के सदस्यों द्वारा तीखे तीखे प्रश्न पूछे गए। चेंबर के सदस्यों ने उनसे पूछा कि आपका कार्य क्षेत्र सुगौली रहा है पार्टी ने आपको टिकट मोतिहारी से दिया है ….??, वहीं दूसरी ओर चेंबर के अन्य सदस्य ने पूछा कि आपकी पृष्ठभूमि आपराधिक रही है आप पर कई केस दर्ज हैं, अन्य प्रश्नों में शराबबंदी, मोतिहारी आयुर्वेदिक कॉलेज का भविष्य सहित तमाम प्रश्न उनसे पूछे गए जिसका जवाब राजद प्रत्याशी ने बड़ी शालीनता से एक-एक करके दिया।
तीसरे एवं अंतिम प्रत्याशी प्लूरल्स पार्टी के प्रत्याशी मुन्ना कुमार उर्फ मुन्ना भाई से भी काफी तीखे-तीखे प्रश्न पूछे गए उन प्रश्नों में प्रमुख प्रश्न यह है कि आप अवसरवाद की राजनीति करते हैं पहले आप आम आदमी पार्टी में थे लेकिन पार्टी में चुनाव नहीं लड़ने का निर्णय किया तो आपने अपना पाला बदल दिया, आप समाज सेवा तो काफी दिनों से करते रहे हैं लेकिन आप का राजनीतिक अनुभव कम है जनता किस आधार पर आप को वोट करें वहीं अन्य प्रश्नों में आपके नाम को लेकर जनता में कंफ्यूजन है सहित तमाम तरह के प्रश्न से किए गए जिसका जवाब मुन्ना कुमार ने भी बड़ी संजीदगी से दिया।
कार्यक्रम के तीसरे चरण में चैंबर अध्यक्ष, महासचिव, चैंबर संयोजक, कार्यक्रम संयोजक ने बारी-बारी से सभी तीनों प्रत्याशियों से प्रश्नोत्तर किया। बीच-बीच में सभा में उपस्थित श्रोताओं द्वारा प्रत्याशियों के उत्तर से संतुष्ट होने पर तालियों की गड़गड़ाहट से प्रत्याशियों का मनोबल भी बढ़ाया गया। उसके बाद बुद्धिजीवी वर्ग के लोग एवं चैंबर सदस्यों के प्रश्नों को चेंबर के पदाधिकारियों द्वारा प्रत्याशियों के समक्ष रखा गया। जिस प्रत्याशी का सवाल था वही प्रत्याशी इसका जवाब भी रखें।
चैंबर महासचिव सुधीर गुप्ता ने बताया कि पूर्व में भी लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव पर प्रत्याशी मंच का आयोजन होता रहा है
मोतिहारी चेंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में शामिल सभी दर्शकों के लिए पास जारी किए गए थे। सीमित संख्या में व्यवसाय एवं शहर वासियों के उपस्थित होने के कारण आम जनमानस की ओर से काफी कम प्रश्न पूछे गए।
 वही कार्यक्रम के पश्चात मीडिया से बातचीत के दौरान चेंबर के अध्यक्ष डॉ विवेक गौरव ने बताया कि प्रत्येक चुनाव के दौरान इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। मोतिहारी विधानसभा क्षेत्र में अभी 14 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है जिनमें से सिर्फ 4 प्रत्याशी का चुनाव इस कार्यक्रम के दौरान किया गया था। जिनमें से महागठबंधन रालो सपा एवं प्लूरल्स पार्टी के उम्मीदवार उपस्थित हुए एवं वर्तमान विधायक अनुपस्थित थे इन सभी उपस्थित प्रत्याशियों से तीखे प्रश्न उत्तर का एक सेशन हुआ जिसमें बारी-बारी से सभी ने अपने प्रश्नों का जवाब दिया। डॉ विवेक ने कहा कि वर्तमान विधायक प्रमोद कुमार जी अनुपस्थित थे इसलिए उनसे जो प्रश्न पूछे जाने थे वह प्रश्न मीडिया के माध्यम से उनसे पूछे गए हैं।
चैंबर के महासचिव सुधीर कुमार गुप्ता ने बताया कि पूर्व विधायक प्रमोद कुमार इस कार्यक्रम और उपस्थित थे जनता के मन में इस बात को लेकर काफी जिज्ञासा थी एवं जनता उनसे अपने प्रश्नों का जवाब लेगी। उन्होंने कहा कि प्रमोद जी प्रत्याशी मंच कार्यक्रम में क्यों नहीं आए इसका विचार या तो उन्हें करना है अथवा जनता को।
धन्यवाद ज्ञापन कार्यक्रम संयोजक संजय जयसवाल द्वारा दिया गया उसके बाद राष्ट्रगान के साथ सभा स्थगन की घोषणा अध्यक्ष द्वारा किया गया
इस कार्यक्रम में चेंबर के अध्यक्ष डॉ विवेक गौरव, महासचिव सुधीर कुमार गुप्ता चेंबर संयोजक सुधीर अग्रवाल पूर्व अध्यक्ष रविकृष्ण लोहिया, संजय जयसवाल, अनुपम कुमार, संजीव रंजन कुमार, उपाध्यक्ष अभिमन्यु कुमार, राजीव विजडम सचिव हेमंत कुमार कोषाध्यक्ष तारकेश्वर नाथ केडिया पूर्व महासचिव रामभजन, अंकुर कुमार कार्यकारिणी सदस्य अजय गुप्ता ,चंदू मिश्रा, सुनील श्रीवास्तव, धीरज सर्राफ, संदीप साहू, शिक्षाविद से अमित कुमार सेन , रामनिरंजन पांडे ,अरुण कुमार, एडवोकेट से राकेश कुमार ,असीम झा, सीए राकेश रौशन पूर्व अध्यक्ष रोहित शाह, सुधांशु रंजन कुमार, रामनाथ गुप्ता, अरुण कुमार ,केशव कृष्णा, अनिमेष कुमार, संतोष कुमार एवं बुद्धिजीवी वर्ग से प्रबुद्ध लोग और सैकड़ों की संख्या में चैंबर सदस्य उपस्थित थे।

अन्य ख़बरें

पूर्व वार्ड पार्षद भोला गुप्ता की अध्यक्षता में नगर के दक्षिण मंडल में चला संगठन पर्व सदस्यता अभियान
इनरव्हील क्लब का दो दिवसीय कार्यक्रम संपन्न
गणेश चतुर्थी एवं मोहर्रम में नहीं निकलेगा जुलूस, बंद रहेगा डीजे, CCTV से होगी निगरानी
तेरा जाना......
"स्वच्छ भारत समर इंटर्नशिप 2.0 स्वच्छता के 50 घंटे" कार्यक्रम के अन्तर्गत एम एस कॉलेज, मोतिहारी का छ...
जोरू का गुलाम में प्रवीण सप्पू के अदायगी से मंत्रमुग्ध हुये दर्शक
फिल्‍म ‘वंश’ के खलनायक पप्‍पू यादव ने की सीएम योगी और खेसारीलाल की तारीफ
वैश्विक शांति दूत सम्मान (पत्रकारिता)-2019 से पत्रकार नकुल कुमार सम्मानित।
आसाराम जी बापू का 55 वां आत्मसाक्षात्कार दिवस धूमधाम से मनाया गया
परिवार नियोजन पखवाड़ के अंतर्गत महिला जनप्रतिनिधियों का जागरूकता कार्यक्रम
06 फिल्मों का निर्माण करेंगे सुबोध गांधी
जनवादी लेखक संघ के तत्वावधान में मुंशी प्रेमचंद्र का 139वा जन्मदिन विचार गोष्ठी करके मनाया गया।
यूपी के खूंखार अपराधी विकास दुबे उज्जैन से गिरफ्तार: मीडिया रिपोर्ट
स्व.ललित नारायण दुबे की प्रतिमा का हुआ अनावरण, BRABU, MGCU के कुलपति सहित विभिन्न क्षेत्रों के विद्व...
कामरेड विजयकांत ठाकुर जी के याद में, श्रद्धांजलि सह संकल्प सभा का हुआ आयोजन
पूर्व कृषि मंत्री ने किया दो दिवसीय "फिश हार्वेस्टिंग मेला" का उद्घाटन,
कांग्रेस के पंचायत,प्रखंड एवं जिला पदाधिकारियों का एक दिवसीय सम्मेलन संपन्न।।
अभिनेता गौरव झा और ऋतु सिंह स्‍टारर फिल्‍म ‘भूल ना जाना पिया’ का मुहूर्त संपन्‍न
स्वच्छता पखवाड़ा के चौथे दिन महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय में चला स्वच्छता अभियान,
आजु मिथिला नगरिया निहाल सखिया... प्रिया मल्लिका का नया मैथिली गीत रिलीज

  • 25
    Shares

Leave a Reply