11वें मतदाता दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी ने मतदाताओं एवं कर्मियों को दिलाई स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की शपथ

Featured Post बिहार मोतिहारी मोतिहारी स्पेशल राष्ट्रीय
  • 8
    Shares

मोतिहारी। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सोमवार को मोतिहारी के स्थानीय राजेंद्र नगर भवन में 11वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस-2021 का आयोजन किया गया।
         इस कार्यक्रम का उद्घाटन जिला अधिकारी एवं जिला पुलिस पदाधिकारी द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित करके किया गया। वहीं स्थानीय एमजेके गर्ल्स स्कूल की छात्राओं ने गीत के माध्यम से उपस्थित पदाधिकारियों एवं मतदाताओं का स्वागत किया।
          उक्त मौके पर जिलाधिकारी द्वारा 18 साल के नये वोटरों को मतदाता फोटो पहचान पत्र देकर  वोट के प्रति जागरूक करते हुए उन्हे विस्तार पूर्वक मतदान प्रक्रिया की दी गई। उन्होंने कहा कि फ्री फेयर एवं शांतिपूर्ण चुनाव कराना एक चुनौती थी एवं अपने जिले में बिना किसी हिंसक घटना का चुनाव हुआ है जो अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है वहीं उन्होंने चुनाव कराने वाले सभी पदाधिकारियों  की सराहना भी की।

जिलाधिकारी ने 11वें मतदाता दिवस के मौके पर इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले  सभी अधिकारियों कर्मियों एवं मतदाताओं को  जिलाधिकारी द्वारा शपथ दिलाई गई कि
               “हम भारत के नागरिक लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे”
वही कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक ने 11वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर  मतदाताओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा की 2020 का बिहार विधानसभा चुनाव अपने आप में काफी विशिष्ट रहा। क्योंकि कोविड-19 के दिशा निर्देशों का पालन कराते हुए इस चुनाव को संपन्न कराना एक बड़ी चुनौती थी उन्होंने मतदान कर्मी एवं पुलिस पदाधिकारियों आरओ की प्रशंसा करते हुए कहा कि आपसब के कारण ही सुगमता पूर्वक इसे संपन्न कराने में सफलता हासिल हुई।
इस दौरान जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने निर्वाचन के दौरान कुशलता पूर्वक कार्य संपादन करने वाले पदाधिकारियों, बीएलओ को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।
राष्ट्रीय मतदाता दिवस के माध्यम से आम नागरिकों को उनके मताधिकार के प्रति जागरूक करने हेतु इस तरह के कार्यक्रम पूरे देश में आयोजित किए जाते हैं। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संदेश में कहा की राष्ट्रीय मतदाता दिवस एक ऐसा अवसर है जब हम लोकतांत्रिक मूल्यों को अक्षम रखने एवं  शांतिपूर्ण निर्विक चुनाव कराने वाले चुनाव आयोग के भूमिका की सराहना कर सकें। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि इस दिन नए वोटर्स खास तौर से युवा वर्ग को मतदाता के रूप में जोड़ने के लिए जागरूकता फैलाने का भी दिन है।

Advertisements

 

अन्य ख़बरें

ABVP ने की पुलवामा अटैक में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित
MCOC कार्यकारिणी बैठक मैं व्यवसायियों की समस्या दूर करने एवं वोट प्रतिशत बढ़ाने पर चर्चा
Sweta singh "मिशन साहसी जिला सह प्रमुख श्वेता सिंह " live
मतदाता जागरूकता अभियान बाइक रैली के दौरान शिक्षक हुए घायल, रेफरल अस्पताल में हो रहा है इलाज
In 100 days they will be free....... Rahul Gandhi
मोतिहारी बड़ी मस्जिद के इमाम मोहम्मद जलालुद्दीन कासमी साहब का संदेश
छात्रों के हित में काम करने के संकल्प के साथ अभाविप का एक दिवसीय कार्यशाला संपन्न
सदस्यता अभियान को सफल बनाने को लेकर हुई महत्वपूर्ण बैठक
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हर्षवर्धन के पटना पहुंचने पर जन अधिकार छात्र परिषद के कार्यकर्ताओं ने द...
करोड़पति सुशील कुमार की चम्पा यात्रा
भारत बंद के दौरान मोतिहारी राजद का जोरदार प्रदर्शन
उद्योग मंत्री श्याम रजक से उद्योगपति राकेश पांडेय ने की शिष्टाचार भेंटवार्ता चंपारण में खादी पार्क स...
आज होगा गांधी स्मृति चिन्ह का शिलान्यास
2019 की तैयारी : मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनते ही किसानों का ऋण माफ।
रंगदारी मामले में अपराधियों ने शिक्षक को मारी गोली, घायल अवस्था में पटना रेफर
ब्रावो फाउंडेशन ने जिला विधिज्ञ संघ भवन में लगवाया ऑटोमेटिक हैंड सैनिटाइजर डिस्पेंशर
केंद्रीय कृषि मंत्री ने LCD लगे रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना। ग्रामीण क्षेत्रों में दिखाई जाएगी ...
मिशन साहसी के तहत होगा प्रशिक्षण, छात्राओं को सिखाए जाएंगे आत्मरक्षा के तरीके,
मंदार रत्न से सम्मानित हुए सीतामढ़ी के ट्री मैन सुजीत
डांस का तड़का में जलवा बिखरेंगे अमर राज सक्सेना

  • 8
    Shares

Leave a Reply