भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा का जिला सम्मेलन संपन्न

पटना बिहार मोतिहारी मोतिहारी स्पेशल राजनीति राष्ट्रीय स्पेशल न्यूज़
  • 47
    Shares

NTC NEWS MEDIA

मोतिहारी। आज नगर भवन,मोतिहारी के मैदान में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा का जिला सम्मेलन जिलाध्यक्ष मोहिब्बुल हक़ की अध्यक्षता में आयोजित किया गया।केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री राधामोहन सिंह ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि हर पार्टी हर समाज में अतिवादी होते हैं उधर ध्यान नहीं दिया जाना चाहिए।हम सहोदर हैं और हम सबकी धमनियों में एक ही रक्त बह रहा है।जब तक सबका साथ नहीं होगा, सबका विकास संभव नहीं है।श्री सिंह ने कहा कि हमारी सरकार आने के बाद अल्पसंख्यक मंत्रालय के बजट में रिकॉर्ड बढ़ोतरी हुई है।केंद्र सरकार ने अल्पसंख्यक कल्याण के किये लगभग पांच हज़ार करोड़ का बजट निर्धारित किया है।प्रधानमंत्री ने कौशल विकास मंत्रालय की स्थापना की।कौशल विकास के माध्यम से देश के अल्पसंख्यक युवा युवतियों को आत्मनिर्भर बनाने का महत्वपूर्ण कार्य केंद्र सरकार कर रही है।File photo

श्री सिंह ने कहा कि हमारी सरकार ने शिक्षा पर विशेष ध्यान दिया है, विशेष कर लड़कियों की शिक्षा के प्रति केंद्र की सरकार अधिक संवेदनशील है।रोजगारपरक शिक्षा की ज़रूरत को महसूस करते हुए केंद्र सरकार ने मदरसों के आधुनिकीकरण के तहत मदरसों में तकनीकी पढ़ाई की व्यवस्था की है।कौशल विकास के माध्यम से अल्पसंख्यक समुदाय के युवक-युवतियों को कौशल विकास के माध्यम से ट्रेनिंग दिलवा कर उन्हें नौकरी दिलवाना हमारा लक्ष्य है।

पर्यटन मंत्री,बिहार सरकार प्रमोद कुमार ने कहा कि जब हमारा खून एक दूसरे की रगों में दौड़ सकता है तो आपका वोट हमें क्यों नहीं मिलेगा।श्री कुमार ने कहा कि आज अकलियत की बेटियों ने इसी मंच से कहा कि आज हमने कौशल विकास के माध्यम से ट्रेनिंग ले कर काम करते हुए अपने परिवार की मदद कर रही है।यह बेटियां अब आसमान की उड़ान पर हैं।यह देन केंद्र सरकार की है।हमारी सरकार ने सच्चर कमीशन की सिफ़रिशों को लागू किया और हमारे अकलियत के भाई हर क्षेत्र आगे बढ़ रहे हैं।अकलियत की तरक्की के बिना देश की तरक्की संभव नहीं।

पूर्व सांसद राज्य सभा साबिर अली ने कहा कि भाजपा ने जिस तरह सबका साथ सबका विकास के रास्ते पर चल कर काम किया है वह तारीखी है।दूसरी सियासी पार्टियों ने हमें इमोशनल ब्लैकमेल किया है। हमारे बच्चे बच्चियों का कौशल विकास कैसे हो,रोजगार कैसे मिले,इकतेसादी, समाजी और तालीमी फ़लाह कैसे हो इसको पूरी जिम्मेदारी से केंद्र की मोदी सरकार ने सोचा और किया है। दूसरी तरफ जिन पार्टियों ने हमें बंधुआ मजदूर की तरह सलूक किया वक्त आ गया है कि उन्हें सबक सिखाएं।

प्रदेश अध्यक्ष अल्पसंख्यक मोर्चा, बिहार तुफैल खान कादरी ने अपने उद्बोधन में कहा कि 3 मार्च को पटना के गांधी मैदान में विजय संकल्प महारैली में साथ चलें।वक़्त आ गया है कि हम अपनी जोरदार मौजूदगी दर्ज कराऐं और जिन पार्टियों ने हमें सिर्फ वोट बैंक के तौर पर इस्तेमाल किया है उन्हें करारा जवाब दें। उक्त अवसर पर शेरो नग्मा के माध्यम से कई युवक एवं युवतियों ने अपनी भावनाओं का इजहार किया।
सम्मेलन में प्रदेश महामंत्री यूसुफ रसूल क़ादरी,प्रदेश मंत्री द्वय जमाल हसनैन एवं वसीम आलम,आई टी संयोजक बिहार प्रदेश साकिब जमाली,प्रदेश उपाध्यक्ष असगर कादरी,वरीय भाजपा नेता रागिब आज़म, मोहिबुल्लाह खान,प्रभारी अल्पसंख्यक मोर्चा अब्दुल कलाम, मीडिया प्रमुख मोतिहारी लोकसभा भजपा गुलरेज़ शहज़ाद,साजिद रजा,अब्दुल कुद्दूस उमरी,राजा खान,अनवर फारूकी,फ़िरोज़ मंसूरी, इम्तेयाज़ अहमद, आदिल रजा,शाहिद अंसारी,अताउर्रहमान, मोतिउर्रहमान, नगर अध्यक्ष अल्पसंख्यक मोर्चा मो०अमजद, आलम अंसारी,नजीर अहमद, डॉ०निजामुद्दीन, नौशाद आलम,नवाब अली,इक़बाल नवाज़, मो०पुन्नू,मो०ज़फरुल सहित अल्पसंख्यक समुदाय के साथ भारतीय जनता पार्टी के कल्याणपुर विधायक सचिन्द्र सिंह,पीपरा विधायक श्यामबाबू यादव,भाजपा प्रवक्ता प्रकाश अस्थाना,पूर्व जिलाध्यक्ष चंद्रकिशोर मिश्र,सुनील मणि तिवारी,महामंत्री भाजपा डॉ०लालबाबू प्रसाद सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे। धन्यवाद ज्ञापन गुलरेज़ शहज़ाद ने किया।

Advertisements

अन्य ख़बरें

भारतीय पुरुष और महिला मुक्केबाज़ प्रशिक्षण और प्रतियोगिता के लिए इटली और फ्रांस की यात्रा करेंगे
एनीमिया बचाव को लेकर साईकिल रैली आयोजित
ढाका में स्थिति हुआ सामान्य ...
बी फॉर नेशन ने गरीब एवं वंचित बच्चों को दिया दिवाली का तोहफ़ा
प्रोफेशर संजय यादव के हमलावरों को गिरफ्तार किया जाए: छात्र राजद
मुखिया पति हत्या मामले में पीड़ित परिवार से मिले रणविजय साहू, प्रशासन से की परिवार को सुरक्षा देने क...
मोतिहारी जिला महिला जदयु का एकदिवसीय महिला समागम संपन्न, नीतीश कुमार के कार्यों की संपेत स्वर में सर...
उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी से मिले ?Tree Man? पर्यावरण सुरक्षा के लिए दिया 8 सूत्री सुझाव
उज्जवला के तहत भारत गैस ने लगाया गैस पंचायत
मुख्य सचिव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की बाढ़ पूर्व तैयारियों की समीक्षा
अटल जी की अस्थि कलश यात्रा पटना से मोतिहारी के लिए प्रस्थान
जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने पकड़ीदयाल प्रखंड भ्रमण क्रम में बेलवा घाट में जल स्तर का जायजा
हाँ, मैं डरपोक हूँ... "जनता कर्फ्यू" विरोधियों को डाॅ.स्वर्णिमा शर्मा का जवाब
हिंदुस्तान की संस्कृति में महिलाएं अबला नहीं सबला रही हैं : राधामोहन सिंह
करोड़पति सुशील कुमार बने चुनाव 2019 के ब्रांड एम्बेसडर। अब लोगों को वोट डालने के प्रति जागरूक करते न...
जब रोहित शर्मा ने अपने सबसे बुजुर्ग फैन को गले लगाया
DPM के समक्ष जीविका कर्मियों का एक दिवसीय धरना प्रदर्शन
डासिंग के क्षेत्र में सफलता की नयी इबारत लिख रहे हैं सद्दाम हुसैन
चंपारण में इको इंडस्ट्री लगा रहे हैं करोड़पति सुशील कुमार
AAP ने चलाया सदस्यता अभियान 5 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य

  • 47
    Shares

Leave a Reply