भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा का जिला सम्मेलन संपन्न

पटना बिहार मोतिहारी मोतिहारी स्पेशल राजनीति राष्ट्रीय स्पेशल न्यूज़
  • 47
    Shares

NTC NEWS MEDIA

मोतिहारी। आज नगर भवन,मोतिहारी के मैदान में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा का जिला सम्मेलन जिलाध्यक्ष मोहिब्बुल हक़ की अध्यक्षता में आयोजित किया गया।केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री राधामोहन सिंह ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि हर पार्टी हर समाज में अतिवादी होते हैं उधर ध्यान नहीं दिया जाना चाहिए।हम सहोदर हैं और हम सबकी धमनियों में एक ही रक्त बह रहा है।जब तक सबका साथ नहीं होगा, सबका विकास संभव नहीं है।श्री सिंह ने कहा कि हमारी सरकार आने के बाद अल्पसंख्यक मंत्रालय के बजट में रिकॉर्ड बढ़ोतरी हुई है।केंद्र सरकार ने अल्पसंख्यक कल्याण के किये लगभग पांच हज़ार करोड़ का बजट निर्धारित किया है।प्रधानमंत्री ने कौशल विकास मंत्रालय की स्थापना की।कौशल विकास के माध्यम से देश के अल्पसंख्यक युवा युवतियों को आत्मनिर्भर बनाने का महत्वपूर्ण कार्य केंद्र सरकार कर रही है।File photo

श्री सिंह ने कहा कि हमारी सरकार ने शिक्षा पर विशेष ध्यान दिया है, विशेष कर लड़कियों की शिक्षा के प्रति केंद्र की सरकार अधिक संवेदनशील है।रोजगारपरक शिक्षा की ज़रूरत को महसूस करते हुए केंद्र सरकार ने मदरसों के आधुनिकीकरण के तहत मदरसों में तकनीकी पढ़ाई की व्यवस्था की है।कौशल विकास के माध्यम से अल्पसंख्यक समुदाय के युवक-युवतियों को कौशल विकास के माध्यम से ट्रेनिंग दिलवा कर उन्हें नौकरी दिलवाना हमारा लक्ष्य है।

पर्यटन मंत्री,बिहार सरकार प्रमोद कुमार ने कहा कि जब हमारा खून एक दूसरे की रगों में दौड़ सकता है तो आपका वोट हमें क्यों नहीं मिलेगा।श्री कुमार ने कहा कि आज अकलियत की बेटियों ने इसी मंच से कहा कि आज हमने कौशल विकास के माध्यम से ट्रेनिंग ले कर काम करते हुए अपने परिवार की मदद कर रही है।यह बेटियां अब आसमान की उड़ान पर हैं।यह देन केंद्र सरकार की है।हमारी सरकार ने सच्चर कमीशन की सिफ़रिशों को लागू किया और हमारे अकलियत के भाई हर क्षेत्र आगे बढ़ रहे हैं।अकलियत की तरक्की के बिना देश की तरक्की संभव नहीं।

पूर्व सांसद राज्य सभा साबिर अली ने कहा कि भाजपा ने जिस तरह सबका साथ सबका विकास के रास्ते पर चल कर काम किया है वह तारीखी है।दूसरी सियासी पार्टियों ने हमें इमोशनल ब्लैकमेल किया है। हमारे बच्चे बच्चियों का कौशल विकास कैसे हो,रोजगार कैसे मिले,इकतेसादी, समाजी और तालीमी फ़लाह कैसे हो इसको पूरी जिम्मेदारी से केंद्र की मोदी सरकार ने सोचा और किया है। दूसरी तरफ जिन पार्टियों ने हमें बंधुआ मजदूर की तरह सलूक किया वक्त आ गया है कि उन्हें सबक सिखाएं।

प्रदेश अध्यक्ष अल्पसंख्यक मोर्चा, बिहार तुफैल खान कादरी ने अपने उद्बोधन में कहा कि 3 मार्च को पटना के गांधी मैदान में विजय संकल्प महारैली में साथ चलें।वक़्त आ गया है कि हम अपनी जोरदार मौजूदगी दर्ज कराऐं और जिन पार्टियों ने हमें सिर्फ वोट बैंक के तौर पर इस्तेमाल किया है उन्हें करारा जवाब दें। उक्त अवसर पर शेरो नग्मा के माध्यम से कई युवक एवं युवतियों ने अपनी भावनाओं का इजहार किया।
सम्मेलन में प्रदेश महामंत्री यूसुफ रसूल क़ादरी,प्रदेश मंत्री द्वय जमाल हसनैन एवं वसीम आलम,आई टी संयोजक बिहार प्रदेश साकिब जमाली,प्रदेश उपाध्यक्ष असगर कादरी,वरीय भाजपा नेता रागिब आज़म, मोहिबुल्लाह खान,प्रभारी अल्पसंख्यक मोर्चा अब्दुल कलाम, मीडिया प्रमुख मोतिहारी लोकसभा भजपा गुलरेज़ शहज़ाद,साजिद रजा,अब्दुल कुद्दूस उमरी,राजा खान,अनवर फारूकी,फ़िरोज़ मंसूरी, इम्तेयाज़ अहमद, आदिल रजा,शाहिद अंसारी,अताउर्रहमान, मोतिउर्रहमान, नगर अध्यक्ष अल्पसंख्यक मोर्चा मो०अमजद, आलम अंसारी,नजीर अहमद, डॉ०निजामुद्दीन, नौशाद आलम,नवाब अली,इक़बाल नवाज़, मो०पुन्नू,मो०ज़फरुल सहित अल्पसंख्यक समुदाय के साथ भारतीय जनता पार्टी के कल्याणपुर विधायक सचिन्द्र सिंह,पीपरा विधायक श्यामबाबू यादव,भाजपा प्रवक्ता प्रकाश अस्थाना,पूर्व जिलाध्यक्ष चंद्रकिशोर मिश्र,सुनील मणि तिवारी,महामंत्री भाजपा डॉ०लालबाबू प्रसाद सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे। धन्यवाद ज्ञापन गुलरेज़ शहज़ाद ने किया।

Advertisements

अन्य ख़बरें

ब्रावो फाउंडेशन में योगदान हेतु दो ट्रेड के चयनित 17 उमीदवारों को डीएम ने दिया नियुक्ति पत्र
जिला पदाधिकारी सहित अन्य पदाधिकारी एवं कर्मियों ने किया रक्तदान
हॉस्पिटल रोड स्थित चंद्रा लाइफ लाइन हॉस्पिटल मैं निशुल्क जांच शिविर आज
दीपावली के अवसर पर स्थानीय सामाजिक संस्था ने मिट्टी का दीया एवं मोमबत्ती किया वितरित
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा सेवा कार्य का विस्तार जिले के विभिन्न प्रखंड एवं गाँवों तक
चैंपियन परियोजना के तहत महिला जनप्रतिनिधियों के बीच चैंपियन सभा का आयोजन
बारात में आए बच्चे को छोड़कर बराती हुए रफूचक्कर, परिजनों की खोजबीन जारी
पकड़ीदयाल: अनुमंडल पदाधिकारी के नेतृत्व में निकली मतदाता जागरूकता बाइक रैली,
इनरव्हील क्लब ऑफ पटना ने जरूरतमंदों के बीच बाटी राशन सामग्री
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने चलाया मतदाता जागरूकता अभियान, एमएस कॉलेज के छात्र अध्यक्ष समेत कई लो...
ABVP ने की पुलवामा अटैक में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित
I am responsible for the loss of the 2019 election: Rahul Gandhi
चंपारण राजनीतिक प्रशिक्षण संस्थान द्वारा राष्ट्रीय युवा दिवस को प्रेरणा दिवस के रूप में मनाया गया
इंशोयेरेंस सेक्टर और संगीत जगत में विशिष्ट पहचान बना चुके हैं ,कुमार संभव'
उर्दू लाइब्रेरी मोतिहारी में संपन्न मुशायरा कवि सम्मेलन की कुछ झलकियां
अमित राणा बने छात्र जदयू बिहार के प्रदेश सचिव, बधाई देने वालों का लगा तांता
संसद में कानून बनाकर राम मंदिर का निर्माण हो, के लिए राज्यपाल को ज्ञापन
नाटक दल को जिला पदाधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, संचालित योजनाओं एवं अभियानों के संबंध में क...
जिले में 44 केंद्रों पर होगी इंटरमीडिएट परीक्षा, सूची जारी
मां कर्माबाई जयंती कार्यक्रम एवं युवा महोत्सव को लेकर राष्ट्रीय नेत्री कंचन गुप्ता ने किया जनसंपर्क

  • 47
    Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *