प्रतिदिन दुकानें खोलने को लेकर सरकार से आरपार के मूड में व्यवसायी। काली पट्टी बांधकर जताया विरोध

Featured Post बिहार मोतिहारी स्पेशल व्यवसायी

मोतिहारी। बिहार सरकार द्वारा अनलाॅक के संदर्भ में जारी आदेश में व्यवसायियों के लिए अल्टरनेट डे पर दुकान खोलने के निर्णय के खिलाफ व्यवसायी पहले ही अपना विरोध जता चुके हैं। इसी क्रम में पिछले दिनों मोतिहारी चैंबर ऑफ काॅमर्स के व्यवसायियों द्वारा कस्टम ऑफिस के सामने सांकेतिक धरना भी दिया गया था। लेकिन जिला प्रशासन और ना ही सरकार अपने निर्णय से टस से मस हुई।
(file photo) इसी क्रम में आज मोतिहारी चैंबर ऑफ काॅमर्स के व्यवसायियों ने हाथ पर काली पट्टी बांधकर सरकार के निर्णय के खिलाफ अपना विरोध जताया इस दौरान मेन रोड के व्यवसायियों के हाथों में काली पट्टी स्वयं अध्यक्ष उपाध्यक्ष के द्वारा बांधा जा रहा था एवं सरकार से प्रतिदिन दुकानें खोलने अथवा सप्ताह में सिर्फ 2 दिन पूर्व बंदी करने संबंधित आदेश जारी करने की बात दोहराई जा रही थी।
इस दौरान मोतिहारी चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष सुधीर अग्रवाल ने कहा कि अगर सरकार अपने आदेश पर अड़ी रही तो हम इससे भी कड़ा कदम उठाएंगे। बिहार सरकार को सोचने पर मजबूर होना पड़ेगा। सरकार व्यवसायियों के साथ ऐसा व्यवहार ना करें।

 हमारे बिहार में अन्य प्रदेशों की तुलना में कोरोना संक्रमण का ग्राफ काफी कम : सुधीर कुमार गुप्ता, उपाध्यक्ष, मोतिहारी चैंबर ऑफ कॉमर्स 

चैंबर के उपाध्यक्ष सुधीर कुमार गुप्ता ने बिहार में कोरोना के कम होते मामले एवं इसके बावजूद अल्टरनेट डे पर दुकान खोलने को लेकर प्रश्न उठाते हुए कहा कि बिहार के बाहर बिहार से ज्यादा कोरोना केस आ रहे हैं तब भी वहां 4 दिन से 5 दिन दुकानें खुल रही हैं जबकि हमारे यहां बिहार में कोरोना के मात्र 700 के करीब मामले आ रहे हैं इसके बावजूद व्यवसायियों के साथ ऐसी उदासीनता क्यों……?
श्री गुप्ता ने कहा कि आज व्यवसाय की स्थिति इतनी गड़बड़ है कि 30 दिन के व्यवसाय करते थे उसमें दुकान का किराया स्टाफ का किराया बिजली बिल सरकार का टैक्स अन्य खर्चे सबका वे भर पाया करते थे किंतु अब इन 12 दिनों में उपरोक्त वर्णित स्थितियों का भरपाया कैसे करेंगे….???
उन्होंने व्यवसायियों के लिए सरकार द्वारा आर्थिक पैकेज पर बात करते हुए कहा कि व्यवसायियों को सरकार द्वारा कोई आर्थिक पैकेज भी नहीं दी गई है जिससे कि व्यवसायियों को कुछ राहत मिल सके ।
उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अपील करते हुए कहा कि आप बिहार के व्यवसायियों को प्रतिदिन दुकान खोलने के लिए आर्डर जारी करें। अगर ऐसा नहीं हुआ तो बिहार में यह आंदोलन उग्र हो गया है। अब व्यवसायी चुप नहीं बैठेंगे।
वहीं दूसरी ओर NTC NEWS MEDIA ने इस संदर्भ में कुछ व्यवसायियों से बातचीत की इस विषय पर उनकी भी प्रतिक्रिया लगभग वही थी। बातचीत के क्रम में मेन रोड स्थित बजरंग स्टोर के श्याम अग्रवाल ने कहा कि वे सरकार से निवेदन करते हैं कि सप्ताह में 2 दिन दुकानें बंद रखी जाए एवं दुकान में रेगुलर खोली जाए ताकि परेशानी से निजात मिल सके।
वही दूसरी ओर मेन रोड स्थित एक अन्य कपड़े के व्यवसायी विकास कुमार ने बताया कि चैंबर के द्वारा सरकार को यह मैसेज जाना चाहिए कि दुकाने रेगुलर खुलें।
व्यवसायियों द्वारा स्पष्ट तौर पर सरकार को संदेश दिया जा रहा है कि अगर सरकार व्यवसायियों के प्रति दिन दुकान खोलने की मांग को नहीं मानती है तो उनका यह आंदोलन आने वाले दिनों में काफी उग्र होगा जैसा कि व्यवसायी धीरे-धीरे आंदोलन के स्तर को बढ़ाकर सरकार से अपने आदेश में संशोधन की मांग कर रहे हैं।

 

Advertisements
चैंबर के संयुक्त सचिव सह मीडिया प्रभारी हेमंत कुमार द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार इस काली पट्टी वितरण कार्यक्रम में अध्यक्ष सुधीर अग्रवाल, संयोजक रवि लोहिया, महासचिव अभिमन्यु कुमार, उपाध्यक्ष सुधीर गुप्ता एवं चंदू मिश्रा, संयुक्त सचिव हेमंत कुमार, कोषाध्यक्ष तारकेश्वर नाथ केडिया, कार्यकारिणी सदस्य राजू कुमार रोहित कुमार, विशाल कुमार, अंगद कुमार, श्याम कुमार, अरुण कुमार, आशुतोष एवं सदस्य रामभजन, अजय कुमार, सुधांशु रंजन उपस्थित थे।

बिहार सरकार के अल्टरनेट-डे आदेश से मोतिहारी के व्यवसायी सड़कों पर, दिया सांकेतिक धरना

सरकार के नए अनलॉक रोस्टर से व्यवसायी नाखुश। सरकार पर लगाया, व्यवसायियों से पक्षपात का आरोप

अन्य ख़बरें

बंजरिया। मुखिया ने आरटीपीएस काउंटर का किया उद्घाटन। लगभग 22 हजार की जनसंख्या होगी लाभान्वित।
रेलवे ग्रुप D एडमिट कार्ड के लिए महत्वपूर्ण लिंक, यहां क्लिक कीजिए
MGCU में सामाजिक-आर्थिक व्‍यवस्‍था और नौकरशाही का भारतीय अनुभव’ विषय पर एक दिवसीय राष्‍ट्रीय संगोष्‍...
चलो गाँव की ओर के तहत रमगढ़वा के शिवनगर पंचायत का हुआ भम्रण
कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए आगे आया राधा कृष्ण सेवा संस्थान ट्रस्ट, अब तक 6000 लीटर हर्बल सै...
डॉक्टर मदन प्रसाद साहु ने की मधुबन आगलगी से पीड़ित परिवार की सहायता
चकिया: ABVP की बैठक संपन्न, पूरे देश में NRC लागू करेंने की मांग
CPTI की कार्यशैली पर टैक्स कंसल्टेंट मनोज कुमार ने लगाया सवालिया निशान...???
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया महावीर प्रसाद और रामेश्वर महतो के मूर्ति का अनावरण। युवाओं को हुनरम...
Underprivilege children felt above during children's Day celebration at Be for Nation trust
आशा है यह मंत्रिमंडल पिछली सरकारों के मुकाबले अच्छा काम करेगी: डॉ वेद प्रताप वैदिक
भोजपुरी सुपर स्टार काजल राघवानी ने दिया "बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ" का नारा
प्रमंडल स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को सफल बनाने के लिए बैठक संपन्न
मुंशी सिंह कॉलेज मोतिहारी: NSS के समर इंटर्नशिप कार्यक्रम के अन्तर्गत आठवे दिन
ब्रावो फाउंडेशन के द्वारा जरूरतमंदों के बीच लगातर बाटी जा रही हैं खाद्य सामग्री
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज पूर्वी चम्पारण से करेंगे "समाज सुधार अभियान" की शुरुआत
पश्चिम चंपारण के जिलाधिकारी बेस्ट इलेक्रटोरल प्रैक्टिसेज अवार्ड-2020 के स्पेशल अवार्ड से सम्मानित
एक दिवसीय जॉब कैंप में 40 अभ्यर्थियों का चयन। टाटा मोटर्स जमशेदपुर में करेंगे 3 वर्ष ऑन जॉब ट्रेनिंग
इंटरनेशनल यूथ सेंटर, मलेशिया में Guest Speaker के रूप में शामिल होंगे LND College के प्रोफेसर मुन्ना...
युवाओं के हाथों में देश का भविष्य : मधु मंजरी

Leave a Reply