पथ निर्माण विभाग से संबंधित सड़क के किनारे किया जाएगा सघन पौधारोपण

Featured Post गाँव-किसान बिहार मोतिहारी मोतिहारी स्पेशल स्पेशल न्यूज़
  • 28
    Shares

“कचहरी चौक,राजा बाज़ार,बलुआ,थाना चौक, अस्पताल चौक, छतौनी चौक अवस्थित पथ निर्माण विभाग से संबंधित सड़क के किनारे किया जाएगा सघन पौधारोपण।
👉”कार्यपालक पदाधिकारी,नगर परिषद,मोतिहारी को शहर के साफ सफाई,स्ट्रीट लाइट के समुचित व्यवस्था एवम् आवारा पशुओं पर नियंत्रण हेतु आवश्यक कार्रवाई का निर्देश।
👉कार्यपालक अभियंता(विद्युत) को सड़क के आवागमन छेत्र में संस्थापित विद्युत पोल को अविलंब यथोचित स्थल पर संस्थापित करने का निर्देश।”

मोतिहारी। दिनांक:17/12/19 को जिला पदाधिकारी रमण कुमार ने कचहरी चौक के समीप अतिक्रमण मुक्त कराए गए पथ निर्माण विभाग के सड़क के उपयुक्त स्थल पर पौधारोपण कर जिलावासियों को पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।

उक्त अवसर पर उन्होंने बताया कि कचहरी चौक के अतिरिक्त बलुआ,राजा बाज़ार,थाना चौक,अस्पताल चौक,मीणा बाज़ार, जान पूल चौक आदि के पथ निर्माण विभाग सड़क के उपयुक्त स्थल पर सघन पौधारोपण अभियान का क्रियान्वयन प्रस्तावित है।

अभियान के तहत पीपल/नीम आदि पौधों का पौधारोपण होगा।पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से क्रियान्वित उक्त अभियान के सुचारू संचालन हेतु संबंधित विभाग द्वारा कारवाई प्रारंभ कर दी गई है।

कचहरी चौक पर पौधारोपण अभियान में भाग लेने के पश्चात जिला पदाधिकारी ने मोतिहारी सदर से संबंधित राजा बाज़ार, बलुआ, स्टेशन रोड, जानपूल चौक, बरियारपुर आदि क्षेत्रों में करीब 20 किलोमीटर की दूरी साइकिल के माध्यम से तय की।

विस्तृत निरीक्षण क्रम में जिला पदाधिकारी ने आम नागरिकों से मुलाकात की एवम् शहर में जाम की समस्या से निजात हेतु उनके(आम नागरिक) बहुमूल्य सुझाव से अवगत हुए।

शहर में जाम की समस्या से निपटने हेतु प्रभावशाली उपाय पर विचार विमर्श हेतु निकट भविष्य में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में शहर के गैर सरकारी संगठन, प्रबुद्ध वर्ग के साथ बैठक का आयोजन किया जाएगा।

क्रियान्वित अतिक्रमण रोधी-मुक्ति अभियान के तहत पथ निर्माण विभाग सड़को पर निर्मित अस्थाई संरचनाओं को हटा दिया गया है एवम् सुचारू-निर्बाध आवागमन के उद्देश्य से सड़क के निकट व्यावसायिक गतिविधियों को तत्काल बंद करने का निर्देश दिया गया है,तथापि जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित क्षेत्र में व्यवसाय की पूर्ण स्वतन्त्रता दी गई है।

आज जिला पदाधिकारी महोदय द्वारा साइकिल के माध्यम से शहर के भ्रमण क्रम में कतिपय स्थलों पर सड़क किनारे विक्रय हेतु गिट्टी-छड़-बालू एवम् अन्य सामान पाए गए है।उक्त कार्य में संलग्न व्यवसायियों को तत्काल सड़क पर से सामान हटा लेने का निर्देश दिया गया है।

उसी प्रकार सड़क पर वाहनों की पार्किंग से नाहक में सुचारू आवागमन में बाधा उत्पन्न होती है,अत: वाहनों की पार्किंग यथोचित स्थल पर करने की अपील की गई है।

सरकारी नाला पर निर्मित संरचना को तत्काल हटा लेने एवम् जनहित में क्रियान्वित अतिक्रमण मुक्ती अभियान में सहयोग की अपील की गई है।कार्यपालक अभियंता (विद्युत) को सुचारू-निर्बाध आवागमन के उद्देश्य से सड़क पर अनुपयुक्त छेत्र में संस्थापित विद्युत पोल को उपयुक्त छेत्र में अविलंब संस्थापित करने का निर्देश दिया गया है।

कार्यपालक पदाधिकारी,नगर परिषद को सड़को/शहर के साफ सफाई एवं स्ट्रीट लाइट की समुचित व्यवस्था एवम् आवारा पशुओं पर नियंत्रण हेतु आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया गया है।

अन्य ख़बरें

प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना की हुई विधिवत शुरुआत
रिपोर्टर के किरदार को रूपहले पर्दे पर जीवंत करेंगी मुस्कान राज
महिलाओं को सशक्त बनने की जररूत : इति प्रज्ञा सिंह
होटल रामसन प्लाजा मोतिहारी में जिला के सभी बैंकों की ओर से ग्राहक मेला का आयोजन
पं. दीनदयाल उपाध्याय की पुण्य तिथि समर्पण दिवस को शक्ति केंद्र सम्मेलन के रूप में मनाई गई
केंद्रीय विश्वविद्यालय में विद्यार्थी उन्मुखीकरण समारोह के दौरान पत्रकारिता के विभिन्न पक्षों पर हुई...
SNS कॉलेज मोतिहारी के NSS वालंटियर्स ने लगाया फ्री मेडिकल कैंप
शहीदों के सम्मान में निकाला गया कैंडल मार्च चाइनीस प्रोडक्ट के बहिष्कार का आवाहन
रमगढ़वा। मुखिया ने की महादलित के घर मे घुसकर की मारपीट।
ब्रावो फाउंडेशन ने जिला विधिज्ञ संघ भवन में लगवाया ऑटोमेटिक हैंड सैनिटाइजर डिस्पेंशर
17 फरवरी को टाउन हॉल मोतिहारी में प्रस्तावित तेली अधिकार रैली के लिए प्रचार-प्रसार शुरू....
रमगढ़वा: सड़क पर जमा पानी के कारण मदरसा में पढ़ रहे बच्चों स्वास्थ्य एवं भविष्य खतरे में।
शिक्षा विभाग ने आयोजित की लोकनृत्य व नाटिका प्रतियोगिता
सेवा दिवस के अवसर पर मोतिहारी में हुआ स्वास्थ्य शिविर आयोजन
विशेष वार्ड सभा के द्वारा गर्भावस्था के दौरान पोषण की जरूरतें (तिरंगा भोजन) विषय पर जागरूकता कार्यक्...
कड़े संघर्ष के बाद फिल्म इंडस्ट्री में पहचान बनायी सुरेश कुमार चौधरी ने
आज मेरी फोटो अत्यधिक सुंदर है,क्योंकि इसमें मेरी मां है: काजल राघवानी
भंडार चौक: जन सहयोग से होगा भव्य मंदिर का निर्माण, आस पास होगा पर्यटन स्थल का विकास
फिल्म फ़र्ज का फर्स्ट लुक जारी, सोशल मीडिया में की जा रही है चर्चा
केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री राधामोहन सिंह के जन्मदिन पर डॉक्टर संदीप ने बांटे पौधे

  • 28
    Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *