पथ निर्माण विभाग से संबंधित सड़क के किनारे किया जाएगा सघन पौधारोपण

Featured Post गाँव-किसान बिहार मोतिहारी मोतिहारी स्पेशल स्पेशल न्यूज़

“कचहरी चौक,राजा बाज़ार,बलुआ,थाना चौक, अस्पताल चौक, छतौनी चौक अवस्थित पथ निर्माण विभाग से संबंधित सड़क के किनारे किया जाएगा सघन पौधारोपण।
?”कार्यपालक पदाधिकारी,नगर परिषद,मोतिहारी को शहर के साफ सफाई,स्ट्रीट लाइट के समुचित व्यवस्था एवम् आवारा पशुओं पर नियंत्रण हेतु आवश्यक कार्रवाई का निर्देश।
?कार्यपालक अभियंता(विद्युत) को सड़क के आवागमन छेत्र में संस्थापित विद्युत पोल को अविलंब यथोचित स्थल पर संस्थापित करने का निर्देश।”

मोतिहारी। दिनांक:17/12/19 को जिला पदाधिकारी रमण कुमार ने कचहरी चौक के समीप अतिक्रमण मुक्त कराए गए पथ निर्माण विभाग के सड़क के उपयुक्त स्थल पर पौधारोपण कर जिलावासियों को पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।

उक्त अवसर पर उन्होंने बताया कि कचहरी चौक के अतिरिक्त बलुआ,राजा बाज़ार,थाना चौक,अस्पताल चौक,मीणा बाज़ार, जान पूल चौक आदि के पथ निर्माण विभाग सड़क के उपयुक्त स्थल पर सघन पौधारोपण अभियान का क्रियान्वयन प्रस्तावित है।

अभियान के तहत पीपल/नीम आदि पौधों का पौधारोपण होगा।पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से क्रियान्वित उक्त अभियान के सुचारू संचालन हेतु संबंधित विभाग द्वारा कारवाई प्रारंभ कर दी गई है।

कचहरी चौक पर पौधारोपण अभियान में भाग लेने के पश्चात जिला पदाधिकारी ने मोतिहारी सदर से संबंधित राजा बाज़ार, बलुआ, स्टेशन रोड, जानपूल चौक, बरियारपुर आदि क्षेत्रों में करीब 20 किलोमीटर की दूरी साइकिल के माध्यम से तय की।

विस्तृत निरीक्षण क्रम में जिला पदाधिकारी ने आम नागरिकों से मुलाकात की एवम् शहर में जाम की समस्या से निजात हेतु उनके(आम नागरिक) बहुमूल्य सुझाव से अवगत हुए।

शहर में जाम की समस्या से निपटने हेतु प्रभावशाली उपाय पर विचार विमर्श हेतु निकट भविष्य में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में शहर के गैर सरकारी संगठन, प्रबुद्ध वर्ग के साथ बैठक का आयोजन किया जाएगा।

क्रियान्वित अतिक्रमण रोधी-मुक्ति अभियान के तहत पथ निर्माण विभाग सड़को पर निर्मित अस्थाई संरचनाओं को हटा दिया गया है एवम् सुचारू-निर्बाध आवागमन के उद्देश्य से सड़क के निकट व्यावसायिक गतिविधियों को तत्काल बंद करने का निर्देश दिया गया है,तथापि जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित क्षेत्र में व्यवसाय की पूर्ण स्वतन्त्रता दी गई है।

आज जिला पदाधिकारी महोदय द्वारा साइकिल के माध्यम से शहर के भ्रमण क्रम में कतिपय स्थलों पर सड़क किनारे विक्रय हेतु गिट्टी-छड़-बालू एवम् अन्य सामान पाए गए है।उक्त कार्य में संलग्न व्यवसायियों को तत्काल सड़क पर से सामान हटा लेने का निर्देश दिया गया है।

उसी प्रकार सड़क पर वाहनों की पार्किंग से नाहक में सुचारू आवागमन में बाधा उत्पन्न होती है,अत: वाहनों की पार्किंग यथोचित स्थल पर करने की अपील की गई है।

सरकारी नाला पर निर्मित संरचना को तत्काल हटा लेने एवम् जनहित में क्रियान्वित अतिक्रमण मुक्ती अभियान में सहयोग की अपील की गई है।कार्यपालक अभियंता (विद्युत) को सुचारू-निर्बाध आवागमन के उद्देश्य से सड़क पर अनुपयुक्त छेत्र में संस्थापित विद्युत पोल को उपयुक्त छेत्र में अविलंब संस्थापित करने का निर्देश दिया गया है।

कार्यपालक पदाधिकारी,नगर परिषद को सड़को/शहर के साफ सफाई एवं स्ट्रीट लाइट की समुचित व्यवस्था एवम् आवारा पशुओं पर नियंत्रण हेतु आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया गया है।

अन्य ख़बरें

मौलिक अधिकारों के प्राप्ति हेतु संघर्ष आवश्यक: सत्येन्द्र कुमार मिश्र
हमने एक कुशल नेता एवं राजनीतिज्ञ खो दिया: डॉ आर के गुप्ता
छठ का पहला अर्ध्य आज, प्रशासन पूरी तरह से तैयार, मोती झील में रेस्क्यू बोट के साथ SDRF की टीम तैनात
जिलाधिकारी की उपस्थिति में एफपीओ की की बैठक संपन्न
सवर्ण न्याय आंदोलन का प्रचार प्रसार हुआ तेज़: पीयूष पंडित
कांग्रेस ने हिंदुस्तान की छवि एक कमजोर राष्ट्र के रूप में बना दिया था: कालराज मिश्र
ह्यूमन यूथ ऑर्गेनाइजेशन ने शांतिपूर्ण ढंग से दी शहीद जवानों को श्रद्धांजलि, बिहार के दोनों शहीद परिव...
श्रीनगर के लाल चौक पर 1990 में तिरंगा फहराने वाले कार्यकर्ताओं को अभाविप ने किया सम्मानित
DUSU के चुनाव परिणाम से उत्साहित अभाविप के कार्यकर्ताओं ने रंग गुलाल लगाकर मनाया जश्न
वैश्य समाज के सभी उप जातियों के संगठन प्रमुखो ने बैठक के पश्चात राधा मोहन सिंह के पक्ष में मतदान करन...
बेटी के जन्मदिन पर, व्यवसायी पिता ने किया 100 पौधों का वितरण
महिला के सिर पर बाल नहीं थे फिर मोतिहारी के इस डॉक्टर से इलाज कराया और बाल उग गए
बिहार में कोरोना से एक की मौत, स्वास्थ्य तैयारियां नमक के बराबर... जनता बैठी है थाली बजाने: रवीश कुम...
मोबाइल का ईयर फोन लगाकर बाइक चला रहे युवक की ट्रक से टक्कर में हुई मौत। पत्नी को वीडियो कॉल करके दम ...
डॉ. मदन मिले फातमी से... महागठबंधन को मजबूत करने की कवायद तेज
India Post payment Bank ( IPPB) का पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार ने किया शुभारंभ
कुख्यात संतोष झा को अपराधियों ने मारी गोली
शिक्षक दिवस विशेष में सहकारिता मंत्री बिहार राणा रणधीर सिंह
मैट्रिक परीक्षा में पूर्वी चम्पारण(जिला) टॉपर्स को सम्मानित करेगी प्रभाग्लोबल
जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में राजस्व संबंधी सभी कार्यों/योजनाओ के सम्यक निर्वहन/नि...

Leave a Reply