दूसरे दिन राजद कार्यकर्ताओं ने आक्रोश मार्च निकालकर महंगाई के खिलाफ किया प्रदर्शन

Featured Post मोतिहारी स्पेशल राजनीति

मोतिहारी। राजद नेता व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के आवाहन पर दूसरे दिन जिला मुख्यालयों पर आयोजित आक्रोश मार्च में सैकड़ों की संख्या में राजद नेताओं एवं उनके कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने वर्तमान नीतीश सरकार एवं मोदी सरकार के नीतियों पर प्रश्न उठाया एवं उसके खिलाफ नारे लगाए गए। साथ ही साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला का भी दहन किया गया।

यह आक्रोश मार्च पूर्वी चंपारण के मुख्यालय मोतिहारी के नगर भवन के मैदान से शुरू होकर कलेक्ट्रिएट पर जाकर समाप्त हुआ। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता पार्टी प्रधान महासचिव व पूर्व प्रत्याशी केसरिया विधानसभा संतोष कुशवाहा ने किया।

मधुबन विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी डॉक्टर मदन प्रसाद साह अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ आक्रोश मार्च में शामिल हुए इस दौरान उन्होंने महंगाई के मुद्दे पर केंद्र एवं राज्य सरकार को देते हुए कहा कि पेट्रोल डीजल का दाम ₹100 के पार हो गया है। यूपीए सरकार में जिस सिलेंडर का दाम 350रू से 400रू था वह आज 1000रू हो गया है। इसके लिए आज हम लोगों ने प्रदर्शन किया है और जब तक महंगाई खत्म नहीं होगा तब तक हम लोग सत्ताधारी पार्टी, नीतीश सरकार एवं मोदी सरकार का विरोध करते रहेंगे।

वहीं उन्होंने रोजगार के मुद्दे पर सरकार को गिरते हुए कहा कि विधानसभा के चुनाव में मेरी पार्टी ने सरकार बनते ही 10 लाख युवाओं को नौकरी देने की बात कही थी। जिसके बाद नीतीश कुमार ने 19 लाख युवाओं को रोजगार देने की बात कही थी। लेकिन आज भी एक भी रोजगार किसी को नहीं मिला है जो रोजगार है उसे भी छीना जा रहा है उन्होंने प्राइवेटाइजेशन के मुद्दे पर सरकार को आड़े हाथों लिया एवं कहा कि इसी कारण से रोजगार खत्म होते जा रहा है।

वही केसरिया के पूर्व प्रत्याशी संतोष कुशवाहा ने कहा कि ईंधनों में आग लगा हुआ है जिससे आम आदमी तक को प्रभावित किया है जिससे किसान,छोटे-छोटे व्यवसायी भी आर्थिक मंदी से जूझ रहा है जिससे घर परिवार चलाना दूभर हो गया है।

उक्त मौके पर अति पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष शिवलाल सहनी अधिवक्ता ने कहा कि बिहार में पेट्रोल, डीजल, गैस, सरसों तेल सहित घरेलू सामग्री पूरी तरह से महंगाई के चरम सीमा पर आ गया है जिससे लोगों में भारी आक्रोश है। बिहार की जनता चुनाव के इंतजार में है।

Advertisements

उन्होंने सत्ताधारी पार्टियों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि दोनों पार्टियों ने मिलकर आज ओबीसी आरक्षण को तो खत्म कर ही दिया अब महंगाई की आग में लोगों को झोंक रही है।

श्री सहनी ने कहा कि बिहार में आम जनता से लेकर व्यवसायी वर्ग भी काफी गंभीर समस्याओं से जूझ रहे हैं। भारी संख्या में पूरे बिहार के सभी जिलों में राष्ट्रीय जनता दल के साथ अति पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ राष्ट्रीय जनता दल के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं द्वारा पूरी तरह जनसंख्या ताकत के साथ और रिकॉर्ड तोड़ महंगाई के खिलाफ आक्रोश मार्च निकालकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है।

कार्यक्रम के अंत में कचहरी चौक पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री पुतला दहन भी किया गया एवं सरकार विरोधी नारे लगाए गए।

मौके पर ओमप्रकाश चौधरी पूर्व प्रत्याशी मोतिहारी विधानसभा, भगवान् साह, पवन यादव, राजकुमार निषाद, जटाशंकर प्रसाद, सुरेश सहनी, चांद विद्रोही, सुबोध निषाद, मुकेश सहनी, अरुण यादव, भूषण पासवान, राहुल गुप्ता, विशाल साह, शिवमंगल सहनी, अवधेश गुप्ता, विकास शर्मा, प्रदीप यादव, भोला साह तूरहा, विश्वनाथ प्रसाद, किरानी सहनी, उमेश महतो, अर्जुन ठाकुर, हरे राम सहनी,अजय साह, दरोगा साह, चंद्रिका साहनी, सुदामा सहनी, दिनेश प्रसाद, मुन्ना मंडल सहित सैकड़ों पार्टी नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

अन्य ख़बरें

मोतिहारी एवं छौड़ादानों प्रखंडों में सी थ्री ने किया पोषण पंचायत अभियान की शुरुआत
ऑटो चालक संघ ने चलाया टीकाकरण जागरूकता अभियान, पंपलेट का किया वितरण
प्रोफेशर संजय यादव के हमलावरों को गिरफ्तार किया जाए: छात्र राजद
यहां पढ़िए अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर आयुष मंत्रालय की क्या-क्या तैयारियां कर रहा है...?
शुक्राणुओं की संख्या में हो रही है गिरावट, निःसंतानता के 30 से 40 प्रतिशत मामलों में पुरूष जिम्मेदार
नवादा के राहुल का नाम पद्म श्री अवार्ड के लिए नॉमिनेट
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रखी डॉ बी आर अंबेडकर विश्वविद्यालय के धीरपुर एवं रोहिणी कैं...
प्रमंडल स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को लेकर तैयारियां तेज
राजद के उमेश यादव सहित दर्जनों लोगों ने ग्रहण की भाजपा की सदस्यता
जिंदगी और मौत से जूझ रहा था खलील अंसारी, अधिवक्ता आलोक चंद्र ने अपना खून देकर पेश की मानवता की मिसाल
केसरिया: आगजनी में 7 घर जलकर राख, रालोसपा नेता माधव आनंद ने की पीडि़त परिवार की मानवीय सहायता ।
भारत के नौजवान सभा(DYFI) की रैली 15 Sep. को, DM को सौंपेंगे मांग पत्र
कोरोना की जंग में जरूरतमंद लोगों की मदद के लिये आयी कंचन सिंह
इनरव्हील क्लब ऑफ पटना ने मनाया शिक्षक दिवस
सैंड आर्टिस्ट ने बालू पर भगवान बुद्ध की प्रतिमा उकेरकर कर दिया शांति का संदेश
अटल जी को शायर डॉक्टर सबा अख्तर की श्रद्धांजलि
आज : पूर्वी चंपारण किसान सभा का विशाल किसान मार्च।
एनएसआई बैनर तले बनी शार्ट फिल्म वैलेंटाइन डे रिलीज
रबी अभियान 2018 के तहत चकिया में एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित
CAA एवं NRC के समर्थन में मोतिहारी के अधिवक्ताओं ने बनाया मानव श्रृंखला

Leave a Reply