जिले में खुलेंगे ऑटोमोबाइल एवं कृषि संबंधित उद्योग के प्रतिष्ठान… जूता-चप्पल, मिष्ठान, कपड़ा के दुकानदार भी प्रतीक्षारत

Uncategorized
  • 57
    Shares

मोतिहारी/नकुल कुमार

मोतिहारी। पूर्वी चंपारण जिले में धीरे धीरे जनजीवन को सामान्य बनाने को लेकर प्रशासन पूरी तरह से सजग नजर आ रहा है। यही कारण है कि राज्य सरकार के दिशा निर्देशों के आलोक में विभिन्न प्रतिष्ठानों को खोलने संबंधित सशर्त आदेश निर्गत किए गए हैं।

इसी क्रम में रविवार को जिला आपदा प्रबंधन शाखा पूर्वी चंपारण द्वारा जिलाधिकारी पूर्वी चंपारण का एक आदेश जारी किया गया जिसमें ऑटोमोबाइल एवं कृषि संबंधित उद्योग की प्रतिष्ठाने निश्चित समय एवं दिन में खोलने की छूट दी गई।

इसमें ऑटोमोबाइल से संबंधित दुकानों को सोमवार ,बुधवार, शुक्रवार को सुबह 7:00 बजे पूर्वाह्न से 2:00 बजे अपराह्न तक खोलने का आदेश दिया गया जिसके अंतर्गत साइकिल, मोटरसाइकिल, ट्रैक्टर, बिक्री के शोरूम, मरम्मती के प्रतिष्ठान शामिल है।

वहीं दूसरी ओर कृषि संबंधित उद्योगों की प्रतिष्ठानों को मंगलवार, गुरुवार एवं शनिवार को सुबह 7:00 बजे पूर्वाह्न से 2:00 बजे अपराह्न तक खोलने का निर्णय लिया गया है। जिसके अंतर्गत खाद-बीज, सिंचाई फार्म, मशीनरी इक्विपमेंट्स, प्रोसेसिंग प्लांट से संबंधित प्रतिष्ठान/ दुकान शामिल है।

मोतिहारी चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष डॉ विवेक गौरव ने NTC NEWS MEDIA से फोन लाइन पर बातचीत करते हुए बताया कि मोतिहारी चेंबर ऑफ कॉमर्स के प्रयासों के फलस्वरूप धीरे-धीरे व्यवसायियों की चिंताएं दूर की जा रही हैं।

वही कपड़ा जूता स्वर्ण मिठाई प्रतिष्ठानों के संदर्भ में प्रश्न किए जाने पर उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन से लगातार बातचीत जारी है एवं इस संदर्भ में भी बातचीत चल रही है व्यवसायियों की पूर्व की चिंताओं को दूर करने के लिए जिला प्रशासन से लगातार बातचीत जारी थी एवं इसके लिए जिलाधिकारी पूर्वी चंपारण को मैं धन्यवाद भी करना चाहूंगा जिन्होंने व्यवसायियों की चिंताओं को प्राथमिकता देते हुए धीरे-धीरे विभिन्न व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को खोलने का आदेश जारी किया है।

उन्होंने कहा कि कपड़ा, जूता, स्वर्ण, मिठाई आदि की दुकानों के संदर्भ में भी बातचीत चल रही है एवं जिला प्रशासन को जैसे ही राज्य सरकार के तरफ से कोई गाइडलाइन जारी होगा निश्चित रूप से यह दुकानें भी खुलेंगे।

इसके साथ ही डॉ विवेक ने सभी व्यवसायियों, जिनकी प्रतिष्ठानें अभी खुल रही हैं से अपील की है कि वह पूरी तरह से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें मास्क पहने एवं सैनिटाइजर का उपयोग करें।

वही मेन रोड स्थित एक प्रतिष्ठित जूता-चप्पल के व्यवसायी अखिलेश गुप्ता ने फोन लाइन पर NTC NEWS MEDIA से बताया कि जिलाधिकारी महोदय पर हमारी पूरी आस्था है उनकी जो सोच होगी वह बेहतरी के लिए होगी क्योंकि यह एक वैश्विक महामारी है एवं सभी लोग त्याग कर रहे हैं अगर हमारी दुकान न खुलने से बेहतर होगा तो हम अपने व्यापार के लिए नहीं सोचेंगे, हम सामूहिकता अर्थात देश के लिए सोचेंगे।

दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी के जिला महामंत्री डॉ लालबाबू प्रसाद ने फोन लाइन पर NTC NEWS MEDIA से कहा कि उनके द्वारा व्यवसायियों की समस्याओं एवं सुझाव पर जिला पदाधिकारी से बातचीत की जाएगी एवं बातचीत पर ही कोई सार्थक निर्णय आएगा इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रशासन की हर निर्णय का व्यवसायियों को पालन करना है।

मालूम हो कि इस आदेश में यह भी कहा गया है कि 7 मई 2020 को ज्ञापन संख्या 1045 के तहत जारी निर्देशों के अतिरिक्त इन व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को खोलने का निर्देश इस शर्त पर दिया जाता है कि कोविड-19 के मद्देनजर व्यवसायियों द्वारा अपनी प्रतिष्ठानें खोलने में सोशल डिस्टेंसिंग का अक्षरसह पालन किया जाएगा।

इसके साथ ही साथ बिना वैलिड पास, भारत सरकार/ बिहार सरकार द्वारा छूट प्राप्त वाहनों, सभी मालवाहक वाहनों, परिचय-पत्रधारी सरकारी कर्मियों के अतिरिक्त किसी भी तरह के दो-पहिया, तीन-पहिया अथवा चार पहिया वाहनों पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया गया है।

अन्य ख़बरें

चम्पारण के लाल सुनिल कविराज ने सोनी टीवी के पोरस सिरिल में बनाया पहचान ।
मुखिया ने किया छठ घाट का निरीक्षण, क्षेत्र की जनता को महापर्व मिलजुलकर मनाने का दिया संदेश
सदर हॉस्पिटल मोतिहारी में 18 घंटे बाद पोस्टमार्टम
सिवान: पूर्व रक्षा मंत्री जार्ज फर्नांडिस के निधन पश्चात शोक सभा आयोजित।।
राजेश कुमार सुमन को मिला TreeMan of India अवार्ड
भाजपा से राधा मोहन सिंह होंगे नौवीं बार प्रत्याशी, 17 को है नामांकन। रामा देवी सहित राजग के बड़े नेत...
NTC CLUB MEDIA. ? Birthday Special?
ठगी का शिकार होने से बची सुनैना देवी
NTC CLUB MEDIA. के साथ साझा कीजिए अपनी यादें, कविता, लेख ।
पिंकी कुमारी, जिला महिला कांग्रेस पूर्वी चंपारण की अध्यक्ष नियुक्त
शिक्षा और चिकित्सा के बाद अब कला के क्षेत्र में पहचान बना रहे हैं 'मृदुल शरण', MS College मोतिहारी ए...
दलित बेटी का दम: मेरिटधारियों को पछाड़ रिया सिंह बनीं पीएचडी प्रवेश परीक्षा टॉपर
Vidmate
Giving them Rs. 17 a day is an insult to Farmers : Rahul Gandhi
ससुर जी तक
बेतिया मैनाटांड़ रोड में कुरान घर एकेडमी के पास सड़क में पड़ी दरार
Brand Ambassador
डॉ०भीमराव अंबेडकर का विजन मोदी जी का मिशन है:कृषि मंत्री
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन को लेकर कोई अहम बैठक

  • 57
    Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *