छात्रों के हित में काम करने के संकल्प के साथ अभाविप का एक दिवसीय कार्यशाला संपन्न

Featured Post slide बिहार मोतिहारी मोतिहारी स्पेशल शिक्षा

मोतिहारी।अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद मोतिहारी द्वारा सेल्फी विद कैंपस यूनिट को लेकर शुक्रवार को अवधेश चौक अवधेश नारायण हेरिटेज होटल में जिला स्तरीय कार्यशाला का आयोजन किया गया।

कार्यशाला में मोतिहारी जिले के विभिन्न इकाइयों से सैकड़ो कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। कार्यशाला का अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बिहार प्रदेश सह-संगठन मंत्री अजित उपाध्याय , विश्वविद्यालय प्रमुख निरज कुमार, नगर अध्यक्ष रवि पाण्डेय, प्रो. श्यामनंदन सर, विभाग संगठन मंत्री, छात्रसंघ उपाध्यक्ष शोम्य शरण ने स्वामी विवेकानंद व माँ सरस्वती के तेल चित्र पर पुुष्प अर्पित व दीप प्रज्जवलित कर शुभारंभ किया।

अभाविप के सह-संगठन मंत्री अजित उपाध्याय ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सेल्फी विद केंपस यूनिट के माध्यम से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पूरे देश में सभी शैक्षणिक परिसरों में पहुंचकर वहां की गतिविधियों में भाग लेने के लिए छात्रों को प्रेरित करने का काम करती है। साथ ही सेल्फी विद कैंपस के माध्यम से छात्रों को अपने शैक्षणिक संस्थान के प्रति उनके जिम्मेदारियों से अवगत कराती है।

सेल्फी विद कैंपस के माध्यम से विद्यार्थी परिषद देश के सभी शैक्षणिक संस्थानों में अपनी उपस्थिति दर्ज करा रही है, और उन संस्थानों की समस्याओं को लेकर प्रशासनिक स्तर से सरकार तक पहुंचकर उसका निराकरण करने का काम कर रही है। इतना ही परिषद इन परिसरों में छात्राओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाने के लिए मिशन साहसी जैसे कार्यक्रमों के माध्यम से छात्राओं को सबल बनाने का काम कर रही है।

उन्होंने आगे कहा कि विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी सेल्फी विद कैंपस विथ यूनिट के माध्यम से मोतिहारी जिले के अंदर सभी शैक्षणिक परिसर में जाकर छात्र हित के लिए काम करेगी।

नगर अध्यक्ष रवि पाण्डेय ने बताया कि अभाविप अपने अपने शैक्षणिक परिसरों में रचनात्मक कामों के माध्यम से वर्ष भर छात्र हित में कार्य करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Advertisements

महात्मा गाँधी के प्रो. श्यामनन्द सर ने बताया की विगत वर्ष 98 प्लस टू स्कूल, महाविद्यालय एवं उच्च विद्यालय शिक्षण संस्थानों में सेल्फी विथ कैम्पस अभियान के माध्यम से विद्यार्थी परिषद मोतिहारी जिलें में पहुँची थी। इस वर्ष अपने अभियान के एक कदम आगे जाकर पहले के दायित्ववान कार्यकर्ताओं के साथ ही सेल्फी खींचने की योजना है। इस हेतु जिला केन्द्र से प्रवास की योजना भी बनाई गई।

वीवी सिनेट सदस्य नीरज कुमार ने काहा की कहा कि विद्यार्थी परिषद के अनुसार,ज्ञान शील व चारित्र्य से सम्पन्न छात्रों की संगठित शक्ति ही राष्ट्रशक्ति होती है और मूल उद्देश्य राष्ट्रीय पुनर्निर्माण है। इसके लिए सेल्फी विथ कैम्पस यूनिट पिछले साल के सेल्फी विथ कैम्पस के तुलना में यह अभियान मील का पत्थर साबित होगा।
वहीं नगर मंत्री दिव्यांसु मिश्रा ने बताया कि हमारा उद्देश्य मोतिहारी नगर ही नहीं सुदुर ग्रामीण क्षेत्रों प्लस टू हाई स्कूल महाविद्यालय एवं अन्य शिक्षण संस्थान में भी पहुंच कर जहां जहां परिसर वहां वहां परिषद सेल्फी विद कैम्पस युनिट के कार्यक्रम के तहत राष्टीयता, देश समर्पित की भावना को पहुंचाना है।

वही धन्यवाद ज्ञापन एवं मंच संचालन प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य प्रियेश गौतम ने किया।

इस कार्यक्रम में नगर मंत्री दिव्यांसु मिश्रा, नगर मंत्री श्वेता सिंह, मुंशी सिंह महाविद्यालय छात्रसंघ कॉलेज प्रतिनिधि, नगर -सह मंत्री अविषेक आर्यन बृजराज कुमार, ऋषभ सिंह, M.s कॉलेज अध्यक्ष रिषु राज बिटू, जुगनू कुमारी, आरती गुप्ता, प्रीति कुमारी, आशुतोष कुमार, भास्कर गुप्ता, मुकुल सिंह, अमित शर्मा, जहागीर, गौरव चंद्रवंशी, रवि सिंह, तेज प्रताप, रजनीश सिंह, रवि पांडेय, पंकज कुमार, अंकित कुमार, शुरज कुमार, राजन सिंह, शरद शर्मा, प्रिंस चौबे, प्रशांत श्रॉफ, ललन कुमार, शशिरंजन मिश्रा, बबलू गुप्ता, कमरुल होदा सहित सैकडो सदस्यों ने हिस्सा लिया।।

अन्य ख़बरें

चैंबर के वार्षिक पदस्थापन कार्यक्रम में जिलाधिकारी ने रखा चंपारण के औद्योगीकरण का रोड मैप
भोजपुरी सिनेमा को ख्‍याति शर्मा के रूप में मिलने वाली है एक और ग्‍लैमरस ब्‍यूटी
कमेंटेटर लिटिल गुरु, वैश्विक शांति राजदूत पुरस्कार से सम्मानित
Felicitation of Jyoti Jha and Vinay Rai by Zenith Commerce Academy
धूमधाम से मनाया गया शिखा नरूला का जन्मदिन
चकिया रेल कांड अभियुक्त हार्डकोर नक्सली वीरेंद्र पासवान ने गिरफ्तार
दंत चिकित्सक डॉक्टर प्रकाश कुमार ने की सफाई जन जागरूकता अभियान की सराहना
बाढ़ प्रभावित गांवों में शीघ्र सामुदायिक रसोई केंद्र प्रारंभ करने का निर्णय
हींग और केसर की पैदावार को बढ़ावा देने के लिए होगी अत्याधुनिक टिश्यू कल्चर लैब की स्थापना
NTC NEWS MEDIA वेबसाइट के निदेशक नकुल कुमार जी को बहुत बहुत बधाई
नए किसान बिल से देश की खाद्य सुरक्षा पर पड़ेगा बड़ा असर: बीरेंद्र कुमार जालान
झूठा आश्वासन देकर नीतीश कुमार सत्ता में बने हुए हैं: डॉ दीपक कुमार (रालोसपा)
शर्म नहीं सम्मान है औरत की पहचान है"  माहवारी स्वछता दिवस पर वार्ड सदस्यों ने दिया संदेश
थानाध्यक्ष एवं अंचलाधिकारी ने विवादित स्कूल का किया निरीक्षण। विद्यालय के दोनों दिशा से रास्ता चालू ...
अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर हुआ परिचर्चा का आयोजन
केंद्र सरकार के निजीकरण के खिलाफ युवा कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ता उतरे सड़कों पर
मिस इको इंटरनेशनल में भारत का प्रतिनिधत्व करेंगी आकांक्षा
शुद्ध प्राणवायु एवं प्राकृतिक संतुलन के लिए वृक्षारोपण जरूरी: 'ट्रीमैन' राजेश
प्रदेश अध्यक्ष के अभिनंदन कार्यक्रम को सफल बनाने को लेकर बैठकों का दौर जारी....
मोतिहारी में पूर्ण लॉकडाउन के लिए जिलाधिकारी को भेजा गया प्रस्ताव

Leave a Reply