छात्रसंघ चुनाव को लेकर JAPC एवं AISF के बीच हुआ गठबंधन

Featured Post पटना बिहार राजनीति
  • 8
    Shares

पटना। पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव 2019 के लिये (जेएसीपी) और (एआईएसएफ) का गठबंधन पटना 05 दिसंबर पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव 2019 को लेकर जन अधिकार छात्र परिषद (जेएसीपी) और ऑल इंडिया स्‍टूडेंट फेडरेशन (एआईएसएफ) का गठबंधन हो गया है।

जन अधिकार पार्टी (जाप) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा कि कोई भी चुनाव समाज निर्माण के लिए महत्वपूर्ण होता है, इसके माध्यम से मानवीय मूल्यों और बेहतर जिंदगी जीने के साथ-साथ हमें मुस्कुराने का एक बेहतरीन मौका देता है।

आज सबसे बड़ी बात यह है कि समाज में संपूर्णता, नैतिकता और मानवीय मूल्य का अभाव है जिस कारण समाजशास्त्र का निर्माण नहीं हो पा रहा है,बिना समाजशास्त्र के निर्माण के राजनीति शास्त्र का निर्माण की बात करना बिल्कुल ही व्यर्थ है।

पप्पू यादव ने कहा कि छात्र संघ चुनाव में सीपीआई जैसी राष्ट्रीय पार्टी के छात्र संगठन एआईएसएफ ने पहले मिथिला यूनिवर्सिटी में और अब आज पटना यूनिवर्सिटी के चुनाव में जन अधिकार छात्र परिषद के साथ चुनावी समझौता करके देश और बिहार को एक बेहतर संदेश दिया है,यह उन लोगों के लिए संदेश है जो लोहिया और कर्पूरी ठाकुर के नाम पर राजनीति तो करते हैं लेकिन जातीयता की राजनीति को आगे रखकर समाज को कमजोर करते हैं ।समाजवाद और सबको साथ लेकर चलने वाली विचारधारा के साथ उन्माद और नफरत की राजनीति करने वालों को करारा जवाब दे सकते हैं, क्योंकि ऐसे उन्माद और सांप्रदायिकता के नाम पर राजनीति करने वाले लोग लोग सिर्फ समाज को एनआरसी, गाय, गंगा, मंदिर – मस्जिद और दूसरे उन्मादी मुद्दों में उलझा कर ही देश को कमजोर करने का काम करते हैं।

उन्होंने कहा कि हमारे गठबंधन का लक्ष्य है कि बेहतर शिक्षा के साथ-साथ हमारे बच्चे और बच्चियां सुरक्षित भविष्य कैसे बना सके और बिना डर और अभाव के किस तरह से बेहतर शिक्षा प्राप्त कर सके इसके लिए पप्पू हर स्तर पर उनके साथ खड़े रहेंगे और हमारा प्रयास उनके लिए पूरी तरह से ईमानदारी एवं समर्पण का रहेगा । जब तक अपने विचारों और आचरण के साथ इमानदारी पूर्वक खड़े नहीं हुए तब तक ऐसे उन्मादी और नफरत की राजनीति करने वाले हमेशा ही समाज को नुकसान पहुंचाते रहेंगे।

जाप अध्यक्ष ने कहा कहा कि बिहार तथा छात्रों के हित में यह गठबंधन व्यापक बने, इसके लिए हमेशा प्रयास जारी रहेगा और आज एआईएसएफ और जन अधिकार छात्र परिषद ने गठबंधन करके लाखो छात्रों के भविष्य के साथ साथ समाज को बेहतर निर्माण की दिशा में ले जाने का जो प्रयास किया है उसमें आप सभी के सहयोग और समर्थन की आवश्यकता है उम्मीद करते हैं कि आप सभी हमारे इस गठबंधन को पटना यूनिवर्सिटी के चुनाव में वोट देकर छात्रों तथा अपने बच्चों के बेहतर भविष्य को बनाने में और उन्माद तथा जातीय राजनीति करने वालों को करारा जवाब देने में सहभागी बनेंगे।

इस मौके पर जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज़ अहमद ,एआईएसएफ के राष्ट्रीय सचिव सुशील कुमार, राष्ट्रीय महासचिव सह प्रवक्ता प्रेमचंद सिंह, राष्ट्रीय महासचिव अकबर अली परवेज, राष्ट्रीय महासचिव सह प्रभारी राजेश रंजन पप्पू, कार्यकारी अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह कुशवाहा, प्रदेश महासचिव शंकर पटेल, अरुण कुमार सिंह, जन अधिकार छात्र परिषद के प्रदेश अध्यक्ष गौतम आनंद, कार्यकारी अध्यक्ष विशाल कुमार, प्रधान महासचिव आजाद चांद, ईशा यादव, प्रिया राज, शशांक मोनू सहित छात्र परिषद के सभी प्रदेश पदाधिकारी एवं जिला अध्यक्ष सहित अन्य नेतागण उपस्थित थे।गौरतलब है कि पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव 2019-20 के लिये JACP AISF के साझा उम्मीदवार मनीष कुमार, अध्यक्ष अन्नू श्री-उपाध्यक्ष, बबलू कुमार- महासचिव, आमिर राजा- संयुक्त सचिव, राहुल कुमार- कोषाध्यक्ष हैं।

अन्य ख़बरें

आज : पूर्वी चंपारण किसान सभा का विशाल किसान मार्च।
In 100 days they will be free....... Rahul Gandhi
डॉक्टर संजीव रंजन के नए हॉस्पिटल बिल्डिंग "रानी हॉस्पिटल" का भव्य उद्घाटन 29 जुलाई को
संविधान गरीब को भी राजा बनने का अधिकार देता है : मुकेश सहनी
पानी में डूबने से भाई बहन की मौत, शोक
गांधी के विचार आज भी प्रासंगिक: अवनीश कुमार
पकड़ीदयाल: अनुमंडल पदाधिकारी के नेतृत्व में निकली मतदाता जागरूकता बाइक रैली,
पाकिस्तान पर भारतीय वायु सेना के हमले के बाद मोतिहारी में भाजपा कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न
भोजपुरी फिल्म सनकी दरोगा.... 3 दिन का ओवर ऑल कलेक्शन
मेरी बेटी श्रद्धा कपूर हैं लेडी सिंघम : शक्ति कपूर
हाई स्कूल मैदान, अरेराज में सोमेश्वर नाथ महोत्सव 2019 का भव्य आयोजन
भाजपा बिहार प्रदेश के व्यापार प्रकोष्ठ का प्रदेश संयोजक नियुक्त हुए बबलू गुप्ता, शुभचिंतकों से मिलने...
शिक्षक राष्ट्र निर्माता है अतः उनका सम्मान जरूरी : निखिल
दम्मा एवं सांस से संबंधित दिक्कत है...? तो आइए मोतिहारी में यहां लग रहा है फ्री मेडिकल कैंप
करोड़पति सुशील कुमार बने चुनाव 2019 के ब्रांड एम्बेसडर। अब लोगों को वोट डालने के प्रति जागरूक करते न...
दंत रोग विशेषज्ञ( Dentist) डॉ. रजनीश कुमार शर्मा से जानिए "पायरिया कैसे रहे आपसे दूर "
गुरु पूर्णिमा विशेष: जीवन दर्शन-गुरु की महत्ता एवं भ्रम से वास्तविकता की ओर' विषय पर एलएनडी कॉलेज मे...
कला संस्कृति मंत्री ने बाढ़ पीड़ितों के सहायतार्थ चूड़ा एवं गुड़ का किया पैकिंग
महादलित बस्ती में आंगनबाड़ी केंद्र पर बच्चों के बीच कॉपी, पेंसिल, कटर, रबड़ और पौष्टिक आहार का वितरण
गौतम बुद्ध दर्द उपचार क्लिनिक मोतिहारी में दर्द के मरीजो की हुई नि:शुल्क जांँच

  • 8
    Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *