चैंबर के ओरिएंटेशन कार्यक्रम में व्यवसायियों के साथ हो रहे क्राईम को लेकर जाहिर की गई चिंता

Featured Post मोतिहारी मोतिहारी स्पेशल

मोतिहारी। मोतिहारी के स्थानीय वी. के. गार्डेन के सभागार में चैंबर की क्षेत्रीय इकाइयों के साथ जिला चैंबर के द्वारा ओरिएंटेशन कार्यक्रम 2022 का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में शामिल व्यवसायियों ने समस्याओं एवं गतिविधियों को रखा एवं अपनी चिंताओं से जिला टीम को अवगत कराया गया।
NTC NEWS MEDIA संजय जयसवाल, अध्यक्ष 
इस दौरान चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि पूर्वी चंपारण जिले में जितने भी मुख्य मुख्य क्षेत्र में चैंबर की स्थापना हुई है उन सभी चेंबर के सचिव, महासचिव, सह-सचिव को यहां बुलाया गया था एवं उनके साथ सामंजस्य बैठाकर कैसे हम लोग चैंबर को चलाते हैं…? इसके विषय में उन्हें विधिवार चैंबर के गठन से क्या फायदे, चलाने एवं समस्या के समय रास्ता निकालने के तौर तरीके बताएं गए।
NTC NEWS MEDIA
NTC NEWS MEDIA प्रभु प्रसाद गुप्ता
वहीं दूसरी ओर रामगढ़वा चैंबर ऑफ कॉमर्स के प्रभु प्रसाद गुप्ता ने बताया कि वे पहली बार ही इस तरह के कार्यक्रम में आए हैं एवं चेंबर के गठन, मोतिहारी चेंबर ऑफ कॉमर्स से व्यवसायियों को सहयोग आदि को समझ रहे हैं। वही रामगढ़वा में हुए व्यवसायी हत्या पर उन्होंने कहा कि अभी उस हत्या मामले में दो लोगों को पुलिस द्वारा पकड़ने की बात कही गई है चेंबर भी अपने स्तर से छानबीन करने की कोशिश कर रहा है की जो घटना किया है यह वही है अथवा दूसरा है।
NTC NEWS MEDIA  हेमंत कुमार, संयुक्त सचिव
वहीं संयुक्त सचिव हेमंत कुमार ने बताया कि मोतिहारी चैंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा छोटे छोटे स्तर पर चैंबर का गठन किया जा रहा है। जिसमें अरेराज, रामगढ़वा, सुगौली एवं घोड़ासहन चैंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधियों के साथ पहली बार यह बैठक हो रहा है। इसमें एक छत के नीचे हमने अपने विचारों का आदान प्रदान किया है अपनी शंकाओं एवं समस्याओं पर चर्चा की है।
डॉ विवेक गौरव, संयोजक, क्षेत्रीय संगठन विस्तार समिति
वहीं दूसरी ओर चैंबर के पूर्व अध्यक्ष एवं क्षेत्रीय संगठन विस्तार समिति के संयोजक डाॅ. विवेक गौरव ने बताया कि जिले में हाल-फिलहाल में बढ़ रहे क्राइम को लेकर गंभीर मंथन किया गया और यह मंथन इसलिए किया गया क्योंकि हाल फिलहाल में रामगढ़वा में व्यवसायी की हत्या हुई, सुगौली में लूट की घटना हुई, जिसमें व्यवसायी बाल-बाल बच गए। उन्होंने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि हम देख रहे हैं कि पुराने समय के हिसाब से हाल-फिलहाल में व्यवसायियों के साथ घटनाएं फिर से बढ़ गई हैं । यह गंभीर चिंतन का विषय था और इस पर हमने गंभीर चिंतन किया है।
मोतिहारी चेंबर ऑफ कॉमर्स के इस ओरिएंटेशन कार्यक्रम में बड़ी संख्या में क्षेत्रीय चेंबर के प्रतिनिधियों का शामिल होना एवं सुरक्षा को लेकर अपनी चिंताओं को जाहिर करना। बैठक में सुरक्षा विषय पर चिंतन करना इस बात की ओर इशारा करता है कि कहीं ना कहीं व्यवसायियों में अपनी सुरक्षा को लेकर एक भय का माहौल है। अब बड़ी जिम्मेवारी मोतिहारी पुलिस की है कि वह सुरक्षा कारणों से चिंतित इन व्यवसायियों का विश्वास कहां तक जीत पाता है।
बरहाल आपको यह बता दे कि रविवार को मोतिहारी पुलिस द्वारा एक स्टेटमेंट जारी किया गया जिसमें कहा गया है कि 50 हजार रुपये अथवा उससे अधिक की रकम यदि नागरिक अथवा व्यवसायी ले जा रहे हैं तो पुलिस उन्हें निःशुल्क सुरक्षा उपलब्ध कराएगी बरहाल इसके लिए उन्हें पहले से सूचना देनी होगी। मोतिहारी पुलिस के इस स्टेटमेंट पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए चेंबर के मीडिया प्रभारी डॉ विवेक गौरव ने कहा कि हम मोतिहारी पुलिस की इस नई पहल का स्वागत करते हैं लेकिन इसमें बड़ी बात व्यवसायियों की निजता की है जिसका ख्याल रखना होगा।

अन्य ख़बरें

सामाजिक संस्था ग्रीन एंड क्लीन के तत्वधान में हुआ सैनिटाइजेशन
आरटीआई कार्यकर्ता विपिन अग्रवाल हत्या मामले में मुख्य अभियुक्त गिरफ्तार
I am responsible for the loss of the 2019 election: Rahul Gandhi
मुंशी सिंह कॉलेज मोतिहारी के प्राचार्य एवं एनएसएस स्वयंसेवकों ने किया रक्तदान
गन्ना से होगा गुड़ का उत्पादन, गुड़ इकाई स्थापना पर 50% अनुदान
बिहार सरकार के अल्टरनेट-डे आदेश से मोतिहारी के व्यवसायी सड़कों पर, दिया सांकेतिक धरना
पनघट पर पथीक है प्यासा......... सत्येन्द्र मिश्र
पश्चिम बंगाल के बोलपुर में अमित शाह ने किया रोड शो उमड़ा जनसैलाब
15 दिसंबर तक भाजपा का गहन संपर्क अभियान, घर घर संपर्क करके पार्टी देगी स्वच्छता का संदेश
NSS ने लगाया फ्री मेडिकल कैंप, दाँत-जाँच के बाद हुआ, ब्रश-पेस्ट वितरित..
ब्रावो मास्क मेकिंग एंड प्रोटेक्टिव गियर यूनिट का जीप अध्यक्ष, नगर सभापति, पूर्व विधायक, पूर्व वार्ड...
आसाराम बापू के भक्तों ने मनाया ब्लैक डे: 5 साल पहले आज ही के दिन आसाराम बापू हुए थे गिरफ्तार
उद्योग मंत्री श्याम रजक से उद्योगपति राकेश पांडेय ने की शिष्टाचार भेंटवार्ता चंपारण में खादी पार्क स...
मशहूर गायक नरेंद्र चंचल का हुआ निधन, प्रधानमंत्री सहित बॉलीवुड हस्तियों ने जताया दुःख
NSS ( राष्ट्रीय सेवा योजना )....???
नए कृषि कानून से कालाबाजारी बढ़ेगा : डॉ दीपक
अगर बाबा साहब नहीं होते तो भारत का संविधान,भारत का सम्मान और भारत का गुणगान नहीं होता: मंत्री
रसीदपुर में मनरेगा के तहत बने पशु शेड का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण
"संघर्ष" फिल्म के प्रमोशन के लिए पहुंची अभिनेत्री काजल राघवानी, अभिनेता अवधेश मिश्रा संग पूरी टीम
Global changemaker award से सम्मानित हुए ट्री मैन सुजीत कुमार

Leave a Reply