चैंबर के ओरिएंटेशन कार्यक्रम में व्यवसायियों के साथ हो रहे क्राईम को लेकर जाहिर की गई चिंता

Featured Post मोतिहारी मोतिहारी स्पेशल

मोतिहारी। मोतिहारी के स्थानीय वी. के. गार्डेन के सभागार में चैंबर की क्षेत्रीय इकाइयों के साथ जिला चैंबर के द्वारा ओरिएंटेशन कार्यक्रम 2022 का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में शामिल व्यवसायियों ने समस्याओं एवं गतिविधियों को रखा एवं अपनी चिंताओं से जिला टीम को अवगत कराया गया।
NTC NEWS MEDIA संजय जयसवाल, अध्यक्ष 
इस दौरान चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि पूर्वी चंपारण जिले में जितने भी मुख्य मुख्य क्षेत्र में चैंबर की स्थापना हुई है उन सभी चेंबर के सचिव, महासचिव, सह-सचिव को यहां बुलाया गया था एवं उनके साथ सामंजस्य बैठाकर कैसे हम लोग चैंबर को चलाते हैं…? इसके विषय में उन्हें विधिवार चैंबर के गठन से क्या फायदे, चलाने एवं समस्या के समय रास्ता निकालने के तौर तरीके बताएं गए।
NTC NEWS MEDIA
NTC NEWS MEDIA प्रभु प्रसाद गुप्ता
वहीं दूसरी ओर रामगढ़वा चैंबर ऑफ कॉमर्स के प्रभु प्रसाद गुप्ता ने बताया कि वे पहली बार ही इस तरह के कार्यक्रम में आए हैं एवं चेंबर के गठन, मोतिहारी चेंबर ऑफ कॉमर्स से व्यवसायियों को सहयोग आदि को समझ रहे हैं। वही रामगढ़वा में हुए व्यवसायी हत्या पर उन्होंने कहा कि अभी उस हत्या मामले में दो लोगों को पुलिस द्वारा पकड़ने की बात कही गई है चेंबर भी अपने स्तर से छानबीन करने की कोशिश कर रहा है की जो घटना किया है यह वही है अथवा दूसरा है।
NTC NEWS MEDIA  हेमंत कुमार, संयुक्त सचिव
वहीं संयुक्त सचिव हेमंत कुमार ने बताया कि मोतिहारी चैंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा छोटे छोटे स्तर पर चैंबर का गठन किया जा रहा है। जिसमें अरेराज, रामगढ़वा, सुगौली एवं घोड़ासहन चैंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधियों के साथ पहली बार यह बैठक हो रहा है। इसमें एक छत के नीचे हमने अपने विचारों का आदान प्रदान किया है अपनी शंकाओं एवं समस्याओं पर चर्चा की है।
डॉ विवेक गौरव, संयोजक, क्षेत्रीय संगठन विस्तार समिति
वहीं दूसरी ओर चैंबर के पूर्व अध्यक्ष एवं क्षेत्रीय संगठन विस्तार समिति के संयोजक डाॅ. विवेक गौरव ने बताया कि जिले में हाल-फिलहाल में बढ़ रहे क्राइम को लेकर गंभीर मंथन किया गया और यह मंथन इसलिए किया गया क्योंकि हाल फिलहाल में रामगढ़वा में व्यवसायी की हत्या हुई, सुगौली में लूट की घटना हुई, जिसमें व्यवसायी बाल-बाल बच गए। उन्होंने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि हम देख रहे हैं कि पुराने समय के हिसाब से हाल-फिलहाल में व्यवसायियों के साथ घटनाएं फिर से बढ़ गई हैं । यह गंभीर चिंतन का विषय था और इस पर हमने गंभीर चिंतन किया है।
मोतिहारी चेंबर ऑफ कॉमर्स के इस ओरिएंटेशन कार्यक्रम में बड़ी संख्या में क्षेत्रीय चेंबर के प्रतिनिधियों का शामिल होना एवं सुरक्षा को लेकर अपनी चिंताओं को जाहिर करना। बैठक में सुरक्षा विषय पर चिंतन करना इस बात की ओर इशारा करता है कि कहीं ना कहीं व्यवसायियों में अपनी सुरक्षा को लेकर एक भय का माहौल है। अब बड़ी जिम्मेवारी मोतिहारी पुलिस की है कि वह सुरक्षा कारणों से चिंतित इन व्यवसायियों का विश्वास कहां तक जीत पाता है।
बरहाल आपको यह बता दे कि रविवार को मोतिहारी पुलिस द्वारा एक स्टेटमेंट जारी किया गया जिसमें कहा गया है कि 50 हजार रुपये अथवा उससे अधिक की रकम यदि नागरिक अथवा व्यवसायी ले जा रहे हैं तो पुलिस उन्हें निःशुल्क सुरक्षा उपलब्ध कराएगी बरहाल इसके लिए उन्हें पहले से सूचना देनी होगी। मोतिहारी पुलिस के इस स्टेटमेंट पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए चेंबर के मीडिया प्रभारी डॉ विवेक गौरव ने कहा कि हम मोतिहारी पुलिस की इस नई पहल का स्वागत करते हैं लेकिन इसमें बड़ी बात व्यवसायियों की निजता की है जिसका ख्याल रखना होगा।

अन्य ख़बरें

जिला तैलिक साहू संगठन बेतिया ने किया संगठन विस्तार, नगर कमिटी का हुआ गठन।
संघ उचित दाम पर लोगों को सब्जी मुहैया कराएगा: सहकारिता मंत्री
ऑनलाइन जॉब कैंप में 25 को मिली नौकरी।। 106 किया था आवेदन।।
Feni Cyclone: प्रचंड तूफान में बदला चक्रवात ‘फेनी’, उत्तर-प्रदेश में भी दी सतर्क रहने की सलाह
कोविड-19 संक्रमण से मृत व्यक्ति के परिजन के बीच 4-4 लाख रूपये अनुदान राशि का वितरण
सी०पी०आई०(एम) के 93 वर्षीय वयोवृद्ध नेता कामरेड कृष्णकान्त सिंह का निधन
जयप्रकाश प्रसाद के हत्यारों एवं षड्यंत्रकारियों को एक सप्ताह के अंदर गिरफ्तार करने की मांग
राजनीतिक उठापटक जारी भाजपा के मनोज कुमार ने ज्वाइन किया कांग्रेस
कोरोना संकट झेल रहे सीतामढ़ी को बाढ़ आपदा से बचाव को लेकर डीएम-एसपी ने तटबंधों का किया निरीक्षण
पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार ने किया हेल्थ अवेयरनेस प्रोग्राम का उद्घाटन, जल्द ही IGIMS के डॉक्टरों का...
भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष लक्ष्मण प्रसाद का 85 वर्ष के आयु में निधन,आज होगा अंतिम संस्कार
आसाराम बापू के भक्तों ने मनाया ब्लैक डे: 5 साल पहले आज ही के दिन आसाराम बापू हुए थे गिरफ्तार
पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा: प्रमोद कुमार
कृभको के बरियारपुर स्थित गोदाम में घुसा बारिश का पानी, लाखो के क्षति का अनुमान।।
06 फिल्मों का निर्माण करेंगे सुबोध गांधी
सदस्यता अभियान को लेकर ABVP मोतिहारी ने किया जिला बैठक का आयोजन ।
रंग लाता दिख रहा है 'सुशील कुमार' का "गौरैया संरक्षण अभियान"
"सा रे गा मा" फेम गायिका आंशिका सिंह ने दी शानदार प्रस्तुति
सेवा सप्ताह के अंतर्गत पूर्व केंद्रीय मंत्री ने किया स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन
योग के बारे में बता रहे हैं...युवा भारत पतंजलि के जिला उपाध्यक्ष ओमकार प्रकाश

Leave a Reply