चयनित शिक्षकों के लिए नियुक्ति पत्र जारी करने की तिथि हुई निर्धारित, शिक्षकों में हर्ष

Featured Post बिहार मोतिहारी मोतिहारी स्पेशल शिक्षा स्पेशल न्यूज़

मोतिहारी। नकुल कुमार साह
मोतिहारी। नव वर्ष 2022 में चयनित शिक्षकों के अच्छे दिन आने वाले हैं। इस संदर्भ में शिक्षा विभाग द्वारा जारी एक पत्र उनके मुरझाए चेहरे पर मुस्कान बिखेर रहा है। जिसमें 25 फरवरी 2022 तक उन्हें एक साथ नियुक्ति पत्र सुपुर्द करने की बात की गई है।
शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार द्वारा बिहार के सभी जिले के शिक्षा पदाधिकारी एवं जिला कार्यक्रम पदाधिकारी(स्थापना) को जारी एक पत्र के माध्यम से पूर्व में जारी पत्र का हवाला देते हुए वर्ष 2019-20 में राज्य के प्रारंभिक विद्यालय में शिक्षक के पद पर चयनित अभ्यार्थियों के शैक्षणिक /प्रशैक्षणिक प्रमाण-पत्रों का सत्यापन अनिवार्य रूप से फरवरी 2022 के तृतीय सप्ताह तक पूर्ण कर लेने का निर्देश दिया गया है।
इस संदर्भ में अपर मुख्य सचिव ने विभाग के निर्णय को रखते हुए कहा है कि सभी नियोजन इकाइयों के चयनित अभ्यर्थियों को दिनांक 25 फरवरी 2022 को एक साथ नियुक्ति पत्र दिया जाए।
पत्र में आगे कहा गया है कि पंचायत नियोजन इकाई एवं प्रखंड नियोजन इकाई के चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र संबंधित प्रखंड मुख्यालय में तथा नगर निकाय में चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र संबंधित जिला मुख्यालय में वितरित किया जाएगा।

Advertisements
इस संदर्भ में जानकारी देते हुए शिक्षक बहाली मोर्चा के जिला अध्यक्ष विनीत कुमार ने बताया कि मोर्चा ने 22 दिसंबर 2021 को मोतिहारी के गांधी मैदान में आयोजित मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के “समाज सुधार यात्रा” के पहले दिन जिला संयोजक अमित आनंद प्रियदर्शी, जिला महासचिव संदीप कुमार और अन्य साथियों के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलकर चयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देने के लिए ज्ञापन सौंपते हुए उनसे आग्रह किया गया था। इस दौरान मुख्यमंत्री ने सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हुए, कहा था कि काम चल रहा है जल्द ही इसकी सूचना दे दी जाएगी।
जिलाध्यक्ष ने बताया कि मुख्यमंत्री के आदेश से शिक्षा विभाग ने नियुक्ति पत्र जारी करने की तिथि निर्धारित कर दी है। उन्होंने शिक्षक बहाली मोर्चा पूर्वी चंपारण के सदस्यों को बधाई देते हुए कहा कि मोर्चा के द्वारा किया गया यह कार्य बेहद ही सराहनीय और प्रशंसनीय हैं। क्योंकि मोर्चा के सदस्यों ने मुख्यमंत्री से मिलकर 94000 प्रारंभिक शिक्षकों की आवाज मुख्यमंत्री तक पहली बार पहुंचाई जिसका सकारात्मक असर दिखा और शिक्षा विभाग ने अपने एक पत्र के माध्यम से नियुक्ति पत्र जारी करने की तिथि निर्धारित कर दी है।
 विनीत कुमार ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का धन्यवाद ज्ञापन करते हुए बताया कि आज नियुक्ति पत्र जारी करने की तिथि निर्धारित कर दी गई है। इसके लिए मुख्यमंत्री जी को बहुत-बहुत धन्यवाद
वहीं उन्होंने बताया कि शिक्षा विभाग द्वारा नियुक्ति पत्र जारी करने की तिथि जारी होने के बाद “शिक्षक बहाली मोर्चा” पूर्वी चंपारण के कार्यों की सराहना पूरे बिहार से की जा रही है। पूरे बिहार के चयनित शिक्षक अभ्यर्थियों द्वारा मोर्चा के सदस्यों को उनके इस कार्य के लिए बधाई दी जा रही है कि उनकी मेहनत से आज शिक्षा विभाग ने नियुक्ति पत्र जारी करने की तिथि जारी कर दी है।
श्री कुमार ने कहा है कि हमें ऐसे ही एकजुटता दिखानी है और सभी एक साथ मिलकर भविष्य की समस्याओं का भी समाधान करना है। इसके साथ ही उन्होंने सबके साथ और सहयोग के लिए धन्यवाद देते हुए सभी चयनित शिक्षकों को बधाई और शुभकामनाएं दिया है।
वहीं श्री विनीत ने जदयू महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष, डॉ कुमकुम सिन्हा की सराहना करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री से मिलवाने में उनका बहुत योगदान है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि डॉ सिन्हा के सहयोग से ही शिक्षक बहाली मोर्चा के सदस्यों ने मुख्यमंत्री से दूसरी बार मुलाकात की है। उन्होंने कहा कि इसके पूर्व में भी शिक्षक बहाली मोर्चा ने डॉक्टर कुमकुम सिन्हा के सहयोग से ही केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह से मुलाकात कर अपनी बात रखी थी।
जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बधाई देने वालों में रितेश कुमार, आदित्य कुमार, सोनू कुमार, सूरज कुमार, सनी कुमार, सरफराज अहमद, संजीत कुमार, श्वेता वर्मा, रवि रंजन कुमार, आकिब जावेद, प्रियंका कुमारी, अदिति कुमारी, जूही कुमारी, शालू कुमारी, मनीषा कुमारी, शैलेंद्र कुमार, मुन्ना कुमार, सोनालिका कुमारी, कुसुम कुमारी, पूर्णिमा कुमारी, अभिषेक कुमार, अमरेंद्र पांडे, आनंद कुमार, चंदन कुमार सिंह व अन्य शामिल हैं।

अन्य ख़बरें

फैशन की दुनिया में विशिष्ट पहचान बना चुकी है तुलिका वैश, खादी से बने परिधानों को कर रही हैं प्रमोट
11 सितंबर को ढेकहाँ में सजही महोत्सव एवं लखौरा में शिव महोत्सव का होगा आयोजन
बिहार के डांसर की मदद के लिये आगे आया BDCA
हम निस्वार्थ भाव से समतामूलक समाज बनाने की ओर अग्रसर : आजाद
बारिश के कारण पटना पुलिस लाइन शस्त्रागार पर गिरा पेड़ कई जवान घायल बचाव कार्य अभी भी जारी
CAA एवं NRC के समर्थन में ABVP का जुलूस
BSS CLUB समस्तीपुर : दक्षिणा में पौधा लगवाकर पढ़ाने वाले गुरुजी Rajesh Kumar Suman
जदयू व्यवसायिक प्रकोष्ठ की बैठक के पश्चात 1 मार्च को आयोजित होने वाले कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल ह...
ABVP ने आखिरी दिन चलाया सदस्यता अभियान
ब्रावो फार्मा के चेयरमैन राकेश पांडे डॉक्टर ऑफ फिलॉसफी इन इंटरनेशनल रिलेशंस (मानद कारण) की उपाधि से ...
वट वृक्ष पूजनोत्सव के अवसर पर सभी लोग पौधा लगाएं : ट्री मैन सुजीत कुमार
अप्रवासी सम्मेलन को सफल बनाने को लेकर भाजपा विदेश संपर्क विभाग की हुई बैठक
अनुमंडल स्तरीय क्विज़ प्रतियोगिता का समापन समारोह एवं पुरस्कार वितरण समारोह संपन्न
पटना में मोबाइल वैन से बिकने लगीं सब्जियां... पहले चरण में ब्रांड "तरकारी" से जुड़ेंगे 5 जिले
अपराधियों ने किया घात लगाकर फेरीवाले पप्पू दास पर किया हमला
मुजीब गर्ल हाई स्कूल के संस्थापक स्वर्गीय कमला प्रसाद सिंह की पुण्यतिथि पर पर्यटन मंत्री ने की पुष्प...
विवेकानंद ने पूरी दुनिया को भारत के अध्यात्म का दर्शन कराया : प्रकाश अस्थाना
स्थानीय विधायक सा मंत्री ने किया 1 करोड़ 6 लाख की लागत से बनने वाली सड़क का शिलान्यास
बिहार की 11 बेटियों को मिला कंचन रत्न सम्मान
पूर्वी चंपारण जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने सामग्री कोषांग, VVPAT वेयरहाउस ब्रज गृह एवं मतगणना केंद्र क...

Leave a Reply