खेल दिवस पर जिले के खिलाड़ी एवं प्रशिक्षक हुए सम्मानित, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान उप मुख्यमंत्री रहे मौजूद

Featured Post slide खेल बिहार

मोतिहारी। कला ,संस्कृति एवं युवा विभाग बिहार सरकार द्वारा आयोजित राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर उप मुख्यमंत्री के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान पूर्वी चंपारण जिलाधिकारी शीर्षक कपिल अशोक, 38 उत्कृष्ट खिलाड़ियों खेल प्रशिक्षको, खेल संघों के साथ कार्यक्रम में भाग लिया गया।

खेल में अनुशासन का बहुत बड़ा महत्व है ।इसके प्रति सभी खिलाड़ियों को उत्तरदायी होना चाहिए। आप लोगों ने कई राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर के खेलों में भाग लिया होगा ।आज हाँकी के जाने माने विश्व प्रसिद्ध खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद के जन्म दिवस के उप लक्ष्य में राष्ट्रीय खेल दिवस का आयोजन होता है। जिन्होंने तीन बार भारत को स्वर्ण पदक दिलाया था । इन्हें भारत सरकार ने पद्मभूषण अवार्ड से सम्मानित किया था, उक्त बातें समाहरणालय सभागार में आयोजित कार्यक्रम के दौरान जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक द्वारा  खिलाड़ियों को सम्मानित करते हुए कही गई।

जिलाधिकारी ने कहा पूर्वी चंपारण में खेल को आगे बढ़ाना आवश्यक है। खेल में जो व्यक्ति रुची रखता है। वह आगे बढ़ जाता है और सफल होता है। राज्य और राष्ट्रीय स्तर में खेलना महत्वपूर्ण है । चंपारण के खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करना है । मेडल जीतने हैं ।जिस प्रकार मेजर ध्यानचंद ने अपने राज्य और राष्ट्र का नाम ऊंचा किया था, महेंद्र सिंह धोनी ने खेल की बदौलत अपनी पहचान बनाई, उसी प्रकार आप अपनी पहचान बनाए एवं उदाहरण पेश करें, मिसाल कायम करें।

जिलाधिकारी  शीर्षत कपिल अशोक ने कहा कि मैं भी खिलाड़ी बनना चाहता था। खेल के प्रति मेरी भी रुचि थी और कई खेलों में भाग लेता था। लेकिन मुझे I. A. S बनना था, जो मैं बन गया।

आप लोगों के पास बहुत ही अच्छा विकल्प है। गांधी मैदान जिसमें आकर आप अपनी तैयारी कर सकते हैं इसके लिए केवल आपका डेडीकेशन होना चाहिए ।

जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड समाप्त होने के बाद मैं आप लोगों को सहयोग प्रदान करूंगा । आप एक अच्छे बैडमिंटन के खिलाड़ी हो सकते हैं अन्य खेलों में भी अच्छे हो सकते हैं यथा स्पोर्ट्समैन बन सकते हैं, ओलंपिक, एशियन में गोल्ड मेडल लाकर अपने पूर्वी चंपारण और भारतवर्ष का नाम ऊंचा कर सकते हैं । कई खिलाड़ियों ने अपने देश का नाम रोशन किया है। मशहूर खिलाड़ी के जन्म दिवस के अवसर पर आप सबों को सम्मानित करते हुए मैं बहुत गौरव का अनुभव कर रहा हूं । आपके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं ।

जिलाधिकारी ने क्रिकेट के लिए पांच खिलाड़ियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया  एथलेटिक्स के पाँच, फुटबॉल की 6, बैडमिंटन के चार, बॉक्सिंग के 7 एवं कैरम के एक खिलाड़ियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया । इतना ही नहीं पूर्वी चंपारण के 9 प्रशिक्षकों को उन्होंने सम्मानित किया ।

उन्होंने शिक्षकों से कहा आप द्रोणाचार्य की भूमिका में खिलाड़ियों को तैयार करें ,जो लक्ष्य को भेद सकें और भारत का नाम रोशन कर सके ।

उक्त अवसर पर सहायक समाहर्ता ,उप विकास आयुक्त ,प्रशासनिक पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, जिला खेल पदाधिकारी बड़ी संख्या में खिलाड़ी और गणमान्य लोग मौजूद थे।

अन्य ख़बरें

महिला दिवस के अवसर पर स्वयंसेवी संस्था ने महिला सदस्यों को किया सम्मानित
26 सितंबर को होने वाले विश्व गर्भनिरोधक दिवस के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया
कला संस्कृति मंत्री ने संतों से माँगा आशीर्वाद कहा आपके आशीर्वाद से ही विजय संभव होगी 
अमन क्लिनिक मोतिहारी में लगा दानपेटी। पेश की मानवता की मिसाल...!
Sunday Special में मिलिए : दाँत के डाॅक्टर, डाॅ. रजनीश कुमार शर्मा
Breaking NEWS: अभी अभी मोतिहारी के पुलिस कप्तान उपेंद्र कुमार शर्मा निकले जाम छुड़ाने तो सड़के हो गई...
वरिष्ठ भाजपा नेता राजेंद्र प्रसाद का निधन, कला संस्कृति मंत्री एवं अन्य ने दी श्रद्धांजलि
स्वामी विवेकानंद जयंती पर 101 युवाओं को अत्तुनिया फाउंडेशन ने किया सम्मानित
भाजपा जिला के नव गठित कार्यसमिति की प्रथम बैठक सम्पन्न
जिला जदयू का महा सदस्यता अभियान जोरो पर, सैकड़ों लोगों ने ली जदयू की सदस्यता
साहू समाज के विधायकों की जीत पर मोतिहारी साहू समाज ने दी बधाई
बिहार पुलिस की महिला सिपाही स्नेहा ने की आत्महत्या... कारणों से पर्दा हटना अभी बाकी।।
मुख्य सचिव बिहार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की समीक्षा बैठक
डॉ०नामवर सिंह हिंदी आलोचना के स्टेट्स मैन, पत्रकार भवन में हुई शोक सभा में शहर के नामचीन पत्रकार हुए...
बालू पर आकृति उकेर सैंड आर्टिस्ट मधुरेन्द्र ने दी पीएम मोदी को 69वें जन्मदिन की बधाई।
'विश्व माहवारी स्वछता दिवस' के उद्देश्यों को सार्थक कर रहा है 'सेनेटरी पैड बैंक'
कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय और सेबी ने नियामक निगरानी को मजबूत बनाने के लिए समझौता
CTET की परीक्षा स्थगित
याद किए गए संपूर्ण क्रांति के नायक जय प्रकाश नारायण
स्वयंसेवी संस्था प्रभा फाउंडेशन ने पुलिस वालों के बीच किया फलों का वितरण

Leave a Reply