कोरोना संक्रमण से बचाव के प्रति पेंटिंग प्रतियोगिता में भाग लेने वाले 9 विजेताओं को कला संस्कृति मंत्री ने किया सम्मानित

Featured Post फोटो गैलरी बिहार मोतिहारी मोतिहारी स्पेशल शिक्षा साहित्य स्पेशल न्यूज़

मोतिहारी। शनिवार को बिहार के कला संस्कृति एवं युवा विभाग मंत्री अपने विधानसभा क्षेत्र मोतिहारी में जिला प्रशासन द्वारा ऑनलाइन पेंटिंग प्रतियोगिता में शामिल प्रतिभागियों को सम्मानित कर रहे थे इस दौरान उन्होंने जिला पदाधिकारी के कार्यों की सराहना भी की।

कला संस्कृति एवं युवा विभाग मंत्री ने जिला प्रशासन द्वारा ऑनलाइन कलाकृति के माध्यम से कोरोना संक्रमण के प्रति लोगों में जागरूकता फैलाने को लेकर कहा है, की जिला अधिकारी सहित जिला प्रशासन के प्रति आभार प्रकट करना चाहेंगे। क्योंकि सत्यग्रह के चम्पारण मुख्यालय मोतिहारी से जिस प्रकार निलहों के खिलाफ महात्मा गांधी जी जन आंदोलन कर भारत को आजादी दिलाई उसी प्रकार देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता मिशन को जन आंदोलन के रूप में आंदोलित कर करोड़ों परिवारों को शौचालय उपलब्ध कराई।

उपरोक्त इन दोनों आंदोलनों के जागरूकता में कलाकारों, गायक, चित्रकला, नाटक, कविवर की अहम भूमिका रही है, उसी की प्रकटीकरण जिला प्रशासन द्वारा चित्रकला के माध्यम से समाज के बच्चे, बच्चियों के माध्यम से जो प्रस्तुति की गई है। उन्होंने कहा कि यही प्रस्तुति कोरोना के जन आंदोलन के रूप में जागरूकता की प्रकृति करण है। जिसके माध्यम से माॅस्क, सैनिटाइजर, सामाजिक दूरी, साबुन से हाथ धोना, आदि का प्रचार प्रसार किया जा रहा है।

उन्होंने कोरोना वारियर्स को इस आंदोलन के योद्धा के तौर पर संबोधित करते हुए कहा कि इस आंदोलन के योद्धा सफाई कर्मी, चिकित्सा कर्मी, पुलिसकर्मी, प्रशासन एवं मीडिया कर्मी अन्य कर्मियों सहित समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों द्वारा लगातार बचाव के साथ सहयोग कर इस आंदोलन की जागरूकता में लगे हैं उन्हें भी सम्मान करते है।उन्होंने प्रवासी बिहारियों को अपने संदेश में कहा कि जो हमारे प्रवासियों भाई हैं उन्हें भी कहना चाहेंगे कि “जान है तो जहान है” आप अपनी जान के साथ अपने परिवार समाज, देश की चिंता करते हुए, इस के प्राथमिक उपचार केंद्र कोरोनटाइन सेंटर में अनुशासन का पालन करते हुए, कोरोना योद्धाओं के निर्देशों को पालन कर सरकार को हर प्रकार के सहयोग करें इसके तहत 21 समान नाश्ता, भोजन, आदि की समुचित व्यवस्था आप सबों के देखरेख में संचालित है।

आप अगर अनुशासन के पालन में कारण बनेंगे तो सरकार का 1500 की राशि आपके खाते में जाना है, साथ ही मनरेगा या माननीय प्रधानमंत्री महोदय द्वारा ग्राम रोजगार में प्रोत्साहन नीति है, उसके प्राप्त होने वाले लाभ आदि को प्राप्त करने में कारण बन सकते है। उन्होंने क्वॉरेंटाइन सेंटर में रह रहे प्रवासी बिहारियों से आग्रह किया कि आप यहां शांति व्यवस्था बनाए रखें एवं इसका उल्लंघन करने से बचें।

उन्होंने विरोधियों पर जबर्दस्त प्रहार करते हुए कहा कि जो समाज के तथाकथित कुछ लोग लगातार इस दिशा में प्रोपगंडा, झूठा, अफवा फैलाकर सस्ती लोकप्रियता लेना चाह रहे है। वैसे लोगों से भी हमे मुकाबला के साथ कोरोना के इस जंग में कोरोना को हराना है, भारत को को जीतना है।

मालूम हो कि जिला प्रशासन द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से कोरोना वायरस के प्रति जन जागरूकता के लिए ऑनलाइन पेंटिंग प्रतियोगिता कराई गई थी जिसमें सैकड़ों बच्चे बच्चियों ने कोरोना संक्रमण से बचाव के प्रति समर्पित सूचनाओं से अंकित अपनी पेंटिंग भेजी थी जिनमें से 9 प्रतिभागियों कृष्णा कुमार, अनिकेत राज,  तान्या सिंह, श्वेतिका सांडिल्य, प्रांजल, अविनाश, अंकिता, अलका कुमारी एवं अंचल का चयन किया गया था जिन्हें कला संस्कृति मंत्री द्वारा सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर जिला अधिकारी, उप विकाश आयुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी, कार्यक्रम की संयोजक एडीएम दीप शिखा, भाजपा के जिला महामंत्री डॉ लालबाबू प्रसाद, मदन सिंह, सहित प्रतियोगी बच्चे-बच्चियों ने भाग लिया।

अन्य ख़बरें

बालू पर आकृति उकेर सैंड आर्टिस्ट मधुरेन्द्र ने दी पीएम मोदी को 69वें जन्मदिन की बधाई।
कृषि मंत्री ने किया नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन
बिहार के डांसर की मदद के लिये आगे आया BDCA
ब्रावो फाउंडेशन का गौ संवर्धन केंद्र के लिए भूमि का चयन
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 95 वीं जयंती मनाई गई
ब्रावो फाउंडेशन के के द्वारा जरूरतमंदों के बीच बाटी जा रही हैं खाद्य सामग्री
GST की विसंगतियों के विरोध में सड़कों पर उतरे व्यवसायी
मिस्टर..मिस मिसेज स्टार इंडिया में शिरकत करेंगे प्रियांक शर्मा
तेतरिया प्रखंड की जीविका दीदी सह स्वछाग्रही राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित।
शासन भ्रष्ट प्रशासन निरस्त:शिवम कुमार साह
27 से 30 अक्टूबर तक भाजपा का सदस्यता अभियान, हर बूथ पर न्यूनतम 50 सदस्य बनाने का लक्ष्य
रसीदपुर में मनरेगा के तहत बने पशु शेड का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण
चलो गाँव की ओर के तहत रमगढ़वा के शिवनगर पंचायत का हुआ भम्रण
मुन्ना कु. कुशवाहा उर्फ मुन्ना भाई तिरहुत जोन के चुनाव अभियान समिति के उपाध्यक्ष मनोनीत
CPIM राज्य सचिव कामरेड अवधेश कुमार ने पारकिंसन बीमारी से पीड़ित कविवर रामेश्वर प्रशान्त से मुलाकात क...
इनरव्हील क्लब ऑफ पटना ने ग्लोबल हैंडवाशिंग डे पर चलाया जागरूकता कार्यक्रम
मतदाता सत्यापन अभियान (EVP) की जानकारी देते हुए जिला अधिकारी रमण कुमार
मोतिहारी के टाउन हॉल के मैदान में लगे दो दिवसीय कौशल रोजगार मेले के पहले दिन उमड़ी युवाओं की भीड़, आज...
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान पूर्व कृषि मंत्री ने lockdown, आइसोलेशन सेंटर, मजदूरों की घर वापसी, रे...
12 अक्टूबर को भाजपा का "युवा संकल्प सम्मेलन" केंद्र व राज्य के बड़े मंत्री होंगे शामिल

Leave a Reply