कोरोना संक्रमण से बचाव के प्रति पेंटिंग प्रतियोगिता में भाग लेने वाले 9 विजेताओं को कला संस्कृति मंत्री ने किया सम्मानित

Featured Post फोटो गैलरी बिहार मोतिहारी मोतिहारी स्पेशल शिक्षा साहित्य स्पेशल न्यूज़
  • 37
    Shares

मोतिहारी। शनिवार को बिहार के कला संस्कृति एवं युवा विभाग मंत्री अपने विधानसभा क्षेत्र मोतिहारी में जिला प्रशासन द्वारा ऑनलाइन पेंटिंग प्रतियोगिता में शामिल प्रतिभागियों को सम्मानित कर रहे थे इस दौरान उन्होंने जिला पदाधिकारी के कार्यों की सराहना भी की।

कला संस्कृति एवं युवा विभाग मंत्री ने जिला प्रशासन द्वारा ऑनलाइन कलाकृति के माध्यम से कोरोना संक्रमण के प्रति लोगों में जागरूकता फैलाने को लेकर कहा है, की जिला अधिकारी सहित जिला प्रशासन के प्रति आभार प्रकट करना चाहेंगे। क्योंकि सत्यग्रह के चम्पारण मुख्यालय मोतिहारी से जिस प्रकार निलहों के खिलाफ महात्मा गांधी जी जन आंदोलन कर भारत को आजादी दिलाई उसी प्रकार देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता मिशन को जन आंदोलन के रूप में आंदोलित कर करोड़ों परिवारों को शौचालय उपलब्ध कराई।

उपरोक्त इन दोनों आंदोलनों के जागरूकता में कलाकारों, गायक, चित्रकला, नाटक, कविवर की अहम भूमिका रही है, उसी की प्रकटीकरण जिला प्रशासन द्वारा चित्रकला के माध्यम से समाज के बच्चे, बच्चियों के माध्यम से जो प्रस्तुति की गई है। उन्होंने कहा कि यही प्रस्तुति कोरोना के जन आंदोलन के रूप में जागरूकता की प्रकृति करण है। जिसके माध्यम से माॅस्क, सैनिटाइजर, सामाजिक दूरी, साबुन से हाथ धोना, आदि का प्रचार प्रसार किया जा रहा है।

उन्होंने कोरोना वारियर्स को इस आंदोलन के योद्धा के तौर पर संबोधित करते हुए कहा कि इस आंदोलन के योद्धा सफाई कर्मी, चिकित्सा कर्मी, पुलिसकर्मी, प्रशासन एवं मीडिया कर्मी अन्य कर्मियों सहित समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों द्वारा लगातार बचाव के साथ सहयोग कर इस आंदोलन की जागरूकता में लगे हैं उन्हें भी सम्मान करते है।उन्होंने प्रवासी बिहारियों को अपने संदेश में कहा कि जो हमारे प्रवासियों भाई हैं उन्हें भी कहना चाहेंगे कि “जान है तो जहान है” आप अपनी जान के साथ अपने परिवार समाज, देश की चिंता करते हुए, इस के प्राथमिक उपचार केंद्र कोरोनटाइन सेंटर में अनुशासन का पालन करते हुए, कोरोना योद्धाओं के निर्देशों को पालन कर सरकार को हर प्रकार के सहयोग करें इसके तहत 21 समान नाश्ता, भोजन, आदि की समुचित व्यवस्था आप सबों के देखरेख में संचालित है।

आप अगर अनुशासन के पालन में कारण बनेंगे तो सरकार का 1500 की राशि आपके खाते में जाना है, साथ ही मनरेगा या माननीय प्रधानमंत्री महोदय द्वारा ग्राम रोजगार में प्रोत्साहन नीति है, उसके प्राप्त होने वाले लाभ आदि को प्राप्त करने में कारण बन सकते है। उन्होंने क्वॉरेंटाइन सेंटर में रह रहे प्रवासी बिहारियों से आग्रह किया कि आप यहां शांति व्यवस्था बनाए रखें एवं इसका उल्लंघन करने से बचें।

उन्होंने विरोधियों पर जबर्दस्त प्रहार करते हुए कहा कि जो समाज के तथाकथित कुछ लोग लगातार इस दिशा में प्रोपगंडा, झूठा, अफवा फैलाकर सस्ती लोकप्रियता लेना चाह रहे है। वैसे लोगों से भी हमे मुकाबला के साथ कोरोना के इस जंग में कोरोना को हराना है, भारत को को जीतना है।

मालूम हो कि जिला प्रशासन द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से कोरोना वायरस के प्रति जन जागरूकता के लिए ऑनलाइन पेंटिंग प्रतियोगिता कराई गई थी जिसमें सैकड़ों बच्चे बच्चियों ने कोरोना संक्रमण से बचाव के प्रति समर्पित सूचनाओं से अंकित अपनी पेंटिंग भेजी थी जिनमें से 9 प्रतिभागियों कृष्णा कुमार, अनिकेत राज,  तान्या सिंह, श्वेतिका सांडिल्य, प्रांजल, अविनाश, अंकिता, अलका कुमारी एवं अंचल का चयन किया गया था जिन्हें कला संस्कृति मंत्री द्वारा सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर जिला अधिकारी, उप विकाश आयुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी, कार्यक्रम की संयोजक एडीएम दीप शिखा, भाजपा के जिला महामंत्री डॉ लालबाबू प्रसाद, मदन सिंह, सहित प्रतियोगी बच्चे-बच्चियों ने भाग लिया।

अन्य ख़बरें

ढाका में भी छठ की तैयारियों के बीच खूब हुई खरीदारी
ABVP ने सेल्फी विथ कैम्पश यूनिट को लेकर किया पोस्टर का विमोचन, "जहाँ जहाँ परिसर - वहाँ वहाँ परिषद" क...
शर्म नहीं सम्मान है औरत की पहचान है"  माहवारी स्वछता दिवस पर वार्ड सदस्यों ने दिया संदेश
भोजपुरी फिल्म काजल के प्रमोशन को मोतिहारी पहुंचे फिल्मी सितारे
फिल्‍मों में काम करने के लिए अभिनय की बारिकियों को जानना है जरूरी
आज यूथ कांग्रेस करेगी मुख्यमंत्री आवास का घेराव बिट्टू यादव के नेतृत्व में चंपारण से यूथ ब्रिगेड रवा...
सुकृष्णा कामर्स इस्टीच्यूट ने धूमधाम से मनाया शिक्षक दिवस
शासन भ्रष्ट प्रशासन निरस्त:शिवम कुमार साह
भैया हो...दीदी हो ...12 मई को मतदान करो।
शिवहर में ट्रेन चलवाऐंगी रामादेवी... रेल मंत्री पीयूष गोयल से मिलकर हुई रेल लाइन बिछाने की संभावनाओं...
दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल का वार्षिक खेलकूद समारोह का आयोजन
कयासों पर लगा विराम... संजय जयसवाल को बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष कमान
कृभको के बरियारपुर स्थित गोदाम में घुसा बारिश का पानी, लाखो के क्षति का अनुमान।।
तीसरी आंख : नगर थाना में सीसीटीवी कैमरा मॉनिटरिंग केन्द्र का शुभारंभ
मोतिहारी के एसपी ने किया खुलासा रुपए के लेन-देन में हुई रालोसपा नेता प्रेमचंद्र कुशवाहा की हत्या
सरदार बल्लभ भाई पटेल की 144वी जयंती पर Run for Unity में दौड़े शहरवासी
मुंशी सिंह कॉलेज मोतिहारी: NSS के समर इंटर्नशिप कार्यक्रम के अन्तर्गत आठवे दिन
AC KI Aadat... यूट्यूब चैनल
पहली बार बॉक्स ऑफिस पर होगा कल्लू और काजल राघवानी की फ़िल्म 'प्रतिबंध' का धमाका
जल, जीवन व हरियाली की रेत कलाकृति देख, मधुरेन्द्र के हुए मुरीद मुख्यमंत्री नीतिश कुमार

  • 37
    Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *