MGCU के प्रोफ़ेसर संजय कुमार पर हुए हमले के विरोध में 11 छात्र संगठनों का प्रतिरोध मार्च

slide अररिया अरवल अहमदाबाद औरंगाबाद कटिहार कानपुर किशनगंज केरल कैमूर क्राइम खगड़िया गया गोपालगंज चम्पा से चम्पारण छपरा छौडादानौ जमुई जहानाबाद दरभंगा दिल्ली नवादा नालंदा पकड़ीदयाल पटना पूर्णिया फोटो गैलरी बंजरिया बांका बालिकागृह मामला बिहार बुक्सर बेगूसराय बेतिया बेलबनवा भभुआ भागलपुर भोजपुर मठिया जिरात मधुबन मधुबनी मधेपुरा मनोरंजन मुंगेर मुजफ्फरपुर मुंबई मोतिहारी मोतिहारी स्पेशल रक्सौल रमगढ़वा राष्ट्रीय रोसड़ा रोहतास लाखिसराया शिक्षा शिवहर शेखपुरा समस्तीपुर सहरसा सिवान सीतामढ़ी सुपौल स्पेशल न्यूज़ हाजीपुर
  • 6
    Shares

  1. NTC NEWS MEDIA /Motihari

MGCU के प्रोफेसर संजय कुमार पर हुए हमले के खिलाफ 11 छात्र संगठनों ने किया जबरदस्त प्रदर्शन…..

मोतिहारी: प्रोफेसर संजय को न्याय दिलाने,देश में व्याप्त नफरत की राजनीति के खिलाफ एवं मोतिहारी महात्मा गाँधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति की बर्खास्तगी को लेकर मोतिहारी में पूरे बिहार से जुटे 11 छात्र संगठनों के छात्रों ने किया प्रतिरोध मार्च, नगर भवन परिसर में हुई प्रतिरोध सभा।

प्रोफेसर संजय को न्याय दो
भीड़ हिंसा और नफरत की राजनीति नहीं चलेगी,
महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति अरविंद अग्रवाल को बर्खास्त करो,
केंद्रीय विश्वविद्यालय में पठन-पाठन शुरू करो,
अपराधियों पर FIR में 307 आईपीसी दर्ज करो,
मोतिहारी पुलिस अधीक्षक- पुलिस उपाधीक्षक- नगर थानाध्यक्ष को बर्खास्त करो,
प्रोफेसर संजय कुमार पर से फर्जी मुकदमे वापस लो


के नारे के साथ आज पूरा मोतिहारी गूंज उठा। मौका था महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय मोतिहारी के प्रोफ़ेसर संजय कुमार के पक्ष में पूरे बिहार से आए 11 छात्र संगठनों के प्रतिरोध मार्च एवं प्रतिरोध सभा का ।

मालूम हो कि 17 अगस्त को कुछ हमलावरों ने मिलकर मोतिहारी केंद्रीय विश्वविद्यालय के प्रोफेसर संजय कुमार पर जानलेवा हमला किया था जिसमें वह बुरी तरह से घायल हो गए थे जिसके बाद उन्हें पीएमसीएच रेफर किया गया फिलहाल रेलवे दिल्ली एम्स में भर्ती हैं

इन्हीं सब कारणों को लेकर विभिन्न छात्र संगठनों के छात्रों ने शहर में प्रतिरोध मार्च किया।
प्रतिरोध मार्च में बिहार के कई हिस्सों से विभिन्न संगठनों आइसा, छात्र राजद, एनएसयूआई, AIDSO, एसएफआई, छात्र हम सेकुलर, CYSS, LJD, छात्र NCP, एवं JSD सहित 11 छात्र संगठनों के जुटे छात्र- छात्राओं ने डाकबंगला, जिला परिषद सभागार, गांधी संग्रहालय, टाउन थाना, गांधी चौक होते हुए वापस टाउन हॉल परिसर पहुँचें, जहां यह प्रतिरोध मार्च प्रतिरोध सभा में तब्दील हो गई।

प्रतिरोध सभा को संबोधित करते हुए छात्र नेताओं ने एक स्वर में कहा कि प्रोफेसर संजय कुमार की न्याय की लड़ाई तेज हो चुकी है। 17 अगस्त को मोतिहारी के अंदर प्रोफेसर संजय कुमार पर हमला भाजपा -RSS की खतरनाक राजनीति का हिस्सा है जो उसने पूरे देश के विश्वविद्यालयों में जारी कर रखा है।
छात्र नेताओं ने कहा कि आज का मार्च चेतावनी भर है।मोतिहारी एसपी- डीएसपी और थाना अध्यक्ष को बर्खास्त करने की मांग करते हुए छात्र नेताओं ने कहा कि सत्ता के संरक्षण में गुंडागर्दी जारी है। सभी छात्र नेताओं ने संपर्क स्वर में कहा कि यह चंपारण की धरती है यहां गुंडागर्दी नहीं चल सकती जब अंग्रेजों की गुंडागर्दी नहीं चलेगी तो फिर इन पालतू गुंडों की औकात ही क्या है…???

Advertisements

सभी छात्र नेताओं ने कहा कि यदि नीतीश कुमार में थोड़ी भी नैतिकता बची है तो इन पर कार्रवाई करें । चंपारण की धरती को गांधी की धरती बताते हुए छात्र नेताओं ने कहा कि यह लड़ाई पूरे देश में जारी रहेगी और इसी लड़ाई में मोदी और नीतीश को गद्दी से उतार फेंकेगी।

छात्र संगठनों ने कहां की पूरे देश में सत्ताधारी पार्टियां लूट खसोट मची हुई है छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों पर हमले बदस्तूर जारी हैं जो सरकार के खिलाफ बोलता है उसे इसी तरह से हिंसा का शिकार बनाया जा रहा है प्रोफेसर संजय कुमार इसका ज्वलंत उदाहरण है देश में अभिव्यक्ति की आजादी छिनती जा रही है जिन्होंने 8 बरस तक अटलजी की सुध नहीं ली वह आज उनकी अस्थि कलश यात्रा निकालने का ढ़ोंग कर रहे हैं।

प्रतिरोध सभा को आइसा के राज सचिव शिवप्रकाश रंजन, राज्याध्यक्ष मोख्तार, एआईएसएफ के राज्य सचिव सुशील कुमार, छात्र राजद के प्रधान महासचिव चंदन यादव, पटना विश्वविद्यालय अध्यक्ष राहुल यादव, एनएसयूआई के प्रदेश प्रवक्ता नितेश कृष्णवंशी, AIDSO के राज्य सचिव रोशन कुमार नवी, SFI के राज्य अध्यक्ष दीपक वर्मा, CYSS के शौकत अली, छात्र हम सेकुलर के मनी, शबिर इसके अलावा LJD और SIO, इंसाफ मंच के वक्ताओं ने भी संबोधित किया।

प्रतिरोध सभा की अध्यक्षता आइसा के बिहार विश्वविद्यालय अध्यक्ष मधुसूदन, NSUI के बिट्टू यादव, AIDSO के प्रदेश राज्य अध्यक्ष आशुतोष कुमार,AISF के हरेंद्र कुमार पंडित, छात्र राजद के अवनीश, रजत पाठक आदि छात्र नेताओं ने किया।

अन्य ख़बरें

मातृत्व-शिशु स्वास्थ्य एवं पोषण सेवाओं की उपलब्धता एवं गुणवत्ता सुनिश्चित कराने हेतु प्रखंड स्तरीय ब...
कुंभ के मेले में अपने परिवार से बिछड़ी हुई बुजुर्ग महिला टेक्नोलॉजी व मानवीय सहयोग से अपने परिवार से...
चांद की कक्षा में पहुंचा chandrayaan-2 अगले माह 7 सितंबर को होगी लैंडिंग
जिलाधिकारी पूर्वी चंपारण ने चार सब्जी वाहनों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
बिहार में बनेगा अत्याधुनिक इंडोर क्रिकेट प्रैक्टिस सेंटर : संजय कुमार
चित्रगुप्त सभागार सह लोकनायक जयप्रकाश नारायण सांस्कृतिक भवन का लोकार्पण
विश्व पर्यावरण दिवस पर सेमिनार का आयोजन,
3 राज्यों में बनेगी भाजपा सरकार,दो अन्य में भी स्थति होगी मजबूत : शाहनवाज हुसैन
ताकत एवं पैसे के बल पर चुनाव जीतने वाले बाहुबली नेता लोकतंत्र के लिए खतरा हैं : प्रोफेसर दुर्गेशमणि ...
भारत को मिला अमेरिकी चीनूक हेलीकॉप्टर, अब दुश्मन के घर में घुसकर होगा उसका खात्मा।
26 अगस्त को टाउन हॉल में लगेगी, CPTI की राजनीतिक पाठशाला
स्वर्गीय कैलाशपति मिश्रा को दी गई श्रद्धांजलि
अर्थपूर्ण सिनेमा बनाना चाहते हैं अमित पॉल
शर्म नहीं सम्मान है औरत की पहचान है"  माहवारी स्वछता दिवस पर वार्ड सदस्यों ने दिया संदेश
साइकिल के अविष्कारक मैकमिलन ने भी या नहीं सोचा होगा कि उसके साइकिल आविष्कार के वर्षों बाद भी साईकिल ...
जन्म दिवस पर याद किए गए पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी, दिलाई गई सद्भावना शपथ
राष्ट्र की मुख्यधारा से विमुख होने की अभिव्यक्ति की आजादी नहीं:: प्रमोद कुमार
प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत बंजरिया में हुआ गैस सिलेंडर,चुल्हा, रेगुलेटर एवं पाइप का वितरण
परिवार नियोजन पखवाड़ के अंतर्गत महिला जनप्रतिनिधियों का जागरूकता कार्यक्रम
शिक्षक को चाणक्य एवं शिष्य चंद्रगुप्त होना चाहिए: पप्पू सर

  • 6
    Shares

Leave a Reply