MGCU के प्रोफ़ेसर संजय कुमार पर हुए हमले के विरोध में 11 छात्र संगठनों का प्रतिरोध मार्च

slide अररिया अरवल अहमदाबाद औरंगाबाद कटिहार कानपुर किशनगंज केरल कैमूर क्राइम खगड़िया गया गोपालगंज चम्पा से चम्पारण छपरा छौडादानौ जमुई जहानाबाद दरभंगा दिल्ली नवादा नालंदा पकड़ीदयाल पटना पूर्णिया फोटो गैलरी बंजरिया बांका बालिकागृह मामला बिहार बुक्सर बेगूसराय बेतिया बेलबनवा भभुआ भागलपुर भोजपुर मठिया जिरात मधुबन मधुबनी मधेपुरा मनोरंजन मुंगेर मुजफ्फरपुर मुंबई मोतिहारी मोतिहारी स्पेशल रक्सौल रमगढ़वा राष्ट्रीय रोसड़ा रोहतास लाखिसराया शिक्षा शिवहर शेखपुरा समस्तीपुर सहरसा सिवान सीतामढ़ी सुपौल स्पेशल न्यूज़ हाजीपुर
  • 6
    Shares

  1. NTC NEWS MEDIA /Motihari

MGCU के प्रोफेसर संजय कुमार पर हुए हमले के खिलाफ 11 छात्र संगठनों ने किया जबरदस्त प्रदर्शन…..

मोतिहारी: प्रोफेसर संजय को न्याय दिलाने,देश में व्याप्त नफरत की राजनीति के खिलाफ एवं मोतिहारी महात्मा गाँधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति की बर्खास्तगी को लेकर मोतिहारी में पूरे बिहार से जुटे 11 छात्र संगठनों के छात्रों ने किया प्रतिरोध मार्च, नगर भवन परिसर में हुई प्रतिरोध सभा।

प्रोफेसर संजय को न्याय दो
भीड़ हिंसा और नफरत की राजनीति नहीं चलेगी,
महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति अरविंद अग्रवाल को बर्खास्त करो,
केंद्रीय विश्वविद्यालय में पठन-पाठन शुरू करो,
अपराधियों पर FIR में 307 आईपीसी दर्ज करो,
मोतिहारी पुलिस अधीक्षक- पुलिस उपाधीक्षक- नगर थानाध्यक्ष को बर्खास्त करो,
प्रोफेसर संजय कुमार पर से फर्जी मुकदमे वापस लो


के नारे के साथ आज पूरा मोतिहारी गूंज उठा। मौका था महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय मोतिहारी के प्रोफ़ेसर संजय कुमार के पक्ष में पूरे बिहार से आए 11 छात्र संगठनों के प्रतिरोध मार्च एवं प्रतिरोध सभा का ।

मालूम हो कि 17 अगस्त को कुछ हमलावरों ने मिलकर मोतिहारी केंद्रीय विश्वविद्यालय के प्रोफेसर संजय कुमार पर जानलेवा हमला किया था जिसमें वह बुरी तरह से घायल हो गए थे जिसके बाद उन्हें पीएमसीएच रेफर किया गया फिलहाल रेलवे दिल्ली एम्स में भर्ती हैं

इन्हीं सब कारणों को लेकर विभिन्न छात्र संगठनों के छात्रों ने शहर में प्रतिरोध मार्च किया।
प्रतिरोध मार्च में बिहार के कई हिस्सों से विभिन्न संगठनों आइसा, छात्र राजद, एनएसयूआई, AIDSO, एसएफआई, छात्र हम सेकुलर, CYSS, LJD, छात्र NCP, एवं JSD सहित 11 छात्र संगठनों के जुटे छात्र- छात्राओं ने डाकबंगला, जिला परिषद सभागार, गांधी संग्रहालय, टाउन थाना, गांधी चौक होते हुए वापस टाउन हॉल परिसर पहुँचें, जहां यह प्रतिरोध मार्च प्रतिरोध सभा में तब्दील हो गई।

प्रतिरोध सभा को संबोधित करते हुए छात्र नेताओं ने एक स्वर में कहा कि प्रोफेसर संजय कुमार की न्याय की लड़ाई तेज हो चुकी है। 17 अगस्त को मोतिहारी के अंदर प्रोफेसर संजय कुमार पर हमला भाजपा -RSS की खतरनाक राजनीति का हिस्सा है जो उसने पूरे देश के विश्वविद्यालयों में जारी कर रखा है।
छात्र नेताओं ने कहा कि आज का मार्च चेतावनी भर है।मोतिहारी एसपी- डीएसपी और थाना अध्यक्ष को बर्खास्त करने की मांग करते हुए छात्र नेताओं ने कहा कि सत्ता के संरक्षण में गुंडागर्दी जारी है। सभी छात्र नेताओं ने संपर्क स्वर में कहा कि यह चंपारण की धरती है यहां गुंडागर्दी नहीं चल सकती जब अंग्रेजों की गुंडागर्दी नहीं चलेगी तो फिर इन पालतू गुंडों की औकात ही क्या है…???

Advertisements

सभी छात्र नेताओं ने कहा कि यदि नीतीश कुमार में थोड़ी भी नैतिकता बची है तो इन पर कार्रवाई करें । चंपारण की धरती को गांधी की धरती बताते हुए छात्र नेताओं ने कहा कि यह लड़ाई पूरे देश में जारी रहेगी और इसी लड़ाई में मोदी और नीतीश को गद्दी से उतार फेंकेगी।

छात्र संगठनों ने कहां की पूरे देश में सत्ताधारी पार्टियां लूट खसोट मची हुई है छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों पर हमले बदस्तूर जारी हैं जो सरकार के खिलाफ बोलता है उसे इसी तरह से हिंसा का शिकार बनाया जा रहा है प्रोफेसर संजय कुमार इसका ज्वलंत उदाहरण है देश में अभिव्यक्ति की आजादी छिनती जा रही है जिन्होंने 8 बरस तक अटलजी की सुध नहीं ली वह आज उनकी अस्थि कलश यात्रा निकालने का ढ़ोंग कर रहे हैं।

प्रतिरोध सभा को आइसा के राज सचिव शिवप्रकाश रंजन, राज्याध्यक्ष मोख्तार, एआईएसएफ के राज्य सचिव सुशील कुमार, छात्र राजद के प्रधान महासचिव चंदन यादव, पटना विश्वविद्यालय अध्यक्ष राहुल यादव, एनएसयूआई के प्रदेश प्रवक्ता नितेश कृष्णवंशी, AIDSO के राज्य सचिव रोशन कुमार नवी, SFI के राज्य अध्यक्ष दीपक वर्मा, CYSS के शौकत अली, छात्र हम सेकुलर के मनी, शबिर इसके अलावा LJD और SIO, इंसाफ मंच के वक्ताओं ने भी संबोधित किया।

प्रतिरोध सभा की अध्यक्षता आइसा के बिहार विश्वविद्यालय अध्यक्ष मधुसूदन, NSUI के बिट्टू यादव, AIDSO के प्रदेश राज्य अध्यक्ष आशुतोष कुमार,AISF के हरेंद्र कुमार पंडित, छात्र राजद के अवनीश, रजत पाठक आदि छात्र नेताओं ने किया।

अन्य ख़बरें

राष्ट्र की मुख्यधारा से विमुख होने की अभिव्यक्ति की आजादी नहीं:: प्रमोद कुमार
श्रीनगर के लाल चौक पर 1990 में तिरंगा फहराने वाले कार्यकर्ताओं को अभाविप ने किया सम्मानित
बाबा साहब जयंती एवं सतुआनी पर सामाजिक संस्था ने राशन एवं मास्क का किया वितरण
जातिवाद को बढ़ावा देने वाले कालिया नाग को नथने का समय आ गया है: नित्यानंद राय
रबी अभियान 2018 के तहत चकिया में एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित
मतदाताओं को जागरूक करेंगीं रेत की कलाकृतियां, बढ़ायेगी मतदाता प्रतिशत
बाढ़ प्रभावित गांवों में शीघ्र सामुदायिक रसोई केंद्र प्रारंभ करने का निर्णय
LND College Motihari: समर इंटर्नशिप 2.0 के 50 घंटे कार्यक्रम के चौथे दिन,
चमकी बुखार एवं कोरोना वायरस संक्रमण के प्रति चौपाल लगाकर जिलाधिकारी ने किया लोगों को जागरूक
भोजपुरी सिंगर दीपक दिलदार पड़ गए तीन - तीन एक्‍ट्रेस के 'लव के चक्‍कर में'
कांग्रेस की जबरदस्त जीत, रितेश नाथ तिवारी ने केक काटकर मनाया जीत का जश्न
दंत रोग विशेषज्ञ( Dentist) डॉ. रजनीश कुमार शर्मा से जानिए "पायरिया कैसे रहे आपसे दूर "
सवर्णों के साथ न्याय करो नहीं तो गद्दी छोड़ो: बिंटी शर्मा
दूसरों की मदद कर अपने वैलेंटाइन को बनाए खास : मौसम शर्मा
वन नेशन, वन कार्ड योजना में तीन और राज्य शामिल किए गए
पूर्वी चंपारण के जिला कृषि परिसर के मंदिर में हनुमान जी की मूर्ति की हुई स्थापना।।
A guest lecture Organised by MGCUB on international day for elimination of violence
प्रोजेक्ट इज्जत के तहत महिलाओं को महज ₹4 में उपलब्ध होगा सैनिटरी नैपकिन: डीएम
जिला शांति समिति की बैठक संपन्न, पंडालों में लगेंगे सीसीटीवी, DJ रहेगा बंद
चकिया में कलश यात्रा एवं शोभा यात्रा का हुआ भव्य आयोजन 1051 कन्याएं हुई शामिल

  • 6
    Shares

Leave a Reply