कामरेड विजयकांत ठाकुर जी के याद में, श्रद्धांजलि सह संकल्प सभा का हुआ आयोजन

गाँव-किसान बिहार भोजपुर स्पेशल न्यूज़
  • 11
    Shares

NTC NEWS MEDIA /बहादुरपुर 22 अगस्त 18

आज बहादुरपुर प्रखंड के बिरनिया चौक प्रांगण में सीपीएम पूर्व सचिव तथा पूर्व केंद्रीय कमेटी सदस्य कामरेड विजयकांत ठाकुर जी के याद में श्रद्धांजलि सभा का संकल्प सभा का आयोजन किया गया।

श्रद्धांजलि सभा में बड़ी संख्या में किसान मजदूर गरीब छात्र नौजवान ने हिस्सा लिया। शोक सभा श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए राज्य सचिव मंडल सदस्य कामरेड ललन चौधरी ने कहा कि यही बिरनिया की धरती है जहां से 1993 के दशक मे कॉमरेड विजयकांत ठाकुर ने जमींदारों तथा सामंतों के खिलाफ संघर्ष का बिगुल फूंका था और लाल झंडा गाड़ कर गरीबों को बसाया।

गरीबों को जोतने के लिए जमीन दिलाया यह लड़ाई इतनी ऊंचाई पर गया कि कुशेश्वर से जाले तक 10000 एकड़ से ज्यादा जमीन पर गरीबों को बसाया गया। जिस जमीन पर गरीबों ने कब्जा किया वह जमीन पर आज भी गरीबों का कब्जा है । सीपीएम ने कुर्बानी और शहादत के बदौलत गरीबों को बसाया। आज हमें संकल्प लेना चाहिए कि गरीबों ने जिस जमीन पर कब्जा किया है उस कब्जे की रक्षा हम करेंगे।यही कामरेड ठाकुर जी की सच्ची श्रद्धांजलि होगी ।

उन्होंने कहां की बिहार में महिलाओं और छोटी छोटी बच्चियों के साथ बलात्कार की घटनाएं घटनाएं हो रही है ।भोजपुर जिले के बिहिया गांव में एक महिला को नंगा कर घुमाया गया बालिका के साथ बलात्कार की घटनाएं सत्ताधारी दल के मंत्री विधायक कि संलिप्तता है ।और बिहार सरकार चुप है जो सरासर महिलाओं के साथ अन्याय है । उन्होंने नीतीश कुमार और सुशील मोदी को इस्तीफा देने की मांग किया और इन मांगों को लेकर 28 अगस्त को बड़ी संख्या में वामदलो के आवाहन पर मानव श्रृंखला में हजारों की संख्या में भाग लेने की अपील किया

Advertisements

सीपीएम के पूर्व जिला सचिव ने कहा कि ठाकुर जी छात्र जीवन से ही राजनीति की शुरुआत किया समाजवादी पार्टी से वामपंथी विचारधारा से प्रभावित होकर उन्होंने वामपंथी आंदोलन के योद्धा के रूप में उनका पहचान पूरे राज्य में बना। उन्होंने कभी भी समझौता नहीं किया।

जहां कहीं भी जोर जुल्म अत्याचार की घटनाएं होती थी कॉमरेड ठाकुरजी जुल्म के खिलाफ आवाज बुलंद करते रहते थे। उन्होंने अतहर हसनपुर समेत दर्जनों गांव में किसान आंदोलन का उल्लेख करते हुए कहा कि ठाकुर जी के नेतृत्व में सामंत तथा गरीबों के बीच सीधा टकराउ हुआ मगर कभी उन्होंने पीछे नहीं हटे।उन्होंने कहा कि ठाकुर जी से प्रेरणा लेते हुए उनके अधूरे कार्यो को पूरा करने का संकल्प लेना चाहिए।

सीपीएम राज्य सचिव मंडल सदस्य श्याम भारती ने कहा कि किसान मजदूर गरीब दलितों की लड़ाई कामरेड ठाकुर जी ने लडी। उनके निधन से वाम आंदोलन की छत्ती हुई है । इस क्षति की भरपाई हमको करनी है और आपको संकल्प लेते हुए पूरा करने का निर्णय लेना चाहिए । यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

सभा में तय हुआ कि 25 अगस्त को कँशी मे आयोजित संकल्प सभा में बड़ी संख्या में चलें । श्रद्धांजलि संकल्प सभा को सीपीएम पोलित ब्यूरो सदस्य पूर्व सांसद वृंदा करात संबोधित करेंगी।

सभा की अध्यक्षता रामबहादुर राय ने की । श्रद्धांजलि सभा की अध्यक्षता राम बहादुर राय ने किया। संकल्प सभा को परमेश्वर पासवान, रामप्रीत राम, देवेंद्र मिश्रा, सुनील ठाकुर और एसएफआई नेता कृष्ण कुमार पासवान ने संबोधित किया ।

अन्य ख़बरें

भाजपा का "युवा संकल्प सम्मेलन" आज लगेगा नेताओं का जमावड़ा
ढ़ाका : कांग्रेस की जन आकांक्षा रैली को लेकर ढ़ाका में यूथ कांग्रेस की बैठक संपन्न, ढाका से 500 युवा...
चकिया: मिशन साहसी के तहत, लड़कियों के सेल्फ डिफेंस के कार्यक्रम का हुआ समापन
अल्पसंख्यक मोर्चा जिला अध्यक्ष मोहिबुल हक ने मृतक शेख मोतिउर्रहमान के घर जाकर उनके परिवार को सांत्वन...
भाजपा जिला के नव गठित कार्यसमिति की प्रथम बैठक सम्पन्न
रघुनाथपुर थानाध्यक्ष बी.के.सिंह के विदाई सह पदोन्नति सम्मान कार्यक्रम के गवाह बने छात्रों को मिला लक...
करोड़पति सुशील कुमार ने घोंसला भेंट करके की पंक्षी संरक्षण अभियान की शुरुआत
भारत की जनवादी नौजवान सभा का 13वां जिला सम्मेलन सम्पन्न
राहुल और कृपा बनीं मिस्टर एंड मिस पटना शाइनिंग आइकॉन
RJ. Anjali के बिना यह "विश्व रेडियो दिवस" अधूरा
बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति ने अपनी 9 सूत्री मांगों का समर्थन का ज्ञापन
कमल किशोर कायस्थ महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोनीत
रसीदपुर में मनरेगा के तहत बने पशु शेड का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण
"अपना बूथ सबसे मजबूत" मूल मंत्र के साथ भाजपा बूथ पदाधिकारीयों की समीक्षा बैठक सम्पन्न।।
एएन कॉलेज में मनाया गया अंतरराष्ट्रीय महिला हिंसा उन्मूलन दिवस
नई दिशा परिवार का 24 वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया
मां कर्माबाई जयंती कार्यक्रम एवं युवा महोत्सव को लेकर राष्ट्रीय नेत्री कंचन गुप्ता ने किया जनसंपर्क
65th BPSC का Answer Key यहाँ देखिए... A, B, C, D चारो सेट
चौपाल लगाकर विधायक ने सुनी जन समस्याएं, समाधान का दिया आश्वासन
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की बाढ़ पूर्व तैयारियों की समीक्षा

  • 11
    Shares

Leave a Reply