कश्मीर में बिहारियों पर हुए आतंकी हमले पर बिहार में सत्तापक्ष-विपक्ष की सियासत शुरू

Featured Post पटना बिहार राजनीति

पटना। बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने जम्मू कश्मीर में बिहार और अन्य राज्यों के श्रमिकों और व्यापारियों हुए आतंकी हमले पर विपक्षी पार्टियों द्वारा दिए गए बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह वक्त सियासत का नहीं है। कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत एक है।

गैर कश्मीरियों पर हो रहे कायरता पूर्ण हमले की निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि भारत में रहने वाले लोग एक राज्य से दूसरे राज्य में जाकर नौकरी करते हैं, व्यवसाय करते हैं, अपने पारिवारिक दायित्वों का निर्वहन करते हैं। जम्मू कश्मीर में गैर-कश्मीरियों पर लगातार किया जा रहा आतंकी हमला कायरतापूर्ण कार्रवाई है।
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे समय में देश को एकजुट होना चाहिए परंतु इस संदर्भ में प्रतिपक्षी पार्टियों का बयान देश को कमजोर करने की साजिश के साथ-साथ पाक जैसे देश के मनोबल को बढ़ाने जैसा है। ऐसी सियासत से बचने की जरूरत है।
उन्होंने कहा कि मुझे जैसे ही इस घटना की जानकारी मिली, हमने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल श्री मनोज सिन्हा जी से दूरभाष पर बात कर स्थिति की जानकारी ली। उनके द्वारा आगे आने वाले दिनों में ऐसी घटनाओं पर सख्ती से कार्रवाई करने का भरोसा दिया गया है।
जम्मू-कश्मीर में हाल के दिनों में घटित घटनाओं की तीखी भर्त्सना करते हुए उन्होंने कहा कि आजादी के बाद पहली बार केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में कश्मीर और कश्मीरियत की रक्षा के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए गये हैं, जिससे कश्मीर में रोजी-रोजगार और अमन-चैन का वातावरण कायम हुआ है। दूसरे राज्यों के लोग भी कश्मीर जाकर व्यवसाय और नौकरी करके अपने परिवार का भरण-पोषण कर रहे हैं। कश्मीर में स्थितियां बदली हैं।
उन्होंने कहा कि इस बदली हुई परिस्थिति के कारण बौखलाहट में पाकिस्तान समर्थित दहशतगर्द कश्मीर में अशांति का वातावरण पैदा करना चाहते हैं, परंतु जम्मू-कश्मीर की सरकार और केंद्रीय सुरक्षा बल आतंकियों के मंसूबे को कभी सफल नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि हम कतई डिगने वाले नहीं, प्रत्येक परिस्थितियों का सख्ती से मुकाबला करेंगे।
मालुम हो कि पिछले कई दिनों से कश्मीर में आतंकवादी अपनी कायराना हरकत को अंजाम देते हुए मासूम लोगों की न्यूज़ संस्था क्या कर रहे हैं और इनमें सर्वाधिक गैर कश्मीरी वे लोग हैं जो कश्मीर में जाकर व्यवसाय कर अपनी रोजी रोटी कमा रहे हैं।
कश्मीर में हुए बिहारियों की हत्या पर बिहार में विपक्ष नीतीश कुमार नीत सरकार से रोजगार एवं पलायन के मुद्दे पर प्रश्न कर रहा है। इसी पर प्रश्न उठाते हुए बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया है अपने ट्वीट में उन्होंने सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा है कि “बिहारवासियों की नृशंस हत्या के दोषी नीतीश कुमार और उनकी निकम्मी सरकार भी है। अगर एनडीए सरकार ने विगत 16 साल से किए जा रहे ‘सुशासन’ के दावे के अनुरूप सचमुच रोजगार सृजन पर गम्भीरता से कुछ भी किया होता तो करोड़ों बिहारवासियों को हर वर्ष पलायन और मरने के लिए विवश नहीं होना पड़ता।”

वहीं दूसरी ओर लोक जनशक्ति रामविलास पार्टी के अध्यक्ष वह सांसद चिराग पासवान नेवी सरकार की खिंचाई की है अपने ट्वीट में वे लिखते हैं कि “बिहार का बेटा कश्मीर में मारा जा रहा है। आजीविका कमाने गया था, मौत मिली। जहां सुरक्षा का खतरा है वहां बिहार के लोगों को क्यों जाना पड़ा, क्योंकि बिहार में काम नहीं है ?
नीतीश जी से सवाल है- अगर बिहार में रोजगार होता तो क्या कश्मीर में आतंकियों की गोली का निशाना बनना पड़ता ?”

Advertisements
वहीं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी एवं गृह मंत्री अमित शाह से मांग करते हुए कहा है कि कश्मीर को सुधारने की जिम्मेदारी हम बिहारियों पर छोड़ दीजिए 15 दिन में सुधार नहीं दिया तो कहिएगा

अन्य ख़बरें

अपने गुरु का सदा आभारी रहूंगी .....जूनीयर मदर टेरेसा सुप्रिया भारती
झूठा आश्वासन देकर नीतीश कुमार सत्ता में बने हुए हैं: डॉ दीपक कुमार (रालोसपा)
जिलाधिकारी ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा अंचलाधिकारी एसडीओ को दिया आवश्यक दिशा निर्देश
तेल के दामों में वृद्धि से प्राप्त राजस्व से संकटकाल में गरीबों तक आर्थिक लाभ का प्रावधान किया गया: ...
जल-जीवन-हरियाली अभियान के अन्तर्गत अधिकाधिक जन भागीदारी की आवश्यकता पर बल दिया गया
नए कृषि कानून से कालाबाजारी बढ़ेगा : डॉ दीपक
गांधी जयंती के अवसर पर हुई सर्व धर्म प्रार्थना एवं संगोष्ठी
अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिला वार्ड सदस्यों ने निकाली रैली
SVEEP एक्टिविटीज के तहत जिला प्रशासन पूर्वी चंपारण द्वारा क्विज एवं भाषण प्रतियोगिता आयोजित
कोरोना वायरस रोकथाम को लेकर Bravo Foundation ने चलाया जागरूकता सह हस्ताक्षर अभियान
फिल्‍मों में काम करने के लिए अभिनय की बारिकियों को जानना है जरूरी
बिहार प्रशासनिक सेवा के 87 पदाधिकारियों का स्थानांतरण। पूरा ब्यौरा यहां देखिए....
संविधान बचाओ न्याय यात्रा...RJD
विंग कमांडर अभिनदंन की तस्वीर उकेरकर सैंड आर्टिस्ट ने  दिया एकता, अखंडता व वीरता का संदेश
लाठी-गोली-छूरी ना चलल चंपारण में, बाकी अंग्रेजन के भगावे के उपाय गांधीजी ढूंढ लिहलन चंपारण में : आर ...
मुन्ना कु. कुशवाहा उर्फ मुन्ना भाई तिरहुत जोन के चुनाव अभियान समिति के उपाध्यक्ष मनोनीत
आज से भाजपा चलाऐगी "कमल ज्योति संकल्प" जनसंपर्क अभियान। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास ऐजेंडा से...
बिहार में 23 अफसरों के तबादले की पूरी लिस्ट यहाँ हैं ???
कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय और सेबी ने नियामक निगरानी को मजबूत बनाने के लिए समझौता
राजनीतिक प्रशिक्षण के नाम पर ठग गिरोह सक्रिय : मनोज कुमार जायसवाल

Leave a Reply