आने वाले दिनों में दिल्ली से मोतीझील में लैंड करेगा हवाई ✈ जहाज : नितिन गडकरी

अरेराज गाँव-किसान चकिया छौडादानौ ढ़ांका तुरकौलिया नीरपूर पकड़ीदयाल पीपरा बंजरिया बिहार बोकानेकला मधुबन मोतिहारी मोतिहारी स्पेशल रक्सौल राजनीति स्पेशल न्यूज़
  • 48
    Shares

NTC NEWS MEDIA

कृषि मंत्री राधामोहन जी ने प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में ऐतिहासिक काम यह किया है कि किसानों के उत्पादन का भाव एम एस पी के माध्यम से दो गुना किया। वाहन कंपनियों से बात करके हमारी सरकार ने यह पहल कि जिसके चलते किसान के एथेनॉल से चलने वाले जल्द ही दो पहिया और तिपहिया वाहन बाज़ार में आने वाले हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही पानी पर लैंड करने वाले हवाई जहाज़ अपने देश में शुरू होंगे। आप दिल्ली और दूसरी जगहों से अपनी नदी और मोतीझील में उतर सकते हैं।

डुमरिया घाट में फ्लोटिंग टर्मिनल बनाएंगे और यह काम 2019 में पूर्ण हो जाएगा।गंडक नदी के कारण यहां उद्योग स्थापित होंगे और आर्थिक उन्नति का मार्ग प्रशस्त होगा।उन्होंने कहा कि आपके यहाँ से फ्लोटिंग टर्मिनल के अगर और भी प्रस्ताव आएंगे तो मैं उनको मंजूरी दूंगा।मोतिहारी के रास्ते अच्छे होंगे तो मोतिहारी धनवान बनेगा। समृद्धि के साथ आर्थिक स्वतंत्रता के नए रास्ते खुलेंगे। टेक्नोलॉजी और रिसर्च से तस्वीर बदल सकती है इसलिए किसानों को टेक्नोलॉजी के साथ जुड़ना जरूरी होगा। आपके आशीर्वाद से जिस काम का शिलान्यास हुआ यह ट्रेलर है पूरी फिल्म अभी बाकी है।

@Video ??????

Advertisements

उक्त बातें 09 से 11 फरवरी तक चलने वाले महात्मा गांधी समेकित कृषि अनुसंधान परिषद,पिपराकोठी द्वारा आयोजित कृषि कुम्भ में आज अंतिम दिन के कार्यक्रम में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग,पोत परिवहन, जल संसाधन,नदी विकास एवं गंगा संरक्षण मंत्री, भारत सरकार नितिन गडकरी ने अपने उद्बोधन में कहीं।          वहीं केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री राधामोहन सिंह ने अपने उद्बोधन में मोतिहारी जिला में 55 महीने में हुए विकास कार्यों का व्यौरा प्रस्तूत किया।उन्होंने कहा कि सौ वर्ष पूर्व ट्रैन से बापू मोतिहारी आये थे और सत्याग्रह की शुरुआत कर कर देश को आजादी दिलाई।ऐसे बापूधाम रेलवे स्टेशन को के विकसित कर भव्य रूप दिया गया वहीं मोतिहारी के साथ जिला के अन्य स्टेशनों का भी काया कल्प हुआ।बापूधाम रेलवे स्टेशन परिसर में स्मारक ध्वज का अधिष्ठापन किया गया और बापू की स्मृतियों को ताजा रखने के किये चर्खा पार्क का निर्माण मोतिहारी में किया गया।मोदी सरकार बनने के बाद महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय की स्थापना एक एतिहासिक घटना है।मदर डेयरी के माध्यम से 50 हज़ारों किसान लाभान्वित हो रहे हैं।पिपराकोठी में कृषि अनुसंधान केंद्र की स्थापना हुई जहां प्रशासनिक भवन बन कर लगभग तैयार है। मोतिहारी में पंडित दीनदयाल उपाध्याय बागबानी एवं वानिकी महाविद्यालय के साथ ब्राजील के सहयोग से देश का पहला सेंटर ऑफ एक्सीलेंस फ़ॉर बोवाईन ब्रीडिंग की स्थापना पिपराकोठी में कई गई है। वहीं सरदार पटेल सहकारी प्रशिक्षण संस्थान की स्थापना का निर्णय लिया गया है जिसके निर्माण कार्य की।प्रक्रिया एक माह में शुरू होगी।मोतिहारी में अत्याधुनिक बम्बू नर्सरी के साथ प्रशिक्षण केंद्र की स्थापना की गई।
मधुमखी पालन,मशरूम,बकरी पालन,मिर्गी पालन,अंडा उत्पादन प्रशिक्षण केंद्र,मोतीझील की सफाई सहित कई अन्य कार्य विकास कार्य 55 महीने में किये गए। गौरतलब है कि आज सड़क परिवहन एवं राजमार्ग, पोत परिवहन,जल संसाधन,नदी विकास एवं गंगा संरक्षण मंत्री,भारत सरकार श्री नितिन गडकरी ने 2540 करोड़ की लागत से तीन परियोजनाओं का शिलान्यास किया।जिसमें राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-227 A (राम जानकी मार्ग) सिवान-मशरख-राजापट्टी-केशरिया-चकिया तक 83.24 किलोमीटर लंबाई की चार/दो लेन पेब्ड शोल्डर सहित सड़क चौड़ीकरण कार्य जिसकी लागत 1285 करोड़ है। वहीं दूसरी योजना राष्ट्रीय राजमार्ग वर्तमान एस एच 74 के मानिकपुर-साहेबगंज-केशरिया-अरेराज तक 81.11 किलोमीटर सड़क का चार लेन का चौड़ीकरण कार्य जिसकी लागत 1254 है और तीसरी योजना पूर्वी चम्पारण की राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या- 28 एवं 28 A पर 93.91 करोड़ की लागत से महात्मा गांधी की मूर्ति के साथ तीन गैन्ट्री गेट्स का पुनर्निर्माण कार्य शामिल है। उक्त अवसर पर मंच से पांच महिलाओं को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त गैस कनेक्शन दिया गया।जिला में 03 लाख 74 हज़ार महिलाओं को इस योजना के तहत मुफ्त गैस कनेक्शन दिया जा चुका है।कार्यक्रम में पर्यटन मंत्री बिहार सरकार, प्रमोद कुमार,सहकारिता मंत्री,बिहार सरकार राणा रणधीर सिंह,बेतिया सांसद डॉ०संजय जायसवाल,विधायक कल्याणपुर सचिन्द्र सिंह,विधायक पीपरा श्यामबाबू यादव,विधान पार्षद बबलू गुप्ता,मुख्य महाप्रबंधक एन एच आई,बिहार नवीन कुमार,निदेशक,महात्मा गांधी समेकित कृषि अनुसंधान परिषद,पिपराकोठी बी०पी०भट्ट,अध्यक्ष किसान क्लब राजेन्द्र गुप्ता,पूर्व विधायक कृष्णनंदन पासवान,जदयू के वरीय नेता प्रो०दिनेश चंद्र प्रसाद,पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा सुनील मणि तिवारी की उपस्थिति रही।वहीं मोतिहारी जिला के सभी हर विधानसभा से हजारों किसानों की भी उपस्थिति रही।मंच का संचालन जिला महामंत्री भजपा डॉ०लालबाबू प्रसाद ने की और धन्यवाद ज्ञापन महात्मा गांधी समेकित कृषि अनुसंधान परिषद,पिपराकोठी बी०पी०भट्ट ने किया।पत्रकार नकुल कुमार ? 8083686563

अन्य ख़बरें

बापू की 150वीं जयंती के अवसर पर भाजपा करेगी 30 दिवसीय 'गांधी संकल्प यात्रा'।
हींग और केसर की पैदावार को बढ़ावा देने के लिए होगी अत्याधुनिक टिश्यू कल्चर लैब की स्थापना
हमने अपना अटल रत्न खो दिया :नरेंद्र मोदी
महिला वार्ड सदस्यों ने शुरू किया ‘मास्क जागरूकता अभियान’
पुल निर्माण के लिए राणा रणधीर सिंह ने ग्रामीण कार्य विभाग के सचिव को लिखा पत्र।
स्व.ललित नारायण दुबे की प्रतिमा का हुआ अनावरण, BRABU, MGCU के कुलपति सहित विभिन्न क्षेत्रों के विद्व...
राधा मोहन सिंह के पक्ष में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मांगा जन समर्थन
अक्षरा-अमरीश की फिल्‍म ‘लव मैरेज’ 7 फरवरी को होगी रिलीज
मुजफ्फरपुर में गौरव रिर्काडिंग स्टूडियो का शानदार आगाज
आज मेरी फोटो अत्यधिक सुंदर है,क्योंकि इसमें मेरी मां है: काजल राघवानी
केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह के जन्मदिन पर हुआ वृक्षारोपण एवं पौधा वितरण
राष्ट्र निर्माण अभियान के तहत AAP ने चलाया सदस्यता अभियान, किया गया पार्टी विस्तार
डायनमिक प्रोड्यूसर राजकुमार आर. पांडेय जल्‍द करेंगे 5 फिल्‍मों का अनाउंसमेंट, नामचीन कलाकार होंगे शा...
AES, JE, चमकी बुखार व डायरिया से बचने के लिए जन जागरूकता अभियान को लेकर बैठक संपन्न
ब्रावो फार्मा की नई पहल... बिहारी युवाओं के रोजगार एवं शिक्षा के क्षेत्र में बिहार एवं महाराष्ट्र सर...
LND College Motihari: समर इंटर्नशिप 2.0 स्वच्छता के 50 घंटे कार्यक्रम के पांचवे दिन...
पावापुरी महोत्सव में सैंड आर्टिस्ट मधुरेन्द्र ने लोगों को दिया ग्रीन दीपावली मनाने का संदेश
चुनाव को लेकर जिलाधिकारी ने सभी कोषांगों के वरीय पदाधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक
17 फरवरी को टाउन हॉल मोतिहारी में प्रस्तावित तेली अधिकार रैली के लिए प्रचार-प्रसार शुरू....
पूर्वी चंपारण में मतदाता जागरूकता के लिए "फिट इंडिया मैराथन रन फॉर वोट" कार्यक्रम आयोजित

  • 48
    Shares

Leave a Reply