आने वाले दिनों में दिल्ली से मोतीझील में लैंड करेगा हवाई ✈ जहाज : नितिन गडकरी

अरेराज गाँव-किसान चकिया छौडादानौ ढ़ांका तुरकौलिया नीरपूर पकड़ीदयाल पीपरा बंजरिया बिहार बोकानेकला मधुबन मोतिहारी मोतिहारी स्पेशल रक्सौल राजनीति स्पेशल न्यूज़
  • 48
    Shares

NTC NEWS MEDIA

कृषि मंत्री राधामोहन जी ने प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में ऐतिहासिक काम यह किया है कि किसानों के उत्पादन का भाव एम एस पी के माध्यम से दो गुना किया। वाहन कंपनियों से बात करके हमारी सरकार ने यह पहल कि जिसके चलते किसान के एथेनॉल से चलने वाले जल्द ही दो पहिया और तिपहिया वाहन बाज़ार में आने वाले हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही पानी पर लैंड करने वाले हवाई जहाज़ अपने देश में शुरू होंगे। आप दिल्ली और दूसरी जगहों से अपनी नदी और मोतीझील में उतर सकते हैं।

डुमरिया घाट में फ्लोटिंग टर्मिनल बनाएंगे और यह काम 2019 में पूर्ण हो जाएगा।गंडक नदी के कारण यहां उद्योग स्थापित होंगे और आर्थिक उन्नति का मार्ग प्रशस्त होगा।उन्होंने कहा कि आपके यहाँ से फ्लोटिंग टर्मिनल के अगर और भी प्रस्ताव आएंगे तो मैं उनको मंजूरी दूंगा।मोतिहारी के रास्ते अच्छे होंगे तो मोतिहारी धनवान बनेगा। समृद्धि के साथ आर्थिक स्वतंत्रता के नए रास्ते खुलेंगे। टेक्नोलॉजी और रिसर्च से तस्वीर बदल सकती है इसलिए किसानों को टेक्नोलॉजी के साथ जुड़ना जरूरी होगा। आपके आशीर्वाद से जिस काम का शिलान्यास हुआ यह ट्रेलर है पूरी फिल्म अभी बाकी है।

@Video ??????

Advertisements

उक्त बातें 09 से 11 फरवरी तक चलने वाले महात्मा गांधी समेकित कृषि अनुसंधान परिषद,पिपराकोठी द्वारा आयोजित कृषि कुम्भ में आज अंतिम दिन के कार्यक्रम में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग,पोत परिवहन, जल संसाधन,नदी विकास एवं गंगा संरक्षण मंत्री, भारत सरकार नितिन गडकरी ने अपने उद्बोधन में कहीं।          वहीं केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री राधामोहन सिंह ने अपने उद्बोधन में मोतिहारी जिला में 55 महीने में हुए विकास कार्यों का व्यौरा प्रस्तूत किया।उन्होंने कहा कि सौ वर्ष पूर्व ट्रैन से बापू मोतिहारी आये थे और सत्याग्रह की शुरुआत कर कर देश को आजादी दिलाई।ऐसे बापूधाम रेलवे स्टेशन को के विकसित कर भव्य रूप दिया गया वहीं मोतिहारी के साथ जिला के अन्य स्टेशनों का भी काया कल्प हुआ।बापूधाम रेलवे स्टेशन परिसर में स्मारक ध्वज का अधिष्ठापन किया गया और बापू की स्मृतियों को ताजा रखने के किये चर्खा पार्क का निर्माण मोतिहारी में किया गया।मोदी सरकार बनने के बाद महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय की स्थापना एक एतिहासिक घटना है।मदर डेयरी के माध्यम से 50 हज़ारों किसान लाभान्वित हो रहे हैं।पिपराकोठी में कृषि अनुसंधान केंद्र की स्थापना हुई जहां प्रशासनिक भवन बन कर लगभग तैयार है। मोतिहारी में पंडित दीनदयाल उपाध्याय बागबानी एवं वानिकी महाविद्यालय के साथ ब्राजील के सहयोग से देश का पहला सेंटर ऑफ एक्सीलेंस फ़ॉर बोवाईन ब्रीडिंग की स्थापना पिपराकोठी में कई गई है। वहीं सरदार पटेल सहकारी प्रशिक्षण संस्थान की स्थापना का निर्णय लिया गया है जिसके निर्माण कार्य की।प्रक्रिया एक माह में शुरू होगी।मोतिहारी में अत्याधुनिक बम्बू नर्सरी के साथ प्रशिक्षण केंद्र की स्थापना की गई।
मधुमखी पालन,मशरूम,बकरी पालन,मिर्गी पालन,अंडा उत्पादन प्रशिक्षण केंद्र,मोतीझील की सफाई सहित कई अन्य कार्य विकास कार्य 55 महीने में किये गए। गौरतलब है कि आज सड़क परिवहन एवं राजमार्ग, पोत परिवहन,जल संसाधन,नदी विकास एवं गंगा संरक्षण मंत्री,भारत सरकार श्री नितिन गडकरी ने 2540 करोड़ की लागत से तीन परियोजनाओं का शिलान्यास किया।जिसमें राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-227 A (राम जानकी मार्ग) सिवान-मशरख-राजापट्टी-केशरिया-चकिया तक 83.24 किलोमीटर लंबाई की चार/दो लेन पेब्ड शोल्डर सहित सड़क चौड़ीकरण कार्य जिसकी लागत 1285 करोड़ है। वहीं दूसरी योजना राष्ट्रीय राजमार्ग वर्तमान एस एच 74 के मानिकपुर-साहेबगंज-केशरिया-अरेराज तक 81.11 किलोमीटर सड़क का चार लेन का चौड़ीकरण कार्य जिसकी लागत 1254 है और तीसरी योजना पूर्वी चम्पारण की राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या- 28 एवं 28 A पर 93.91 करोड़ की लागत से महात्मा गांधी की मूर्ति के साथ तीन गैन्ट्री गेट्स का पुनर्निर्माण कार्य शामिल है। उक्त अवसर पर मंच से पांच महिलाओं को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त गैस कनेक्शन दिया गया।जिला में 03 लाख 74 हज़ार महिलाओं को इस योजना के तहत मुफ्त गैस कनेक्शन दिया जा चुका है।कार्यक्रम में पर्यटन मंत्री बिहार सरकार, प्रमोद कुमार,सहकारिता मंत्री,बिहार सरकार राणा रणधीर सिंह,बेतिया सांसद डॉ०संजय जायसवाल,विधायक कल्याणपुर सचिन्द्र सिंह,विधायक पीपरा श्यामबाबू यादव,विधान पार्षद बबलू गुप्ता,मुख्य महाप्रबंधक एन एच आई,बिहार नवीन कुमार,निदेशक,महात्मा गांधी समेकित कृषि अनुसंधान परिषद,पिपराकोठी बी०पी०भट्ट,अध्यक्ष किसान क्लब राजेन्द्र गुप्ता,पूर्व विधायक कृष्णनंदन पासवान,जदयू के वरीय नेता प्रो०दिनेश चंद्र प्रसाद,पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा सुनील मणि तिवारी की उपस्थिति रही।वहीं मोतिहारी जिला के सभी हर विधानसभा से हजारों किसानों की भी उपस्थिति रही।मंच का संचालन जिला महामंत्री भजपा डॉ०लालबाबू प्रसाद ने की और धन्यवाद ज्ञापन महात्मा गांधी समेकित कृषि अनुसंधान परिषद,पिपराकोठी बी०पी०भट्ट ने किया।पत्रकार नकुल कुमार ? 8083686563

अन्य ख़बरें

अटल जी का देहांत एक अपूरणीय क्षति: डॉक्टर दीनबंधु तिवारी
मात्र 1 इंच के फासले से बड़े हादसे का शिकार होने से बचे डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे
भारत बंद को SFI का समर्थन...
पूर्व कृषि मंत्री राधामोहन सिंह को राष्ट्रीय चुनाव अधिकारी बनाए जाने पर उनके संसदीय क्षेत्र में खुशी...
लोकतंत्र की मजबूती के लिए मताधिकार का प्रयोग जरूरी: रमण कुमार
चीन की सेनाओं में हताहत होने वालों की संख्या हमारे देश से अधिक है: राधा मोहन सिंह
वीरेंद्र सिंह कुशवाहा जदयू में हुए शामिल, 21 जनवरी को पटना जदयू कार्यालय में पार्टी की सदस्यता ग्रहण...
जिला यूथ पार्लियामेंट के लिए 18 जनवरी से होगा मुंशी सिंह महाविद्यालय में सेलेक्सन।
धरती के भगवान को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाने के लिए स्थानीय सांसद ने मास्क एवं साबुन कराया उपलब्ध
भारत लीडरशीप ऑवार्ड से सम्मानित हुए, एक्टर सुनिल कुमार ।
सारा खान और नेहा मार्दा ने रैंप पर बिखेरा जलवा
कोरोना की जंग में जरूरतमंद लोगों की मदद के लिये आयी कंचन सिंह
आखिर तेजस्वी यादव की रैली में क्यों हुआ मोदी मोदी पूरा पढ़िए
गृह मंत्रालय: नाइट कर्फ्यू, रात 9:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक
हाँ, मैं डरपोक हूँ... "जनता कर्फ्यू" विरोधियों को डाॅ.स्वर्णिमा शर्मा का जवाब
पकड़ीदयाल: भब्य शोभा यात्रा के साथ हुई श्री रामचरित्र मानस महायज्ञ की शुरुआत
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दूर्गा पूजा के अवसर पर विधि व्यवस्था तैयारी की समीक्षा, दिए गए उपय...
शिक्षक राष्ट्र निर्माता है अतः उनका सम्मान जरूरी : निखिल
पर्यटन मंत्री ने किया जानपुल चौक स्थित कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा पर माल्यार्पण
मिशन साहसी के तहत ट्रेंड प्रतिभागियों के बीच सर्टिफिकेट वितरित

  • 48
    Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *